ekterya.com

न्यूयॉर्क जाने के लिए कैसे करें

न्यूयॉर्क जैसे एक अद्भुत और सांस्कृतिक विविधतापूर्ण शहर में स्थानांतरित करना एक रोमांचक निर्णय है, लेकिन वह एक बहुत दूरदर्शिता और योजना बना रहा है। यह देखने के लिए यहां जाएं और इस शहर का पता लगाएं कि आप कहां रहते हैं, न्यू यॉर्कर्स से सलाह लीजिए और अपना निर्णय लेने से पहले रोजगार के अवसरों की समीक्षा करें चलने से पहले, पैसे बचाने के लिए समय निकालें, एक पड़ोस चुनें जहां आप रहना चाहते हैं और अपार्टमेंट ढूंढें। आखिरी मिनट में सब कुछ करने के तनाव से बचने के लिए पहले ही इस कदम के सभी विवरणों की योजना बनाएं।

चरणों

भाग 1
स्थानांतरित करने के अपने निर्णय को ठोस बनाएं

छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 1
1

Video: कैसे अमेरिका वीज़ा ऑनलाइन के लिए लागू करने के लिए? | पूर्ण गाइड इशान [हिन्दी]

शहर की जांच करें न्यूयॉर्क एक बड़ा शहर है, सांस्कृतिक विविधतापूर्ण और गतिशील है, और इससे पहले कि आप वहां जाते हैं, उससे बहुत कुछ सीखना है। इस शहर के बारे में विश्वसनीय जानकारी पाने के लिए पुस्तकों, लेखों और वेब पृष्ठों को देखने के लिए समय निकालें। इससे आपको इस कदम के बारे में उत्साह बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। देखकर प्रारंभ करें:
  • न्यूयॉर्क शहर की आधिकारिक वेबसाइट: https://www1.nyc.gov
  • प्रसिद्ध यात्रा गाइड जैसे एनवाईसी गो या फोडोर
  • न्यूयॉर्क के समाचार पत्र
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 2
    2
    शहर पर जाएं और तलाश करें। अंतिम निर्णय लेने से पहले, न्यूयार्क की यात्रा करें और अनुभव से परे देखें कि किसी पर्यटक ने क्या किया है। सार्वजनिक परिवहन लें और छोटे स्टोर, फार्मेसियों, किराने की दुकानों और स्थानीय रेस्तरां पर जाएं। अपने साथ नोटपैड लें, उन स्थानों के विस्तृत नोट्स लेने के लिए जो आपको सबसे अधिक पसंद हैं, आप क्या बचाना चाहते हैं और जिन विवरणों को आप याद रखना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप शहर के पांच जिलों की यात्रा करें:
  • ब्रोंक्स: न्यूयॉर्क यांकियों के घर और हिप हॉप शैली के जन्मस्थान के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा, यह आपको ब्रोंक्स चिड़ियाघर और न्यूयॉर्क बॉटनिकल गार्डन मिलेगा।
  • ब्रुकलिन: ब्रुकलिन ब्रिज, प्रॉस्पेक्ट पार्क और पार्क ढलान जैसे पर्यटकों की पसंदीदा जगहों पर घर।
  • मैनहट्टन: न्यूयॉर्क के सबसे प्रसिद्ध आकर्षणों में से कुछ का स्थान, जैसे टाइम्स स्क्वायर, एम्पायर स्टेट, सेंट्रल पार्क और ब्रॉडवे।
  • क्वींस: न्यूयॉर्क मेट्स और क्वींस बॉटनिकल गार्डन का घर।
  • स्टेटन द्वीप: प्रसिद्ध स्टेटन द्वीप फेरी, ऐतिहासिक रिचमंड टाउन और न्यूयॉर्क में सबसे बड़ा वन आरक्षित के लिए जाना जाता है।
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 3
    3
    न्यू यॉर्कर्स से सलाह लीजिए जितना संभव हो, इस शहर में रहने के सर्वोत्तम और सबसे खराब पहलुओं के बारे में न्यू यॉर्क के निवासी के साथ बातचीत करें। यदि आपके पास इस शहर में मित्र या परिचित नहीं हैं, तो ऑनलाइन पूछने के लिए या आगे बढ़ने से पहले सलाह लेने के लिए समुदायों ऑनलाइन या बुलेटिन बोर्डों पर जाएं। अगर आपको पता है कि कोई हाल ही में न्यूयॉर्क जाए, तो जानकारी या संसाधनों के लिए पूछें जो मैं आपको दे सकता हूं
  • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं, "क्या आप मुझे उस परिवहन प्रणाली के बारे में बता सकते हैं जो आप में रहते हैं?" या "आप यहां जाने से पहले क्या जानना चाहते हैं?"
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 4
    4
    पैसा बचाओ मुख्य रूप से, रहने के लिए मूलभूत तत्व न्यूयॉर्क में अधिक महंगे हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बैंक में जाने से पहले आपके पास अतिरिक्त पैसा है। अपने वर्तमान निवास से वापस लेने, एक कदम रखने के लिए, नई जगह की गारंटी देने के लिए और नई सेवाओं का ध्यान रखने की लागतों के भुगतान के बीच, यह कदम बहुत महंगा होगा। वास्तव में तैयार होने के लिए, आपको एक वर्ष की अगली तारीख को सहेजना होगा जिसे आप ले जाएंगे।
  • आपको वर्तमान और अपेक्षित लागतों की तुलना करना चाहिए और यह निर्धारित करना होगा कि क्या यह एक स्थानान्तरण है जिसे आप इस समय खर्च कर सकते हैं।
  • भाग 2
    न्यूयॉर्क में श्रम बाजार का परीक्षण करें

    छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 5
    1
    अपना भेजें पाठ्यक्रम जीवन. सुनिश्चित करें कि आपके पास इस नए शहर में एक नौकरी सबसे महत्वपूर्ण है। नौकरी खोज शुरू करने के लिए न्यूयॉर्क में नियोक्ताओं के लिए अग्रिम में अपना पाठ्यक्रम जीवन भेजें यहां तक ​​कि अगर आपको आगे बढ़ने से पहले कोई नौकरी नहीं मिलती है, तो चाल के तनाव से पहले आपको काम की तलाश शुरू करना बुद्धिमानी है, आपको विचलित कर सकता है।
    • इस तरह से नौकरी पाने की संभावना बढ़ाने के लिए, आवेदनों में अपने वर्तमान पते का उल्लेख न करें या न्यू यॉर्क के पते का उपयोग करें।
    • उन क्षेत्रों में अवसरों की तलाश करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। न्यूयॉर्क एक वित्तीय, बैंकिंग और संचार केंद्र होने के लिए प्रसिद्ध है हालांकि, यदि आपके पास इस प्रकार की रुचि नहीं है, तो यह अभी भी अवसरों से भरा हुआ स्थान है।
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए चरण 6
    2

    Video: VISA कितने प्रकार के होते है? | Types of Visa By Ishan Sid

    ध्यान दें कि आप यात्रा खर्च को कवर करेंगे। अपने कवर पत्र में बात करें कि आप अपने संभावित खर्चों के लिए संभावित नौकरी के इंटरव्यू के लिए भुगतान करें या न्यू यॉर्क में जाकर भुगतान करें। यह आपके उत्साह को दिखाएगा और आपको आर्थिक जिम्मेदारी के रूप में कम पेश करेगा। अपने आप को एक स्पष्ट और आशावादी तरीके से व्यक्त करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "आपकी कंपनी में नौकरी के अवसर तलाशने के लिए किए गए खर्चों को कवर करने की मेरी बहुत इच्छा है"।
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 7
    3
    संभावित नियोक्ताओं के साथ जुड़ने के लिए पेशेवर कनेक्शन वेबसाइटों का उपयोग करें इस शहर में संभावित नियोक्ताओं के साथ जुड़ने के लिए, एक पेशेवर कनेक्शन की वेबसाइट में शामिल हों लिंक्डइन लगभग संपर्क बनाने के लिए नियोक्ताओं और श्रम नियोक्ताओं से पहले एक सक्षम नौकरी उम्मीदवार के रूप में आपको बढ़ावा देने वाले एक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए प्रयास करें न्यू यॉर्क कंपनियों के साथ जुड़ना सुनिश्चित करें जो आपको दिलचस्प लगता है।
  • भाग 3
    एक मकान खोजें




    छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में कदम 8
    1
    वह क्षेत्र चुनें जहां आप रहना चाहते हैं। न्यूयॉर्क के अपने पांच जिलों में सैकड़ों अलग-अलग पड़ोस हैं। ये समुदाय अद्वितीय हैं और छोटे शहरों की तरह दिखते हैं। आपके लिए उपयुक्त क्षेत्र का चयन करने के लिए अपने अंतर्ज्ञान की जांच, अन्वेषण और अनुसरण करें। न्यूयॉर्क में कुछ लोकप्रिय पड़ोस हैं:
    • ग्रीनविच विलेज न्यूयॉर्क में सबसे महंगे इलाकों में से एक है, साथ ही न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय और वाशिंगटन स्क्वायर पार्क के घर भी है।
    • SoHo लोअर मैनहट्टन के एक परिष्कृत पड़ोस है, जो कला दीर्घाओं और चयन की दुकानों से भरा है।
    • वित्तीय जिला वॉल स्ट्रीट, वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, फेडरल हॉल, बैटरी पार्क सिटी और 9/11 मेमोरियल का घर है।
    • मात्पैकिंग डिस्ट्रिक्ट चेल्सी मार्केट और अमेरिकन आर्ट के व्हिटनी संग्रहालय का घर है, साथ ही ठीक भोजन और नाइटलाइफ़ के लिए एक उत्कृष्ट पड़ोस है।
    • ट्रिबेका जो ट्रिबेका फिल्म समारोह के लिए जाना जाता है
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में कदम 9
    2
    अपार्टमेंट ढूंढें खोज क्रेगलिस्ट और "किराए" विज्ञापन खोजें, या अपने पसंदीदा क्षेत्र में एक नया अपार्टमेंट ढूंढने के लिए चलें। आपके द्वारा बजट की तुलना में किसी अपार्टमेंट पर थोड़ी अधिक खर्च करने की तैयारी करें कई न्यूयार्क जमींदारों की आवश्यकता होती है कि आप 40 या 50 बार मासिक किराया कमाते हैं और यदि आप उस राशि को अर्जित नहीं करते हैं तो गारंटर के हस्ताक्षर की आवश्यकता होती है।
  • अचल संपत्ति एजेंटों की फीस भी अधिक बार लागू होती हैं, और आमतौर पर वार्षिक किराया का 15% होता है।
  • एक अपार्टमेंट के लिए एक पट्टे पर हस्ताक्षर करने से पहले संकोच न करें जो आप चाहें, क्योंकि वे किराए पर बेचे जाते हैं
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में कदम 10
    3
    उस परिवहन पर विचार करें जो आप काम पर ले जाएंगे न्यूयॉर्क में परिवहन एक बड़ी समस्या है, इसलिए अपने दैनिक और सप्ताहांत को एक अपार्टमेंट चुनने से पहले अपने आप को परिवहन की आवश्यकता पर विचार करें। आस-पास बंद होने वाली बसों की तलाश करें, मेट्रो स्टेशनों की निकटता और एक टैक्सी प्राप्त करने में आसानी
  • एक भूमिगत के पास होने की ख्वाहिश है, खासकर अगर आपको पड़ोस से नौकरी मिलती है जहां आप रहना चाहते हैं आप मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) की वेबसाइट पर सबवे का नक्शा पा सकते हैं: https://web.mta.info/maps/submap.html
  • ध्यान रखें कि ट्रांज़िट के लिए अनुकूल क्षेत्रों को सप्ताहांत पर लंबी देरी के अधीन हैं।
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 11
    4
    सुरक्षा को प्राथमिकता देता है एक अपार्टमेंट चुनने से पहले, पड़ोस की सुरक्षा पर विचार करें। क्षेत्र के बारे में संभावित पड़ोसियों से पूछें या ऑनलाइन अपराध के आंकड़ों को देखें। आपको रात के पड़ोस में भी देखना चाहिए कि दिन के मुकाबले अंधेरा होने के बाद माहौल बहुत अधिक भिन्न है या नहीं।
  • Video: अमेरिका की सैलरी | अमेरिका में न्यूनतम मजदूरी | संयुक्त राज्य अमेरिका जीवन शैली |

    छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए स्टेप 12
    5
    घर को घटाकर के बारे में सोचो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पड़ोस में आराम कर रहे हैं, तुरंत एक साल की पट्टे पर हस्ताक्षर करने के बजाय कुछ महीनों के लिए एक अपार्टमेंट को घटाकर देखें यह आपको किसी अचल संपत्ति एजेंट की फीस का भुगतान करने से बचने और अपार्टमेंट के लिए खोज करते समय क्रेडिट मूल्यांकन का हिस्सा छोड़ने की सुविधा भी देगा। उपलाभ के लिए एक घर खोजना Craigslist या अन्य वेबसाइट्स द्वारा सरल है जो इस विकल्प को ऑनलाइन प्रस्तुत करते हैं सामान्य रूप से सोशल नेटवर्क्स के माध्यम से खोजना या अपने दोस्तों को जो इस क्षेत्र में रहते हैं उनसे पूछना है कि सबलेट के लिए घर ढूंढने के अन्य तरीके हैं
  • भाग 4
    अपनी चाल की सुविधा दें

    छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में कदम 13
    1
    चलते हुए कम्पनी के लिए तैयार, पैक और किराया लें आखिरी मिनट में सब कुछ करने के तनाव से बचने के लिए, अपनी चाल के हफ्तों के सभी विवरणों की अग्रिम देखभाल करें और जितनी जल्दी हो सके पैक करें। कम से कम तीन अलग-अलग चलती कंपनियों से उद्धरण प्राप्त करें, अपने क्रेडेंशियल्स पर विचार करें और तत्काल एक किराया करें। इसके अलावा न्यूयार्क में जाने के लिए अपनी यात्रा का प्रभार भी लें ताकि आप अपने सामान के रूप में उसी समय पहुंच सकें। यदि आप एक ट्रक किराए पर लेते हैं, तो इसे जल्द से जल्द बुक करें और मित्रों या परिवार को आप के साथ मिलें और आपकी सहायता करें
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 14

    Video: न्यूयॉर्क के रोचक तथ्य // Amazing Facts about New York City in hindi

    2
    भंडारण के बारे में सोचो यदि आपके पास एक मकान होने से पहले आप न्यूयॉर्क जाते हैं, तो जब आप पहुंचें तो अपना सामान स्टोर करने के लिए एक स्टोरेज स्पेस किराए पर लें। यह शहर निवासियों के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय विकल्प है, जो अभी कम अव्यवस्था और अधिक स्थान चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पहले से किराए का ख्याल रखते हैं, क्योंकि भंडारण की मांग प्रस्ताव से अधिक है।
  • छवि को न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए शीर्षक चरण 15
    3
    आवास का ख्याल रखना यदि आप एक अपार्टमेंट से पहले न्यू यॉर्क में पहुंचेंगे, तो इस बीच में रहने के लिए जगह पाने के लिए ध्यान रखें। सस्ती विकल्प खोजने के लिए आवास को ढूंढने और अधिक शोध करने के लिए पहले से अच्छी तरह से खोजें होटल के बजाय, एयरबीएनबी, हॉस्टल, छात्र आवास और किसी के घर में रहने जैसी वेबसाइटों के माध्यम से थोड़े समय के लिए एक कमरे में किराए पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com