ekterya.com

पता कैसे करें कि आपके पास गिरफ्तारी वारंट है

एक गिरफ्तारी वारंट होने पर एक गंभीर समस्या है जिसका मकसद विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों में हो सकता है, जो बिना अपराधी न्यायालयों की सुनवाई से आपराधिक अपराधों तक हो सकता है। कुछ मामलों में, आपको यह भी पता नहीं है कि आपके पास एक गिरफ्तारी वारंट है, जिसका मतलब है कि आप नियमित यातायात नियंत्रण, कार्यालय या अपने घर में बंद कर सकते हैं। जुर्माना और अन्य जटिलताओं के संग्रह से बचने के लिए आपके गिरफ्तारी वारंट की समस्या को हल करना आवश्यक है। यह पता लगाने के कई तरीके हैं कि आपके पास गिरफ्तारी वारंट है और अपने विकल्पों को समझने से आपको समस्या का बेहतर समाधान करने में सहायता मिलेगी।

चरणों

भाग 1
गिरफ्तारी वारंट की तलाश करें

छवि शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 1 है
1
आधिकारिक सरकारी वेबसाइटें खोजें यदि आपके पास इंटरनेट तक पहुंच है, तो आप जल्दी से पता लगा सकते हैं कि आपके पास एक स्थानीय वारंट है या नहीं। संघीय, राज्य, काउंटी या शहर की वेबसाइट पर जाएं जहां आपको लगता है कि आपके पास गिरफ्तारी वारंट हो सकता है सरकारी वेबसाइटों को अद्यतित रखा जाता है, जिससे उन्हें जानकारी प्राप्त करने का एक विश्वसनीय तरीका मिल जाता है।
  • सभी संघीय सरकार वेबसाइटों .gov में समाप्त होती है, जबकि राज्य वेबसाइटों .gov या .us में समाप्त हो सकता है।
  • यह देखने के लिए कि क्या वे गिरफ्तारी वारंट की खोज प्रक्रिया प्रदान करते हैं, "कानूनी" या "स्वास्थ्य और सुरक्षा" वर्गों के लिए देखें।
  • साथ ही, खोज पट्टी में "गिरफ्तारी वारंट" जैसे किसी शब्द को दर्ज करने का प्रयास करें जो वेबसाइट के मुख पृष्ठ पर है।
  • कुछ काउंटी गिरफ्तारी वारंट्स के लिए ऑनलाइन खोजों की पेशकश नहीं करते हैं। उस मामले में, संपर्क जानकारी प्राप्त करने के लिए पुलिस विभाग या स्थानीय पुलिस शेरिफ के पृष्ठ पर गौर करें।
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 2 है
    2
    अदालत के क्लर्क को बुलाओ। अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं, तो आप सीधे अदालत को कॉल कर सकते हैं चूंकि राज्य किसी गिरफ्तारी वारंट के डाटाबेस को बनाए रखता है जिसे किसी भी राज्य की अदालत से पहुंचाया जा सकता है, आप उस राज्य में किसी भी अदालत को कॉल करने में सक्षम होंगे जहां आपको लगता है कि आपके पास एक है अपने आप को खुद के रूप में पहचान न दें - इसके बजाय, बस पूछें कि क्या किसी आपराधिक या सिविल मामले में "एक्स" व्यक्ति (उस समय में आप अपना नाम इंगित करते हैं) के लिए एक लंबित वारंट है। निम्नलिखित जानकारी तैयार करें: केस संख्या (यदि आप जानते हैं), नाम, जन्म तिथि और सामाजिक सुरक्षा नंबर
  • सर्किट का कोर्ट क्लर्क आपको जानकारी देने में सक्षम नहीं हो सकता है यदि आपके पास एक अलग सर्किट कोर्ट के लिए गिरफ्तारी वारंट है।
  • ध्यान रखें कि आप कुछ मामलों में अदालत के क्लर्क के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जैसे कि किशोर और परिवार के अपराध केस, और घरेलू हिंसा के मामलों में सुरक्षा, शांति या रोकें आदेश शामिल हैं हालांकि, क्लर्क आपको गिरफ्तारी वारंट की सूचना दे सकता है, भले ही वह आपको मामले के बारे में विशिष्ट जानकारी न दे सके।
  • आपराधिक मामले ज्यादातर सार्वजनिक डोमेन हैं, इसलिए, आपको ऐसे मामलों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में समस्या नहीं होनी चाहिए। हालांकि, कुछ प्रकार के सिविल मामले सार्वजनिक डोमेन नहीं हैं, जैसे कि किशोर और परिवार के अपराध के मामले, और घरेलू हिंसा के मामलों में सुरक्षा, शांति या निरोधक आदेश शामिल हैं। इन प्रकार के मामलों के लिए, एक वकील या जमानत बांड एजेंट से परामर्श करें।
  • आप संघीय, राज्य या काउंटी अदालत कार्यालय को भी बुला सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि आप अपने फोन से कॉल करते हैं, तो पुलिस आपको ढूंढ सकती है और आपको गिरफ्तार कर सकती है वे फ़ोन नंबर को किसी पते पर या उस फोन नंबर से संबंधित किसी भी बिलिंग जानकारी पर ट्रेस कर सकते हैं। यदि आप अपने आप को फोन करने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो एक मित्र या रिश्तेदार से आपको फोन करने के लिए कहें।
  • Video: बिना वारंट के गिरफ्तारी, Arrest without WARRANT, Section 41, 42 CR.P.C.

    छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 3 है
    3
    काउंटी अदालती में सार्वजनिक रिकॉर्ड की जांच करें आप गिरफ्तारी वारंट की तलाश के लिए काउंटी कोर्ट के कंप्यूटरों का उपयोग कर सकते हैं। अगर यह आपको खुद को करने के लिए परेशान करता है, तो किसी व्यक्ति को अपने लिए (एक दोस्त, रिश्तेदार, वकील या जमानत एजंट) करने के लिए कहें।
  • दुर्व्यवहारियों के बहुमत तत्काल गिरफ्तारी के लिए नहीं ले जाएगा। आप ठीक भुगतान करने और मामले को जल्दी से व्यवस्थित करने में सक्षम हो सकते हैं
  • हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि अगर आपके पास गिरफ्तारी वारंट है, तो एक जोखिम है कि आपको गिरफ्तार किया जाएगा।
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 4 है
    4
    एक तृतीय-पक्ष ऑनलाइन सेवा का उपयोग करें कई वेबसाइटें हैं जो आपके लिए गिरफ्तारी वारंट की तलाश कर सकती हैं। कुछ स्वतंत्र हैं और कुछ शुल्क लेते हैं।
  • ये सेवाएं त्वरित और आसान हैं - हालांकि, वे आपको वह जानकारी नहीं दे सकते हैं जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, वे आपको नागरिक पंजीकरण और संपत्ति के स्वामित्व पर डेटा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन गिरफ्तारी वारंट नहीं कर सकते हैं। इस कारण से, इन सेवाओं को अंतिम उपाय होना चाहिए।
  • भाग 2
    विवरण जानिए

    छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 5 है
    1
    पता लगाएं कि आदेश कब जारी किया गया था। कभी-कभी लोग पूरी तरह से अनजान हो सकते हैं कि उनके पास गिरफ्तारी वारंट है। वारंट जारी किए जाने पर आपको कुछ महत्वपूर्ण विवरणों के बारे में जानकारी मिल सकती है।
    • आदेश जारी किए जाने के बाद से आपके शुल्क के साथ जमा जुर्माना हो सकता है। ये जुर्माना गिरफ्तारी वारंट की जानकारी के साथ दिखाई देगा यदि आदेश बहुत पहले ही जारी किया गया था, तो आपको अधिक दंड लगाने से पहले मामले को जल्द से जल्द सुलझाना होगा।
    • कुछ मामलों में, अगर अब गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था तो उस व्यक्ति को अब अपराध के लिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है। ऐसा नहीं है कि आदेश समाप्त होने पर, क्या होता है कि कुछ अपराधों की सीमा अवधि (अवधि जिसमें एक संदिग्ध पर मुकदमा चलाया जा सकता है) सीमित है। इसलिए, यदि आपको लगता है कि दो साल से अधिक समय पहले हुई मामूली घटना के लिए आप गिरफ्तारी वारंट ले सकते हैं, तो गिरफ्तारी वारंट (या कुछ इसी तरह की) पर दिखाई देने वाले आरोप की समीक्षा करें कि यह देखने के लिए कि क्या समय सीमा है या नहीं यह आदेश वैध होगा
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 6 है
    2
    आरोपों की जांच यदि आप जानते हैं कि वे आप पर क्या आरोप लगा रहे हैं, तो आप अपनी प्रतिक्रिया को अधिक पर्याप्त रूप से तैयार कर सकते हैं। महत्वपूर्ण जानकारी में अपराध की तिथि, आरोपों का विवरण और मामला का प्रकार शामिल है (उदाहरण के लिए: गंभीर अपराध, दुर्घटना, ट्रैफिक टिकट आदि)।
  • यदि आप ठीक भुगतान करते हैं, तो आप गिरफ्तार होने से बचने में सक्षम हो सकते हैं।
  • इस स्थिति की गंभीरता कानूनी प्रतिनिधित्व की आपकी पसंद को प्रभावित कर सकती है।
  • यदि आप अपने मामले पर आवेदन करते हैं, तो सजा, सजा, फैसले और परिवीक्षा की किसी तिथि को भी ध्यान में रखें।



  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास आपका गिरफ़्तार चरण 7 के लिए वॉरंट आउट है
    3
    खाते की जमा राशि को ध्यान में रखें यदि आप जेल जाने के बारे में चिंतित हैं, तो अपनी स्थिति के लिए डिफ़ॉल्ट जमानत राशि जानने से आप अपने परीक्षण का इंतजार करते समय जेल समय से बचने के लिए धन जुटाने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3
    गिरफ्तारी वारंट का जवाब दें

    छवि के शीर्षक से खोजें यदि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 8 है
    1
    जितनी जल्दी हो सके गिरफ्तारी वारंट के मुद्दे को हल करें। प्रभार के बावजूद, सबसे अच्छी बात जो आप अपने लिए कर सकते हैं वह जल्दी से जवाब देना है अपने आदेश के साथ सक्रिय होने के नाते आपको सार्वजनिक रूप से और अयोग्य समय पर गिरफ्तार होने से बचने में मदद मिलेगी। इसी तरह, यह किसी भी कोटा को सीमित कर देगा जो जमा करता है।
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 9 है

    Video: पुलिस की गिरफ्तारी से कैसे बचें!Police will do nothing if using These laws !By Kanoon ki Roshni Mein

    2
    एक वकील के संपर्क में जाओ अगर मामले में एक गंभीर अपराध के लिए वारंट जारी किया गया है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको करना होगा आपराधिक बचाव वकील के संपर्क में रहें. एक वकील आपको गिरफ्तारी वारंट समझने में मदद कर सकता है और संभव कदम उठाने के लिए सुझाव दे सकता है। इसके अलावा, एक वकील आपके आदेश के बारे में पूछताछ करने के लिए स्थानीय अदालत में आपके साथ जा सकते हैं उस नंबर तक ऑर्डर नंबर और सभी प्रासंगिक जानकारी लें
  • एक वकील खोजें जो आपके प्रकार के मामले में माहिर हैं (ऑर्डर की जानकारी में आपको केस के प्रकार का पता चल जाएगा - भाग 2 का चरण 2 देखें)।
  • फोन बुक में या किसी अन्य घोषणा में आपको पहले नाम का चयन न करें। इसके विपरीत, ऐसे व्यक्ति से एक संदर्भ प्राप्त करें जो ऐसी स्थिति में हैं या किसी अच्छे वकील को जानता है।
  • यदि आप बार एसोसिएशन की वेबसाइट जांचते हैं तो आप वकील भी पा सकते हैं। इस लिंक में https://shop.americanbar.org आप इस संस्था की निर्देशिका पा सकते हैं।
  • सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए वकील से मिलें कि वह कोई है जिसे आप के साथ सहज महसूस कर रहे हैं और विश्वास कर सकते हैं।
  • यदि आप कोई वकील नहीं उठा सकते हैं, तो काउंटी में सार्वजनिक डिफेंडर के कार्यालय से संपर्क करें जहां आपका आदेश जारी किया गया था। कर्तव्यों पर वकील से बात करने के लिए कहें और बताएं कि आप अपने गिरफ्तारी वारंट को हटाना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें यदि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 10 है
    3
    अपने आप को परिचय अपने आप का परिचय प्रक्रिया को हल्का बनाने और अधिक गंभीर जुर्माना और दंड के जोखिम को कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, कुछ मामलों में आप एक आपराधिक रिकॉर्ड को आरंभ से रोक सकते हैं।
  • अपने आप को शुरू करने के लिए अदालत क्लर्क के लिए परिचय आगे क्या कदम उठाने के बारे में जानकारी मांगिए, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप सही सचिव के सामने हैं काउंटी और राज्य के आदेशों के लिए, काउंटी क्लर्क से बात करें - संघीय आदेशों के लिए, संयुक्त राज्य जिला अदालत के सचिव से बात करें।
  • आपको सलाह देने के लिए एक वकील या कानूनी प्रतिनिधि ले लो। सुनवाई की आवश्यकता के बिना कुछ शुल्क और दुर्व्यवहार कार्य किया जा सकता है।
  • यदि आप अपने आप को किसी पुलिस स्टेशन में उपस्थित करते हैं, तो आप को सीधे अदालत में शामिल होने तक जेल में सीधे ले जाया जा सकता है।
  • यदि आप अपने आप को पेश करते हैं, तो आपको अदालत नियुक्त वकील दिया जाएगा
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि आपके पास वॉरंट आउट फॉर थ्रू अरास्ट चरण 11 है
    4
    गिरफ्तारी वारंट की अनदेखी न करें। गिरफ्तारी वारंट केवल आप तक पहुंच जाएगा अगली बार जब आप गति के लिए रोकते हैं या जब आप नियमित मामलों के लिए काउंटी क्लर्क के कार्यालय में जाते हैं, तो आपको एक ही समय में गिरफ्तार किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पता लगाएं कि जब न्यायाधीश आपकी काउंटी के लोगों में भाग लेंगे और अपने आप को एक दिन का शुरुआती आरंभ करेंगे यह अगले दिन आपके लिए उपस्थित होगा
    • अगर आपकी पहचान की चोरी की समस्या है, तो फोन पर गिरफ्तारी वारंट को संभालने की कोशिश करें। जब आपने अपराध नहीं किया हो, तो आदेश अभी भी कानूनी तौर पर ले जाएगा आपका नाम
    • अगर आपको लगता है कि आपके पास गिरफ्तारी वारंट है और खुद को पेश करने के लिए तैयार हैं, तो आप बस एक पुलिस अधिकारी से पूछ सकते हैं। पुलिस अधिकारियों को विशेष डेटाबेस तक पहुंच है और आपको बता सकता है कि आपके पास एक लंबित वारंट है यह विधि जल्दी है और निस्संदेह आपकी गिरफ्तारी के लिए नेतृत्व करेंगे यदि आपके पास एक है
    • अगर आपके खिलाफ गिरफ्तारी का प्रयास होता है, तो विरोध न करें। गिरफ्तारी का विरोध एक अपराध या दुर्व्यवहार माना जा सकता है।

    चेतावनी

    • पिछले लेख कानूनी जानकारी प्रदान करता है और कानूनी सलाह के रूप में व्याख्या नहीं की जानी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com