ekterya.com

अगर आपको कोई आपराधिक रिकॉर्ड है तो नौकरी कैसे प्राप्त करें

आज की दुनिया में, नौकरी खोज पहले से ही काफी तनावपूर्ण है, जब आपके पास कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। यदि आप जेल में हैं या यहां तक ​​कि अगर आपके पास कानून के साथ मामूली विवाद हुआ है, तो नियोक्ता आपको किराया करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं दुनिया में सबसे अधिक गिरफ्तारी और आपराधिक रिकॉर्ड वाला देश संयुक्त राज्य है। यह अनुमान लगाया गया है कि 28% वयस्क श्रमिकों का इतिहास है, जिनमें से एक बड़ा हिस्सा अफ्रीकी वंश या लैटिन अमेरिकी है, जो नौकरी के लिए आवेदन करते समय उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है जब तक आप नियोक्ता को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप अपने व्यवहार को नियंत्रित कर सकते हैं और आप अपना नौकरी खोज कैसे लगा सकते हैं। अपने अधिकारों को जानने से आपको काम खोजने में मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
नौकरियों के लिए आवेदन करें

1
अपने अधिकारों को जानें कुछ मामलों में, यह अनिवार्य नहीं है कि आप एक संभावित नियोक्ता को अपनी पृष्ठभूमि का उल्लेख करते हैं। इस तरह के मामले देश के आधार पर निम्न हो सकते हैं:
  • जब गिरफ्तारी लंबित नहीं होती है या किसी सजा में समाप्त नहीं होती है।
  • यदि आप किसी अपराध के लिए एक अस्थायी पुरस्कार के माध्यम से जाते हैं जो कानून द्वारा आपराधिक नहीं है
  • यदि आपने दवाओं से जुड़ी दुर्व्यवहार किया है और विश्वास के बाद से कुछ निश्चित वर्ष बीत चुके हैं।
  • यदि आपने पुनर्वास या प्रमाण पत्र का एक प्रमाण पत्र प्राप्त करके अपने अपराध को मिटा दिया है।
  • अगर एक किशोर अदालत ने आपको सजा सुनाई और अब आप एक वयस्क हैं यह आवश्यक हो सकता है कि आपका किशोर अभिलेख मिट जाए
  • यहां तक ​​कि अगर आपने एक वयस्क के रूप में अपराध किया है, तो आप अपनी पृष्ठभूमि को मिटा सकते हैं। अपने वकील, अपने सार्वजनिक डिफेंडर या अपने सशर्त एजेंट से पूछें कि अगर आप अपनी पृष्ठभूमि के अपराध को हटा सकते हैं। यदि आप सफल होते हैं, तो आप कानूनी रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं "नहीं" वाक्य के बारे में प्रश्नों के लिए
  • 2
    पता करें कि नियोक्ताओं को किस प्रकार जानने की अनुमति है अधिकांश नियोक्ताओं के लिए, यह तुरंत गैरकानूनी है और पूरी तरह से उन सभी को अयोग्य घोषित करता है जिनके पास एक सजा या आपराधिक रिकॉर्ड है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई समाजों में, जैसे कि स्पेनिश या अमेरिकी, कई जातीय अल्पसंख्यकों (जैसे अफ्रीका और लातिनी जैसे) को आपराधिक दंड के अधीन किया गया है, जो कि इस नीति से असंगत रूप से प्रभावित हैं।
  • नियोक्ता को यह भी दिखाया जाना चाहिए कि आपका विश्वास है "काम से संबंधित" और यह आपकी क्षमता या आपकी विश्वसनीयता को बाधित कर सकता है।
  • नियोक्ता को सजा के पूरा होने या आपके वाक्य की समाप्ति के बाद से उस समय की अवधि पर विचार करना चाहिए। किसी नियोक्ता के लिए बहुत पुरानी सजा के आधार पर किसी को भर्ती करने के अंतिम निर्णय को उचित ठहराया जा सकता है।
  • आपको उस कार्य के प्रकार पर भी विचार करना चाहिए, जिसके लिए आप आवेदन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक हिंसक हमले के लिए जेल में किया गया है, तो आप शायद कठिन एक नौकरी है जहाँ आप व्यक्तियों (जैसे, बिक्री) के साथ बातचीत करने के लिए है लगता है।
  • 3
    अपने व्यक्तिगत संपर्कों से बात करें यदि कोई मित्र या रिश्तेदार कर्मचारियों की तलाश में है या किसी को जानता है जो उन्हें तलाश कर रहा है, तो उनसे आपको किराए पर लेने या उन्हें सलाह देने के लिए कहें अगर आप उस व्यक्ति से बात करते हैं जो आपको या आपके परिवार को जानता है और आप में रूचि रखता है तो आपको नौकरी मिल सकती है।
  • पूछें जो कोई भी आपकी सहायता करता है और बचाव करता है कि आप अपने संभावित नियोक्ता को सिफारिश के एक पत्र लिखते हैं यदि आपका वकील और संभावित नियोक्ता एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं, तो यह आपके संभावित नियोक्ता को कॉल करने और अपने चरित्र को सत्यापित करने के लिए उपयुक्त हो सकता है उदाहरण के लिए, आपका वकील वह बात कर सकता है कि वह आपको कितने समय तक जानता है और आप किस तरह के व्यक्ति हैं, आप जानते हैं। इसके अलावा, आप अपने संभावित नियोक्ता से बात कर सकते हैं कि जब आप जेल में थे या आपने कितनी सी ज़िम्मेदारी की गलती की थी, तब आप कितना बदल गए हैं, आप दोबारा नहीं करेंगे।
  • 4
    मेलजोल। कई मामलों में, व्यक्तिगत संपर्क रखने से आपको ऐसी नौकरी प्राप्त करने में सहायता मिल सकती है जो आप अन्यथा नहीं देखेंगे। लिंक्डइन और ट्विटर पर एक पेशेवर प्रोफ़ाइल बनाएं जिस उद्योग में आप शामिल होना चाहते हैं और सदस्य बनें, उसमें एक संघ खोजें। उद्योग की बैठकों में भाग लेना और लोगों से मिलना
  • 5
    उन नौकरियों को त्यागें जिनके लिए आपकी पृष्ठभूमि स्वचालित रूप से आप को अयोग्य ठहराती है। आपकी पृष्ठभूमि आपको विशिष्ट पदों के लिए अयोग्य घोषित कर सकती है, खासकर सरकारी जिम्मेदारियों के लिए जिन्हें वित्तीय जिम्मेदारियों (उदाहरण के लिए, बीमा एजेंसियों या बैंकों) या नौकरियों के साथ पदों के लिए सैन्य निष्कर्षों की आवश्यकता होती है, सैन्य में नौकरियों के लिए। बच्चों के साथ
  • कोई दृढ़ संकल्प बनाने से पहले पता लगाएं। तुरंत मान लें कि आपकी पृष्ठभूमि एक निश्चित नौकरी के लिए आपको अयोग्य घोषित कर देगी। स्थिति के लिए अपनी सजा के संबंध पर विचार करें
  • 6
    उन पदों की तलाश करें जो आपको काम करने की अनुमति दे सकते हैं "पर्दे के पीछे"। हो सकता है कि आपको रखरखाव, निगरानी, ​​माल के प्रतिस्थापन आदि का अच्छा मौका मिले। यह संभावना है कि आप ऐसी स्थिति नहीं प्राप्त कर सकते हैं जहां आपको अन्य लोगों के पैसे को संभालना पड़ता है या जिसमें आपको सामाजिक स्थितियों को मानना ​​पड़ेगा।
  • सामान्य तौर पर, रेस्तरां और बार में नियोक्ता अतीत की आपराधिक रिकॉर्ड के प्रति सहानुभूति रखते हैं।
  • 7
    नीचे से शुरू करें और पदों पर चढ़ने की कोशिश करें। आपको यह समझना चाहिए कि यदि कोई व्यक्ति आपकी पृष्ठभूमि को देखता है, तो वे ऐसी स्थिति के लिए आपको किराए पर लेने में हिचकिचा रहे होंगे, जिसमें कई जिम्मेदारी शामिल है वह वही व्यक्ति आपको दूसरे स्थान पर मौका देने के लिए अधिक इच्छुक हो सकता है, जो आमतौर पर कम वेतन प्राप्त कर सकता है। आप इस अवसर को यह दिखाने के लिए ले सकते हैं कि आप एक विश्वसनीय कर्मचारी हैं।
  • एक अस्थायी रोजगार एजेंसी के साथ आवेदन करने की कोशिश करें आपको एजेंसी को अपने आपराधिक रिकॉर्ड दिखाना होगा। लेकिन, कभी कभी, इन एजेंसियों अन्य कंपनियों में कर्मचारियों अतिरिक्त पृष्ठभूमि की समीक्षा है, जो आप अपने आप को साबित करने का अवसर दे सकते हैं किये बिना ही रख सकते हैं।
  • अवसर प्राप्त करने के लिए आपको क्या करना चाहिए। शायद आपको कम वेतन वाले नौकरी से शुरू करना चाहिए, जिसके लिए आप अतिरंजित हैं आप अपने पुनरारंभ के पुनर्निर्माण के लिए इस समय का उपयोग कर सकते हैं
  • अगर आपको जेल में रखा गया था, तो आपके काम के इतिहास में शून्य आपके वाक्य के रूप में बहुत बाधा हो सकता है। यह संभावना है कि पेशेवर क्षेत्र को फिर से प्रवेश करने से पहले आपको छोटे, अधिक बुनियादी स्थितियों में काम करके एक कार्य इतिहास को पुनर्निर्माण करना होगा।
  • 8
    अपनी पृष्ठभूमि के बारे में ईमानदार रहें आप अगर एक नौकरी के लिए आवेदन पत्र का सवाल अपने आपराधिक रिकॉर्ड के साथ क्या करना है झूठ करना चाह सकते हैं, लेकिन आप संभावित नियोक्ताओं के साथ ईमानदार होना चाहिए। कई नियोक्ता अब एक तरह की पृष्ठभूमि की जांच करते हैं। यदि उन्हें पता चल जाता है कि आपने प्रपत्र पर झूठ बोला था, तो वे आपको किराया नहीं देंगे आप पहले से ही काम पर रखा और झूठ बाद में पता चला है, तो वे आप आग कर सकते हैं।
  • पृष्ठभूमि की जांच के संबंध में आपके पास कुछ अधिकार हैं। आपके संभावित नियोक्ता को इसे करने के लिए आपका प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। यदि पृष्ठभूमि की जांच के बाद काम पर रखा नहीं गया है, तो नियोक्ता को आपको रिपोर्ट की एक कॉपी देनी होगी। अंतिम निर्णय लेने से पहले आपको इसे करना चाहिए यह आपको गलत जानकारी को सही करने का अवसर देता है यह आपको खुद का बचाव करने का अवसर भी दे सकता है
  • कई देशों में अब एक नीति है "समीक्षा को रोकें" इसके लिए अनिवार्यता के बारे में प्रश्नों को निकालने के लिए नियोक्ताओं या उनके प्रारंभिक आवेदन फॉर्मों की गिरफ्तारी की आवश्यकता होती है। वे भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के बाद ही पृष्ठभूमि की जांच कर सकते हैं। आप यह जांच कर सकते हैं कि इन कानूनों को अपने देश में श्रम मंत्रालय में प्रवेश करके या यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप यहां जा सकते हैं: nelp.org/banthebox.
  • कुछ प्रकार के आवेदनों में लेटते हुए (सैन्य प्रविष्टि में) एक अपराध है ईमानदार होना बेहतर है
  • यदि आपको एक साक्षात्कार के दौरान प्रतिबद्धता या गिरफ्तारी के बारे में पूछा गया है, तो अपने उत्तर की व्याख्या करें। आवेदन फार्म और साक्षात्कारकर्ता आप अपराध या कथित अपराध के पीछे की परिस्थितियों को स्पष्ट करने का अवसर देंगे। साक्षात्कारकर्ता किसी ऐसे व्यक्ति में दिलचस्पी ले सकते हैं जिसने गलतियां कीं, लेकिन अब नौकरी खोजने के लिए प्रेरित किया गया है।
  • 9
    आवेदन फॉर्म को सावधानीपूर्वक पढ़ें इसे भरने पर आपको अपनी पृष्ठभूमि के बारे में ईमानदार होना चाहिए। हालांकि, आपको आपके अनुरोध से अधिक जानकारी देने की आवश्यकता नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, यदि फॉर्म पूछता है कि आप अपराध के लिए जेल में हैं, तो आपको छोटे अपराधों के लिए वाक्य लिखने की आवश्यकता नहीं है।
  • कुछ रूप विशेष रूप से विशिष्ट अपराधों (दवाओं के लिए, शराब के दुरुपयोग के लिए या यौन दुर्व्यवहार के लिए) से संबंधित प्रतिबद्धता के बारे में पूछ सकते हैं। अगर आपको उन विशिष्ट अपराधों के बारे में पूछा गया है जो आपके लिए लागू नहीं होते हैं, तो आपको उन अपराधों या गिरफ्तारी को लिखने की ज़रूरत नहीं है जो संबंधित नहीं हैं।
  • 10



    एक दान या एजेंसी के संपर्क में रहें जो सामान्य रूप से काम करने में आपकी सहायता करने में माहिर हैं, हालांकि प्राथमिक रूप से आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोग। इस प्रकार के कई संगठन हैं
  • मेक्सिको के लिए, आप रोज़गार और अस्थायी रोजगार एजेंसियों की सूची देख सकते हैं, जो भर्ती और मध्य स्तर के कर्मियों के चयन प्रदान करते हैं।
  • स्पेन के लिए, इनम अपॉइंटमेंट पोर्टल में आप SEPE (INEM) द्वारा अधिकृत 80 प्लेसमेंट एजेंसियों की एक सूची देख सकते हैं, जो काम करने की कठिनाइयों वाले लोगों की सहायता करते हैं।
  • विधि 2
    अन्य कार्य विकल्प पर विचार करें

    1
    अपने आप को किराया. यदि आप कड़ी मेहनत और व्यवसायिक कौशल या क्षमताओं के लिए तैयार हैं, तो यह संभव है कि आप अपने स्वयं के अवसर बना सकते हैं। खुद को काम पर रखने का लाभ यह है कि आपको पृष्ठभूमि की जांच या अन्य बाधाओं से गुजरना पड़ता है।
    • इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर या नाई जैसी एक योग्य कार्यकर्ता बनने पर विचार करें। कुछ व्यवसायों के लिए आपको पेशेवर योग्यता के लिए आवेदन करना होगा। कई मामलों में, वे आपको इस तरह के प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए अपनी पृष्ठभूमि के लिए पूछ सकते हैं। हालांकि, अपने आप में एक विश्वास आमतौर पर आपके लिए लाइसेंस से वंचित होने का पर्याप्त कारण नहीं है। यह विशेष रूप से सच है यदि आप लंबे समय से सेवा करते हैं और एक ही प्रकार के अपराध के लिए कई अभ्यस्त नहीं हुए हैं।
    • अधिकांश जारी करने वाले संस्थाओं में आपराधिक मुकदमों की एक सूची है जो एक विशिष्ट व्यवसाय तक पहुंच के लिए एक बाधा हो सकती है। उदाहरण के लिए, ऐसा होने की संभावना है कि एक सौंदर्यप्रद चिकित्सक को एक लाइसेंस प्राप्त करने में परेशानी होगी अगर उसने एक सजा दी है जहां बच्चे हैं, यौन दुराचार या लोगों पर हमला सामान्य तौर पर, ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञ ने लोगों के साथ अनसुचित वातावरण में सीधे संपर्क किया है, इसलिए लोगों के खिलाफ अपराधों का इतिहास खतरे पैदा कर सकता है।
    • क्या आप में अच्छे हैं पर विचार करें यदि आपके पास रखरखाव या लॉन की देखभाल कौशल है, तो एक छोटे से व्यवसाय शुरू करने की कोशिश करें जहां आप इन कौशल का लाभ उठा सकते हैं। जो लोग लॉन केयर श्रमिक या विशेषज्ञों को काम करते हैं वे आपके काम की गुणवत्ता के आधार पर और आपकी पृष्ठभूमि के आधार पर आपको न्याय करने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • आपको शायद दूसरी नौकरी मिलनी चाहिए, जब आप जा रहे हो
  • Video: Computational Thinking - Computer Science for Business Leaders 2016

    2
    सशस्त्र बलों में शामिल होने पर विचार करें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यदि आप एक आपराधिक रिकॉर्ड है तो आप किसी भी तरह से सशस्त्र बलों में प्रवेश नहीं कर सकते। हालांकि यह मान्यता सबसे लैटिन अमेरिकी देशों में सही है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के मामले में यह गलत है। देखते हैं कि उन मामलों उत्तरी अमेरिकी देश में क्या हैं:
  • आप एक छूट प्राप्त कर सकते हैं जो आपको उस प्रकार के आधार पर नामांकन, संख्या और उस समय की राशि के आधार पर भर्ती करने की अनुमति देगा, जब से आपने उन अपराधों को किया है। दुर्व्यवहारियों और अहिंसक अपराधों के साथ छूट प्राप्त करना आसान है। अपराधों के लिए कई स्वीकार्यता आम तौर पर स्वत: अयोग्यता का प्रतिनिधित्व करती हैं (उदाहरण के लिए, गैरकानूनी दवाओं के वितरण या बेचने की प्रतिबद्धता)
  • ऐसा लगता है कि आपको उन संदर्भ पत्रों के लिए पूछा जाएगा जो आपके चरित्र के लिए गवाही देते हैं। यदि आप समुदाय (नियोक्ता, मंत्री, कानून प्रवर्तन, आदि) के जिम्मेदार सदस्यों से मजबूत पत्र प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको छूट प्राप्त करने का अधिक अवसर मिलेगा।
  • तैयार होने से पहले, सेना में शामिल होने के जोखिम और संभावित लाभों पर विचार करें। सशस्त्र बलों आप को नौकरी प्रशिक्षण प्रदान कर सकते हैं और अनुशासन पैदा कर सकते हैं। यदि आपके पास सैन्य कार्य कौशल है तो कुछ नागरिक नियोक्ता आपको किराए पर लेने के लिए अधिक तैयार होंगे। हालांकि, जोखिम भी हैं, जैसे तैनाती, चोट या मृत्यु की संभावना।
  • अपने आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में एक सैन्य भर्ती के लिए झूठ बोलना एक अपराध है ऐसा मत करो
  • सशस्त्र बलों को अपने सभी आपराधिक रिकॉर्डों को जांचने का अधिकार है, जिनमें अपराधों और अभिलेख शामिल हैं जिन्हें हटा दिया गया है या रद्द किया गया है। जब आप आवेदन करते हैं, कानून द्वारा आप जवाब नहीं दे सकते "नहीं" अपने आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में किसी भी प्रश्न के लिए, चाहे वे हटाए गए या रद्द किए गए हों
  • सशस्त्र बलों की कुछ शाखाएं, जैसे कि सेना और समुद्री पैदल सेना, अपराधों के लिए प्रतिबद्धता वाले लोगों को छूट प्रदान करने के लिए तैयार हो सकती हैं।
  • 3
    स्वयंसेवक काम करो यद्यपि शुरुआत में आपको भुगतान की स्थिति नहीं मिलती है, हालांकि स्वैच्छिक काम नियोक्ताओं द्वारा अच्छी तरह से माना जाता है। आप कई व्यवसायों और सामाजिक सेवाओं के विभाग के लिए जॉब प्रशिक्षण के रूप में भी भरोसा कर सकते हैं। एक सूप रसोई, एक पशु आश्रय या यहां तक ​​कि एक समर्थन संगठन में शामिल होने के लिए देखो।
  • स्वयंसेवा आपको यह दिखाने का अवसर देगा कि आप जिम्मेदार और भरोसेमंद हैं। यह आपको आपके प्रभार वाले लोगों पर अच्छी छाप छोड़ने का अवसर भी देगा, जो आपके कार्य के लिए आवेदन करते समय आपके चरित्र को सत्यापित कर सकते हैं।
  • विधि 3
    जेल में नौकरी के लिए तैयारी करें

    1
    जब आप जेल में हैं, तो अपने विकल्पों के बारे में सोचना शुरू करें। सबसे सुधारक संस्थानों में शैक्षिक अवसर उपलब्ध हैं। सामान्य शिक्षा विकास परीक्षा के बराबर प्राप्त करने, विद्यालय की शिक्षा शुरू करने या पूरा करने या व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के अवसरों का लाभ उठाएं। अगर आपके पास कुछ कौशल, अनुभव या यदि आप अपने पिछले कार्य क्षेत्र में वापस नहीं लौट पाएंगे, तो आप लंबे समय तक जेल में रहना चाहते हैं तो अच्छी तैयारी आवश्यक होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप बैंक टेलर थे और डकैती के लिए जेल गए थे, तो यह लगभग निश्चित है कि आप बैंक में काम नहीं कर सकते।
  • Video: Emigrar a Argentina - Verdades y Mentiras #3 - Documentos para el DNI

    2
    उन लोगों के लिए स्थानीय सहायता समूह के संपर्क में रहें, जिन्हें अभी जेल से रिहा किया गया है। ये समूह उन पदों के लिए ढूंढने और लागू करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जिनसे साफ साफ रिकॉर्ड की आवश्यकता नहीं होती है। किसी स्थानीय समूह को खोजने के लिए, अपने सशर्त अभिकर्ता एजेंट से पूछें या इंटरनेट पर खोज करें।
  • टेस्ट देख रहे हैं "पूर्व अपराधी के लिए सहायता" या "श्रम पुनर्गठन संसाधन" अपने क्षेत्र में सहायता प्राप्त करने के लिए
  • यदि आप इन समूहों की सेवाओं के प्रकार के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो अपने देश में राष्ट्रीय सुधार संस्थान की वेबसाइट पर जाएं। यदि आप यूएस में रहते हैं, तो निम्न लिंक पर जाएं: https://ricic.gov.
  • 3
    शिक्षा या रोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रमों का लाभ उठाएं, जब वे आपको रिहा करेंगे सरकारी एजेंसियों और गैर-लाभकारी संगठन बेरोजगारों के लिए अधिक प्रशिक्षण या शिक्षा प्राप्त करने के लिए कई अवसर प्रदान करते हैं।
  • मेक्सिको में, उदाहरण के लिए, आप सरकारी सचिवालय द्वारा प्रदान की गई सामाजिक पुनर्वास सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। वहां वे आपको पेश करते हैं: बेरोजगारी बीमा के लिए चलाना, लघु ऋण प्राप्त करने के प्रशिक्षण, रोजगार विनिमय, बाजार के लिए घरेलू प्रौद्योगिकियों का शिक्षण, दूसरों के बीच में प्रशिक्षण
  • स्पेन में, पूर्व के कैदियों के मामले में, जो जेल के बाद सभ्य जीवन पाने के साधनों की कमी के कारण, वे नागरिक संगठनों के स्वैच्छिक पहल के लिए कुछ भी ज्यादा सहूलियत कर सकते हैं। उन संगठनों में से एक है Salhaketa, कि 1982 के बाद से जेलों में जीवन की शर्तों की निंदा की जाती है और यह कैदियों का समर्थन करती है और व्यक्त करती है। इनमें से एक स्वैच्छिक संगठन है CUPIF.
  • इन प्रोग्रामों में आपके द्वारा विकसित किए गए अनुभव और कौशल आपकी नौकरी खोज के नतीजे में बड़ा अंतर कर सकते हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा करने के बाद कुछ एजेंसियां ​​आपको नौकरी खोजाने में भी मदद करेगी। स्थानीय पुस्तकालय में जाएं और अपने क्षेत्र में वयस्क शिक्षा केन्द्रों की जांच करें ताकि वे क्या प्रदान करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अपनी सजा के कारण गलत तरीके से भेदभाव किया गया है, तो एक वकील से सलाह लें या अपने देश में समान अवसर आयोग में शिकायत भेजें।
    • आपका बचाव वकील भी एक अच्छा संदर्भ और एक अच्छा व्यक्ति है जिसके साथ आप सम्बन्ध कर सकते हैं। आम तौर पर, आपके पास दोस्त होंगे जो आपके प्रभावों का उपयोग करके आपके लिए दरवाजे खोलने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे नौकरी और करियर के बारे में आपको सलाह भी दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको हाल ही में जेल से रिहा कर दिया गया है, तो आपकी नौकरी की खोज विशेष रूप से मुश्किल हो सकती है, लेकिन आप निराश होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, नौकरी खोजना आपकी परिवीक्षा की स्थिति है इसके अलावा, अध्ययन से पता चलता है कि जो लोग जेल छोड़ने के एक साल बाद पूरे समय की नौकरी मिलते हैं, वे बेरोजगार रहने वालों की तुलना में अधिक रह सकते हैं।
    • प्रमुख अपराधों का इतिहास होने से आपको नौकरी पाने में भी असंभव हो सकता है वास्तव में, इन प्रकार के अपराधों को कई साल तक कारावास से दंडनीय होता है (कुछ देशों में वे मौत की सजा या जीवन कारावास को लागू करते हैं)।
    • कैदी एक व्यापार का प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन इसका भुगतान नहीं किया जाता है और इसके अलावा, यह लगभग हमेशा होता है "मजबूर श्रम"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com