ekterya.com

कैम्पिंग व्यवसाय कैसे खरीदें

यह लेख एक छोटे से डेरा डाले हुए व्यवसाय को खरीदने के बारे में है। जब हम छोटी बात करते हैं तो हम एक ऐसे व्यवसाय का संदर्भ देते हैं जो परिवार का समर्थन कर सकता है। प्रारंभिक लेखक पहले एक होटल और एक शिविर का प्रबंधन कर चुके हैं और अब छोटे पर्यटन व्यवसायों की बिक्री में एक वेबसाइट विशेष है। ने कहा वेबसाइट से ठीक से निकाली जाने वाली अधिकांश सूचनाएं और इस आलेख में प्रस्तुत जानकारी एक अनुमान या एक वेब पेज को बढ़ावा देने के लिए एक और लेख नहीं है - यह पहली और दूसरी ओर प्राप्त वास्तविक जानकारी है परिप्रेक्ष्य अंतर्राष्ट्रीय है, इसलिए अलग-अलग देशों में विभिन्न कानून शिविरों पर लागू होते हैं इस लेख का उद्देश्य सभी क्षेत्रीय रूपों को निर्दिष्ट नहीं करना है, बल्कि इस प्रकार के व्यवसाय को प्राप्त करने से पहले आवश्यक मुद्दों को उजागर करना होगा।

इस लेख में वास्तव में मूल्यवान युक्तियां और जो भी वर्तमान में बिक्री के लिए शिविरों पर जा रहे हैं, जो पढ़ते हैं, वह सही सवाल पूछने लगेगा और उम्मीद है कि एक अच्छा संतुलित निर्णय लेगा। शुभकामनाएं!

चरणों

भाग 1
दीर्घकालिक किरायेदारों

एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस चरण 1 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
गौर करें कि क्या मैदान पर अर्ध-स्थायी आवास हैं, जो शिविर से संबंधित नहीं हैं यह देश से भिन्न होता है, लेकिन कई शिविरों में चालेट्स या लॉग केबिन के मालिकों को किराए पर दिया गया जमीन है। यह बहुत महत्वपूर्ण है जैसा कि निम्नलिखित बिंदुओं द्वारा दर्शाया गया है।
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह मत मानो कि यदि आप एक शिविर खरीदते हैं तो आप जो कुछ भी देखते हैं वह स्वयं ही होगा।
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    इन विला के मालिकों के लिए नियम और शर्तें क्या हैं, पता करें संक्षेप में, आप उस विशिष्ट मालिक से अंतरिक्ष को किराए पर जारी रखने के लिए आपको कानूनी तौर पर कब तक जरूरी है? क्या आपको किराए पर लेने की दर बदलने का अधिकार है? आप किस समस्या के तहत एक समस्याग्रस्त क्लाइंट को निकाल सकते हैं?
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसे किरायेदार होने के लिए खुला रहें इस प्रकृति के ग्राहक अक्सर एक निश्चित और वांछनीय आय का प्रतिनिधित्व करते हैं लाभ, उचित गारंटीकृत आय वाले मन की शांति के मामले में, (जब भी कोई बात नहीं होती) आपको अपने व्यापारिक ऋण को पूरा करने के लिए मासिक भुगतान करने पर कम करके आंका नहीं जा सकता।
  • एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिज़नेस चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    5
    पता करें कि क्या इन विलाओं के अपने बाथरूम और वर्षा हैं, अन्यथा, किरायेदारों को आपकी स्वास्थ्य सुविधाओं के उपयोगकर्ताओं के रूप में माना जा सकता है और इसलिए, आपको कुछ स्टार रेटिंग के अनुसार स्वीकार करने वाले विज़िटर की संख्या को सीमित करना चाहिए। यह एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसे अगले अनुभाग में चर्चा की जाएगी।
  • भाग 2
    सितारे द्वारा वर्गीकरण

    एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    ध्यान रखें कि स्टार रेटिंग देश से दूसरे देश के बीच, क्षेत्र से क्षेत्र में और निश्चित रूप से शिविर के जीवों से शिविर जीव के लिए भिन्न होती है। उदाहरण के लिए, आपके व्यवसाय में स्थानीय अधिकारियों के पास दो सितारे हो सकते हैं और एक विशिष्ट शिविर गाइड में तीन सितारे हैं। स्टार रेटिंग्स आमतौर पर मेहमानों की एक खास संख्या के लिए बाथरूम और वर्षा की संख्या को ध्यान में रखते हैं। उदाहरण के लिए, बीस लोगों के लिए एक स्नान दो सितारों और चालीस लोगों के लिए एक स्नान प्रदान कर सकता था एक सितारा प्रदान कर सकता है ध्यान रखें कि सुविधाओं के समान विस्तार के बिना शिविर का विस्तार करने से आपकी स्टार रेटिंग कम हो सकती है
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यथार्थवादी रहें दुर्भाग्य से कई शिविर अधिकारियों ने सुविधाएं दी हैं जहां कैम्परों की दिलचस्पी नहीं है, इसलिए आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए यदि आप टेबल टेनिस टेबल से भरे हुए एक शिविर पाते हैं जो कोई भी उपयोग नहीं करता है (मालिक शायद सिर्फ दिख रहा है "जीत सितारों")।
  • भाग 3
    तरण ताल

    एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 8 खरीदें खरीदें
    1
    देखें कि क्या शिविर में एक पूल है। यदि ऐसा मामला है, तो क्या आप स्थानीय कानूनों का पालन करते हैं? क्या उपकरण अच्छी स्थिति में है और रखरखाव परीक्षण दिखाता है? स्थानीय कानून यह निर्धारित कर सकते हैं कि पूल को बाल-प्रमाण वाले बाड़ से घिरा होना चाहिए और यह भी कि एक योग्य लाइफगार्ड कर्तव्य पर होना चाहिए जब पूल खुले हो। इस मामले की पूरी तरह से जांच करने के लिए और पर्याप्त रूप से एक है पूर्ण आवश्यकता उदाहरण के लिए, इटली में, एक "जीवन रक्षक" या किसी भी शिविर पूल के लिए पूर्णकालिक बजीनीनी (लाइफगार्ड)। यह एक अतिरिक्त कर्मचारी को खर्च के साथ किराए पर देने की आवश्यकता का सुझाव देता है जो इसका अर्थ है हालांकि, डेनमार्क में इस तरह के प्रावधान की आवश्यकता नहीं है संयुक्त राज्य में, संभावित खरीदारों को सलाह दी जाती है कि वे राज्य के अधिकारियों से परामर्श करें।
  • एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    समझें कि पूल का मालिक होने का क्या मतलब है एक गर्म स्थान में एक पूल की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अपने ग्राहकों के लिए स्वच्छ, कानूनी और सुरक्षित पूल चलाने में शामिल काम या प्रतिबद्धता को कम मत समझो। अतिरिक्त गर्मी जोड़ने की आवश्यकता के बिना उच्च मौसम में पानी का तापमान क्या है? क्या यह पानी गर्मी के लिए आवश्यक होगा और यदि हां, तो सौर गर्मी एक विकल्प है?
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 10 खरीदें
    3
    व्यावहारिक रहें सभी कैम्प का एक लाभ एक लाभ के रूप में नहीं माना जाता है। उदाहरण के लिए, एक शांत पीछे हटने की तलाश में अक्सर एक लाभ को एक पूल के रूप में देखा जाता है क्योंकि यह एक अतिरिक्त सुविधा का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन वे इसे एक नुकसान पर विचार करते हैं क्योंकि यह अन्य शोर कैम्परों को आकर्षित करती है। कुछ कैम्परों सामान्य रूप से शिविरों की तलाश करते हैं जो कुछ सुविधाओं की कमी होती हैं जिन्हें बाज़ार के एक अलग क्षेत्र के लिए आकर्षण माना जाता है।
  • भाग 4
    आपातकालीन पहुंच

    एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 11 खरीदें खरीदें
    1
    स्थानीय कानूनों या नियमों को निर्देशित करना सीखें फिर, यह देश से देश में भिन्न होता है, सिवाय उन चीजों को छोड़कर जिन्हें आपको सड़कों की चौड़ाई और किसी भी दरवाजे की उचित चौड़ाई शामिल करने की आवश्यकता है। आपातकालीन वाहनों को जब वे शिविर (एक आग ट्रक के `मोड़ त्रिज्या`) छोड़ने के आसपास घूमने की आवश्यकता होगी नहीं यह छोटा है) बड़ी आग आपातकालीन वाहनों के लिए क्या आवश्यक है यह पता लगाने के लिए स्थानीय अग्निशमन विभाग से बात करना महत्वपूर्ण है। साथ ही, उन्हें किसी भी तेल या गैसोलीन ईंधन टैंक की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आवश्यक परमिट क्रम में हैं।
  • एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस स्टेप 12 खरीदने वाला शीर्षक चित्र
    2
    पता लगाएं कि आपके दायित्व सरल प्राथमिक चिकित्सा और अग्निशमन उपकरण और प्रशिक्षण के संदर्भ में हैं। मान लें कि वर्तमान मालिक ने सभी आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया है पिछले मालिक के व्यवहार के कारण, प्राधिकरण आपके हिस्से पर किसी भी गंभीर चूक को माफ नहीं करेगा।
  • एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिज़नेस चरण 13 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    जांचें कि आप किस कर या स्थानीय प्रभार प्राप्त कर सकते हैं कई देशों में, व्यवसाय निजी घरों की तुलना में सेवाओं के लिए उच्च दर का भुगतान करते हैं।
  • भाग 5
    परमिट, निरीक्षण और बुनियादी ढांचे

    खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    विचार करें कि पहले से ही काम कर रहे रिक्त स्थान या फ़ील्ड की संख्या के लिए परमिट क्या प्राप्त किए गए हैं यह किसी भी अर्ध स्थायी इमारत के लिए चला जाता है।
  • एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस चरण 15 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि आप शिविर का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं, तो खरीदने से पहले उपयुक्त अधिकारियों से बात करें। यह केवल अधिकांश क्षेत्रों के लिए परमिट प्राप्त करने का प्रश्न नहीं है, यह मौजूदा बुनियादी ढांचे, बिजली आपूर्ति, पानी की आपूर्ति, सीवर प्रणाली, एक्सेस को अपडेट करने के मामले में आपके पास क्या दायित्वों का भी सवाल है , सुरक्षा और काम की स्थिति उदाहरण के लिए, बिजली की आपूर्ति केवल मौजूदा क्षेत्रों की मौजूदा बिजली मांग के लिए पर्याप्त हो सकती है, इसलिए मौजूदा वायरिंग नेटवर्क को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिज़नेस बिजनेस चरण 16 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    याद रखें कि सीवेज प्रणाली ऊपर नहीं जा रही है (कम से कम सीवेज पंपों में विशेषज्ञ के बिना), इसलिए अलग-अलग ऊंचाई के क्षेत्रों में विस्तार के बारे में सोचते समय मौजूदा स्वभाव पर विचार करना आवश्यक है। क्या वर्तमान उपयोग और किसी विस्तार योजना के लिए पर्याप्त क्षमता है? संबंधित राज्य या स्थानीय अधिकारियों ने सिस्टम का निरीक्षण किया है? क्या इन अधिकारियों ने सुधार की कोई मांग जारी की है, और यदि हां, तो आपको उस मांग का अनुपालन करना कितना समय चाहिए और कितना खर्च होगा?
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 17 खरीदें
    4
    पता करें कि प्रासंगिक देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण शिविर संगठन और संगठन कौन हैं। अधिकांश में एक वेब पेज या एक सालाना है जांचें कि क्या इनमें से किसी एक मीडिया में शिविर दिखाई देता है और यदि ऐसा है, तो आप कैंप को क्या टिप्पणियां और रेटिंग दे सकते हैं? अधिकांश शिविर संगठनों के निरीक्षकों को भी स्थानों पर जाते हैं। एक शिविर वर्गीकृत करते समय वे क्या ढूंढ रहे हैं, पता करें। उदाहरण के लिए, यूरोप में एक निश्चित शासी निकाय को सितारे द्वारा एक निश्चित वर्गीकरण प्राप्त करने की शर्त के रूप में बौछार के बाड़ों के लिए न्यूनतम चौड़ाई की आवश्यकता होती है। यदि बौछार बाड़ों को पहले से ही बनाया गया है, लेकिन वे बहुत छोटे हैं, तो एक उच्च सितारा रेटिंग प्राप्त करना महंगा हो सकता है। आप निरीक्षक की मांगों को अनदेखा करना भी चुन सकते हैं, लेकिन यह मत भूलो कि वह संगठन के अधिकांश कैम्परों की इच्छाओं का प्रतिनिधित्व करता है जिसके लिए वह काम करता है। नतीजतन, आपको अपनी टिप्पणी को मूल्यवान व्यवसाय सलाह के रूप में मानना ​​चाहिए। यदि आप कैम्पर्स की इच्छाओं की उपेक्षा करते हैं, तो आप इसे अपने जोखिम पर करते हैं!
  • भाग 6
    खरीदने से पहले टेस्ट करें

    खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 18 खरीदें
    1
    शिविर मत खरीदो, जब तक आप इसमें कुछ रात नहीं सोते हैं। यह गंभीर है! अपने तंबू या अपने मोटरहोम (या मोबाइल घर) को लें और कुछ रातों तक वहां रहें। बाथरूम, वर्षा और सुविधाओं का उपयोग करें और अपने आप से पूछें कि क्या आप वहां रहेंगे। शिखर समय पर वहां रहने के लिए विश्राम के लिए अपनी सुबह की यात्रा का प्रयास करें और शेड्यूल करें। तभी आप जान सकते हैं कि मौजूदा बुनियादी ढांचे मांग को संभाल सकती है और यदि आपका श्वास होता है तो वह संतुष्टि या अधीरता और हताशा में से एक है। याद रखें कि ये लोग आपके संभावित भविष्य के ग्राहकों हैं, इसलिए आपको यह पता लगाना होगा कि वे क्या सोचते हैं और समझते हैं कि वे इस शिविर के बारे में कैसा महसूस करते हैं।
  • एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 1 खरीदें खरीदें



    2
    जगह के अन्य उपयोगकर्ताओं से बात करें। कुछ नियमित ग्राहक हो सकते हैं जो आपको शिविर और आसपास के आकर्षण के बारे में बहुत उपयोगी जानकारी दे सकते हैं। कितनी बार वे जगह पर लौट आए और क्या उन्हें प्रेरित करने के लिए प्रेरित किया? नियमित ग्राहक आपको बता सकते हैं कि क्या शोर की समस्याएं हैं या निकटतम क्षेत्र से संबंधित ऐसी परेशानी समस्याओं की समस्या है जो समस्या हो सकती है। एक रात के रहने के लिए एक शिविर खरीदने के लिए अपने फैसले का आधार न रखें। यदि संभव हो, तो एक सप्ताह या उससे अधिक समय तक वहां रहें
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस चरण 20 खरीदें
    3
    मौसमी समस्याओं से अवगत रहें बाढ़, तूफान, युद्ध की चींटियों या मच्छरों जैसे परेशान कीड़े आदि। वे एक समस्या हो सकती है खुद को इस क्षेत्र की जलवायु, जानवरों या कीड़ों के जीवन से परिचित कराएं जो आपके ग्राहकों को प्रभावित कर सकती हैं।
  • भाग 7
    अपने बाजार को जानें

    खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस स्टेप 21 खरीदें

    Video: कैसे एक कैम्प का ग्राउंड को चलाने के लिए

    1
    ध्यान रखें कि किसी शिविर, होटल या अन्य छोटे व्यापारिक व्यवसाय खरीदने की सोच के लिए मुख्य विचारों में से एक यह है कि आपको अपने बाजार को जानना चाहिए। इसमें आपके क्लाइंट की आयु सीमाओं को जानना शामिल है, चाहे वह परिवार हों या सेवानिवृत्त जोड़े और एक आदर्श छुट्टी के अपने विचार को समझें। यदि जांच के इस पहलू में आपकी दिलचस्पी नहीं है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप पर पुनर्विचार करना चाहिए कि क्या आपके लिए एक छोटा पर्यटन व्यवसाय सचमुच एक अच्छा विकल्प है।
  • एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस बिजनेस चरण 22 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने लक्षित बाजार को जानें और इसके मानक क्या हैं उदाहरण के लिए, महाद्वीपीय यूरोप में डच बहुत प्रेमी कैम्पर्स हैं, लेकिन वे स्वच्छता के उच्च मानकों की उनकी अपेक्षाओं के लिए भी जाना जाता है। इसलिए, आप निर्दोष बाथरूम और नियमित सफाई कार्यक्रमों के बिना इस आकर्षक बाज़ार क्षेत्र को दर्ज करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस स्टेप 23 खरीदें
    3
    क्षेत्र में मुख्य आकर्षण क्या हैं यह जानने के लिए एक नज़र डालें क्या समुद्र तट, समुद्र, पहाड़ या सांस्कृतिक शहर हैं? यह ग्राहकों के प्रकार और उनके ठहरने की अवधि को कैसे प्रभावित करता है? क्या ज्यादातर लोग एक हफ़्ते रहते हैं या वे बस से गुजर रहे हैं? कोई भी जरूरी सबसे अच्छा नहीं है। जो लोग केवल दो रातों में रहते हैं और जो अन्य गंतव्य के लिए रास्ते पर हैं, उनका निरंतर प्रवाह व्यापार की बहुत अच्छी लाइन हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह होगा कि आप अपने असाइन किए गए स्थानों पर पहुंचने वाले लोगों को अधिक समय बिताने होंगे।
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस स्टेप 24 खरीदें
    4
    शुरुआती लेखक के अनुभव के अनुसार, कुछ शिविर व्यवसाय उन क्षेत्रों में बहुत अच्छा करते हैं जो सामान्य और वर्तमान लगते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि ऐसा लगता है कि एक प्रकार का कैंपर जो केवल एक क्षेत्र में होने का आनंद लेता है, एक बारबेक्यू तैयार करने और ताजी हवा का आनंद लेता है। हालांकि, यह माना जाता है कि यह संभावना जोखिम भरा है (सर्वोत्तम) और केवल सकारात्मक वित्तीय आंकड़ों के कई वर्षों के आधार पर विचार किया जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, पर्यटन व्यवसाय के लिए पहला महत्व सभी शिविरों के लिए समान रूप से लागू होता है और अधिकतम: "स्थान, स्थान, स्थान"।
  • भाग 8
    जीवन शैली व्यापार?

    खरीदें एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस स्टेप 25 खरीदें
    1
    कभी भी एक पर्यटक व्यवसाय नहीं खरीदते हैं, यदि आप इसे केवल एक जीवन शैली व्यापार के रूप में मानते हैं, तो यह आपकी निजी जीवन शैली के लिए एक विचार है। हमेशा अपने ग्राहकों की स्थिति को अपनाना अपने आप से पूछें कि क्या आप उस जगह जाएंगे और आप वहां एक वास्तविक ग्राहक के रूप में रहेंगे।
  • एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस स्टाइल 26 खरीदें
    2
    स्वामी के रहने के लिए एक घर शामिल करने के लिए छोटे परिवारों द्वारा चलाए गए शिविरों के लिए यह सामान्य है कुछ भोलेदार खरीदारों घर के बारे में एक उत्कृष्ट सौदा के साथ खुश हैं और भूल जाते हैं कि बाकी शिविर में कैंपर के लिए कोई वास्तविक आकर्षण नहीं है।
  • Video: कैसे एक कैम्प का ग्राउंड खरीदने के लिए

    खरीदें चित्र कैंपसैट या कैंप ग्राउंड बिजनेस चरण 27
    3
    यहाँ क्या कहा गया था संक्षेप करने का एक और तरीका है? पहले अपने ग्राहकों के बारे में सोचो और फिर अपनी निजी जीवन परिस्थितियों को दूसरे पर विचार करें। विपरीत प्राथमिकता आपकी दीर्घकालिक वित्तीय संभावनाओं के पक्ष में होने की संभावना नहीं है। कुछ ऐसे लोग हैं जो समृद्ध छोटे कैंप या होटल में चलते हैं। और जो लोग समृद्ध हो जाते हैं, वे बड़े पैमाने पर विस्तार के कारण इसे प्राप्त करते हैं और इस व्यवसाय क्षेत्र की जीवन शैली के अंत में कहा जा सकता है कि इसे छोड़ने का अंत हो जाता है। सामान्य तौर पर, यदि आप वित्तीय आय पर जीवन की गुणवत्ता का पक्ष रखते हैं, तो आपके पास एक और अधिक वास्तविक दृष्टिकोण है।
  • 9 भाग
    सीमाएं और पहुंच

    एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड व्यवसाय चरण 28 को खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    शिविर की कानूनी सीमाएं स्थापित करने के लिए प्रासंगिक व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें। तार या लकड़ी के बाड़ पर भरोसा मत करो। शहरी घरों में बहुत अच्छी तरह से परिभाषित सीमाएं होती हैं, लेकिन एक शिविर की सीमाओं से दृश्य संकेत भ्रमित हो सकते हैं। अगर पिछले मालिक ने एक स्थायी प्रकृति का कुछ भी बना लिया है या उसमें एक ऐसी सीमा है जो एक सीमा का उल्लंघन करती है, तो आपको गंभीर समस्याएं हो सकती हैं
  • एक कैंपोसाइट या कैम्प ग्राउंड बिजनेस स्टेप 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    सड़क या सड़क पर विचार करें जो आपके जीवन रेखा के रूप में आपके शिविर की ओर जाता है सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि कौन सी सड़क का मालिक है और आपकी सुरक्षा क्या है, इसलिए आपके ग्राहक सड़क तक पहुंच जारी रख सकते हैं। क्या पर्यटक मौसम के दौरान होने वाली सभी जलवायु परिस्थितियों में आसानी से प्राप्त हो सकता है? इसके अलावा, यह पता करें कि सर्विस पाइपलाइन कैंप से बाहर निकलती हैं (ये किनारे पर या सेवा सड़क के नीचे हो सकती हैं)।
  • भाग 10
    स्थानीय विचार

    एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस स्टेप 30 खरीदें खरीदें
    1
    एक स्थानीय आधिकारिक व्यक्ति के साथ एक बैठक की व्यवस्था करें जैसे महापौर, नगर पार्षद या राजनीतिज्ञ यह पता लगाने का अवसर लें कि क्या स्थानीय प्राधिकरण व्यवसाय का समर्थन करते हैं। कई मामलों में, स्थानीय प्राधिकरण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं और आप निश्चित रूप से अनुकूल उत्तर प्राप्त करेंगे। आपको इन लोगों से अनुमति का अनुरोध करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे आपके और आपके व्यवसाय के प्रति अनुकूल स्वभाव दिखाते हैं।

    भाग 11
    प्रतियोगिता

    एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड व्यवसाय चरण 31 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    स्थानीय प्रतियोगिता की जांच करें, खासकर उन जगहों पर जो सरकारें, नगर पालिकाओं या स्थानीय प्राधिकरणों का प्रबंधन करते हैं, क्योंकि इन में बहुत प्रतिस्पर्धात्मक दरों, बेहतर विज्ञापन बल और उच्च मानदंड हैं।

    भाग 12
    खाना

    खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस चरण 32 का शीर्षक
    1
    भोजन विकल्प प्रदान करता है भोजन एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, लेकिन क्लाइंट के दृष्टिकोण से शुरू होता है, कई कैम्परों जैसे रेस्तरां में खाने का विकल्प और कुछ जगह की सराहना करते हैं जहां वे स्वयं के लिए खाना बना सकते हैं रेस्तरां स्थापित करने का विचार इसके फायदे और नुकसान हैं। सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि खाना पकाने और खाने के क्षेत्र स्थानीय कानूनों का पालन करते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप खाना पकाने की ज़िम्मेदारी को मताधिकार देते हैं, तो भी आप सामान्य रूप से जिम्मेदार व्यक्ति होंगे। भोजन प्रदान करने में दोहरे लाभ हैं: पहला, प्रत्यक्ष बिक्री के कारण आपकी आय में वृद्धि होगी, लेकिन दूसरी बात, यदि आप भोजन प्रदान करते हैं तो आप अधिक कैम्परों को आकर्षित करेंगे।
  • खरीदें शिविर या कैंप ग्राउंड बिजनेस चरण 33 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप अपने खुद के रेस्तरां के लिए जिम्मेदार नहीं बनना चाहते हैं, तो एक और विकल्प मौजूदा शिविर की आसान पहुंच के भीतर अपने शिविर को खरीदने के लिए है और फिर उन व्यवसायों के साथ एक सहकारी संबंध बनाते हैं। बेशक, इस पहलू में दूरी मुख्य कारक होगी लोग रात में रेस्तरां में जाने के लिए आसानी से रहना चाहते हैं (विशेषकर यदि वे शराब पी रहे हैं), तो स्वीकार्य सीमा केवल एक या दो मील या किलोमीटर हो सकती है
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस स्टेप 34 खरीदें
    3
    आपके पास प्रशीतन भंडारण विकल्प उपलब्ध होना चाहिए। कई कैम्परों को किसी भी प्रकार के प्रशीतन की आवश्यकता है। मोटरहोम या मोटर घरों में अपने स्वयं के रेफ्रिजरेटर होंगे, लेकिन तंबू वाले लोग अपने ताजे दूध को स्टोर करने के लिए कुछ जगह की सराहना करेंगे। एक यूरोपीय वेबसाइट के लेखकों द्वारा किए गए एक हालिया ऑनलाइन सर्वेक्षण में पता चला है कि तंबू में रहने वाले लोगों के लिए प्रशीतन सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक था।
  • भाग 13
    टेंट

    खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस चरण 35 खरीदें
    1
    ज्यादातर मामलों में, टेंट में कैम्परों द्वारा उत्पन्न आय आर.वी. मालिकों (यूरोप में मोटर घरों के रूप में जाने जाते हैं) और कारवां से एकत्रित की तुलना में बहुत कम है। हालांकि, यह हमेशा उन लोगों को प्रदान करने के लिए सार्थक होता है जो तंबू पसंद करते हैं।
  • खरीदें एक कैंपोसाइट या कैंप ग्राउंड बिजनेस स्टेप 36 खरीदें
    2
    यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जो लोग तंबुओं में सोते हैं, वे अक्सर बहुत ही असहज महसूस करते हैं जब बड़े वाहन घूमते हैं, खासकर यदि वे सुबह में सोते हैं वाहनों और तंबूों के रहने वालों को एक दूसरे से काफी दूरी पर रहने के लिए भौतिक बाधाओं को जोड़ने पर विचार करें (जब आप महसूस करते हैं कि कोई भी गलती से आप पर नहीं जा सकता है) तो तम्बू के अंदर आराम करना आसान है। दुर्घटनाएं बहुत दुर्लभ हैं, लेकिन यदि आप तंबू के मालिकों से पूछने में रुचि रखते हैं, तो यह एक आम मनोवैज्ञानिक दुराचार है।
  • युक्तियाँ

    • ग्लैम्पिंग (ग्लैमर के साथ कैंपिंग) एक शिविर के लिए एक और विकल्प है। यह एक लक्जरी शिविर का मतलब है और इसलिए, अधिक व्यक्तिगत संपत्ति और वित्तपोषण की आवश्यकता है लेकिन आप अच्छी आय पा सकते हैं
    • ऐसी वेबसाइटें हैं जो आपके क्षेत्र में कैंपिंग व्यवसाय ढूंढने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com