ekterya.com

प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय कैसे शुरू करें

प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय शुरू करने से पैसे कमाने और पुराने ऑटो पार्ट्स को लैंडफिल में समाप्त होने से रोकने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है। पर्यावरण की मदद करने के अतिरिक्त, आप उन लोगों की मदद कर सकते हैं जो परिचालन की स्थिति में अपनी कार रखने के लिए नए ऑटो पार्ट्स का खर्च नहीं उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स व्यवसाय की योजना बनाएं

ओपन ए फ्रेंचाइज़ी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बाजार को जानें इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स व्यवसाय आमतौर पर स्थानीय स्तर पर संचालित होते हैं, कुछ कंपनियां क्षेत्रीय या राष्ट्रीय श्रृंखला के रूप में इस सेवा को प्रदान करती हैं। जैसे, अपने स्थानीय बाजार पर कुछ शोध करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स के कई अच्छी तरह से स्थापित व्यवसायों के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में भाग नहीं लेंगे।
  • इंटरनेट पर खोज करें, स्थानीय क्षेत्र की किताबों की खोज करें और अपने क्षेत्र में छोटे व्यवसायों की पहचान करने के लिए स्थानीय टेलीविज़न विज्ञापनों पर ध्यान दें।
  • अपने शहर की आकार और आबादी को ध्यान में रखकर और मौजूदा ऑटो पार्ट्स व्यवसायों के भौगोलिक स्थान के साथ इसकी तुलना करें।
  • प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स व्यवसाय कम आय वाले क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना रखते हैं क्योंकि समाज के धनी वर्ग आमतौर पर इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स को अक्सर खरीद नहीं करते हैं।
  • Video: मुनाफे के लिए इस्तेमाल किया और Remanufactured ऑटो पार्ट्स पावर गोल्ड पथ

    ओपन ए फ्रेंचाइज़ी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक विकसित करें व्यापार योजना और विपणन. आपके व्यापार की योजना में, आपको व्यवसाय को चलाने के लिए, किसी विशेष क्षेत्र को कैसे चलाया जा रहा है, आप अपना व्यवसाय कैसे खोलेंगे और बनाए रखेंगे, आपको ऑटो पार्ट्स कैसे प्राप्त करेंगे और लाभ प्राप्त करने के लिए कीमतें कैसे स्थापित करें, इसके बारे में आपको जानकारी शामिल करनी होगी। आपकी मार्केटिंग योजना में आपके लक्षित ऑडियंस और स्थानीय प्रतियोगिता के बारे में जानकारी शामिल है, साथ ही साथ आप लोगों को आकर्षित करने की योजना कैसे बना सकते हैं।
  • आपकी विशेषता वाले क्षेत्रों में आयात, निर्यात, इंजन या बॉडीवर्क हो सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कुछ शोध करें कि कौन से क्षेत्र आपके व्यवसाय के लिए काम कर सकता है
  • यदि आप कम सामान्य वाहनों के लिए दुर्लभ या हार्ड-टू-ढूंढने वाले भागों प्रदान करते हैं, तो प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स का व्यवसाय विशेष रूप से आकर्षक हो सकता है।
  • अपने व्यापार की योजना में, सुनिश्चित करें कि व्यापार से जुड़ी सभी लागतों और खर्चों, परियोजना के यथार्थवादी बिक्री लक्ष्य, नए ग्राहकों तक पहुंचने की योजना तैयार करें, समुदाय के संभावित जनसांख्यिकीय खंडों की पहचान करें जो आपकी सेवाओं का उपयोग करेगा और योजनाएं आपके व्यवसाय की विकास क्षमता अपने व्यापार को शुरू करने के लिए आवश्यक पूंजी कैसे और कैसे तैयार की जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप जब आवश्यक हो तब विस्तार कर सकते हैं।
  • ओपन ए गैस स्टेशन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    आवश्यक कागजी कार्रवाई प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि आप अपने क्षेत्र में उपयोग किए जाने वाले ऑटो पार्ट्स बीमा को निर्देशित करने के लिए आवश्यक सभी परमिट, लाइसेंस और बीमा प्राप्त करते हैं। ज़ोनिंग नियमों पर ध्यान दें, साथ ही साथ राज्य और संघीय दिशा-निर्देश, जैसा उपयुक्त है।
  • अधिकांश स्थानों को उन व्यवसायों के लिए एक लाइसेंस की आवश्यकता होती है जो प्रयोग किए गए ऑटो पार्ट्स को खरीदने, पुनर्स्थापित करने, रीसायकल करने और पुनर्विक्रय करते हैं।
  • ओपन ए फ्रेंचाइजी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक उपयुक्त स्थान खोजें। आपके इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स व्यवसाय के लिए एक स्थान खोजें जब तक आपके पास मार्केटिंग और गुणवत्ता वाले विज्ञापन रणनीतियों हैं, तब तक आपके पास ऐसे स्थान की ज़रूरत नहीं है जो आसानी से मिल सके। यह संभव है कि लोग आपके लिए खोज करें क्योंकि आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा बहुत ही खास है।
  • आपको उस स्थान की आवश्यकता होगी जो आपके लिए कारों के सभी निर्माण और मॉडल के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न भागों को ठीक से घर और सूचीबद्ध करने के लिए पर्याप्त है।
  • कर्मचारियों को रखता है यदि आप किसी प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स के व्यवसाय को खोलना चाहते हैं, तो संभावना है कि आप कारों के बारे में कम से कम एक मूल ज्ञान और कैसे काम करते हैं। हालांकि, पुराने भागों को पुनर्स्थापित करने और संभावित पुनर्विक्रय मूल्य वाले भागों की पहचान करने के लिए आपको अपने व्यवसाय में लाइसेंस प्राप्त मैकेनिक की आवश्यकता हो सकती है। स्थानीय अख़बारों या नौकरी की तलाश में वेबसाइटों पर विज्ञापन पोस्ट करने से संभावित उम्मीदवारों को किराए पर लेने में मदद मिल सकती है।
  • Video: How To Clean Car Interior - BEST TOOLS For Detailing!

    खरीदें प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपूर्ति के स्रोतों को पहचानें जितना अधिक आप हाथ में हैं, बेहतर है शुरुआत में, सही भागों में निवेश करना मुश्किल हो सकता है कुछ छोटे से शुरू करें और उन भागों को ढूंढें जिन्हें आप जानते हैं कि लोग ढूंढ रहे हैं। आप उन हिस्सों में धन का निवेश भी कर सकते हैं जो आप जानते हैं कि आवश्यक हैं और यदि आप नए खरीदते हैं तो महंगे होते हैं। इस तरह, लोग अक्सर आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए भागों की खोज करेंगे
  • जिन हिस्सों की आपको ज़रूरत है उन्हें पहचानना और उन्हें कहां खोजें आपकी व्यवसाय योजना पर काफी हद तक निर्भर करता है। आपका व्यवसाय दुर्लभ वाहनों के लिए भागों प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना चुन सकता है, जो कि अब तक निर्मित नहीं किए जाते क्योंकि इनकी आबादी के एक छोटे से सेगमेंट में अधिक मांग होगी। एक और विकल्प के रूप में, आप अपने संभावित बिक्री आधार को विस्तृत करने के प्रयास में बहुत सामान्य वाहनों के लिए भागों प्रदान करने में विशेषज्ञता का चयन कर सकते हैं।
  • इन हिस्सों को जंक्यर्ड्स में प्राप्त करने का प्रयास करें, या कारों में जो कि बचाव नीलामी में बेची जाती हैं या आप उन्हें कार खरीदने के लिए बीमा एजेंसियों से संपर्क कर सकते हैं "त्याग" रियायती मूल्य पर
  • एक ऑटोपर्ट व्यवसाय के स्वामी के रूप में, आपको सही भागों को खोजने के लिए एक कार के ऑपरेशन तंत्र पर खुद को शिक्षित करना होगा। इसके अलावा उन हिस्सों की जांच करने के लिए तैयार करें जिन्हें आप जानते हैं कि क्या वे अभी भी चालू हैं या फिर उन्हें फिर से संचालन करने के लिए बहाल किया जा सकता है।
  • भाग 2
    अपने इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स व्यवसाय को प्रत्यक्ष करें




    खुली एक मताधिकार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: How To Clean Car Interior - Car Detailing The Mini Van...

    मौजूदा व्यवसायों के साथ कनेक्शन बनाएं स्थानीय व्यवसाय, जैसे कि क्रेन कंपनियां, स्क्रैप यार्ड और बीमा कंपनियां, आपको इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स ढूंढने में सहायता कर सकती हैं।
    • बीमा कंपनियां आपको कुछ पैसे वसूलने के लिए वाहन के कुछ हिस्सों को बेचने के लिए तैयार हो सकती हैं, खासकर जब पूरा वाहन बेचना व्यावहारिक विकल्प नहीं है।
  • कैश के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: कैसे एक ऑटो स्क्रैपर प्रयुक्त पार्ट्स डीलर व्यापार शुरू और सुनिश्चित करने के लिए एक लाख डॉलर प्रति वर्ष आय

    2
    वाहन खरीदें "त्याग"। जब कुल क्षति के कारण एक कार खो जाती है, तो कई बहुमूल्य ऑपरेशनल पार्टियां रह सकती हैं। कभी-कभी, किसी विशिष्ट मेक और मॉडल के लिए इंजन और शरीर के भागों का ब्रेक-डाउन प्राप्त करने के लिए यह एक संपूर्ण डिस्डर्ड वाहन खरीदने के लायक हो सकता है।
  • ओपन ए फ्रेंचाइज़ी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने व्यवसाय को जनता के लिए विज्ञापन दें ऑनलाइन, रेडियो पर और स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन दें यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक स्थानीय टेलीविजन चैनल पर एक वाणिज्यिक प्रकाशन पर विचार करें। अपने व्यवसाय के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए यात्रियों, व्यवसाय कार्ड और मुंह के शब्द का उपयोग करें अपने भव्य उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए विशेष प्रचार करें
  • ओपन ए फ्रेंचाइज़ी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    नियमित ग्राहक स्थापित करें किसी भी व्यवसाय के मुख्य उद्देश्यों में से एक यह है कि ग्राहकों के साथ एक विश्वसनीय आधार स्थापित करें जो आपके साथ व्यापार करते हैं। इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स व्यवसायों के साथ यह विशेष रूप से मुश्किल हो सकता है क्योंकि ग्राहकों की जरूरतें आंतरायिक और विशिष्ट हैं हालांकि, आप ग्राहकों को वापस आने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नियमित ग्राहकों, अक्सर खरीदार कार्ड या अन्य विशेष ऑफ़र्स पर छूट प्रदान कर सकते हैं।
  • उन भागों के ग्राहकों के पुराने हिस्से को प्राप्त करने की पेशकश करें जो खरीदते हैं। आप ऑटो पार्ट्स को बचा सकते हैं, उन्हें कम कीमत पर पुनर्स्थापित कर सकते हैं और उन्हें बिक्री पर वापस ला सकते हैं।
  • आप उन ग्राहकों को छूट प्रदान करने पर भी विचार कर सकते हैं जो भागों लाते हैं "विनिमय" आपके व्यवसाय के लिए
  • ऑनलाइन बिक्री करने पर विचार करें जब आप विशिष्ट वाहनों के लिए विशिष्ट भागों से निपटते हैं, तो आपको लगता है कि आपके तत्काल स्थान में कोई भी आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भागों की आवश्यकता नहीं है। नतीजतन, यह बहुत ही बढ़िया ग्राहक आधार तक पहुंचने के लिए अपनी इन्वेंट्री ऑनलाइन प्रकाशित करना समझदार है। यदि आप ऑनलाइन भागों को बेचने के लिए चुनते हैं, तो आपको पैकेजिंग की लागत, शिपिंग और अपनी कीमतों और अपने व्यवसाय मॉडल को संभालने की आवश्यकता है।
  • व्यक्तिगत आस्तियों की एक सूची बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1
    5
    अपने इन्वेंट्री को प्रबंधित और मॉनिटर करें आपके इस्तेमाल किए गए ऑटो पार्ट्स व्यवसाय की सफलता आपके इन्वेंट्री प्रबंधन पर निर्भर करती है। यदि ग्राहकों को आपके व्यापार में क्या नहीं मिल रहा है, तो वे ख़ुशी से कहीं और दिखेंगे। प्रयुक्त ऑटो पार्ट्स के क्षेत्र में लाभप्रदता बनाए रखने की आवश्यकता है कि आप सभी समय में विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए भागों का व्यापक चयन बनाए रखें।
  • एक फ्रेंचाइज खोलें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 4
    6
    अपने नकदी प्रवाह को नियंत्रित करें अपने व्यवसाय में नकदी प्रवाह को मॉनिटर करें और इसके बाहर। सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को प्राप्त करने पर अधिक खर्च नहीं करते जो आप उन्हें बेचते हैं। अपने उत्पादों की कीमत की स्थापना करते समय, अपने व्यापार से दिन-प्रतिदिन की परिचालन के लिए हुई लागतों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें इन लागतों में शामिल हैं:
  • वेतन कर्मचारियों और कर्मचारियों (यदि आवश्यक हो)
  • उस संपत्ति पर किराए या बंधक का भुगतान करें जहां आपका व्यवसाय स्थित है
  • बिल, जैसे बिजली, पानी और गैस, जो कि आपके व्यवसाय के संचालन के लिए जरूरी हैं, का भुगतान करें
  • अचल संपत्ति पर करों और बीमा का भुगतान
  • विज्ञापन लागतों का भुगतान करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com