ekterya.com

एक अच्छा मोटर वाहन मैकेनिक कैसे खोजें

ऐसी दुनिया में जहां कुछ लोग अपने वाहनों के संचालन को जानते हैं, यह जानना अच्छा है कि सही व्यक्ति को कैसे चलाना और चलाना कुछ युक्तियों के साथ, आप अपने आने वाले वर्षों में आराम से ड्राइविंग देखेंगे

चरणों

एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले, कई मोटर वाहन प्रमाणपत्रों की जांच करने का प्रयास करें एक अच्छा ऑटो मैकेनिक में ऑटोमोटिव सर्विस (एएसई) में उत्कृष्टता का प्रमाणपत्र होगा और इसमें एक प्रमाणन होना चाहिए जो इंगित करता है कि वह किस क्षेत्र में सक्षम है।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक और चीज जो आप के लिए दिखनी चाहिए वह संबंध के लक्षण हैं। अमेरिकी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन (एएए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) अपने क्रेडेंशियल्स और व्यापार नीतियों की जांच के बाद कुछ स्थानीय मशीन की दुकानों प्रमाणित, और यह भी अपनी वेबसाइट पर इन कार्यशालाओं की एक सूची होगा।
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 3 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    आस पास पूछो आपके दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के पास कार हैं, और उन्हें कहीं न कहीं बनाए रखना होगा पता लगाएँ कि क्या वे अपने यांत्रिकी के साथ अच्छा महसूस करते हैं
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    समीक्षा ऑनलाइन जांचें बहुत ही खराब या बहुत अच्छी आलोचनाओं को अलग करने के लिए आलोचकों के सामान्य छापों को देखें: किसी भी पक्ष का आलोचक अनुचित हो सकता है, गलत हो सकता है, बेईमान हो सकता है या बस एक बुरे मूड में हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 5 खोजें
    5
    प्रक्रियाओं के बारे में ऑनलाइन शोध करें इंटरनेट साइट्स और चर्चाएं प्रदान कर सकती हैं "वैधता जांच" कीमतों और अपनी कार की मरम्मत के लिए कारणों के बारे में ध्यान रखें कि कीमतें एक जगह से दूसरे स्थान पर भिन्न हो सकती हैं और एक कार से दूसरे में और बहुत कुछ हो सकता है और कभी-कभी चीजें अनपेक्षित रूप से गलत हो सकती हैं
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6



    "निगरानी रखें "अपने इलाके के यांत्रिक कार्यशालाओं, जिसका मतलब है कि उनके पास चलाना और सुविधाएं सत्यापित करना। स्वच्छ और व्यवस्थित आधार और काम के क्षेत्रों और उन लोगों को देखें जो जानबूझकर खुद को अपने काम में समर्पित करते हैं। सक्रिय रूप से रखरखाव वाली कारों से भरा इलाका एक बुरी चीज नहीं है, यद्यपि यह आपके लिए है यदि आपके पास कार या उच्च गुणवत्ता वाले खत्म होते हैं, तो आपको थोड़ी सी भी झटका से बचाने की आवश्यकता होती है। ब्रांडों, मात्रा और अन्य ग्राहकों की कारों की गुणवत्ता देखें यदि आप 5 साल का फोर्ड ट्रक चलाते हैं और केवल वाहनों को आप पार्किंग में देखते हैं तो क्षतिग्रस्त या पुरानी फिएट कारें हैं, शायद यह आपके लिए सही जगह नहीं है।
  • ऐसा लगता है कि पेशेवर ड्राइवर अच्छी तरह से सूचित हैं, इसलिए यदि टैक्सियां, लिमोसिन या काम के वैन हैं, तो आप एक अच्छा और आर्थिक ऑटोमोटिव कार्यशाला का संकेत कर सकते हैं।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 6 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    मूल्य और सुविधा के बीच एक संतुलन बनाओ हर मैकेनिक को ईमानदारी से और प्रभावी रूप से काम करना चाहिए और लागत या समय में बड़े आश्चर्यों से बचना चाहिए। एक महंगी कार्यशाला में जाने का मात्र तथ्य कुछ भी गारंटी नहीं देता है, लेकिन यह जानना चाहिए कि यह वैध तरीके से अधिक खर्च करता है क्योंकि यह ऑफर करता है:
  • एक सुविधाजनक स्थान है, जो आपके किराए के कारण और अधिक खर्च करता है या क्योंकि आप किराए पर न देने के लिए आय छोड़ देते हैं या क्योंकि आपके पास लक्जरी इलाके में या घनी आबादी वाले क्षेत्र में जगह है। लेकिन, अगर आप इनमें से किसी एक क्षेत्र में रहते हैं या काम करते हैं, तो अपनी कार को इन कार्यशालाओं में ले जाने से आप अपनी अन्य गतिविधियों में तेजी लाने में मदद कर सकते हैं।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • कुछ कार्यशालाएं, विशेष रूप से डीलरशिप जैसे लक्जरी सामान, मुफ्त परिवहन सेवाएं प्रदान करते हैं ट्रेन या बस द्वारा कम दूरी पर कई अन्य कम खर्चीले इलाके हैं हालांकि, जब आप इन कार्यशालाओं में जाते हैं, जब आप उन्हें छोड़ना चाहते हैं या जब आप उन में हैं, तो अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखें। एक असुविधाजनक क्षेत्र में एक कार्यशाला में आगे और पीछे की एक टैक्सी की सवारी आप एक मरम्मत पर बचा सकता है पैसे के लायक हो सकता है कभी-कभी एक कर्मचारी आपको एक कार में ले जाने की पेशकश कर सकता है जाने से पहले परिवहन विकल्पों के बारे में पूछने के लिए कॉल करें
  • नए और विस्तृत प्रतीक्षा कक्ष, कार्यालय और मरम्मत के क्षेत्र। इमारतें, साथ ही साथ कारें, उन्हें बनाने और उन्हें उज्ज्वल रखने के लिए लागत का पैसा हालांकि, गंदगी के संचय और गंभीर गिरावट का मतलब एक रवैया समस्या हो सकता है।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • अप्रत्याशित देरी से बात करने और चिकनी करने के लिए अधिक समय कभी-कभी जो लोग कारों से परिचित नहीं हैं या जो कुछ अप्रत्याशित समस्याएं पैदा हो सकती हैं उनसे निपटने के लिए उन समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए कुछ समस्याएं समझा जा सकती हैं। एक कार्यशाला जो सामान्य रूप से कम व्यवसाय करता है, चीजों की व्याख्या करने में अधिक समय हो सकता है और असामान्य समस्याओं के लिए कम देरी पेश कर सकता है क्योंकि इसमें एक लचीला अनुसूची है। यदि आप एक व्यस्त कार्यशाला में पूछने के लिए कुछ जटिल होने की अपेक्षा करते हैं, तो थोड़ी देर प्रतीक्षा करने के लिए तैयार रहें - इससे भी बेहतर, पूछें कि आपके जाने से पहले वे कम व्यस्त क्यों हैं।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • हाथ में अधिक भागों बड़ी कार्यशालाएं और जो कि कुछ प्रकार के काम या कारों के विशेषज्ञ हैं, वे आमतौर पर एक पूर्ण सूची से लिया भागों के साथ समय की बचत कर सकते हैं, अन्य जगहों से लाए जाने की प्रतीक्षा करने के बजाय, यहां तक ​​कि बहुत करीब हो सकता है एक शहर
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • सभी मूल कारखाना भागों या अन्य नए भागों हैं कार निर्माता अपने आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से अपने हिस्से को बनाते हैं या प्राप्त करते हैं और स्पेयर पार्ट्स को बेचते हैं जो मूल भागों के साथ मेल खाते हैं, जिन्हें OEM पार्ट्स के रूप में जाना जाता है। डीलरों आमतौर पर इन भागों का उपयोग करते हैं वैकल्पिक बाजार के अन्य निर्माताओं, नए स्पेयर पार्ट्स बनाएं। "Rebuilders" या "remanufacturers" इंजन और ट्रांसमिशन जैसे जटिल भागों को नष्ट करना और साफ करना, जो कुछ भी टूटा हुआ है, इसे ठीक करने, फिर से स्थापित करने या उसे बदलने के लिए प्रबल होने वाली किसी चीज की जगह ले जाती है, जिसे पुन: इकबाल करना, चिकना देना और सील करना है। वैकल्पिक बाज़ार पार्टियों और पुनर्निर्मित भागों में आमतौर पर बहुत कम लागत होती है और वे उतने ही अच्छे होते हैं आधिकारिक वैकल्पिक बाजार और पुनर्निर्माण कंपनियां उनकी रक्षा के लिए अपनी प्रतिष्ठा के साथ हैं स्क्रैप जमा, जिन्हें अक्सर कंपनियों कहा जाता है "बचाव" या "प्रयुक्त कार भागों"वे भागों, इस तरह के दरवाजे और दर्पण के रूप में है कि बाहर नहीं पहनते हैं पर पैसे की बचत के लिए विशेष रूप से अच्छा है, लेकिन प्रयोग की जाने वाली विशिष्ट भाग की जांच की जानी चाहिए और उपस्थिति सामान्य रूप से परिपूर्ण नहीं हो। स्वतंत्र यांत्रिकी अक्सर वैकल्पिक बाजारों और कभी कभी फिर से बनाया या इस्तेमाल किया भागों से भागों का उपयोग करें, लेकिन आप हमेशा कुछ है कि नया नहीं है स्थापित करने से पहले पूछना चाहिए।

    Video: How Petrol & Diesel Engine Works, डीजल इंजन इतना Average कैसे देता है, CARGURU Explains

    छवि का शीर्षक एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 5 खोजें
  • एक बीमाकर्ता कभी-कभी शुल्क के कवर नहीं कर सकता "सुधार" यदि आप वैकल्पिक बाजारों के कुछ हिस्सों का इस्तेमाल करते हैं तो पुराने भागों को तोड़ने के लिए तोड़ दिया जांचें कि आपका बीमाकर्ता आपकी मरम्मत के लिए भुगतान करेगा या नहीं
  • विशेषज्ञता। कई यांत्रिकी सभी प्रकार की सामान्य कारों में अच्छा काम कर सकते हैं। लेकिन अजीब या अप्रचलित रूपों और कई ऑटो पार्ट्स प्रीमियम लक्जरी या विदेशी कारों की प्राचीन काम के कई भागों के लिए कुछ अतिरिक्त प्रदर्शन प्राप्त करने के अजीब कार्य कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, स्पेयर पार्ट्स को ढूंढना मुश्किल हो सकता है तो अगर आप इनमें से किसी भी है, एक मैकेनिक है जो अपने व्यापार का एक महत्वपूर्ण भाग के रूप में इसी तरह की कारों के साथ काम करने के लिए लग रहे हो। अगर आपकी कार में संग्राहकों का मूल्य है, तो सुनिश्चित करें कि स्पेयर पार्ट्स पर्याप्त रूप से हैं "विश्वसनीय"।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • डीलर आमतौर पर अन्य यांत्रिकी से भागों और श्रम के लिए थोड़ा अधिक शुल्क लेते हैं, लेकिन उन्हें अपना वाहन जानना चाहिए और पूरी तरह से काम करने में सक्षम होना चाहिए।
    एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 7 बुलेट 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अच्छा ऑटो मैकेनिक चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    मैकेनिक से बात करें, उनसे पूछो और उनसे पूछें कि उन्हें हटाए जाने पर पुराने हिस्से को देखने के लिए। जब एक मैकेनिक वाहन पर एक चेहरा रखता है और जानता है कि यह आपके साथ फिर से बात कर सकता है तो यह अधिक संभावना है कि जिस तरह से यह मरम्मत करता है, उतनी अधिक मांग होगी
  • युक्तियाँ

    • एक गुणवत्ता वाले मैकेनिक पर विचार करने के बाद, लेकिन अपनी कार को उस व्यक्ति को सौंपने से पहले, अपनी गाड़ी के साथ आपके पास होने वाले रिश्ते को आज़माएं अपनी कार को सिर्फ एक तेल के बदलाव के लिए ले लो, यह देखने के लिए कि इसका इलाज कैसे किया जाता है।
    • आप शरीर की दुकान, असबाब या किसी अन्य मोटर वाहन विशेषज्ञ को खोजने के लिए इन चरणों का पालन भी कर सकते हैं। इन विशेषज्ञों का चयन करते समय अधिक सावधान रहें उनमें से कई अच्छे या यहाँ तक कि बहुत साधन संपन्न आप एक पुराने कम कीमत पर फिर से काम कर कार बनाने में मदद कर रहे हैं। लेकिन उनकी व्यावसायिक लाइनें बेईमान ऑपरेटरों के लिए अधिक उपयुक्त हो सकती हैं, क्योंकि उनका बहुत काम दुर्घटनाओं से प्राप्त होता है, जो कीमतों की तुलना करने के लिए ग्राहकों के समय को सीमित करता है, पहली जगह में छोटी नौकरियों के साथ उनके व्यवहार की जांच करता है या अन्य दुकानों या इसी तरह की प्रक्रियाओं के साथ तुलना के आधार को इकट्ठा करें आपका मैकेनिक या एक कार से संबंधित व्यवसाय में एक मित्र एक की सिफारिश कर सकता है।
    • यदि कोई तृतीय पक्ष, जैसे कि वारंटी प्रदाता या बीमाकर्ता, मरम्मत के लिए भुगतान करता है, तो जांच लें कि आप मैकेनिक को स्वीकार करते हैं (डीलर आमतौर पर निर्माता की वारंटी के साथ मरम्मत की पेशकश करता है)

    चेतावनी

    • मरम्मत स्टेशनों के साथ सावधान रहें जो हमेशा आप से अधिक पूछना चाहते हैं। संभावित वाहनों के लिए अपनी गाड़ी की जांच करना अच्छा है, लेकिन अगर हर बार आपको अधिक गंभीर समस्या आती है, तो वह शायद आपको चोरी करने का प्रयास कर रहे हैं इस अनैतिक अभ्यास के लिए भी एक शब्द है: "विस्तारित बिक्री"। किसी अन्य कार्यशाला से किसी से दूसरी राय प्राप्त करें यदि कथित समस्या के लिए इसका निरीक्षण करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास की आवश्यकता है, तो इसके लिए शुल्क देना उचित होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com