ekterya.com

निवेश व्यवसाय कैसे शुरू करें

एक निवेश कंपनी शुरू करने के लिए कई कदम की आवश्यकता है न केवल आपको उद्योग में खुद को स्थापित करना चाहिए, लेकिन आपको वित्तपोषण भी प्राप्त करना चाहिए और एक स्वस्थ ग्राहक बनाना होगा। यह जानने के लिए कि आपको इस प्रकार की कंपनी को खोलने के लिए आवश्यक चरणों की सूची क्या है, निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें।

चरणों

स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उस निवेश कंपनी का विज़ुअलाइज़ करें, जिसे आप शुरू करना चाहते हैं आकार आप कंपनी निवेश करना चाहते हैं और क्षेत्र है जिसमें आप विशेषज्ञ करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अचल संपत्ति का निर्धारण।
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: लघु निवेश चाय व्यवसाय कैसे शुरू करें ?

    एक व्यवसाय योजना तैयार करें जो आपके निवेश कंपनी की स्पष्ट दृष्टि दिखाती है अपने लक्ष्यों को शामिल करें और आप उन्हें कैसे हासिल करने की योजना बनाते हैं। धन और विपणन की स्थापना, और उद्योग से जुड़े सभी क्षेत्रों। अपनी रणनीतियों को विकसित करने और लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए समय की अवधि निर्धारित करें।
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी कंपनी के लिए एक नाम चुनें पहचानने में आसान नाम चुनने का प्रयास करें नाम उस कंपनी के प्रकार को प्रतिबिंबित करना चाहिए जो आप प्रबंधित कर रहे हैं और साथ ही अद्वितीय और याद रखना आसान है। फिर, कानूनी आवश्यकताओं के अनुसार परिचालन लाइसेंस और पंजीकरण का अनुरोध करने वाले संबंधित परमिट प्राप्त करें
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    क्षेत्र के व्यवसायों के बारे में पता करें और देखें कि उनमें से कोई भी प्रतियोगिता का प्रतिनिधित्व करता है या नहीं। यह आपको उस प्रकार के निवेश को निर्धारित करने में भी मदद कर सकता है जिसे आप देना चाहते हैं। आप अचल संपत्ति में निवेश करने पर विचार कर रहे थे, लेकिन वहां पहले से ही इस तरह के निवेश के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में एक व्यापार है, तो आप सामान्य निवेश पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    धन का एक स्रोत स्थापित करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास शुरूआत करने के लिए हाथ की पूंजी है, तो शायद आपको व्यवसाय चलाने के लिए ऋण की ज़रूरत है। उच्च व्यय और मजदूरी के लिए भुगतान करने के लिए रिटर्न या ऋण की रेखा के लिए ऋण पर विचार करें यदि नहीं, तो आप एक पारंपरिक ऋण का विकल्प चुन सकते हैं। आपको कार्यालय के लिए आपूर्ति जैसे दैनिक व्यय के लिए भुगतान करने में सक्षम होने के लिए कंपनी के लिए क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करने की आवश्यकता होगी।
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    आपकी कंपनी के प्रति प्रतिभाशाली लोगों को किराए पर लें शायद आप तय करते हैं कि आप अपने व्यवसाय को अपने दम पर शुरू करना चाहते हैं, लेकिन जब व्यापार बढ़ना शुरू होता है, तो आपको एक अच्छी टीम की आवश्यकता होगी। कर्मचारियों के सदस्यों का किराया जो निवेश के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं यदि आप चाहते हैं कि आपकी कंपनी सफल हो, तो जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं, वे जो भी करते हैं, उनके लिए सफल रहना चाहिए।
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी कंपनी के विपणन अभियान को अलग करने के लिए एक बजट अलग करें इस बजट को पूरा करने वाली एक विपणन योजना का विकास करना आप रेडियो, टेलीविजन और व्यापार पत्रिकाओं पर अपनी सेवाओं का विज्ञापन कर सकते हैं। कंपनी को फ्लायर्स भेजने पर विचार करें। लंबे समय में, आपकी कंपनी का पोर्टफोलियो आपकी मार्केटिंग प्लान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।
  • स्टार्ट-अप-टू-नई निवेश बिजनेस-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Marathi Business Training | कोणता व्यवसाय करावा हे माहित नसताना सुरुवात कशी करावी ?

    स्टार्टअप ए न्यू इंवेस्टमेंट बिजनेस चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    एक वेब पेज का डिज़ाइन करें जो आपके निवेश कंपनी के दर्शन को दर्शाता है अपने ग्राहकों को निवेश सलाह प्रदान करें और इस विषय पर लेख लिखें। आप एक ब्लॉग भी खोल सकते हैं जो आप नियमित रूप से अपडेट करते हैं। आपके ग्राहक इस वेबसाइट को एक निवेश उपकरण के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे, न केवल सूचना के स्रोत के रूप में बल्कि उनके पोर्टफोलियो को देखने के लिए भी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com