ekterya.com

आव्रजन के लिए संदर्भ के एक पत्र कैसे लिखना

जो लोग आप्रवास-संबंधित प्रक्रियाओं में शामिल हैं, उनके सहयोगियों और सामुदायिक सदस्यों द्वारा तैयार किए गए संदर्भ के पत्रों के साथ अक्सर उनके अनुरोधों को समर्थन देने की आवश्यकता होती है। इन पत्रों का इस्तेमाल न्यायाधीशों और अन्य सरकारी अधिकारियों द्वारा किया जाता है ताकि यह आकलन किया जा सके कि इस तरह के किसी आव्रजन प्रक्रिया में शामिल व्यक्ति के पास एक अच्छा नैतिक चरित्र है या नहीं। यदि आपको एक पत्र लिखने को कहा गया है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए समय लेना चाहिए कि इसमें सभी आवश्यक जानकारी शामिल है

चरणों

भाग 1
पत्र लिखने के लिए तैयार

Video: Dr. Sky Blossoms - EP. 37 - Best Selling Author Of The Best Thing Ever (Interview)

इमेज के शीर्षक वाले चित्र को इमिग्रेशन चरण 1 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें
1
आव्रजन प्रक्रिया के प्रकार को समझें। पत्र लिखने में पहला कदम यह निर्धारित करना है कि यह पेश करने में आवेदक किस प्रकार की प्रक्रिया शामिल है। उदाहरण के लिए, किसी आप्रवासी के लिए निर्वासन या निष्कासन प्रक्रिया के दौरान संदर्भ के पत्र का उपयोग किया जा सकता है। उनका उपयोग किसी व्यक्ति के राष्ट्रीयकरण के अनुरोध के भाग के रूप में भी किया जा सकता है। एक पत्र के अन्य कारण हैं:
  • एक रिश्ते साबित करने के लिए (एक अच्छा विश्वास विवाह की तरह) -
  • रोजगार या निवास की पुष्टि के रूप में-
  • दुरुपयोग (भावनात्मक या भौतिक) के साक्ष्य के रूप में -
  • शरण लेने वाले व्यक्ति के हिस्से पर उत्पीड़न के एक विश्वसनीय डर की पुष्टि करने के लिए
  • इमिग्रेशन चरण 2 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र

    Video: My Friend Irma: Psycholo / Newspaper Column / Dictation System

    2
    आवेदक के साथ बोलो आपको आवेदक को उन अंकों की एक सूची तैयार करने के लिए पूछना स्वतंत्र महसूस करना चाहिए, जो आप पत्र में हाइलाइट करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आवेदक किसी विशिष्ट प्रोजेक्ट में एक काम के अनुभव को साझा करना चाह सकता है, संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास या विशिष्ट व्यक्तिगत उपाख्यानों के लिए उसका जुनून।
  • इसके अलावा, आप आवेदक को एक पाठ्यचर्या के लिए या अन्य सामान्य जानकारी के लिए भी पूछ सकते हैं। इस तरह, आप उस सूचना का उपयोग लेखन प्रक्रिया को निर्देशित करने के लिए कर सकते हैं।
  • इमेजिंग शीर्षक के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें इमिग्रेशन के चरण 3
    3
    नमूनों को ढूंढें आप मूल खोज से इंटरनेट पर आव्रजन संदर्भ पत्र के उदाहरण पा सकते हैं। अपने विशिष्ट उद्देश्यों के लिए इसे अनुकूलित करने के लिए किसी भी नमूना को ढूंढना सुनिश्चित करें। आप अपने पत्र में ईमानदारी और विश्वसनीयता व्यक्त करना चाहिए
  • आप Hashdoc वेबसाइट पर नियोक्ता समर्थन पत्र का एक नमूना देख सकते हैं https://hashdoc.com/documents/14183/employer-support-of-immigration-application-sample-letter.
  • भाग 2
    पत्र लिखें

    इमेजिंग स्टेप 4 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    तारीख और ग्रीटिंग रखो पत्र के शीर्ष पर, आपको तिथि को शामिल करना होगा नीचे दिए गए कुछ पंक्तियों में ग्रीटिंग भी शामिल है यदि आप नहीं जानते कि आप कौन लक्ष्य कर रहे हैं, तो आप "किसके लिए यह चिंता कर सकते हैं" का संकेत कर सकते हैं
    • यदि आप आवेदक के नियोक्ता हैं, तो आपको कंपनी या संगठन के लेटरहेड पर पत्र लिखना होगा।
  • इमेजिंग चरण 5 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक परिचय शामिल है अपना परिचय देने के लिए पहले पैराग्राफ का उपयोग करें आवेदक के साथ अपना नाम, व्यवसाय और संबंध बताएं। इसमें आपकी अपनी नागरिकता स्थिति भी शामिल है
  • यह यह भी इंगित करता है कि आप कब आवेदक, संदर्भ तिथियां, स्थानों, नौकरी की स्थिति आदि जानते हैं।
  • एक उदाहरण भाषा कुछ ऐसा हो सकती है "मेरा नाम रेवरेंड जोस मेंडोज़ा है मैं मैसाचुसेट्स में बोस्टन, यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च के एक अमेरिकी नागरिक और पादरी हूं। "
  • इसके अलावा, अगर आप एक नियोक्ता हैं, तो आप "मैं अप्रैल 2014 से लेकर वर्तमान तक, पिछले तीन वर्षों तक जुना मोरालेस की निगरानी कर रहे कंपनी, कार्पोरेशन एबीसी के मानव संसाधनों के सहायक निदेशक, Carola Mendoza हूँ।"



  • इमेजिंग शीर्षक के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें इमिग्रेशन चरण 6
    3
    आवेदक के चरित्र गुणों का वर्णन करें दूसरे पैराग्राफ में, आपको विशिष्ट उदाहरण देना चाहिए जो स्पष्ट करता है कि आवेदक क्या आव्रजन अधिकारियों को साबित करने की कोशिश करता है। उदाहरण के लिए, आवेदक को राष्ट्रीयकरण का समर्थन करने के लिए या निर्वासन से बचने के लिए अच्छे चरित्र लक्षणों की गवाही की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, आवेदक को यह स्थापित करना पड़ सकता है कि उनके रोमांटिक रिश्ते एक प्रहसन नहीं हैं। या आवेदक को यह साबित करना पड़ सकता है कि अपने देश के उत्पीड़न में उत्पीड़न के कारण उन्हें आघात हुआ था सामग्री के बावजूद, संभव के रूप में ठोस होने का प्रयास करें
  • आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं जैसे "मैंने कुछ लोगों को रोसा मार्टिनेज के रूप में ज्यादा दया के साथ मुलाकात की है केवल दो हफ्तों तक मेरे चर्च में भाग लेने के बाद, उसने समुदाय सूप रसोईघर के लिए स्वेच्छा से किया और दो महीने के भीतर सप्ताहांत शिफ्ट पर एक स्वयंसेवक नेता था यह इस संदर्भ में था कि श्रीमती मार्टिनेज ने अकेले खुद को एक ऐसे आदमी के साथ पाया जो बहुत उदास और आत्मघाती था। मुझे फोन करने के बाद, वह आदमी के साथ दो घंटे तक रहा जब तक कि मैं मेडिकल स्टाफ की मदद करने में सक्षम नहीं हो पाया। "
  • आपसे पति या पत्नी के साथ आवेदक के रिश्ते के बारे में एक पत्र लिखने के लिए भी कहा जा सकता है कभी-कभी आप्रवास अधिकारियों का तर्क है कि एक निश्चित शादी एक दुल्हन है जो पक्षों में से किसी एक निवास की अनुमति प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इस स्थिति में, आपको आवेदक के रिश्ते के बारे में लिखना होगा। नतीजतन, आप "कुछ ऐसा कह सकते हैं जो रॉस स्मिथ अपने नए पति, रॉबर्टो मेन्डेज़ के साथ बांड करता है, प्रभावशाली है। पिछले दो सालों से आपके मित्र और पड़ोसी के रूप में, मैंने आपको बगीचे को एक साथ पानी में देखा है, लंबे समय तक चलते हैं और रात्रि के लगभग हर रात बैठते हैं जब वे मेरी शादी की सालगिरह पार्टी में आए, तो उन्होंने हाथ रखे और मेहमानों के साथ आसानी से बात की। ऐसा लगता था कि वह हमारी शादी के शुरुआती चरणों में मेरी पत्नी और मुझे देख रहे थे। "
  • यदि आप दुरुपयोग के प्रमाण प्रस्तुत करने के लिए लिखते हैं, तो आपको यह समझा जाना चाहिए कि आपको क्यों लगता है कि आवेदक को अपने देश के मूल में एक आघात का सामना करना पड़ा। आपको सरल शब्दों में चिकित्सा निदान की व्याख्या करनी चाहिए और विवरण प्रदान करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप रिपोर्ट कर सकते हैं कि व्यक्ति दुःस्वप्न से पीड़ित है, कि वह वजन कम कर देता है और उसके पास चिंता के अन्य लक्षण हैं
  • इमेजिंग चरण 7 के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि यह प्रासंगिक है, तो काम नैतिकता की व्याख्या करें यदि आवेदक एक कर्मचारी या स्वयंसेवक है, तो आपको अपना नौकरी शीर्षक और अपने कौशल को शामिल करना होगा। नौकरी के तिथियों और स्थान के बारे में जानकारी शामिल है
  • विशिष्ट डेटा का उपयोग करते हुए आवेदक की ईमानदारी और विश्वसनीयता पर राय देने के लिए भी महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, बस "श्री हेरेरा की तरह एक अच्छा नैतिक चरित्र नहीं है और लोगों के बारे में परवाह है।" यह बहुत अस्पष्ट है आपको पाठक को दिखाने के लिए विवरण की ज़रूरत होगी, आपको क्यों लगता है कि आवेदक के चरित्र गुण हैं जो आपके पास दावा करते हैं।
  • इसके बजाय, आप लिख सकते हैं "पहले छह महीनों में श्री हेरेरा ने शहर के दूसरी ओर स्थित बेघर आश्रय से समुदाय भोजन कक्ष में बस को चलाया। वह हमेशा कर्मचारियों और हमारे ग्राहकों के लिए समयनिष्ठ और दयालु था। एक बार एक ग्राहक बस पर अपने वॉलेट खो दिया है। श्री हेरेरा ने उसे पाया, उसके बाद उसने तुरंत उसे मुझे सौंप दिया। पैसे की कमी नहीं थी। "
  • इमिग्रेशन के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    एक गंभीर सिफारिश के साथ समाप्त करें आपको इस बात के लिए एक ठोस सिफारिश के साथ पत्र को बंद करना होगा कि आवेदक को वह सहायता मिलती है जो वह पूछती है यदि आवेदक निर्वासन से बचने की कोशिश करता है, तो आप कह सकते हैं "श्री हेरेरा के साथ मेरे करीबी परिचित के आधार पर, मैं दृढ़ता से अनुशंसा करता हूं कि आप उसे निर्वासित नहीं करेंगे।"
  • अगर यह पत्र राष्ट्रीयकरण के समर्थन में है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मेरी राय में, श्री हेरेरा देश के लिए एक क्रेडिट होगा। इसलिए, मैं सुझाव करता हूं कि जितनी जल्दी हो सके संयुक्त राज्य के नागरिक के रूप में आपको राष्ट्रीयकृत किया जाएगा। "
  • इमिग्रेशन के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9

    Video: How Did the Fiscal Cliff Get Resolved? The U.S. Economy, Finance and Tax Cuts (2012-13)

    6
    अपनी संपर्क जानकारी जोड़ें आपको सरकारी अधिकारी के साथ संवाद करने का एक तरीका प्रदान करना होगा जो आपके पत्र को पढ़ता है। आपको पत्र के अंत में अपना कार्य फ़ोन नंबर और अपना ईमेल पता जोड़ना होगा। यदि आपका डाक पता लेटरहेड के भाग के रूप में शामिल नहीं है, तो इसे यहां भी शामिल करें। इसके अलावा, बताएं कि आपसे संपर्क करने के लिए सबसे अच्छा समय क्या है।
  • संपर्क जानकारी जोड़ने के बाद, "ईमानदारी" डालें और फिर नीचे एक स्थान छोड़ दें और अपना नाम लिखें।
  • इमिग्रेशन के लिए एक संदर्भ पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    7
    पत्र पर हस्ताक्षर करें यह नीले या काली स्याही का उपयोग करता है आपको पत्र प्रमाणित करने की आवश्यकता नहीं है - हालांकि, आप ऐसा करने पर विचार करना चाह सकते हैं प्रमाण पत्र प्राप्त करने से आपके हस्ताक्षर के अनुसार किसी भी संदेह को समाप्त हो जाएगा। अगर आवेदक निर्वासन प्रक्रिया के मध्य में है, तो आपको इसे प्रमाणित करना होगा।
  • यदि आप प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहते हैं, तो उस पर हस्ताक्षर करने के लिए समय लें और इसे नोटरी पब्लिक में ले जाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त व्यक्तिगत पहचान है एक वैध ड्राइवर का लाइसेंस या पासपोर्ट पर्याप्त होना चाहिए।
  • अपने पास एक नोटरी ढूंढने के लिए, इस का उपयोग करें पेजर का अमेरिकन सोसायटी ऑफ नोटरीज आप सबसे बड़े बैंकों में और साथ ही अदालतों में नोटरी भी पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पत्र की एक प्रति रखें। यदि आप से संपर्क किया गया है, तो आप अपनी मेमोरी को अपडेट करने के लिए इसकी समीक्षा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com