ekterya.com

कैसे अमीर पाने के लिए

धन: हर कोई इसे चाहता है, लेकिन कुछ वास्तव में पता है कि उसे प्राप्त करने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। अमीर बनना भाग्य, कौशल और धैर्य का संयोजन है। आपके पास कम से कम भाग्य होना चाहिए, अपने निपुण फैसलों के साथ कि भाग्य बनाये और तूफान को सहना जारी रखें क्योंकि आपकी धन बढ़ जाती है। हम आपके साथ झूठ नहीं बोलेंगे, अमीर हो जाना आसान नहीं है, लेकिन थोड़ा धीरज और सही जानकारी निश्चित रूप से संभव है!

चरणों

विधि 1
पैसा बचाओ

छवि का शीर्षक रिच चरण 1 प्राप्त करें
1
खुद को पहले भुगतान करें. इसका मतलब है कि इससे पहले कि आप जूते की एक नई जोड़ी या एक गोल्फ क्लब पर अपने वेतन खर्च की जरूरत नहीं है, आप एक खाता आप को स्पर्श नहीं करते में अपने पैसे बांट देना चाहिए। हर बार वे आपको भुगतान करते हैं और आप अपने खाते को बढ़ने देखेंगे।
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 2 प्राप्त करें
    2
    बजट बनाएं. एक मासिक बजट तैयार करें जो आपके सभी बुनियादी खर्चों को कवर करता है और आपके "मनोरंजन" के लिए थोड़ी धन सुरक्षित रखता है इसे बहुत ज्यादा विश्लेषण न करें अपने बजट पर चिपका और कम से कम एक छोटे से धन मासिक बचत करने के लिए अमीर पाने का निश्चित तरीका है।
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 3 प्राप्त करें
    3
    कम महंगी कार और घर जाओ. क्या आप घर के बजाय एक अपार्टमेंट में रह सकते हैं या अकेले रहने के बजाय कमरे में रहते हैं? क्या आप एक दूसरे के बजाय एक दूसरी कार खरीद सकते हैं और इसे अधिक मामूली उपयोग कर सकते हैं? ये हर महीने बहुत सारे पैसे बचाने के लिए सभी तरीके हैं।
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने खर्चों को कम करें. जिस तरीके से आप व्यर्थता से पैसा खर्च करते हैं और उन्हें अपने जीवन से समाप्त करें, खोजें। उदाहरण के लिए, हर सुबह स्टारबक्स जाने से बचें हर सुबह कॉफी के लिए 5 की कीमत का गुणा करें, ताकि आप देख सकें कि आप एक हफ्ते में कितना खर्च करते हैं और 52 साल बाद यह देखने के लिए कि 1 साल में क्या निकलता है, आप इसमें विश्वास नहीं करेंगे!
  • छवि रिच चरण 5 प्राप्त करें
    5
    बुद्धिमानी से अपनी कर वापसी का खर्च करें 2015 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में औसत कर वापसी $ 800 है। यह बहुत पैसा है! क्या आप उस पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं? अपने कर्ज का भुगतान करें या उस पर कुछ खर्च करने के बजाय एक आपातकालीन पेंशन बनाते हैं जो कि आप इसे खरीदते समय आधा मूल्य खो देंगे? यदि आप उस राशि को बुद्धिमानी से निवेश करते हैं, तो यह कुछ वर्षों के बाद दस गुना ज्यादा हो सकता है।
  • रिच चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने क्रेडिट कार्ड से खुद को तलाक दें क्या आप जानते हैं कि औसत लोगों पर खरीदारी करने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों को नकदी का इस्तेमाल करने वालों की तुलना में अधिक पैसा खर्च करना होता है? इसका कारण यह है कि नकदी का भुगतान दर्दनाक है। क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना उस दर्द को नहीं बनाते यदि आप कर सकते हैं, तो अपने क्रेडिट कार्ड से छुटकारा पाएं और देखें कि कैश के साथ भुगतान करने का कैसा लगता है। आप शायद बहुत पैसा बचा रहे हैं
  • यदि आप क्रेडिट कार्ड रखते हैं, तो कुछ चीजें खर्च कम करें उदाहरण के लिए, एक का उपयोग करें जो पहले से ही पैसे चुकाए गए हैं (डेबिट कार्ड) और ब्याज से बचने के लिए समय पर क्रेडिट कार्ड का भुगतान करें।
  • विधि 2
    रहने की लागत कम करें

    अमीर कदम 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    अधिकतम कूपन करें. यह दुनिया में सबसे अच्छा संवेदनाओं में से एक है जब आप उन चीज़ों को खरीदने के लिए भुगतान करते हैं जो आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं हां, आप अच्छी तरह से पढ़ें यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो वास्तव में आप कूपन में भुगतान प्राप्त कर सकते हैं सबसे बुरे मामले में, आप कुछ अतिरिक्त बिलों को बचा लेंगे जो आप आपातकाल के लिए बचा सकते हैं। सबसे अच्छे मामले में, आपके पास सैकड़ों मुक्त चीजें हैं और आप इस प्रक्रिया में समृद्ध होंगे।
  • रिच स्टीफ 8 वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    थोक खरीदें यह हमेशा खरीदने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन यह आमतौर पर सबसे प्रभावी है यदि आप खुदरा स्टोर में उधार ले सकते हैं या खरीद सकते हैं, तो आप में महत्वपूर्ण बचत हो सकती है कुछ मामलों में, आप ब्रांडेड उत्पादों को केवल कुछ सेंट के लिए बिक्री के लिए ढूंढ सकते हैं।
  • अगर आपको भूख लगी है और आप चिकन पसंद करते हैं, तो दिन के अंत में सटीक चिकन खरीद लें, जब यह बिक्री पर जाता है। कभी-कभी, वे प्रति इकाई मूल्य के आधे से नीचे जाते हैं, जिसका मतलब है कि आप लगभग किसी भी पैसे के लिए कम से कम दस हार्दिक खाद्य पदार्थ प्राप्त करेंगे! फ्रीजर में सभी चिकन डालें ताकि आप तुरंत नहीं खा सकें।
  • रिच स्टीफ 9 वाला शीर्षक वाला इमेज
    3
    खाना खाने के लिए जानें. संयुक्त राज्य में, खाने के पहले भी लगभग 40% भोजन को त्याग दिया जाता है। सरस आड़ू, ब्लूबेरी और यहां तक ​​कि मांस बाद में खपत के लिए उन्हें पैक किया जा सकता है और संग्रहीत किया जा सकता है। आप जो भोजन खरीदते हैं और वास्तव में खाने के बारे में चतुर रहें बर्बाद भोजन व्यर्थ पैसा है।
  • छवि रिच चरण 10 प्राप्त करें शीर्षक
    4
    सार्वजनिक सेवाओं के लिए अपने खर्चों को कम करें यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आपके मासिक बजट में पर्याप्त मात्रा में धन का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, बिजली, गैस और वातानुकूलन। लेकिन आप सही नहीं होगा? जब आप गर्मियों के दौरान अपने घर को ठंडा रखने और सर्दियों के दौरान गर्म रहने के तरीके ढूंढते हैं, तो आप अधिक चालाक बनने वाले हैं। आप यहां तक ​​कि निवेश या निर्माण भी कर सकते हैं सौर पैनल सूर्य की प्राकृतिक ऊर्जा को बिजली में चैनल के लिए अपनी सेवाओं को न्यूनतम जनता तक रखें और पता करें कि जो धन आप बचा सकते हैं वह आपको अमीर बनाने में मदद करने के लिए शुरू होता है।
  • छवि रिच चरण 11 प्राप्त करें
    5
    ऊर्जा ऑडिट आयोजित करता है एक ऊर्जा ऑडिट आपको यह पता लगाने की अनुमति देगा कि खोए हुए ऊर्जा के रूप में आपके घर से कितना पैसा बच निकलेगा। चाहे यह गर्मियों में गर्म हवा में या गर्म हवा में सर्दियों में हो, यह आम तौर पर खराब विकल्प होता है
  • आप अपनी खुद की ऊर्जा ऑडिट कर सकते हैं अगर आप मेहनती हैं, लेकिन कीमत बढ़ जाती है आप के लिए यह करने के लिए एक पेशेवर किराया जब, क्योंकि इसकी कीमत किफायती नहीं है। हालांकि, अगर यह मतलब है कि आप का उत्पादन ताप अपने घर बचाने में लौटने और हर साल अपने खर्चे का 15 से 25% को बचाने के लिए फैसला किया है, यह शायद एक अच्छा निवेश है।
  • देखता है मछली पकड़ना नियमित या मक्खी
  • खोज खाद्य फूल, जंगली मशरूम या गिरावट में खाना.
  • प्रदर्शन करने के लिए शुरू करें गुरिल्ला कृषि या अपने निर्माण खुद के ग्रीनहाउस.
  • रिच स्टीफ 12 वाला शीर्षक वाला इमेज
    6
    शिकार करना या भोजन की तलाश में आपको उपकरणों और परमिटों में निवेश करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यदि आपके पास पहले से ही है, तो यह अपना खुद का भोजन प्राप्त करने का एक आसान तरीका है यदि आप जानवरों की हत्या के अभ्यास के खिलाफ नैतिकता रखते हैं, तो आप किस जगह पर रहते हैं, इसके आधार पर भोजन की तलाश करना काफी आसान है। बस सुनिश्चित करें कि आप उस भोजन की तलाश करें जिसका मूल और गुण सुरक्षित हैं बीमार या मादक द्रव्य प्राप्त करना मज़ेदार नहीं है।
  • शिकार करना मृग, बतख या टर्की.
  • विधि 3
    निवेश

    छवि का शीर्षक रिच चरण 13 प्राप्त करें
    1
    शेयर बाजार में पैसा निवेश करें. स्टॉक, बॉन्ड या अन्य निवेश के साधनों में पैसा निवेश करें जो आपको अपनी रिटायरमेंट के दौरान अच्छी तरह से जीने के लिए निवेश पर एक वार्षिक रिटर्न (आरएसआई) देता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 1 मिलियन निवेश किया गया है और आप 7% विश्वसनीय आरएसआई प्राप्त करते हैं, तो आपको सालाना 70,000 डॉलर, कम मुद्रास्फीति अर्जित करेंगे।
    • अपने आप को दिन के उप-चालकों से राजी न करें जो आपको बताते हैं कि जल्दी पैसा बनाने में आसान है एक दिन में दर्जनों शेयरों को खरीदना और बेचना मूलतः सट्टेबाजी है। यदि आप एक खराब निवेश करते हैं (जो अविश्वसनीय रूप से संभव है), तो आप कर सकते हैं बड़ी मात्रा में पैसे खो देते हैं अमीर बनने का यह एक अच्छा तरीका नहीं है
    • इसके बजाय, लंबे समय तक निवेश करना सीखें। भविष्य में विकास के लिए अनुकूलतम उद्योगों में ठोस नींव और उत्कृष्ट नेतृत्व के साथ अच्छे कार्यों का चयन करें। और फिर अपने कार्यों को अपना काम करते हैं। उनके साथ कुछ मत करो उन्हें ऊपर और नीचे जाना यदि आप बुद्धिमानी से निवेश करते हैं, तो आप बहुत पैसा कमा सकते हैं



  • रिच स्टीफ 14 वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी सेवानिवृत्ति के लिए पैसे बचाओ कम और कम लोग सेवानिवृत्ति के लिए पैसा बचाते हैं। चाहे सेवानिवृत्ति अतीत की बात हो या नहीं, आपको अपने भविष्य के लिए बचा जाना चाहिए। कभी-कभी, सेवानिवृत्ति खाते कर मुक्त होते हैं या स्थगित कर के आधार पर होते हैं। यदि आप अपने सेवानिवृत्ति के खाते में पर्याप्त धन बचाते हैं, तो यह संभावना है कि जब आप बूढ़े हो जाते हैं, तब तक आपके पास बहुत अच्छा धन होता है, ताकि आप इसका आनंद उठा सकें।
  • अपने सारे विश्वास में मत डालो सामाजिक सुरक्षा. हालांकि यह एक अच्छी शर्त है कि सामाजिक सुरक्षा अगले 20 सालों के लिए काम करना जारी रखती है, कुछ आंकड़े बताते हैं कि यदि कुछ देशों की सरकार प्रणाली में कोई परिवर्तन नहीं करती है (या तो कर बढ़ाकर या लाभ कम कर), तो आपकी सामाजिक सुरक्षा नहीं होगी इसकी वर्तमान संरचना में उपलब्ध है आकस्मिक योजना बनाओ, यदि आप इस पर भरोसा नहीं कर सकते।
  • कर-मुक्त सेवानिवृत्ति खाते में निवेश करें कुछ देश ऐसे प्रकार के खातों की पेशकश करते हैं, जहां मजदूर एक निश्चित वार्षिक राशि में योगदान कर सकते हैं। उस धन का निवेश किया जाता है और मिश्रित ब्याज जमा करता है। यदि आप अपने खाते से पैसे निकालने के लिए सेवानिवृत्ति की आयु तक इंतजार करते हैं, तो वह पैसा कर मुक्त होगा।
  • कंपनी के कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति खाते में निवेश यह एक खाता है जो नियोक्ताओं द्वारा बनाया गया है और इसमें पूर्व-करों के योगदान के साथ-साथ निवेश भी किए जाते हैं। यदि आपका नियोक्ता आपके योगदान के बराबर है, तो यह कहना है कि आप अपनी जेब से निवेश कर रहे हर पनी के लिए, वह अपनी किसी एक में निवेश करता है, तब जितना हो सके उतना योगदान करें। यह संभवत: निकटतम आपको अपने जीवन में "आसान पैसा" प्राप्त करने के लिए मिलेगा! हाँ, यह आपको समृद्ध बना सकता है
  • रिच चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि
    3

    Video: सफलता/पैसे/अमीर होने/ पाने का 100% तरीका Safal Hone Ka Tarika "Motivational Video on Success"

    अचल संपत्ति में निवेश करें कुछ अपेक्षाकृत स्थिर परिसंपत्तियां जैसे कि किराये की संपत्तियां या लगातार विकास के क्षेत्र में विकास की क्षमता वाले भूमि एक अच्छा उदाहरण है वे समय के साथ अपने मूल्य में वृद्धि करने की संभावना रखते हैं, हालांकि यह गारंटी नहीं है उदाहरण के लिए, कुछ लोग मानते हैं कि वाणिज्यिक क्षेत्र में एक विभाग 5 वर्षों की अवधि में इसके मूल्य में वृद्धि की संभावना है।
  • रिच चरण 16 प्राप्त करें

    Video: गरीब से अमीर बनने की कहानी [Motivation]

    4

    Video: अमीर कैसे बनें / Success Mantra : जुनून होना जरूरी

    अपना समय निवेश करें उदाहरण के लिए, आप खाली समय प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए कुछ भी नहीं करने के लिए अपने आप को दिन में कुछ घंटे दे। लेकिन अगर आप अमीर बनने के लिए उन घंटों में बिताते हैं, तो आप 20 साल का मुफ़्त समय (दिन में 24 घंटे!) जल्दी सेवानिवृत्ति के साथ काम कर सकते हैं। भविष्य में समृद्ध होने के बदले आप अब क्या दे सकते हैं?
  • अमीर कदम 17 प्राप्त करें
    5
    खरीदारी से बचें जो जल्दी से बर्खास्त हो सकते हैं. एक कार पर $ 50,000 खर्च करना कभी-कभी बर्बाद माना जाता है क्योंकि यह 5 वर्षों में सबसे अधिक संभावना नहीं है, इसके बावजूद आप इसमें कितना प्रयास करते हैं। जैसे ही आप पहली बार अपनी नई कार चलाते हैं, यह आपके पास हर साल अपने मूल्य के 20% से 25% तक कम हो जाएगा। वह बनाता है कार खरीदें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय है
  • छवि रिच चरण 18 प्राप्त करें
    6
    बेकार चीजों पर अपना पैसा बर्बाद मत करो. यह जीवित बनाने के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन यह भी कठिन है और जब आप अपने हार्ड-अर्जित धन को वित्तीय छेद पर खर्च करते हैं, तब दर्द होता है। जिन चीजों पर आप अपना पैसा खर्च करते हैं, उनका पुनर्मूल्यांकन करें और पता लगाने की कोशिश करें कि क्या वे वास्तव में इसके लायक हैं। निम्नलिखित चीजें हैं जो आपको अमीर होने की योजना बना रही हैं, तो शायद आपको बहुत पैसा नहीं देना चाहिए:
  • कैसीनो और लॉटरी टिकट भाग्यशाली कुछ पैसे कमाते हैं, बाकी इसे खो देते हैं
  • जैसे विवाद सिगारिलो.
  • एक क्लब में फिल्मों या पेय में कैंडी जैसी बेहद महंगी चीजें
  • टेनिंग बूथ और प्लास्टिक सर्जरी यदि आप चाहते हैं, तो आप खुले हवा में त्वचा के नि: शुल्क कैंसर प्राप्त कर सकते हैं, नोज सर्जरी और बोटोक्स इंजेक्शन के रूप में अच्छी तरह से दिखते हैं? अनुग्रह के साथ उम्र जानें!
  • प्रथम श्रेणी के विमान टिकट आप उन सैकड़ों या हजारों खर्च करते हैं जो आप अधिक के लिए भुगतान करते हैं? गर्म तौलिया पर और 10 सेमी (4 इंच) अधिक पैरों का विस्तार करने के लिए? उस पैसे को बर्बाद करने के बजाय उस पैसे का निवेश करें और बाकी के साथ बैठो!
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 19 प्राप्त करें
    7
    अपना धन रखो. अमीर बनना कठिन है, लेकिन अपने पैसे को बनाए रखने में भी मुश्किल है आपकी धन हमेशा बाजार से प्रभावित होगा और इसके उतार-चढ़ाव हो सकते हैं यदि आप अपने गौरव की नींव करते हैं, तो बार जब अच्छा होता है, तो बाजार में आने के बाद आप जल्दी ही शुरुआत में वापस आ सकते हैं। अगर आपको वृद्धि या बढ़ जाती है, या यहां तक ​​कि निवेश पर आपकी रिटर्न (आरएसआई) 1 प्रतिशत अंक बढ़ता है, तो अतिरिक्त पैसा खर्च न करें। जब व्यापार खराब अवधि के दौरान चला जाता है और आपकी आरएसआई 2 प्रतिशत अंक गिरता है, तब इसे सहेजें।
  • विधि 4
    कैरियर के साथ समृद्ध हो जाओ

    रिच स्टीफ 20 वाला शीर्षक वाला इमेज
    1
    शैक्षिक स्तर पर बाहर खड़े हो जाओ. चाहे वह एक विश्वविद्यालय या व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र है, कुछ सफल लोग स्कूल के बाद अपनी शिक्षा जारी रखते हैं। कैरियर के शुरुआती चरणों में, आपके नियोक्ताओं के पास आपकी शैक्षणिक जानकारी के अलावा अधिक निर्भर नहीं है। उच्चतर ग्रेड आमतौर पर उच्च मजदूरी तक ले जाते हैं, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं होता है।
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 21 प्राप्त करें
    2
    सही पेशा चुनें. विशिष्ट व्यवसायों के लिए औसत वार्षिक आय दर्शाते हुए सर्वेक्षणों के लिए देखो। यदि आप एक वित्त के बजाय शिक्षण के सापेक्ष कैरियर चुनते हैं, तो अमीर होने की संभावना कम हो जाएगी। उदाहरण के लिए, फोर्ब्स की सूची के मुताबिक, 2014 में मेक्सिको में सबसे अच्छा पेश किया गया व्यवसाय:
  • सामान्य और संबंधित निदेशकों: सीईओ, सीईओ, सामान्य प्रबंधकों, प्रबंध साझेदारों की प्रति माह 500,000 पेसो ($ 32,000) तक की आय होती है।
  • तकनीशियन और इंजीनियरों: डिज़ाइन, मेक्ट्रोनिक्स और रोबोटिक्स तकनीशियन और इंजीनियरों को प्रति माह अधिकतम 100,000 पेसो (USD $ 6,000) अर्जित करते हैं
  • आर्किटेक्ट्स, सिविल इंजीनियर, प्रोजेक्ट मैनेजर: इन्हें प्रति माह अधिकतम 120,000 पेसो (अमरीकी डालर 7,000 डॉलर) कमाते हैं, यदि आप समय और मेहनत समर्पित कर सकते हैं तो यह एक लाभदायक व्यवसाय बन सकता है।
  • सॉफ्टवेयर इंजीनियरों, सॉफ्टवेयर वास्तुकार: यदि आप प्रोग्रामिंग और कंप्यूटर प्रतिभा में अच्छे हैं, तो इस पेशे को अच्छी तरह से भुगतान करने पर विचार करें। आम तौर पर इन व्यवसायों में प्रति माह अधिकतम 80,000 पेसो (USD $ 5,000) का योगदान होता है।
  • छवि रिच चरण 22 प्राप्त करें
    3
    एक अच्छी जगह चुनें एक ऐसी जगह पर जाएं जहां नौकरी के अवसर हैं। यदि आप वित्त में काम करना चाहते हैं, तो ग्रामीण या कम जनसंख्या वाले क्षेत्रों के बजाय बड़े शहरों में सर्वोत्तम अवसर पाए जाते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और एक नई कंपनी बनाना चाहते हैं, तो आप शायद सिलिकॉन वैली में जाने पर विचार करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप हॉलीवुड में कुछ बड़ा करना चाहते हैं, तो लॉस एंजिल्स पर जाएं।
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 23 प्राप्त करें
    4
    एक बुनियादी नौकरी प्राप्त करें और पदों पर जाएं। बनी हुई है। कई जगहों का पालन करें और कई साक्षात्कार करें। जब आपको नौकरी मिलती है, तो आगे बढ़ने के लिए आपके अनुभव को प्राप्त करने के लिए उसे पकड़ें।
  • रिच स्टीफ 24 वाला शीर्षक वाला इमेज
    5
    कार्य और नियोक्ता में बदलाव. अपने काम के माहौल को बदलकर, आप अपना वेतन बढ़ा सकते हैं, विभिन्न कॉर्पोरेट संस्कृतियों का अनुभव कर सकते हैं और जोखिम कम कर सकते हैं। कई बार ऐसा करने से डरो मत। यदि आप एक बहुमूल्य कर्मचारी हैं, तो यह भी संभावना है कि आपकी वर्तमान कंपनी आपको वेतन और अन्य लाभ दे सकती है यदि उन्हें पता है कि आप छोड़ना चाहते हैं
  • विधि 5
    बंधक ब्याज कम करें

    छवि रिच चरण 25 प्राप्त करें
    1
    अपने घर पर बंधक पुनर्वित्त करें इसे 30 साल के ऋण की बजाय कम दर पर या 15 साल के ऋण में पुनर्वित्त करें। इस तरह, आप केवल कुछ अतिरिक्त सौ का भुगतान करेंगे, लेकिन ब्याज में सैकड़ों हजारों बचा पाएंगे।
    • उदाहरण के लिए, 30-वर्षीय क्रेडिट के साथ 200,000 डॉलर का एक बंधक ब्याज में आपको और $ 186,500 का खर्च आता है, तो आप वास्तव में 30 साल के दौरान कुल $ 386,500 का भुगतान करेंगे। दूसरी ओर, यदि आप 15 साल के ऋण (आमतौर पर कम ब्याज दर पर, उदाहरण के लिए, 3.5%) के साथ अपने बंधक को पुनर्वित्त करने के लिए प्रति माह कुछ अतिरिक्त सौ (उदाहरण के लिए, $ 350) का भुगतान करने को तैयार हैं। , इसे आपको भुगतान करने में कम समय लगेगा और सबसे अच्छी बात यह है कि आपने ब्याज में $ 123,700 का योग बचाया है, जो आपकी जेब में अधिक पैसे का अनुवाद करता है। तो अपने विकल्पों के बारे में एक ऋण अधिकारी से बात करें

    युक्तियाँ

    • यदि आप कुछ चाहते हैं जो आपको तत्काल संतुष्ट करता है, तो कुछ बड़ी चीज़ों पर खर्च करने की बजाय छोटी चीजें चुनिए डिज़ाइनर कपड़े या सहायक उपकरण से बचें, लेकिन एक आइसक्रीम खरीदें या मूवी देखिए। एक फिल्म टिकट डिजाइनर बैग से काफी महंगा है, लेकिन यह आपको "बस आपके लिए" कुछ करने की समान भावना देता है।
    • केवल वही खरीदें जो आपको चाहिए, न कि आप क्या चाहते हैं आवेग पर खरीदना बंद करो और दूसरों की तरह देखने की कोशिश करें, जो आपको ज़रूरत होती है, नहीं जो आप चाहते हैं अपने पैसे से चतुर रहें: अगर आपको कुछ की ज़रूरत नहीं है, तो इसे खरीदना न करें। अच्छे निर्णय लेने के लिए विवेकपूर्ण रहें
    • अपने क्रेडिट इतिहास को साफ रखें क्योंकि ज्यादातर कंपनियों को बढ़ने के लिए पूंजी इंजेक्शन की आवश्यकता होती है यदि आपका क्रेडिट स्कोर कम है तो आप क्रेडिट की एक लाइन प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • पहले अपने खाते को उच्चतम ब्याज के साथ भुगतान करें और फिर बिलों का भुगतान करने पर ध्यान केंद्रित करें जब तक आप ऋण से मुक्त नहीं होते।
    • घर पर पकाने की कोशिश करो और घर के काम खुद करो। लॉन्ड्री और घरेलू सहायक जैसे पेशेवर सेवाओं के इस्तेमाल से बचने से आपको बहुत पैसा बचा सकता है
    • यदि आप कुछ विशेष (एक नई कार, जब आपके पास अच्छी तरह से काम करता है) खरीदने के लिए उत्सुक लग रहा है, तो इसे खरीदने से पहले एक महीने इंतजार करने के लिए मजबूर करो। अपने परिवार के सदस्य या दोस्त से अपने पैसे बचाने के लिए कहें, अगर आप इसे खर्च करने का मोहक हो। आप क्या खरीदना चाहते हैं, पेशेवर और विपक्ष की वास्तविक लागत पर विचार करने के लिए कुछ समय लें, जिस तरह से यह आपकी आकांक्षाओं को तत्काल संतुष्टि के बदले में बाधा देगा और आप उस पैसे को बेहतर तरीके से कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • अपने व्यक्तिगत खर्च को यथासंभव कम रखें और अपनी कंपनी में फिर से निवेश करें जब तक आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र न हों। इसका मतलब है कि जब तक आप बिना किसी मौद्रिक आय के 6 माह के लिए अपने घर और व्यवसाय को बनाए रख सकते हैं, तब तक आपको इंतजार करना होगा।
    • सोने के लिए जाने से पहले हर रात आपके पास (विशेष रूप से सिक्के) एक जार में डाल दिया। ऐसा करने में समय लगता है, लेकिन एक वर्ष के बाद, आपके पास सिक्कों में काफी बचत हो सकती है।
    • जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तब तक आपको मुफ्त पैसे की तरह कोई चीज नहीं है और फिर भी, आपको इसे समझदारी से प्रबंधित करना होगा या आप इसे खो देंगे।
    • अपने आप को करोड़पति के साथ चारों ओर से घेरे, जिन्होंने अपना भाग्य खुद बनाया। वे सारी जानकारी प्राप्त करें जिनसे आप कर सकते हैं कि वे कैसे पैसा बनाने शुरू कर चुके हैं और वे अपने धन को बनाए रखने के लिए क्या करते हैं।

    चेतावनी

    • अमीर रातोंरात पाने के तरीकों को खोजने के बारे में बहुत सावधान रहें! यह अवैध है और आप न्याय के साथ मुसीबत में आ सकते हैं, यहां तक ​​कि एक जेल की सजा भी प्राप्त करने में सक्षम है। इसमें शामिल हैं:
    • मादक और मनोवैज्ञानिक पदार्थों की बिक्री (नशीली दवाओं की तस्करी)
    • महिलाओं को वेश्यावृत्ति (पंपिंग) में प्रेरित करें इससे भी बदतर अगर यह लड़कियों या युवा महिलाओं है नाबालिगों की वेश्यावृत्ति यह मानवता के खिलाफ एक अपराध है जो निर्धारित नहीं करता है.
    • प्रभार और जारी किए गए चेक जिनके पास खातों में बैकअप नहीं है (धन के बिना, कॉलोक्विल्हे कहा जाता है "रबर की जांच")।
    • नकली, मिलावटी या धोखाधड़ी वाले उत्पादों को बेचना लैटिन अमेरिका में इसे के रूप में जाना जाता है "चिली पैकेज"।
    • फोन में अधिभार के साथ उन्हें पुनर्विक्री करने के लिए बाजार में दुर्लभ उत्पादों को खरीदें "काला बाजार"। वेनेजुएला में इस क्रिया को बोलचाल के रूप में जाना जाता है bachaquear।
  • यदि आप एक महिला हैं (जाहिर कानूनी आयु की) आप वेश्यावृत्ति का सहारा लेने के लिए स्वयं आवश्यक नहीं है यह अंतिम तरीका होगा क्योंकि यह एसटीआई से पीड़ित होने का खतरा पैदा कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com