ekterya.com

प्रति वर्ष $ 20,000 से कम की आय के साथ कैसे जीना है

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो किसी तरह की शिक्षा जैसे एक स्तर की डिग्री या पीएचडी हैं - हालांकि, कुछ ऐसी नौकरियां हैं जिन्हें उच्च डिग्री की आवश्यकता होती है लेकिन अधिक भुगतान नहीं करते हैं तो, आप अपनी आय के साथ क्या करते हैं? क्या परिवार की देखभाल या खुद की देखभाल करते समय कम आय पर रहना संभव है?

चरणों

$ 20,000.00 के तहत आय पर एक लाइफ लाइव शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
गणना करें कि आप मासिक या द्विवार्षिक कितना कमाते हैं कुछ नौकरियां द्विवार्षिक भुगतान या मासिक वेतन देते हैं, तो आप कैसे जानते हैं कि आपका वेतन क्या है? सबसे पहले, आपके द्वारा प्रति घंटे की मात्रा का उत्पादन करने वाली राशि और प्रति सप्ताह काम करने वाले घंटे की गणना करें। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति घंटे $ 12.15 कमाते हैं और सप्ताह में 35 घंटे काम करते हैं, तो आप प्रति सप्ताह 12.15 x 35 = 425.25 कर देंगे। इसलिए, यदि वे आपको दो बार भुगतान करते हैं तो आप $ 850.5 प्राप्त करेंगे या यदि वे आपको एक वेतन दे देते हैं तो आपको 1701 डॉलर मिलेंगे
  • $ 20,000.00 के तहत आय पर एक लाइफ लाइव शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    अपने इलाके में रहने की लागत का निर्धारण करें आप एक बहुत ही सस्ते स्थान पर नहीं रहना चाहते हैं क्योंकि वह है जहां अपराधी रहते हैं। अपने वेतन पर निर्भर करते हुए, हर महीने आपको किराए पर या बंधक का भुगतान करने के लिए कुछ भी ऐसा करने की कोशिश करें जो आपके लिए अपने स्वयं का भुगतान करने या रूममेट (जिसे आप भरोसा करें) प्राप्त करने के लिए पर्याप्त सस्ती है। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति माह $ 1 9 00 अर्जित करते हैं, तो संभवत: आपको 700 डॉलर का किराया होना चाहिए- ताकि आप अन्य खर्चों के लिए बाकी 1,200 डॉलर बचा सकें। इसके अलावा, किरायेदारों क्या न्यूनतम मासिक वेतन आप की जरूरत एक अपार्टमेंट किराए पर करने के कई जो दर्शाते हैं कि आप कुछ मॉडल और फर्श योजनाओं पर 2,000 से अधिक $ एक महीने कमाते हैं देखते हैं क्योंकि जीतने के लिए पूछना।
  • Video: न्यूनतम वेतन बिल को मंजूरी, जानिए किसको मिलेगी कितनी सैलरी

    $ 20,000.00 एक वर्ष के चरण 3 के तहत आय पर लाइव शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: The Case for $20,000 oz Gold - Debt Collapse - Mike Maloney - Silver & Gold

    गणना करें कि आप प्रत्येक महीने कितने पैसे, गैस, पानी, केबल, टेलीफोन और बिजली पर खर्च करते हैं यह गणना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप इसे चेहरे की आंखों की लागत सकते हैं यदि आप इसे ठीक से नहीं करते हैं, तो पता करें कि आपको क्या चाहिए और आपके बजट के लिए सबसे अच्छा क्या है बिजली के बिल को आसानी से संशोधित किया जा सकता है यदि आप कमरे छोड़ते समय कुछ डिवाइस या रोशनी बंद करते हैं केबल एक और है जिसे संशोधित किया जा सकता है क्योंकि आप केबल प्रदाता के साथ काम कर सकते हैं, जो आपके बजट के लिए अच्छा होगा। निजी फ़ोन और सेल फ़ोन खाते एक और कहानी है क्योंकि जब आप बात करते हैं या आपके द्वारा जोड़े गए एप्लिकेशन आपकी मासिक लागत बढ़ा सकते हैं विशेष रूप से फोन के लिए जो आपके प्रदाता पर निर्भर करता है, उन योजनाओं की समीक्षा करें, जो उचित लगते हैं और वेरिज़ोन और एटीटी जैसे निःशुल्क एप्लिकेशन ऑफ़र करते हैं, जो एक सेल फोन के साथ काम करते हैं या प्रीपेड सेल फोन खरीदते हैं।



  • लाइव आय पर आयल शीर्षक वाली छवि $ 20,000.00 प्रति वर्ष चरण 4
    4
    भोजन के खर्चों को बचाने के लिए अन्य तरीकों की जांच करें वर्तमान में, भोजन के लिए साप्ताहिक या मासिक बजट में कई गुट हैं, जिनमें से कई नहीं जानते क्योंकि सुपरमार्केट उन्हें नहीं जानती है। जब यह भोजन खरीदने की बात आती है, प्रति सप्ताह 50 डॉलर या प्रति माह $ 100 से $ 200 खर्च करते हैं, जो आसान है यदि आप भोजन खरीदने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको क्या चाहिए, इससे पहले कि आप क्या चाहते हैं, और उन जरूरतों और इच्छाओं की सूची बनाए रखें भोजन खरीदने के सर्वोत्तम स्थान हैं कॉस्टको या सैम के क्लब स्टोर्स। रात के खाने के लिए बाहर जाने के बारे में, यह एक विशेष अवसर पर करें क्योंकि यह एक महंगी अतिरिक्त समय बन सकता है।
  • $ 20,000.00 एक साल के चरण 5 के तहत आय पर लाइव शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Suspense: Sorry, Wrong Number - West Coast / Banquo's Chair / Five Canaries in the Room

    एक आपातकालीन योजना निर्धारित करें अगर कुछ आता है और आपके पास इसे ठीक करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो एक दूसरे अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें, जैसे सप्ताहांत पर एक, ताकि आप थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमा सकें और कुछ भी नहीं एक समस्या है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप किसी भी प्रकार की खरीद करते हैं, तो कीमतों को निकटतम राशि में दोहराएं ताकि आप अपनी व्यय सीमा के आधार पर लाभ उठा सकें
    • यदि आपके पास दोस्त या रिश्तेदार हैं जो आपको पैसे मांगते हैं, तो बस उन्हें बताएं कि आपके पास धन नहीं है।
    • बहुत ज्यादा शराब या कैंडी खरीदना न करें क्योंकि उन्हें बहुत पैसा खर्च होता है
    • कूपन को किराने की दुकान में ले जाएं और उस दिन यह पता लगाने के लिए स्थानीय ब्रोशर देखें कि कौन से उत्पाद बिक्री पर हैं।
    • जब आप खाना खरीदते हैं, तब मांस खरीदते हैं जब यह सबसे कम कीमत पर होता है क्योंकि कई खाद्य भंडार बड़ी मात्रा में अच्छे मांस को छोड़ देते हैं जो कि ग्राहकों को सबसे कम कीमत पर नहीं खरीदते हैं। उदाहरण के लिए, एक $ 30 रैक की कीमत को $ 10 तक घटाया जा सकता है इससे पहले इसे छोड़ दिया जाता है

    चेतावनी

    • कैलकुलेटर के बिना किराने की दुकान पर मत जाना क्योंकि आप बिना अपने बजट को पारित कर सकते हैं
    • कोई भी खरीदारी करने से पहले अपने बैंक खाते को दैनिक रूप से जांचना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com