ekterya.com

अपने आप को धीरे-धीरे समृद्ध कैसे करें

खुद को समृद्ध करना या अमीर बनना एक अल्पकालिक परियोजना नहीं है यह दिन या महीनों में हासिल नहीं किया जाता है - वास्तविकता में, यह वर्षों में, कई वर्षों या शायद दशकों में प्राप्त होता है। यह कम समय में समृद्ध बनने की कोई योजना नहीं है, यह अपने आप को समृद्ध करने में सक्षम होने के लिए एक प्रक्षेपवक्र है।

चरणों

छवि का शीर्षक, धीमी गति से धीरे-धीरे चरण 1 प्राप्त करें
1

Video: बुधवार को करें गणेशजी का ये छोटा सा अचूक उपाय, बिगड़ी किस्मत भी बन जाएगी

अपना पैसा बचाओ जितना पैसा आप कर सकते हैं उतनी बचत करें। आप कर सकते हैं हर पैसा बचाने के लिए कॉफी पीने के बजाय, पानी पीने एक फास्ट फूड रेस्तरां में जाने के बजाय, घर पर नूडल्स खाएं कट करें और अपना क्रेडिट कार्ड हटाएं
  • अमीर बनने के लिए पहला कदम अनुशासन की आवश्यकता है अगर आप वास्तव में अमीर बनना चाहते हैं, तो आपको अनुशासन का एक रास्ता खोजना होगा। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप जल्दी से एहसास करेंगे कि आपका सबसे बड़ा इनाम यह है कि आप जो कमाई करते हैं वह आप खर्च कर सकते हैं। आपको कुछ चीजें खरीदने या खर्च करने से बचना चाहिए जो आपके या किसी और के लिए उपयोगी नहीं हैं, खासकर यदि आपके पास परिवार है यह वास्तविकता है, लेकिन कोई बात नहीं, आप कितने बचाते हैं, बचाने के लिए। जितना संभव हो उतना बचत करें, फिर इसे 6 माह की बचत शर्तों में बैंक में डाल दें।
  • लक्ष्य को नकद उपलब्ध होना है आप सेवानिवृत्ति या सेवानिवृत्ति के लिए बचत नहीं कर रहे हैं आप उस समय के लिए बचत कर रहे हैं जब आपको नकदी की ज़रूरत होती है। चीजें ख़रीदना और संचय करना आपके लिए एक मूर्खतापूर्ण गेम है यह बाजार एक आदर्श उदाहरण है सिर्फ इस वक्त जब नकद आपको एक अविश्वसनीय मौका देता है, जो कि खरीदने और बचाने की रणनीति का पालन करते हैं, उनके पास पैसे नहीं होते हैं। वे ऐसे कम लागत पर बाजार में उत्पादों को नहीं बेच सकते हैं, जो कि खरीदने और बचाने की रणनीति का नुकसान है। जिन लोगों ने बैंक खातों में किश्तों में पैसा लगाया है, वे रात में अच्छी तरह सोते हैं और आज कल की तुलना में निश्चित रूप से अधिक पैसा कमाते हैं। चूंकि वे स्मार्ट और अनुशासित खरीदारों हैं, इसलिए उनकी निजी मुद्रास्फीति दर उनके साधनों के भीतर है। नकद उन लोगों के लिए राजा है जो अमीर बनना चाहते हैं।
  • Video: Easy Homemade Cough Drops for Treatment of Sore Throats and Coughs

    छवि का शीर्षक, धीमी गति से धीरे-धीरे चरण 2 प्राप्त करें



    2
    स्मार्ट हो अपना समय अपने आप में निवेश करें और उस व्यवसाय से सीखें जिसे आप वास्तव में कर रहे हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है।
  • चाहे आपके शौक, हितों और जुनूनों को कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपको सबसे अधिक पसंद है और उस व्यवसाय में नौकरी प्राप्त करें जो आपको सीखने में मदद कर सकती है। आप एक सचिव, एक विक्रेता हो सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको क्या लगता है। आपको उस व्यवसाय से कहीं सीखना शुरू करना होगा कहीं स्कूल के लिए भुगतान करने के बजाय, वे आपको सीखने के लिए भुगतान कर रहे हैं यह सही काम नहीं हो सकता है, लेकिन अमीर बनने का कोई आदर्श तरीका नहीं है।
  • काम से पहले या बाद में, साथ ही सप्ताहांत पर, हर दिन, व्यवसाय के बारे में कुछ पढ़ता है। इस प्रकार के व्यवसाय के प्रदर्शनों पर जाएं, व्यापार पत्रिकाएं पढ़ें, उन लोगों से बात करें जिनके साथ आप व्यवसाय करते हैं, उनके व्यापार के बारे में बात करते हैं और वे जिस लोगों से खरीदते हैं
  • छवि शीर्षक से रिच धीरे धीरे चरण 3 प्राप्त करें
    3
    आपके व्यापार में अनिश्चितता और परिवर्तन के क्षणों की प्रतीक्षा करें। समय आ जाएगा और यह जल्दी से हो सकता है यह वर्षों में आ सकता है, लेकिन यह आ जाएगा। व्यापार के संदर्भ में कुछ देशों की प्रकृति, यह है कि वे बहुत सफल हो सकते हैं और फिर खत्म कर सकते हैं। ऐसे व्यवसाय जो बहुत सफल होते हैं, जब लोग बेचते हैं। दिवालियापन या व्यापार में असफलता तब होती है जब लोग खुद के लिए धन के लिए अपना रास्ता शुरू करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि समय कब आता है क्योंकि आप अंदर और बाहर से अपना कारोबार जान लेंगे। आप तैयार रहेंगे क्योंकि आप इस समय को बचा रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: 5 Early Signs Of Pregnancy ✔️ - When You Should Take a Pregnancy Test
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com