ekterya.com

कैसे अमीर रहने के लिए

अमीर होने और अमीर रहने के दो अलग अलग चीजें हैं। यदि आपके पास धन है, तो इसे पकड़ने के तरीके सीखना, इसे खर्च करने के तरीकों के बारे में सोचने से चालाक है बेशक, जब आप मर जाते हैं, तो आप अपने पैसे नहीं ले सकते, लेकिन आप अपने जीवन के दौरान अमीर और अंतिम रहने के लिए कुछ कदमों का पालन कर सकते हैं, इससे पहले कि आप प्रियजनों को पारित कर सकते हैं या धर्मार्थ कार्यों के लिए दान कर सकते हैं।

चरणों

1
अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में अपने वित्त को विविधता प्रदान करें समझे कि शेयर बाजार कैसे काम करता है और बहुत जोखिम भरा निवेश नहीं करता है सिर्फ इसलिए कि आपके पास पैसा है, इतने लापरवाह होने से आप गरीब बना सकते हैं अचल संपत्ति में निवेश करें और सोने भी। यह आपके आस-पास अपनी खुद की संपत्ति के अलग-अलग तरीकों से फैलता है, इसलिए आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आर्थिक संकट में भी, आप सब कुछ खोना नहीं चाहते हैं
  • Video: अमीर बनने के तरीके और नियम | जाने अमीर कैसे बने | अमीर बनने के उपाय और तरीके 5 Rules For Become Rich

    2
    जब भी संभव हो, धन को बनाए रखने के लिए आपकी संपत्ति का उपयोग किया जाएगा। धन का मतलब है कि परिसंपत्तियों में नकदी की तुलना में परिसंपत्तियों में अधिक वृद्धि हो रही है। इसलिए, आपको अपने पैसे को लंबे समय के निवेश में बदलने की आदत है, जैसे रियल एस्टेट परिवार के सदस्यों के लिए गुणवत्ता के उपहार खरीदें - जैसे बोनस, गहने और कला, क्योंकि ये आइटम लंबे समय तक चलने वाले हैं और मूल्य में बढ़ोतरी है।
  • 3
    अपने विश्वास में बेवकूफ़ मत बनो कि आपके पास बहुत पैसा है और आप इसे कभी भी खर्च नहीं कर पाएंगे। जिन लोगों ने लॉटरी में लाखों जीत ली है वे इस विश्वास के कारण सब कुछ खो चुके हैं। एक भाग्य के साथ भी, आपको एक मध्यम वर्ग के परिवार की तरह बजट की जरूरत है। आपको एक बजट स्थापित करने की आवश्यकता है जो आपके धन को समृद्ध बनाए रखने की अनुमति देता है। यदि ऐसा लगता है कि आखिरी मिनट में आप दैनिक खर्चों के लिए अपनी बचत का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने साधनों के भीतर बजट को काटने और पुन: कालन करना होगा।



  • 4
    जब आपकी आय होती है तो अपनी संपत्ति को कभी भी समाप्त न करें एक बार जब आप पूंजी में निवेश करते हैं, तो इसे सीमा से बाहर रखें। यदि आप आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे हैं, तो अपने खर्च की आदतों को वापस खींचें कट जो आप चाहते हैं और जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करें आपकी जीवन शैली को आपकी आय से बाहर आने वाले बजट के भीतर फिट होना चाहिए यदि आपकी जीवनशैली आपकी आय के लिए बहुत समृद्ध है, तो फिर वापस जाएं यह बहुत मज़ा की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करेगा कि आप अमीर रहें, अगर यह आपका लक्ष्य है
  • 5

    Video: 1 हफ्ते में अमीर बनने के टोटके | Ameer Banne ke Totke in Hindi

    टैक्स करो करों में अमीर का अधिक भुगतान जानें कि अपने खुद के करों को कैसे करें या किसी को भरोसा करें जिस पर आपको भरोसा है कि वह संख्याएं शामिल करें, ताकि आप आवश्यक राशि का भुगतान करें और कुछ और न करें अगर आप दूसरों की मदद करने के लिए पैसे देना चाहते हैं, तो आपने निजी तौर पर दान दान किया है और कर के जरिये नहीं। इस तरह, आप यह चुन सकते हैं कि आपका धन कहाँ चला जाता है आप कटौती और कर कानूनों का लाभ लेना चाहते हैं जो आपको लाभ पहुंचाते हैं ताकि आप सबसे कम करों का भुगतान कर सकें, यदि आप अमीर बने रहना चाहते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप कानून के भीतर रहें।
  • 6
    एक वित्तीय सलाहकार किराया, अगर आप अपने पैसे का निवेश और खर्च कैसे करें पर सलाह लेना चाहते हैं व्यक्ति या कंपनी को अपने हाथ में डालने से पहले उसे स्वीकृति दें अमीर लोगों को धोखा दिया जा सकता है, अगर वे समझ नहीं पाते कि सिस्टम कैसे काम करता है एक मान्यता प्राप्त वित्तीय प्रबंधन कंपनी के साथ सहयोगी, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप प्रक्रिया को सीखते हैं, ताकि आप सही सवाल पूछ सकें और स्कैन्ड होने से बचें।
  • 7
    सावधान रहें ताकि आप एक लक्ष्य न हों। यदि आप अमीर रहना चाहते हैं, तो यह कैसे करें। अपना स्वयं का वित्तीय सलाहकार बनो और धोखा देने के जोखिम से बचें मान्यता प्राप्त वित्तीय गुरुओं के लिए कई वित्तीय घटनाएं हैं जो आप भाग ले सकते हैं अपने वित्तीय विकल्पों के बारे में सामान्य ज्ञान रखने और अपने धन को कैसे बढ़ाना सीखना समृद्ध रहने का एक शानदार तरीका है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com