ekterya.com

मूल्यह्रास की गणना कैसे करें

बहुत से लोग जिनके पास छोटे व्यवसाय होते हैं या घर से काम करते हैं, उपकरणों के घिसने की प्रक्रिया ज्यादा मायने नहीं रखती। अवमूल्यन एक प्रकार का एयरोस्पेस विज्ञान नहीं है, लेकिन कर कार्यालय अवमूल्यन को लागू करने के बारे में विशिष्ट नियम स्थापित करता है। नियमों का पालन करें ताकि ऑडिट के समय आपके व्यवसाय में समस्या न हो। नियमों का पालन न करने वाले कंपनियों के मालिकों के लिए समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इस लेख में सीधी रेखा विधि द्वारा मूल्यह्रास की गणना करने के लिए सही विधि की व्याख्या होगी, जिसका उपयोग अधिकांश व्यवसायों द्वारा किया जाता है।

चरणों

छवि का आकार घटाने उपकरण चरण 1
1

Video: Michael Dalcoe - What is Your Net Worth? - Michael Dalcoe

उन उपकरणों की कीमत के लिए प्राप्तियां या चालान खोजें, जिनकी कीमत कम है।
  • छवि का आकार घटाने उपकरण चरण 2
    2
    तय करें कि आप इन उपकरणों का उपयोग कितनी देर तक करेंगे
  • उपकरणों को ठीक तरह से घटाएं, व्यापार मालिकों को यह पता होना चाहिए कि उनका व्यवसाय इन परिसंपत्तियों का कितना उपयोग करेगा।



  • छवि खरा उतरने वाला उपकरण चरण 3
    3
    वर्षों की संख्या से उपकरणों की लागत को विभाजित करें, व्यवसाय मालिक को उम्मीद है कि उपकरण एक सीधी रेखा में मूल्यह्रास की गणना करने के लिए आखिरकार करेंगे।
  • कुछ मामलों में, अकाउंटेंट पहले कुछ वर्षों के दौरान अवमूल्यन से अधिक लेगा जो कि उपकरण का उपयोग किया जाता है। इससे शुरू में कर बिल को कम करने में मदद मिलती है लेकिन बाद में उपकरण के उपयोगी जीवन में उच्च करों का परिणाम हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • संदेह में, कर एकाउंटेंट से संपर्क करें, लेकिन ऐसा करने के लिए अप्रैल तक इंतजार न करें। कई एकाउंटेंट के पास कंपनी के रिकॉर्ड की समीक्षा के लिए समय नहीं होगा। व्यवसायों, जैसे व्यक्तियों, हमेशा करों का भुगतान करने के लिए शब्द के विस्तार का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन ऐसा क्यों करते हैं यदि कोई छोटी योजना पूर्ण रोल से बच सकती है?
    • आपको एक लेखांकन योजना सॉफ्टवेयर प्राप्त करने के बारे में सोचना चाहिए जो आपके उपकरणों के मूल्यह्रास की गणना करेगा। इन कार्यक्रमों में से कई (जैसे "क्विकबुक प्रो") आपको बताएंगे कि किस चीजें घिस जा सकती हैं और क्या और नहीं कर सकती हैं
    • विस्तृत रिकॉर्ड रखना सुनिश्चित करें व्यवसाय खरीद के पर्याप्त साक्ष्य (अभिलेख) किए बिना और उपयोग किए जाने पर, आवश्यक होने पर, उपकरणों को कम नहीं कर पाएगा। यदि कोई व्यवसाय ऑडिट किया जाता है, तो कर कार्यालय उन अभिलेखों को देखना चाहता है। रखरखाव, देखभाल और मरम्मत की लागत का ट्रैक रखने के साथ-साथ उपकरण खरीदने के लिए पैसे की प्रारंभिक लागत भी। यदि कंपनी उपकरण किराए पर लेती है, तो उसे किराए के भुगतान का रिकॉर्ड भी रखना चाहिए।

    Video: Bitcoin with a Tesla? Why it doesn't work! Part 1

    चेतावनी

    Video: EBIT and EBITDA explained simply

    • किसी रिश्तेदार से खरीदे गए उपकरणों को कम मत करो।
    • भूमि को कम करने की कोशिश मत करो कोशिश भी मत करो कोई भी परिस्थिति में कर कार्यालय इस मूल्यह्रास को स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि सरकार का कहना है कि जमीन अपने मूल्य को नहीं खोती है।
    • किसी चीज के अवमूल्यन को ध्यान में न दें जो व्यापार द्वारा अक्सर उपयोग नहीं किया जाता है यदि एक कंप्यूटर प्रति तिमाही में एक बार उपयोग किया जाता है, पेरोल करों की गणना करने के लिए और व्यापार के बदलाव से संबंधित कोई अन्य उद्देश्य के लिए, इस अवमूल्यन के लिए आपको स्वीकार नहीं किया जाएगा। व्यवसाय के लिए उपकरण का 50% से अधिक समय का उपयोग किया जाना चाहिए।
    • कुछ भी मूर्ख मत करो, जैसे उपकरणों को कम करने का प्रयास करना जो कि कर कार्यालय के मूल्यह्रास दिशानिर्देशों के अधीन नहीं है। यह जुर्माना प्राप्त करने के लायक नहीं है
    • यदि किसी कंपनी के मालिक कंपनी की संपत्ति में निजी संपत्ति को परिवर्तित करते हैं, तो कंपनी उन संपत्तियों के मूल्यह्रास को ध्यान में नहीं रख सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com