ekterya.com

चीन में व्यवसाय कैसे शुरू करें

यह लेख चीन में पूरी तरह से विदेशी संपत्ति इकाई ("WFOE") बनाने के लिए आवश्यकताओं पर केंद्रित है चीन में डब्लूएफओई के रूप में विदेशी कंपनियों को स्थापित किया जा सकता है, प्रतिनिधि कार्यालय (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए "आरओ") या संयुक्त उद्यम (जेवी) के सदस्य के रूप में। पिछले वर्षों के दौरान, विदेशी कंपनियों की तुलना में आधे से ज्यादा लोग चीन में डब्लूओओईए के रूप में प्रवेश करना पसंद करते हैं।

चरणों

चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निर्धारित करता है कि क्या संभव डब्लूएफओई चीनी सरकार द्वारा विदेशी निवेश के लिए अनुमोदित मद पर ध्यान केंद्रित करेगी। उदाहरण के लिए, कुछ समय पहले, चीन ने निर्यात व्यापार में संलग्न होने से निजी संस्थाओं को प्रतिबंधित कर दिया था। सुनिश्चित करें कि आपका व्यवसाय कानूनी है
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: कपूर बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें (Camphor making business in hindi)

    2

    Video: आयत निर्यात का व्यापार कैसे शुरू करें | Import Export Business in Hindi

    दस्तावेज़ प्रदान करें निवेशक या WFOE के मालिक साबित होता है कि यह, मौजूदा विधिवत आयोजित निगम और वैध है सबूत निगम है कि कर्मचारी एक ही निवेशकों की ओर से दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए अधिकृत की पहचान करता है के साथ आवश्यक दस्तावेज के साथ अपने मूल देश से प्रदान करनी चाहिए। निवेशक भी अपने मूल देश में वित्तीय ताकत दिखा प्रलेखन प्रदान करनी चाहिए।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सही दस्तावेजों को हाथ में रखें आम तौर पर, निवेशक इकाई से निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी:
  • संविधान या समकक्ष का डीड (कॉपी)
  • वाणिज्यिक, राष्ट्रीय और स्थानीय लाइसेंस (यदि कोई हो) (प्रतियां)
  • राज्य प्रमाण पत्र (यदि यह अमरीका और कनाडा है तो मूल) या व्यावसायिक पंजीकरण या इसी तरह के दस्तावेज़ की प्रमाणित प्रतिलिपि (मूल, सिविल लॉ न्यायालय)
  • बैंक से पत्र निवेशक कंपनी (मूल) के खाते के बयान को प्रमाणित करता है।
  • निवेशक की व्यावसायिक गतिविधि का विवरण, अतिरिक्त सामग्री के अलावा, जैसे कि वार्षिक रिपोर्ट, बुलेटिन, वेबसाइट आदि।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    चीनी में चार पिछले दस्तावेजों की सदस्यता लें पिछले एक को पूरी तरह चीनी में अनुवाद किया जा सकता है या केवल उस भाषा में संक्षेप किया गया है
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    प्रदर्शित गुण शीर्षक कई निवेशक विशेषकर इन कंपनियों के लिए चीन में निवेशकों के रूप में काम करते हैं। चीन में वाणिज्यिक निरीक्षकों को पहले से ही इस प्रक्रिया के लिए उपयोग किया जाता है हालांकि, वे हमेशा निवेश कंपनी के स्वामित्व का एक व्यवहार्य और परिचालनिक कंपनी में खोजना चाहते हैं।
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    चीनी सरकार से परियोजना के लिए अनुमोदन प्राप्त करें चीन में, अधिकांश देशों के विपरीत, जहां पश्चिमी कंपनियां आम हो जाती हैं, उचित सरकारी प्राधिकरण द्वारा इस परियोजना का अनुमोदन कंपनी की पंजीकरण प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है। यदि परियोजना को मंजूरी नहीं दी गई है, तो कंपनी पंजीकृत नहीं हो सकती निम्नलिखित दस्तावेज़ों को WFOE परियोजना के पंजीकरण और अनुमोदन के लिए तैयार किया जाना चाहिए:
  • सोसायटी की संविधि इस दस्तावेज़ में कंपनी के प्रशासन और पूंजीकरण के बारे में सभी विवरण शामिल होने चाहिए। भविष्य के दृढ़ संकल्प के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा जा सकता है - कंपनी और परियोजना से संबंधित सभी बुनियादी प्रश्नों को पहले से निर्धारित किया जाना चाहिए, और संविधि में शामिल किया जाना चाहिए। इसमें प्रबंधकों, स्थानीय प्रशासन, स्थानीय प्रबंधन, स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों, कंपनी प्रबंधन और पंजीकृत पूंजी के उद्देश्यों के बारे में विशेष नियम शामिल हैं।
  • व्यवहार्यता अध्ययन परियोजना को मंजूरी नहीं दी जाएगी, जब तक कि स्थानीय प्राधिकरणों को यह आश्वस्त नहीं होता कि यह पूरी तरह व्यवहार्य है। आमतौर पर, इसके लिए आपको पहले वर्ष के लिए एक बुनियादी व्यापार योजना की आवश्यकता है, साथ ही बजट भी। सामान्य तौर पर, व्यवसाय योजना और ग्राहक-उन्मुख बजट का प्रयोग व्यवहार्यता अध्ययन (चीनी में) तैयार करने के लिए किया जाता है जो चीनी प्राधिकरण की स्वीकृति के प्रभारी आवश्यकताओं की पूर्ति करता है।
  • पट्टों: सभी आवश्यक पट्टों के लिए संविदाएं प्रदान की जानी चाहिए इसमें कार्यालय, गोदामों और कारखानों का लीज भी शामिल है। चीन में यह एक साल के उन्नत किराया का भुगतान करने के लिए प्रथा है, जिसे लेखा बजट में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि सरकारी अधिकारियों ने इस तथ्य को स्वीकार किया है।
  • कर्मियों और लाभ मार्जिन का वेतन प्रस्तावित अगर कंपनी के लिए काम करने वाले विशिष्ट कर्मियों को अभी तक काम पर रखा गया नहीं है, प्रस्तावित शुल्क और वेतन, काम के लाभ पैकेज सहित, निर्दिष्ट होना चाहिए। आम तौर पर, चीन के कर्मचारियों के लिए लाभ कंपनी के स्थान के आधार पर बेस वेतन का 30% से 40% होता है। ऐसे लाभों के भुगतान के संबंध में विदेशी नियोक्ताओं को कठोर मानदंड पूरा करने के लिए मजबूती से आभारी हैं। अपेक्षित प्रारंभिक निवेश में चीनी कंपनी के समेकन चरण के दौरान उचित अवधि के लिए वेतन का भुगतान करने के लिए पर्याप्त राशि शामिल है।
    परियोजना के विशिष्ट आइटम के अनुसार किसी अन्य दस्तावेज का अनुरोध किया जाएगा। अधिक जटिल परियोजना, अधिक दस्तावेज आवश्यक हो जाएगा
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    चीनी में सभी aforementioned दस्तावेजों को लिखें
  • चीन में स्टार्ट ए बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    उम्मीद। आम तौर पर, सरकार की मंजूरी प्राप्त करने के लिए परियोजना के स्थान, इसके आकार और उद्देश्य के आधार पर, दो से पांच महीने लगते हैं। बड़े शहरों में, जैसे शंघाई, यह प्रक्रिया छोटे शहरों की तुलना में धीमी होती है। निवेशक को कई निगमन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो उस स्थान पर निर्भर करता है, पंजीकृत पूंजी की राशि और विशेष परियोजना के लिए आवश्यक विशेष लाइसेंस। सामान्य तौर पर, ये दरें प्रारंभिक पूंजी के 1% से अधिक के बराबर हैं।
  • बड़े और / या जटिल परियोजनाओं के मामले में, अनुमोदन प्रक्रिया में कई नियामक प्राधिकारियों के साथ व्यापक वार्ता शामिल होती है, जिनकी मंजूरी अनिवार्य है। उदाहरण के लिए, एक बड़ी फैक्ट्री गंभीर पर्यावरणीय या भूमि-उपयोग पर विचार कर सकती है। इसलिए, निगमन के अनुमोदन के लिए शब्द एक ही नहीं है। यह परियोजना के प्रकार और स्थान पर निर्भर करता है नियोजन चरण से ऐसी अनिश्चितता के लिए विदेशी निवेशकों को तैयार किया जाना चाहिए।
  • Video: मुर्गी पालन का बिज़नेस कैसे शुरू करें || How to Start a Poultry Farm Business india in hindi

    युक्तियाँ

    चेतावनी

    • यदि चीन में व्यापार सौंदर्य प्रसाधन उद्योग से संबंधित है, तो यह है जानवरों पर परीक्षण करने के लिए अनिवार्य भुगतान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com