ekterya.com

एक ज़मानत बीमा कैसे प्राप्त करें

एक ज़मानत बांड एक ऐसा अनुबंध है जिसे अक्सर ठेकेदारों और उनके ग्राहकों के बीच हस्ताक्षरित किया जाता है। देनदार (ठेकेदार), लेनदार (ग्राहक ठेकेदार) और जलाना, जो कंपनी है कि गारंटी के ठेके पर हस्ताक्षर है: एक गारंटी अनुबंध तीन हिस्से होते हैं। जमानत बीमा लगभग सामान्य रूप से बीमा की तरह होता है अगर कोई व्यक्ति आपके खिलाफ मुकदमा दायर करता है, तो ज़मानत बीमा में कोई क्षति होती है, हालांकि अंततः आपको गारंटी के लिए गारंटीकर्ता को प्रतिपूर्ति करना होगा। ज़मानत बीमा प्राप्त करना अनिवार्य रूप से आपके ग्राहकों को एक गारंटी देता है कि यदि आप दायित्वों को पूरा करने में असफल होते हैं, तो उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा क्योंकि आप भुगतान नहीं कर सकते

चरणों

भाग 1
एक ज़मानत बीमा प्राप्त करें

छवि शीर्षक से बने हुए कदम चरण 1

Video: अपना सीएससी कैसे बाइक बीमा ऑनलाइन करने के लिए और आयोग कमाने

Video: प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना क्या है,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना

1
सुनिश्चित करें कि आपको ज़मानत बीमा की ज़रूरत है हालांकि "एक प्रतिभू बांड हो रही" आम तौर पर संविदात्मक दायित्वों की पूर्ति की गारंटी हो रही का मतलब है, कई ठेकेदारों गलती से लगता है कि वे प्रतिभू बीमा की आवश्यकता है जब वास्तव में कानून नहीं कहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कार डीलर बनना चाहते हैं, तो डीएमवी (मोटर वाहन विभाग) से संपर्क करें। उदाहरण के लिए, एक निष्ठा नीति (इन नीतियों के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है) ठेकेदारों के लिए सबसे उपयुक्त हो सकती है, जिनके लिए उनके व्यवसायों के लिए ज़मानत बीमा की ज़रूरत नहीं है।
  • Video: प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ कैसे ले

    बेंन्ड बॉन्डेड चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आप ज़मानत बीमा के लिए योग्य हैं एक ज़मानत बीमा पर हस्ताक्षर करके, आपका गारंटर आपके प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है। यदि आप अनुबंध में स्थापित दायित्वों का अनुपालन नहीं करते हैं, तो गारंटर इन दायित्वों का पालन करने के लिए जिम्मेदार है। इसलिए, गारंटर आपके व्यापार का विस्तृत निरीक्षण अवलार्ट से पहले करेगा।
  • आपकी बॉन्डिंग क्षमता का सबसे महत्वपूर्ण तत्व आपकी कंपनी की वित्तीय स्थिरता है। यदि आपके पास प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट (सीपीए) द्वारा तैयार किए गए पेशेवर वित्तीय शेष नहीं हैं, तो आपको गारंटर की तलाश करने से पहले उन्हें तैयार करना चाहिए। गारंटीकर्ता आपकी संपत्ति, नकदी प्रवाह और क्रेडिट इतिहास की भी समीक्षा करेंगे।
  • गारंटर आपकी कंपनी की अखंडता का भी मूल्यांकन करेगा। यह आमतौर पर आपके सहयोगियों से संपर्क करके किया जाता है, जैसे आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों यदि वे आपको सलाह देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको ज़मानत बांड मिलता है
  • अंत में, गारंटर आपकी कंपनी की स्थायित्व और क्षमता का मूल्यांकन करेगा। यदि आपकी कंपनी का एक लंबा और स्थिर इतिहास है, तो यह अनुकूल होगा गारंटीकर्ता भी यह सुनिश्चित करने में रुचि रखते हैं कि आप अपनी क्षमता से परे किसी भी काम के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से बन्दा बॉन्ड वाला चरण 3
    3
    एक जमानत बांड कंपनी चुनें दुनिया भर में कई जमानत बांड कंपनियां हैं, कुछ कुछ उद्योगों में विशेषज्ञ हैं या अनुबंधों की मात्रा के अनुसार काम करते हैं।
  • ज़मानत कंपनियों की तुलना करने का एक बहुत ही उपयोगी तरीका अपने क्रेडिट रेटिंग के माध्यम से है। मध्याह्न तक सर्वश्रेष्ठ एक ऐसी एजेंसी है जो इस प्रकार की कंपनियों का मूल्यांकन करती है, साथ ही रेटिंग एजेंसियों मूडी और स्टैंडर्ड भी है & पुअर्स। आपका लेनदार आपके गारंटर के लिए न्यूनतम क्रेडिट रेटिंग मांग सकता है
  • इसके अलावा, आपको कंपनी की प्रतिक्रिया समय की जांच करनी चाहिए जो आपको गारंटी देगा। उदाहरण के लिए, जिन कम्पनियां आम तौर पर निर्माण ठेकेदारों की गारंटी देती हैं, छोटे पैमाने पर परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए प्रतिक्रिया समय का विस्तार हो सकता है।
  • अंत में, विभिन्न गारंटीकर्ताओं की रेटिंग की तुलना करें यहां तक ​​कि योग्यता में थोड़ी सी भी अंतर का मतलब प्रीमियम में बड़ा अंतर हो सकता है, यदि आप भुगतान करने जा रहे हैं, तो अनुबंध राशि काफी बड़ी है
  • छवि का शीर्षक बन्दे वाला चरण 4
    4
    ज़मानत बीमा का अनुरोध करें आप आमतौर पर जमानत बांड कंपनियों से उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं, नि: शुल्क या कम लागत पर। यदि उद्धरण आप के लिए उपयुक्त है, तो आप कंपनी के फॉर्म के बाद एक ज़मानत बांड के लिए अनुरोध कर सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी प्रदान करनी चाहिए और वह राशि निर्दिष्ट करें जिसे आप गारंटी देना चाहते हैं। इसके अलावा, आपको क्रेडिट रिहाई समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • अपने प्रोजेक्ट की सही प्रकार की गारंटी खोजने के लिए महत्वपूर्ण है - बांड के 3 सामान्य प्रकार हैं गंभीरता के लिए गारंटी सुनिश्चित करना है कि ठेकेदार अनुबंध निष्कर्ष निकालना अगर आप काम के वफादार प्रदर्शन की गारंटी देता है यह सुनिश्चित करें कि ठेकेदार सुनिश्चित करना है कि ठेकेदार अपने उप-ठेकेदारों का भुगतान करेगा अनुबंध और भुगतान की गारंटी देता है के प्रावधानों के अनुसार में काम करने करेगा मिल और आपूर्तिकर्ताओं कई निर्माण परियोजना के मालिकों को सभी तीन प्रकार के संपार्श्विक की आवश्यकता होगी
  • Video: कोर्ट से दुर्घटना क्लेम कैसे ले सकते हैं?How To Get Claim in Road Accident case[Hindi]

    इमेज शीर्षक से बन्दा बंधी चरण 5
    5
    क्षतिपूर्ति अनुबंध पर हस्ताक्षर करें एक बार जब गारंटीकर्ता आपके आवेदन को मंजूरी देता है, तो आपको क्षतिपूर्ति अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा। यह समझौता सब कुछ है कि छू लेती है और ऊपर fiador- एक आम व्यवस्था की जिम्मेदारियों के लिए नहीं है कि आप आप के खिलाफ लाया किसी भी दावे के लिए प्रतिभू सम्मान द्वारा किए गए कानूनी लागत को कवर करने के लिए जिम्मेदार होगा है नियंत्रित करता है। इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद आपको आमतौर पर अपने प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है
  • इमेज का शीर्षक, बन्दा बंधी चरण 6
    6



    बांड समझौते पर हस्ताक्षर करें और इसे अपने ग्राहक को भेजें। क्षतिपूर्ति अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद, आप कानूनी तौर पर बाध्यकारी बंधन अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। दोनों पार्टियों (ठेकेदार और गारंटर) ने इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, तो आपको इसे अपने ग्राहक (लेनदार) को स्वीकृति के लिए भेजना होगा। आप जमानत अनुबंध के अनुमोदन के बाद काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2
    जिम्मेदारी और अन्य विकल्पों के बारे में जानें

    बेंन्ड बॉन्ड वाला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मुकदमा दायर किया है जब सब कुछ हो सकता है पता लगाएँ। अगर कोई ग्राहक आपके खिलाफ मुकदमा दायर करता है, तो ज़मानदारी कंपनी दावा का विश्लेषण करेगी और निर्णय करेगी कि क्या आप समझते हैं कि आप डिफ़ॉल्ट रूप से हैं या यदि दावा गलत है। यदि वे आपको कारण बताते हैं, तो वे उस मांग के खिलाफ खुद को बचाने में आपकी मदद करेंगे यदि वे पाते हैं कि ग्राहक सही है, तो वे इसे हल करने के लिए दावे के खर्च का भुगतान करेंगे।
  • बोनस वाला चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यय किए गए खर्चों के लिए प्रतिभू कंपनी को प्रतिपूर्ति करने के लिए तैयार। दुर्भाग्य से, एक प्रतिभू कंपनी, या ज़मानत, आपके सभी दायित्व समस्याओं का जादू जवाब नहीं है अगर कहा कि कंपनी उस ग्राहक से सहमत है जो दावे दायर करती है और उसी की लागत का भुगतान करती है, अंत में दावे के संबंध में किए गए किसी भी खर्च के लिए आप कंपनी को प्रतिपूर्ति के लिए जिम्मेदार हैं।
  • क्रेडिट कार्ड के रूप में गारंटी के बारे में सोचें अगर आपको किसी भी मांग का भुगतान करने की आवश्यकता है, तो सरकार के आदेश हैं कि आपके पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए ताकि आपके पास भुगतान करने के लिए धन हो। यह ग्राहक की गारंटी देता है कि अगर वे कानून तोड़ते हैं तो उन्हें वित्तीय मरम्मत मिल जाएगी अन्यथा, ठेकेदार दिवालिया होने का दावा कर सकते हैं और कभी भी ग्राहकों को पैसा नहीं देते हैं, जिससे सिस्टम में हस्तक्षेप होता है। इसलिए, बांड एक बीमा तंत्र है, सिवाय इसके कि बीमा आपके लिए नहीं है, बल्कि आपके ग्राहकों के लिए।
  • इमेज का शीर्षक, बन्दे बनें चरण 9
    3
    हर कीमत पर मांगों से बचें! चूंकि जमानतदार एक उपद्रव हैं, इसलिए उनको सहारा नहीं करना चाहिए। बेशक, आप मासिक गारंटी के लिए एक प्रीमियम का भुगतान करते हैं, लेकिन आपको उसका उपयोग कभी नहीं करना चाहिए। यह सिर्फ एक बैकअप होता है, जो सबसे खराब होता है, परेशानी से बाहर निकलने के लिए संसाधन नहीं। मुकदमा के कारण अपनी ज़मानत बीमा का उपयोग करने से बचने के लिए आप दो आसान चीजें कर सकते हैं:
  • यह उन सभी नियमों और कानूनों का अनुपालन करता है जो सरकार आपके उद्योग के लिए स्थापित करती है सभी संघीय, राज्य और स्थानीय अध्यादेशों से अवगत रहें जिन्हें आपको पालन करना होगा। किसी को मुकदमा करने का सबसे आसान तरीका है कानून तोड़ना, चाहे कितना छोटा गलती हो।
  • इसे अंतिम रूप देने से पहले किसी भी विवाद को हल करें। यह ग्राहक सेवा के संबंध में एक महत्वपूर्ण सबक है सुनिश्चित करें कि आपके सभी ग्राहक, यहां तक ​​कि सबसे असहनीय, महसूस करें कि आप उनका सम्मान करते हैं। क्योंकि अगर ऐसा नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि वे आप पर मुकदमा करेंगे। शुरुआत से समस्या को ठीक करने से पहले एक बड़ी समस्या बनती है जिसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक, बन्दा बने चरण 10
    4
    आपको पता होना चाहिए कि अगर आप एक उच्च जोखिम वाले आवेदक हैं तो क्या उम्मीद की जानी चाहिए। जब आपको उच्च जोखिम आवेदक माना जाता है, तो इसका आम तौर पर मतलब है कि आपका FICO क्रेडिट स्कोर 650 से कम है या आप दिवालिएपन के माध्यम से चले गए हैं या दोनों अच्छी खबर यह है कि आप अभी भी एक ज़मानत बीमा के लिए आवेदन कर सकते हैं, भले ही आप उच्च-जोखिम वाले आवेदक हैं उच्च जोखिम वाले और कम-जोखिम वाले आवेदक के बीच एकमात्र अंतर प्रीमियम का है जो सेवा के लिए दोनों भुगतान करता है। यदि आप एक उच्च जोखिम वाले आवेदक हैं, तो किसी भी कारण से, यह ज़्यादा है कि आपको ज़मानत बीमा प्राप्त करने के लिए एक उच्च प्रीमियम का भुगतान करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से बन्दा बंधी चरण 11
    5
    अगर आपको ज़मानत बीमा की आवश्यकता नहीं है, तो बीमा के अन्य प्रकारों पर विचार करें। ज़िम्मेदारी बीमा वैकल्पिक नहीं है - अन्य प्रकार के बीमा पूरी तरह से आपके जोखिम सहिष्णुता पर निर्भर करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि एक निजी सुरक्षा सेवा शुरू करने के लिए एक ज़मानत बांड की आवश्यकता नहीं है, तो क्या होता है? फिर भी प्रबंधन, निवेशकों और ग्राहकों को एक बीमा के मन की शांति प्रदान करना चाहते हैं?
  • जमाराशि के अलावा, आप एक और बीमा जो पेशकश कर सकते हैं, वफादारी नीति है वफादारी नीतियां बीमा पॉलिसी हैं जो धोखाधड़ी या बेईमान कृत्यों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करती हैं जो आपकी कंपनी में किसी भी व्यक्ति को प्रतिबद्ध कर सकती हैं। इस तरह, कंपनी की संपत्ति जब्त नहीं की जाएगी यदि कोई जानबूझकर नुकसान पहुंचाता है जो कंपनी द्वारा कंपनी की ओर से अनुबंध दायित्वों का निर्णय करता है।
  • युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, केवल कुछ ज़मानत कंपनियां संघीय सरकार के लिए परियोजनाओं की गारंटी के लिए अधिकृत हैं। यदि आपको एक संघीय परियोजना की गारंटी की आवश्यकता है, तो इसकी सूची देखें "परिपत्र 570" यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक अनुमोदित गारंटी चुनते हैं, ट्रेजरी विभाग द्वारा प्रकाशित
    • कई बीमा कंपनियां भी जमानत समझौतों पर हस्ताक्षर करती हैं अपने बीमा एजेंट से बीमा के लिए कुछ पैसे बचाने की संभावना और उसी बीमाकर्ता की ज़िम्मेदारी की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com