ekterya.com

एक गारंटर कैसे खोजें

एक गारंटर एक ऐसा व्यक्ति है जो औपचारिक रूप से अपना कर्ज ग्रहण करना चाहता है यदि आप उसे भुगतान नहीं कर सकते। आम तौर पर, पट्टा अनुबंध, ऋण, क्रेडिट कार्ड, बीमा और अन्य मामलों के लिए जमानतदार की आवश्यकता होती है। जिन लोगों के पास कम या कोई क्रेडिट इतिहास नहीं है, उन्हें गारंटर मिलना चाहिए ताकि वे किराए पर ले, ऋण ले सकें या अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकें क्योंकि यह ठेकेदार कंपनी के लिए भुगतान की गारंटी देता है आम तौर पर, एक गारंटर एक वयस्क होना चाहिए जो आपके घर का मालिक है इसी तरह, आपके पास एक अच्छा क्रेडिट इतिहास होना चाहिए एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे आप शुरू कर सकते हैं जिससे आपके अनुबंध के लिए एक अच्छा बैंकरर मिलना आसान हो जाएगा। विनम्र होना सुनिश्चित करें और तैयार रहें जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जो वित्तीय कठिनाइयों के मामले में आपकी सहायता कर सकता है। यह लेख आपको बताएगा कि एक गारंटर कैसे खोजें

चरणों

एक गारंटीकर्ता चरण 1 ढूंढें चित्र
1

Video: ब्लूटूथ ऑन करे के पड़ी Bluetooth On kare Ke Padi-Bhojpuri Comedy Scene- Khesari Lal Yadav

बैंकों, क्रेडिट कार्ड कंपनियों और जमींदारों से अनुबंध विकल्प का अनुरोध करें अन्य विकल्प हैं यदि गारंटर का विकल्प आपको समझा नहीं देता है ब्याजकर्ता ऋण अन्य प्रकार के ऋणों की तुलना में अधिक ब्याज दरों और गारंटर के लिए अधिक जोखिम हो सकता है।
  • एक गारंटीकर्ता चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी वित्तीय वक्तव्यों की प्रतियां प्रिंट करें आपको उन्हें बैंक और अपनी संभावित गारंटीकर्ताओं को दिखाना चाहिए। इसमें बैंक खातों और क्रेडिट कार्ड के लिए बैलेंस शीट और साथ ही नियमित भुगतान स्लिप्स भी शामिल हैं।
  • एक गारंटीकर्ता चरण 3 ढूंढें चित्र
    3
    3 प्रमुख क्रेडिट रिपोर्टिंग एजेंसियों से अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की प्रतिलिपि मुद्रित करें जो एक्सपीरियन, ट्रांसयूनीयन और इक्विएक्स हैं ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि आपके बैंक और गारंटर क्या देखेंगे। प्रत्येक एजेंसी से आपको 1 निःशुल्क क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त हो सकती है और आप अतिरिक्त क्रेडिट चेक के लिए भुगतान कर सकते हैं।
  • अप्रासंगिक क्रेडिट जांच से बचें हर बार जब आप मुफ्त क्रेडिट रिपोर्ट के बाद अपनी क्रेडिट रिपोर्ट के लिए पूछते हैं, तो आप अपनी क्रेडिट रेटिंग कम कर सकते हैं। यदि कई एजेंसियां ​​क्रेडिट रिपोर्ट की मांग करती हैं, तो यह भी दिखाई दे सकता है कि आपके पास बहुत सी क्रेडिट गतिविधि है जो कम क्रेडिट रेटिंग उत्पन्न करती है
  • एक गारंटीकर्ता चरण 4 खोजें शीर्षक वाला छवि
    4
    उन सभी लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने घरों के मालिक जानते हैं, 18 से 70 के बीच हैं, और संभवत: एक अच्छा क्रेडिट इतिहास है
  • अपने परिवार के सदस्यों को सूचीबद्ध करें जो 3 मानदंडों को पूरा करते हैं। अधिकांश जमानतदार रिश्तेदार होते हैं जैसे कि माता-पिता, दादा-दादी, चाची, चाचा, भाई-बहन, चचेरे भाई और बच्चे।
  • अपने करीबी दोस्तों की सूची अपने परिवार के दोस्तों के बारे में सोचें जो परिवार की तरह हैं, लेकिन वास्तव में नहीं हैं। उन्हें 3 मानदंडों को पूरा करना होगा, लेकिन आप के लिए आग पर अपने हाथ डालकर आराम करने के लिए भी पर्याप्त होना चाहिए और यदि आप ऐसा नहीं कर सकते तो ऋण का भुगतान करें। अपने पड़ोसियों, प्रायोजकों, सहयोगियों और करीबी दोस्तों को ध्यान में रखें। सुनिश्चित करें कि आपको वित्तीय विवरण के बारे में और अधिक विस्तार से बात करने में सहज महसूस होगा।
  • किसी भी दोस्त या सह कार्यकर्ता की सूची दें अगर आपके नियोक्ता, व्यवसाय भागीदार या ठेकेदार के साथ आजीवन संबंध हैं, तो उसे पूछने पर विचार करें कि वह आपका गारंटर है यदि आप किसी निजी मित्र के मुकाबले किसी काम सहयोगी के साथ वित्त के बारे में बात करते हैं, तो आप अधिक आरामदायक हो सकते हैं।
  • एक गारंटीकर्ता चरण 5 ढूंढें चित्र

    Video: How to find stil phones in हिंदी मे।।




    5
    लोगों को अपनी सूची में संभावना के क्रम में रखें ताकि वे आपके गारंटर को स्वीकार कर सकें। आप उन आदेशों में पूछना चाहेंगे, जब यह अनावश्यक हो, तब पूछना बंद कर दें।
  • एक गारंटीकर्ता चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    भावी गारंटीकर्ताओं के साथ बातचीत / मीटिंग व्यवस्थित करें अनुबंध, अपने वित्तीय विवरणों और आपके भुगतान अनुपालन योजना को लें। सुनिश्चित करें कि वे जोखिम को समझते हैं, लेकिन यह भी सुनिश्चित करने के लिए सभी चरणों का निर्धारण करें कि उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपनी वित्तीय स्थिति को सुधारने के तरीके के बारे में अपने संभावित गारंटीकर्ताओं की सलाह प्राप्त करें एक बैंकरर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक खाता, स्वचालित हस्तांतरण या अन्य सत्यापन खोलने के लिए कह सकता है कि भुगतान हर महीने एक समय पर किया जाता है ऐसे परिवर्तन करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, जो दोनों पक्षों के लिए जोखिम को कम कर सकते हैं और कम कर सकते हैं।
  • नाराज मत हो, अगर कोई मित्र, रिश्तेदार या नियोक्ता आपको बताए नहीं आपको उन वित्तीय जोखिमों को नहीं पता है जो उन्होंने अतीत में ग्रहण किया है। इसके अलावा, उनके पास एक नकारात्मक क्रेडिट रिपोर्ट हो सकती है जो आपको इस प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए चुनने में असमर्थ बना सकती है।
  • व्यक्ति को तय करने के लिए समय दें कि वह आपके गारंटर होगा या नहीं। आपको अपने प्रस्ताव का मूल्यांकन करने के लिए अनुबंध को ध्यान से पढ़ना चाहिए और कुछ दिन या एक महीने का होना चाहिए।
  • एक गारंटीकर्ता चरण 7 ढूंढें चित्र
    7
    संभावित गारंटीकर्ताओं की अपनी सूची के साथ जारी रखें, अगर लोग स्वीकार न करें। यदि आपको कोई गारंटर नहीं मिल सकता है, तो आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक आपके पास सकारात्मक क्रेडिट इतिहास न हो।
  • एक गारंटीकर्ता कदम 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने गारंटर के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करें उसे कंपनी के सवाल पूछने दें, ताकि वह अपने फैसले से सहज महसूस कर सकें। अनुबंध से संबंधित सभी वित्तीय जानकारी का मूल्यांकन करने के लिए, आपको हर 6 महीने या एक साल में नियमित रूप से संपर्क करने के लिए सहमत होता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप विदेश में रहते हैं और एक गारंटर की आवश्यकता होती है, तो अपने नियोक्ता या विश्वविद्यालय को गारंटर के रूप में कार्य करने पर विचार करें। यदि आप काम या अध्ययन के लिए देश में हैं, तो आप एक गारंटर बीमा कार्यक्रम कर सकते हैं जो आपको इस सेवा के साथ प्रदान करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वित्तीय विवरण
    • क्रेडिट रिपोर्ट
    • बैंकिंग फॉर्म
    • आगे बढ़ाया पेंसिल
    • कागज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com