ekterya.com

कैसे एक निर्माण अनुबंध लिखने के लिए

यदि आप एक ठेकेदार हैं जो एक ग्राहक के लिए काम करता है, तो सुनिश्चित करें कि कार्य अनुबंध स्पष्ट है एक निर्माण अनुबंध आपके श्रम अधिकारों और दायित्वों के साथ-साथ ग्राहक के दायित्वों को भी दर्शाता है। कार्य शुरू करने से पहले आपको हमेशा क्लाइंट को अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए पूछना चाहिए। यदि आप घर बना रहे हैं या सुधार कर रहे हैं, तो कई देशों या क्षेत्रों में आपको लिखित अनुबंध की आवश्यकता भी है। सौभाग्य से, जब आप नौकरी करते हैं तब आप उपयोग करने के लिए अपना स्वयं का कस्टम निर्माण अनुबंध बना सकते हैं

चरणों

भाग 1

निर्माण अनुबंध लिखें
एक रचना अनुबंध लिखें चरण 1
1
शीर्षक और संक्षिप्त प्रस्तावना लिखें शीर्षक में अनुबंध के उद्देश्य का वर्णन होना चाहिए। प्रस्तावना को मूलभूत आंकड़ों की आवश्यकता होनी चाहिए जैसे: जिस तिथि पर समझौता संपन्न हुआ, पार्टियों के नाम, परियोजना, कार्य स्थल का स्थान और कार्य के प्रारंभ और समापन तिथियां।
  • "यह अनुबंध घर सुधार (" अनुबंध ") (ठेकेदार") और जुआना गार्सिया ( "मालिक") के साथ द्वारा और डेविड पेरेस के बीच 1 जुलाई, 2014 को मनाया जाता है ": उदाहरण के लिए, यह कुछ की तरह हो सकता है काम घर सुधार, मालिक के आवास, जो Avenida प्राडो वर्डे 555, Bellaflor, पर्टो डेल सोल पर स्थित है प्रदर्शन के बारे में नियमों और शर्तों और ठेकेदार और मालिक के बीच सहमति स्थापित करने के लिए, , 55555, और 1 अगस्त 2014 से शुरू हो जाएगा और 15 सितंबर, 2014 को या इस तिथि से पहले समाप्त हो जाएगा। "
  • एक रचना अनुबंध लिखें चरण 2



    2

    Video: सरकार ने डालमिया समूह से किया 25 करोड़ का अनुबंध | जीर्णोद्धार कार्य करने पर सहमति

    उस कार्य का वर्णन करें, जो किया जाएगा। आपको बताए गए कार्य का सटीक विवरण बताएं आपको सामग्री, टूल और उपकरण का भी वर्णन करना चाहिए जो आप परियोजना को पूरा करने के लिए उपयोग करेंगे। यथासंभव अधिक विशिष्ट रहें
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: मरम्मत drywall और इंटीरियर के लिए semigloss लेटेक्स रंग, उच्च गुणवत्ता, रंग के साथ आंतरिक दीवारों को पेंट: "ठेकेदार काम घर के नीचे वर्णित सुधार प्रदर्शन करने के लिए चलाती मालिक का चयन करें, रोलर्स और ब्रश का उपयोग करके बाहरी दीवारों को पेंट करें, बेज बाहरी रंग के साथ, उच्च गुणवत्ता वाले, एक पेंट स्प्रेयर का उपयोग करके-और अंदर और बाहर सफेद ट्रिम को फिर से रंगना या फिर से छानना। इस परियोजना में इंटीरियर पेंट के अनुमानित 30 एल (8 गैलन) और बाहरी रंग के 22 एल (6 गैलन) के साथ-साथ मोल्डिंग के लिए चमकदार सफेद रंग के 7 एल (2 गैलन) ले जाएगा। दीवार के मौजूदा रंग के आधार पर अतिरिक्त परतों के लिए अधिक रंग की आवश्यकता हो सकती है पेंट और पेंटिंग उपकरण सहित आपूर्ति की लागत का अनुमान लगाया गया है, लेकिन वास्तविक लागत भिन्न हो सकती है। "
  • एक रचना अनुबंध लिखें चरण 3
    3

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com