ekterya.com

ईबे को हस्तक्षेप करने के लिए कैसे पूछें

ईबे पर खरीदारी करते समय आमतौर पर बिना किसी समस्या के (विक्रेताओं की गंभीरता के कारण) होने पर, एक संभावना है कि आपका ऑर्डर या आइटम खो सकता है सौभाग्य से, पैसे वापस गारंटी के लिए धन्यवाद, ईबे आम तौर पर आपकी समस्या को हल कर सकता है और आपको धनवापसी दे सकता है यदि आप एक उत्पाद अवितरित या दोषपूर्ण के बारे में विक्रेता से संपर्क करने की कोशिश करते हैं और इस सहकारी नहीं दिखाया गया है या जवाब नहीं है, तो आप eBay के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती। के बाद आप विक्रेता से संपर्क करने की कोशिश की है, तो आप eBay अपनी समस्या को हल करने के लिए या तो ऑनलाइन या फोन के द्वारा उचित कार्रवाई कर।

चरणों

विधि 1
संश्लेषित सिस्टम का उपयोग करें

1
"मेरा ईबे" पर रोल करें और "खरीदारी इतिहास" लिंक पर क्लिक करें जब आपके खरीद इतिहास को प्रदर्शित किया जाता है, तो आपके द्वारा खरीदे गए वस्तुओं के माध्यम से स्क्रॉल करें और उस ऑर्डर का पता लगाएं, जिसके लिए आप ईबे से संपर्क करना चाहते हैं।
  • 2

    Video: UFO Congress Czech - English talk. CC.- Podhrazska ILona, Ivana 2018

    पृष्ठ के दाईं ओर "अधिक विकल्प" लिंक पर क्लिक करें अपने लेख के दायीं ओर "अधिक विकल्प" लिंक (तीर के नीचे इंगित करने के साथ) पर क्लिक करें विभिन्न विकल्पों के साथ एक मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • 3
    ड्रॉप-डाउन मेनू से "ईबे हस्तक्षेप का अनुरोध करें" चुनें आप एक ऐसे पृष्ठ पर जाएंगे जहां आप विक्रेता के साथ अपनी समस्या के बारे में अतिरिक्त जानकारी दर्ज कर सकते हैं।
  • ईबे की नीति के अनुसार, आपको रिफंड का अनुरोध करने से पहले विक्रेता से संपर्क करने का प्रयास करना चाहिए। पहले यह विकल्प दिखाने के लिए विक्रेता से संपर्क करने का प्रयास करना आवश्यक है।
  • 4
    जवाब पाने के लिए 48 घंटे तक प्रतीक्षा करें ईबे आपके अनुरोध का जवाब देने के लिए दो कार्यदिवस तक ले जाता है। ईबे ने आपके मामले की समीक्षा की और आपके द्वारा खरीदी गई वस्तु की समीक्षा की है, तो वह आपको उस आइटम के लिए धनवापसी देगा या आपकी खरीद के बारे में और अधिक विवरण देगा और आपको किन अन्य चरणों का पालन करना चाहिए।
  • विधि 2
    ईबे से संपर्क करने के अन्य तरीके

    1
    उन्हें बुलाओ आप संयुक्त राज्य अमेरिका में 866-540-3229 को कॉल करके चल रहे घटना के बारे में अपने एक प्रतिनिधि के साथ एक टिकट खोल सकते हैं या एक घटना के बारे में बात कर सकते हैं। एक बार जब आप इस नंबर पर संपर्क करते हैं, तो संबंधित क्षेत्र को निर्देशित करने के लिए उपयुक्त निर्देशों का पालन करें।
    • फोन करने पर आपके आदेश की संख्या और विवरण प्राप्त करने में बहुत मददगार होगा।
    • सोमवार से सोमवार 5:00 बजे तक 10:00 बजे तक ईबे प्रतिनिधि उपलब्ध होते हैं। मीटर। प्रशांत समय
  • 2
    अपने रिज़ॉल्यूशन केंद्र में सीधे टिकट खोलें। यहां जाएं: https://res.ebay.com/ws/eBayISAPI.dll?ResolutionCenter और खरीदार के साथ आपके पास समस्या में सीधे प्रवेश करती है "जारी" पर क्लिक करने के बाद, आपको अपनी जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा और आप अपने लेख के लिए एक आधिकारिक धनवापसी अनुरोध रजिस्टर कर सकते हैं।
  • 3
    सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से eBay से संपर्क करें अगर आपको ईबे के साथ संचार करने में समस्याएं आ रही हैं और आपकी घटना को सूचित करने में कोई समस्या है, तो आप संपर्क करने के लिए सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं देखें: https://facebook.com/eBay/ या https://twitter.com/askebay और उन्हें एक संदेश भेजें
  • विधि 3
    यह देखने के लिए जांचें कि ईबे को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है या नहीं

    1



    पैकेज में अनुमानित डिलीवरी की तारीख खोजें। होम पेज के ऊपर दाईं ओर स्थित "मेरा ईबे" पर रोल करें एक मेनू प्रदर्शित किया जाएगा। "खरीदारी इतिहास" चुनें। जिस आइटम का आप इंतज़ार कर रहे हैं उसे ढूंढें और इस के दाईं ओर देखें। आपके पास अनुमानित डिलीवरी की तारीख और साथ ही एक गाइड संख्या होनी चाहिए, अगर कोई प्रदान किया गया हो।
    • यदि आपको अनुमानित वितरण तिथि से पहले अपनी वस्तु प्राप्त नहीं हुई है, तो आपको जो कुछ करना चाहिए, वह अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए विक्रेता से संपर्क करे।
  • 2

    Video: 24KaratGoldbars Karatbars Gold Test 24 Karat 999 9 Karatbars Atlanta 24KaratGoldbars

    अपने पैकेज पर का पालन करें यदि वे आपको एक गाइड संख्या प्रदान करते हैं, तो आप अपने पैकेज को ट्रैक कर सकते हैं और यह जान सकते हैं कि यह आपको कब दिया जाएगा। यदि आप देखते हैं कि पता गलत है, तो हम ईबे के हस्तक्षेप के लिए पूछने से पहले विक्रेता से संपर्क करने का सुझाव देते हैं।
  • कभी-कभी विक्रेताओं पैकेज को सही पते पर भेज सकते हैं।
  • आप आइटम की मार्गदर्शिका संख्या का उपयोग कर अपने शिपमेंट की वर्तमान स्थिति भी पता लगा सकते हैं।
  • 3
    रसीद पर लेख की जांच करें आप अपने आइटम की प्राप्ति पर ईबे के हस्तक्षेप के लिए भी पूछ सकते हैं, यह जो घोषणा की गई थी, उससे भिन्न है या अगर यह किसी भी टूटने या क्षति को प्रस्तुत करता है जब यह आपको दिया जाता है, तो इसे ध्यान से याद रखें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने क्या खरीदा है।
  • ईबे के हस्तक्षेप के लिए पूछने से पहले आपको विक्रेता से संपर्क करने का प्रयास करना चाहिए।
  • 4
    किसी भी धनवापसी का अनुरोध करने के लिए आपको आइटम प्राप्त होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर ऐसा करना सुनिश्चित करें। ईबे रिफ़ंड गारंटी केवल डिलीवरी के 30 दिनों के लिए वैध है, इसलिए इस अवधि के भीतर उनसे संपर्क करना सुनिश्चित करें या वे आपकी सहायता करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • विधि 4
    विक्रेता से संपर्क करें

    Video: EBE OLie messages - UFO Congress Czech 2018 CC.-

    1
    अपने शॉपिंग इतिहास में आइटम ढूंढें ऊपरी दाएं कोने में स्थित "मेरा ईबे" पर रोल करें और "खरीदारी इतिहास" पर क्लिक करें एक बार जब आप अपना लेख देख रहे हैं, तो दाईं तरफ लिंक पर जाएं जो "अधिक क्रियाएँ" कहता है। यहां से, आप विक्रेता के प्रतिक्रिया पृष्ठ पर जाने के लिए "विक्रेता से संपर्क करें" चुन सकते हैं।
  • 2
    दूसरा विकल्प चुनें यदि आइटम कभी नहीं आए आप के लिए उम्मीद कर रहे थे लेकिन आइटम कभी नहीं मिला है, तो आप दूसरा विकल्प का चयन करना होगा, अनुमानित वितरण तिथि, साथ ही धन वापसी का अनुरोध के लिए एक लिंक प्रदर्शित करने के लिए "मैं अपने लेख प्राप्त नहीं किया था"।
  • 3
    "वापसी या अधिक जानकारी का अनुरोध" लिंक पर क्लिक करें यहां क्लिक करके आप एक ऐसा पृष्ठ देखेंगे जहां आप मौद्रिक धनवापसी का अनुरोध कर सकते हैं या आइटम का अनुरोध कर सकते हैं। आप जिस विकल्प को पसंद करते हैं उसे चुनें और औपचारिक अनुरोध को पंजीकृत करने के लिए "भेजें अनुरोध" पर क्लिक करें।
  • आप पृष्ठ के दाईं ओर स्थित "अधिक विकल्प" लिंक पर क्लिक करके इस पृष्ठ को भी एक्सेस कर सकते हैं।
  • 4
    विक्रेता को एक संदेश लिखें अपने संदेश में बताएं कि आपको रिफंड क्यों चाहिए सेलर्स गलत हो सकते हैं, या संचार में विफलता हो सकती है। कई बार ऐसा होगा कि विक्रेता ईबे के हस्तक्षेप का अनुरोध करने से पहले समस्या का समाधान करने का प्रयास करेगा।
  • 5
    विक्रेता को एक प्रश्न पूछने के लिए पहला विकल्प चुनें विक्रेता से संपर्क करने के लिए, उस विकल्प का चयन करें जो कहते हैं, "मेरे आइटम का उपयोग करने के बारे में मेरे पास कोई प्रश्न है या मैं विक्रेता को संदेश भेजना चाहता हूं"। अब, पृष्ठ के नीचे बाईं तरफ एक आयताकार बटन की तलाश करें, जो "विक्रेता से संपर्क करें" कहता है और उस पर क्लिक करें यह आपको अगले पृष्ठ पर ले जाएगा जहां आप एक संदेश पूरा कर सकते हैं और विक्रेता के साथ एक आवेदन रजिस्टर कर सकते हैं।
  • 6
    विक्रेता से संपर्क करने के तीन कार्य दिवसों तक प्रतीक्षा करें निम्नलिखित व्यावसायिक दिनों में, विक्रेता के साथ समस्या को हल करने का प्रयास करें यदि आपकी समस्या अभी भी अनसुलझे रहती है, या यदि यह जवाब नहीं देती है, तो आप ईबे के हस्तक्षेप का अनुरोध कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com