ekterya.com

कैसे काम जारी रखने के लिए

पेशे के दृश्यों के पीछे एक तरफ देखने का एक ही तरीका है: पेशेवरों का अवलोकन इससे आपको यह पता चलता है कि उस नौकरी में काम करना कैसा होगा। जाने से पहले, हालांकि, अपने अनुभव से अधिक का लाभ उठाने के लिए काम पर जासूसी करने के बारे में जानना महत्वपूर्ण है।

चरणों

Video: WH Questions in English – सवाल कैसे पूछेंगे? English speaking practice in Hindi for beginners

नौकरी छाया छाया कदम 1 शीर्षक छवि
1
रुचि के क्षेत्र की पहचान करें
  • जब आप एक संभावित कैरियर की तलाश कर रहे हैं, तो शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है कि आप किस हित में हैं, और आपके पास कौन से कौशल हैं। पता लगाएं कि कौन-सी नौकरियों में दो के संयोजन शामिल हैं और फॉलो-अप कार्य के कुछ दिनों में भाग लेने के अवसर की तलाश करें।
  • ऐसा मत मानो जैसे, फॉलो-अप नौकरी कर रही है, आप कुछ करने के लिए तैयार हैं एक विशेष नौकरी या क्षेत्र में एक अंदर की तरफ जाओ, अपने विकल्पों का पता लगाने का एक शानदार तरीका है और तय करें कि क्या कैरियर अभी भी कुछ है जो आप अंदर की जानकारी प्राप्त करने के बाद आगे बढ़ना चाहते हैं
  • नौकरी छाया छाया चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शोध करो
  • क्षेत्र के कुछ ज्ञान के बिना पेशेवरों के साथ अनुवर्ती कार्य में प्रवेश न करें। पेशेवरों की तरह आपकी ज़िम्मेदारी, मुख्य रूप से आपको बताएगी कि वे फ़ील्ड के बारे में आपको विवरण देने के बजाय काम पर एक विशिष्ट दिन पर क्या करते हैं। यदि आपको क्षेत्र के सामान्य ज्ञान है और आप पेशेवरों के कार्यालय में पैर सेट करने से पहले काम पर क्या असर डालते हैं, तो आप अनुभव से अधिक प्राप्त कर पाएंगे।
  • छवि छाया शीर्षक चरण 3



    3

    Video: आपकी जिंदगी को हर संकट से दूर रखने वाले गुप्त उपाय, जानिए Family Guru में Jai Madaan के साथ

    प्रश्न पूछें
  • तुम वहाँ रहे हैं, वहीं के बारे में कैसे पेशेवरों को अपने खेतों में प्रवेश किया पूछ लें, वे पसंद है और अपनी नौकरी और कुछ और आपको लगता है मदद कर सकता है आप निर्णय लेते हैं, तो यह आपके लिए सही कैरियर है के बारे में पसंद नहीं है। स्रोत से जानकारी प्राप्त करने का यह आपके मौका है, इसलिए आपको कई प्रश्न पूछने से डरना न पड़े। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप वास्तव में खुद का आनंद ले रहे हैं और आपको लगता है कि यह काम आपके लिए एक वास्तविक संभावना है।
  • Video: मोदी सरकार-चेकबुक रखने वालो के लिए सबसे बड़ी खबर- Safe transaction

    नौकरी छाया छाया चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: जाने कैसे हत्था जोड़ी पौधे की जड़ रखने से भर जाएगी आपकी तिजोरियां Hatha Jodi Ka Prayog

    उपयोगी रहें
  • जो पेशेवर मदद कर रहे हैं, उनकी मदद करने की पेशकश करें। अगर कोई कार्य है जो आप देख रहे हैं, तो आप उन्हें आसानी से पूरा कर सकते हैं। पेशेवरों को यह बताएं कि आप दिन के दौरान उनकी छाया से कुछ अधिक होना चाहते हैं। यह उस समय को भरने का भी एक अच्छा तरीका है जहां आप इसे साथ नहीं ले सकते।
  • नौकरी छाया छाया कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    सम्मान दिखाएँ
  • ऐसे क्षेत्रों की एक श्रृंखला में व्यापार रहस्य हैं जो आपके व्यवसायी आपके साथ साझा नहीं कर सकते हैं। गैर-कर्मचारियों के लिए सीमा से बाहर हो सकता है कि सुविधाओं के भीतर भी क्षेत्र हो सकता है इस के साथ समझें और अपनी सीमाओं को आगे नहीं बढ़ाएं। पेशेवरों का समय का सम्मान करें और हमेशा उन्हें अंतिम शब्द छोड़ने के लिए याद रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com