ekterya.com

संयुक्त राज्य में मुफ्त व्यक्तिगत सब्सिडी के लिए आवेदन कैसे करें

बड़ी सैकड़ों पुस्तकों के बावजूद सरकारी सब्सिडी के लिए कैसे खोज और आवेदन किया जाए, व्यक्तिगत सब्सिडी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका यह है कि सरकार को खुद ही मुड़ें। संयुक्त राज्य अमेरिका के स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (यू.एस. स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग) एक वेब पेज का प्रबंधन करता है, जहां आप 26 विभिन्न संघीय एजेंसियों से उपलब्ध सरकारी सब्सिडी की खोज और अनुरोध कर सकते हैं। इन अनुदानों के लिए आवेदन कैसे करें, पढ़ना जारी रखें।

चरणों

निशुल्क व्यक्तिगत अनुदान के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
वेब पेज दर्ज करें Grants.gov उपलब्ध कार्यक्रमों को जानने के लिए सब्सिडी उन एजेंसियों के पास दिखाई देती है जो उन्हें प्रशासित करती हैं और आवेदन प्राप्त करने की समयसीमाएं होती हैं। नीचे विभिन्न खोज मानदंड हैं आप वेबसाइट पर पंजीकरण किए बिना सब्सिडी प्राप्त करने के अवसर तलाश सकते हैं, हालांकि, सब्सिडी के लिए आवेदन करने से पहले आपको पंजीकरण करना होगा।
  • 26 संघीय एजेंसियों में से एक के अनुसार खोजें जो सब्सिडी प्रदान करते हैं यदि आप अधिक विशिष्ट होना चाहते हैं, तो उप-एजेंसी द्वारा खोजें
  • उन गतिविधियों के आधार पर श्रेणी के आधार पर खोजें, जिन्हें वे निधि देते हैं
  • ऐसे अवसरों की तलाश करें जो रिकवरी एक्ट का हिस्सा हैं (संयुक्त राज्य अमेरिका के पुनर्निवेश और 2009 के रिकवरी अधिनियम)।
  • खोजशब्द द्वारा खोजें
  • फंडिंग अवसर संख्या (एफओएन) (वित्तपोषण अवसर संख्या), कैटलॉग ऑफ फेडल घरेलू सहायता (सीएफडीए) नंबर (संघीय आंतरिक सहायता सूची संख्या) या फंडिंग अवसर प्रतियोगिता जैसे सरकारी खोज कोड के आधार पर खोजें आईडी (वित्तपोषण अवसर प्रतियोगिता की पहचान संख्या)
  • निःशुल्क व्यक्तिगत अनुदान के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक चरण 2
    2
    सब्सिडी अवसर का विवरण पढ़ें यह जानने के लिए सब्सिडी का अवसर बताता है कि यह आपके लिए एक उपयुक्त अवसर है या नहीं। एक बार आपके लिए एकदम सही सब्सिडी का अवसर मिल गया है, तो "एप्लिकेशन" विकल्प पर क्लिक करें
  • निःशुल्क व्यक्तिगत अनुदान के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक 3 चरण
    3
    एप्लिकेशन पैकेज डाउनलोड करें प्रत्येक पैकेज (पीडीएफ प्रारूप में) सरकार की एजेंसी से विशिष्ट निर्देश शामिल हैं जो अनुदान का संचालन करते हैं, आवेदन फॉर्म के साथ-साथ आपको अलग से भरना होगा अनिवार्य फ़ील्ड जिन्हें आप भरना है, वे पीले रंग में हाइलाइट किए गए हैं और एक तारांकन चिह्न शामिल हैं।
  • आपको एक एडोब रीडर संस्करण की आवश्यकता है जो एप्लिकेशन को पूरा करने के लिए आपके द्वारा पूरा किए गए फ़ॉर्म खोल सकते हैं। वेबसाइट Grants.gov आपको एडीबी रीडर के आपके संस्करण का विश्लेषण करने के लिए यह देखने के लिए अनुमति देता है कि क्या यह एप्लिकेशन को पूरा करने के लिए वीडियो ट्यूटोरियल संगत है और प्रस्तुत करता है। यदि आपके संगठन में 1 से अधिक व्यक्ति शामिल हैं, तो आवेदन पूरा करने के लिए प्रयुक्त प्रत्येक कंप्यूटर में Adobe Reader का एक संगत संस्करण होना चाहिए।
  • यदि आप एप्लिकेशन पैकेज के रूपों को मुद्रित करना चाहते हैं, तो प्रत्येक फॉर्म को व्यक्तिगत रूप से खोलना और उसे प्रिंट करना आवश्यक है। अब तक एक ही समय में पूरे पैकेज को प्रिंट करने की कोई संभावना नहीं है।
  • कुछ फ़ील्ड अनुमत वर्णों की संख्या को सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फॉर्म एसएफ -424 पर संगठन (एओआर) के अधिकृत प्रतिनिधि का क्षेत्र 30 वर्णों तक सीमित है, जबकि आरआर सीनियर / कुंजी पर्स फॉर्म पर संगठन के नाम का क्षेत्र 60 वर्णों तक सीमित है। किसी भी क्षेत्र में वर्णों की अधिकतम संख्या से अधिक आपके सिस्टम को सिस्टम में फंसने का कारण हो सकता है, लेकिन यदि ऐसा है, तो Grants.gov आपको समस्या को ठीक करने के लिए चेतावनी देगा।
  • कोई फ़ील्ड विशेष वर्ण जैसे "और" वाणिज्यिक (), हाइफ़ोन (-), तारांकन (*), विकर्ण बार (/), अंक (#), प्रतिशत चिह्न (%), अंक, लहजे या रिक्त स्थान के उपयोग की अनुमति देता है खाली। यदि आवश्यक हो, तो अंडरस्कोर वाले नामों के अलग-अलग शब्दों या घटकों को अलग करें (उदाहरण: "Applying_Company")।
  • आप नोटपैड जैसे टेक्स्ट एडिटर से आवेदन के क्षेत्र में कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं - हालांकि, यदि आप वर्ड प्रोसेसर प्रोग्राम से काट और पेस्ट करते हैं तो यह पंजीकृत फोंट और विशेष वर्णों के कारण त्रुटियों का कारण हो सकता है पाठ में वर्ड प्रोसेसर से बनाई गई फ़ाइल से पाठ की प्रतिलिपि बनाने के लिए, पहले प्रतिलिपि को एक पाठ फ़ाइल (.txt) के रूप में सहेजें, फिर टेक्स्ट एडिटर प्रोग्राम के साथ पाठ फ़ाइल खोलें।
  • नि: शुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4



    4
    फ़ॉर्म भरें एक बार जब आप सभी आवश्यक जानकारी दर्ज कर लेते हैं, तो कुछ देखने के लिए जांचें कि क्या कुछ गुम है या कोई त्रुटि है
  • अगर आपके पास एक ड्यून्स नंबर है, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस एप्लिकेशन में उपयोग करते हैं वह संख्या उसी फ़ाइल में है।
  • जांचें कि जिन फ़ाइलों को आप अटैच करने जा रहे हैं वे वायरस को संलग्न करने से पहले संलग्न हैं।
  • नि: शुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक चरण 5

    Video: HKYTV★Huh Kyungyoung predicted Trump become president and says world's future policy(허경영의 트럼프예언)

    5
    आवश्यक संलग्नक के साथ पूरा पैकेज भेजें एक बार जब आप पहले ही इंटरनेट से कनेक्ट हो गए हैं, तो एप्लिकेशन पैकेज का मुख्य पृष्ठ खोलें और "सहेजें" पर क्लिक करें इसे "Grants.gov में अपलोड करने के लिए सबमिट करें" सुनिश्चित करें कि संलग्न दस्तावेज़ सरकारी एजेंसी की आवश्यकताओं के अनुसार हैं जो सब्सिडी का संचालन करते हैं आपकी पूरी फाइल 200 मेगाबाइट से अधिक नहीं होनी चाहिए, हालांकि सब्सिडी का प्रशासन करने वाली एजेंसी की आवश्यकताओं उस सीमा को बदलें
  • अटैचमेंट के नामों में 50 वर्णों से अधिक नहीं होना चाहिए और इसमें विशेष वर्ण शामिल नहीं होना चाहिए , -, *, /, #, या अंक, लहजे या रिक्त स्थान आप अंडरस्कोर के साथ फाइलों के नाम अलग कर सकते हैं (उदाहरण: Application_Attachment_File.pdf)।
  • आवेदन की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, Grants.gov 2 फाइलों को समान नाम देने की अनुमति नहीं देता है। यदि आपके दस्तावेज़ों का एक ही नाम है, तो आपको उन्हें संलग्न करने से पहले उसका नाम बदलना होगा।
  • मानकों के मुताबिक वीडियो फाइल (.एमपीजी,। एमओवी, .avi), छवि (.jpg, .jpg, .tif) और ऑडियो (.एआईएफ, .उ,। वाव) उन्हें संलग्न करने से पहले संकुचित होना चाहिए सरकारी एजेंसी को स्थापित करता है जो सब्सिडी का प्रबंध करता है
  • एक बार आवेदन सबमिट करने के बाद, आप आवेदक के नाम और ट्रैकिंग नंबर के साथ एक पुष्टिकरण स्क्रीन देखेंगे। अगर आप Grants.gov से संपर्क करने जा रहे हैं तो इस नंबर का उपयोग करें
  • नि: शुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    अपने आवेदन को ट्रैक करें आपके आवेदन के 2 कार्य दिवसों के दौरान, Grants.gov आपको ईमेल के माध्यम से दो बार सूचित करेगा, आपको सूचित करने के लिए पहले कि उन्हें आपका अनुरोध प्राप्त हुआ है और फिर आपको सूचित करना है कि क्या उन्होंने तकनीकी त्रुटियों के कारण इसे स्वीकार या अस्वीकार कर दिया है। यदि आपने इसे स्वीकार कर लिया है, तो आपको यह बताने के लिए एक तिहाई ईमेल प्राप्त होगा कि सब्सिडी प्रशासन करने वाली एजेंसी को आपका अनुरोध प्राप्त हुआ है। यह मेल एक दूसरे द्वारा अनुपालन किया जा सकता है जहां आपको सूचित किया जाएगा कि अनुदान एजेंसी ने आपके अनुरोध पर अपने स्वयं के ट्रैकिंग नंबर को असाइन किया है।
  • अनुदान एजेंसी का जवाब देने से पहले, आप वेबपेज के बाईं नेविगेशन पट्टी में स्थित "मेरा आवेदन ट्रैक करें" विकल्प पर क्लिक करके अपने अनुरोध को ट्रैक कर सकते हैं। अनुरोध (या अनुरोध) आप सत्यापित करना चाहते हैं के साथ ट्रैकिंग नंबर (या संख्या) दर्ज करें - आप 5 तक दर्ज कर सकते हैं। यदि आप 5 से अधिक अनुरोधों को सत्यापित करना चाहते हैं, तो Grants.gov में प्रवेश करें और "एप्लिकेशन स्थिति जांचें" लिंक का उपयोग करें।
  • दी जाने वाली एजेंसी ने प्रतिक्रिया दे दी है, यदि आप स्थिति के किसी भी अपडेट का अनुरोध करना चाहते हैं तो आपको उस एजेंसी पर जाना चाहिए। यदि एजेंसी ने आपको एक ट्रैकिंग नंबर सौंपा है, तो आपको एजेंसी से संपर्क करने के लिए उस नंबर का उपयोग करना होगा, एक संख्या जिसे आप Grants.gov पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • अगर आपको 2 व्यावसायिक दिनों के भीतर Grants.gov से दूसरा ईमेल प्राप्त नहीं होता है, तो [email protected] पर ईमेल भेजें या 1-800-518-4726 पर कॉल करें। किसी भी कॉल या ईमेल में अपना ट्रैकिंग नंबर शामिल करना न भूलें
  • युक्तियाँ

    • अगर आप नियमित रूप से सरकारी अनुदान की तलाश कर रहे हैं, तो आप संघीय अनुदान अवसरों के नए प्रकाशनों के नोटिस प्राप्त करने के लिए Grants.gov की सदस्यता ले सकते हैं। इस सदस्यता से आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि आवेदन अवधि के दौरान सब्सिडी पैकेज में परिवर्तन किए गए हैं, क्योंकि आपके अनुरोध को नई आवश्यकताओं के अनुसार होना होगा।

    चेतावनी

    • Grants.gov वेबसाइट पर उपलब्ध अनुदानों को व्यक्तिगत ऋण या किसी अन्य व्यक्तिगत वित्तीय सहायता का भुगतान नहीं किया जाता है। छोटे स्टार्ट-अप कंपनियों के लिए ऋण के बारे में जानकारी लघु व्यवसाय प्रशासन की वेबसाइट (sba.gov) पर उपलब्ध है, जबकि छात्र ऋण से संबंधित जानकारी Studentaid.ed.gov वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसी तरह, सोशल सिक्योरिटी, मेडिकाइड बीमा या सामाजिक सेवाओं से संबंधित मामलों को सरकार की बेनिफिट एजेंसी द्वारा अपनी वेबसाइट (जीओवीबीएनएटीजीओजीओ) द्वारा प्रबंधित किया जाता है।
    • अपने सब्सिडी अवसर की अपेक्षित समयसीमा से पहले अपना आवेदन भेजने के लिए मत भूलना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com