ekterya.com

कनाडा में सरकारी अनुदान के लिए आवेदन कैसे करें

कनाडा की सरकार छात्रों, छोटे व्यवसायों और आदिवासी लोगों सहित कुछ नागरिकों को कई छात्रवृत्ति प्रदान करती है। सरकार ने अपने कार्यक्रमों को एक एकल वेब साइट, कनाडा सेवा में समेकित कर लिया है ताकि लोगों को यह जानने में सहायता मिल सके कि अनुदान क्या उपलब्ध हैं और कैसे आवेदन करें।

चरणों

विधि 1

कनाडा के मानव संसाधन और विकास कौशल
एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1
अपने शैक्षिक संस्थान के माध्यम से कनाडा से छात्र ऋण के लिए आवेदन करें और आप अपने परिवार की आय के आधार पर स्वचालित रूप से सरकारी अनुदान का मूल्यांकन करेंगे।
  • एक पूर्णकालिक या अंशकालिक छात्र के रूप में एक छात्रवृत्ति के लिए योग्यता, आश्रितों के एक छात्र या विकलांगता वाला छात्र यदि आप विकलांगता के कारण दान का अनुरोध करते हैं, तो आपको अपनी विकलांगता का प्रमाण और आवश्यक विशिष्ट सहायता प्रदान करनी होगी।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह अनुदान के मानदंडों को पूरा करता है, "छात्र वित्तीय कनाडा सहायता विनियम" की जांच करें
  • एक डिस्कवर क्रडिट कार्ड चरण 2 को रद्द करने वाला चित्र
    2
    एक पंजीकृत, शिक्षा शिक्षा योजना के माध्यम से एक कॉलेज, विश्वविद्यालय या व्यावसायिक स्कूल में अपने बच्चों की शिक्षा के लिए बचाएं और आप एक कनाडाई बचत अनुदान प्राप्त करने के योग्य हो सकते हैं। यह राशि आपकी पारिवारिक आय पर निर्भर करती है और प्रत्येक वर्ष बचाने के लिए पहले $ 500 लागू होंगे।
  • विधि 2

    कनाडा की संघीय संग्रह एजेंसियां
    हेलोोकॉस्ट स्टेप 2 याद रखें
    1
    सामाजिक विज्ञान और मानविकी अनुसंधान परिषद (एसएसएचआरसी) के माध्यम से सामाजिक विज्ञान और मानविकी में अनुसंधान करने के लिए एक छात्रवृत्ति प्राप्त करें। स्नातक छात्र और अन्य शोधकर्ता अपने तीन सामान्य कार्यक्रमों से लाभ उठा सकते हैं: प्रतिभा, दृष्टि और कनेक्शन।
  • छवि का शीर्षक एक अधिग्रहण चरण 4 का विश्लेषण करें
    2

    Video: पोल्ट्री फार्मिंग के लिए बैंक लोन कैसे मिलता है ? bank loan for poultry farming |

    स्वास्थ्य अनुसंधान (सीआईएचआर) के लिए कनाडा के संस्थानों से अनुदान प्राप्त करने पर चिकित्सा अनुसंधान का संचालन करें। अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको सीआईएचआर द्वारा मान्यता प्राप्त एक संस्था में काम करना चाहिए और एक अनुभवी चिकित्सकीय शोधकर्ता होना चाहिए।
  • एक व्यावसायिक विकास बजट चरण 1 को विकसित करने वाला चित्र
    3



    छात्रों को प्राकृतिक विज्ञान और इंजीनियरिंग क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित करें और आप राष्ट्रीय विज्ञान और इंजीनियरिंग अनुसंधान के माध्यम से छात्रवृत्ति के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अन्य अनुदान के अवसर
    एपी टेस्ट के लिए उत्तर दस्तावेज़ आधारित प्रश्न शीर्षक छवि 11
    1
    एक मूल उद्यमी के रूप में एक व्यवसाय खोलें या विस्तार करें और आप व्यवसाय विकास बैंक ऑफ कनाडा के माध्यम से विकास पूंजी प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको एक वित्तीय प्रतिबद्धता सहित एक मापदंड, और एक सलाह कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक समझौते को पूरा करना होगा।
  • CBAP परीक्षा चरण 6 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निचली ऊर्जा लागतों पर आपके घर के पुनर्मूल्यांकन और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए ईको ऊर्जा काउंटरक्लाइम के लिए योग्यता प्राप्त करें। आपको कनाडा के प्राकृतिक संसाधन के माध्यम से अनुदान के लिए आवेदन करना होगा, और अनुकूलन को पूरा करने और अन्य शर्तों को लागू करने के लिए आपके घरों में एक आकलन किया जाएगा।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम चरण 1 में सफल रहने का चित्र
    3
    लाल स्टाम्प ट्रेडों में से एक को जानिए और आप रेड स्टैम्प इंटरप्रोविन्शियल रूल्स के माध्यम से दो निष्क्रिय सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। छतकार, वेल्डर, यांत्रिकी और प्लंबर सहित व्यापारी, अपने रेड सील प्राप्त कर सकते हैं, जिससे उन्हें कनाडा में कहीं भी काम करने की इजाजत मिल जाती है।
  • अपनी शिक्षा समाप्त करने के लिए प्रोत्साहन अनुदान प्राप्त करें आपको एक प्रशिक्षु होना चाहिए जो कि एक रेड स्टैंप व्यापार में पंजीकृत है और इसे अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदर्शित करें।
  • अपनी शिक्षा पूरी करें और आधिकारिक प्रमाण पत्र बनें और आप पूरा अनुदान प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास साक्ष्य होना चाहिए कि आपने अपना शिक्षु कार्यक्रम समाप्त करने के बाद प्रमाणित किया था।
  • युक्तियाँ

    • कनाडा की सरकार अपने नागरिकों के लिए बहुत कम ब्याज ऋण, टैक्स क्रेडिट और अन्य कार्यक्रम भी प्रदान करती है प्रांत और व्यक्तिगत क्षेत्र भी अपने स्वयं के छात्रवृत्ति कार्यक्रमों की पेशकश कर सकते हैं।
    • सेवा कनाडा, एसएसएचआरसी, सीआईएचआर और एनएसईआरसी सभी वेबसाइटें हैं जिनमें पात्रता की जानकारी, आवेदकों के लिए दिशानिर्देश, रूपों और अन्य स्रोतों के लिंक शामिल हैं जो कि कनाडा के नागरिकों के लिए ऑनलाइन अनुदान के लिए आवेदन आसान बनाते हैं।

    चेतावनी

    Video: Dairy farming nabard subsidy : डेयरी फार्मिंग के लिए नाबार्ड सब्सिडी आवेदन : Business Mantra

    • वेबसाइटों से सावधान रहें जो सरकारी अनुदान की सूचियों को बेचने की पेशकश करते हैं सेवा कनाडा उपयोगकर्ताओं को अपने पृष्ठ पर किसी भी कीमत पर छात्रवृत्ति के अवसरों की खोज करने की अनुमति देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com