ekterya.com

व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन कैसे करें

एक व्यक्तिगत ऋण क्रेडिट उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका हो सकता है या यह किसी विशिष्ट आर्थिक जरूरत के लिए एक अल्पकालिक समाधान हो सकता है। एक बैंक, क्रेडिट यूनियन, या अन्य क्रेडिट इंस्टीट्यूट आपको आपको आवश्यक धनराशि प्रदान करेगा, जब तक कि आप किसी निश्चित हित में समय की एक निश्चित अवधि के भीतर धन वापस करने का वादा करते हैं। व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने का विवरण ऋणदाता से ऋणदाता तक भिन्न हो सकता है, लेकिन मूल सिद्धांत एक समान हैं।

चरणों

व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 1
1
आपको कितनी धन की आवश्यकता है यह निर्धारित करें केवल आपको जो चाहिए उसे उधार लें इस तरह से, आप ब्याज पर पैसा बचेंगे जो अन्यथा पूंजी द्वारा अर्जित किए जाएंगे यदि आपने अपनी वास्तविक जरूरतों से परे धन उधार लिया हो।
  • व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2

    Video: Educational Loans explained in Hindi - How to Get Loan Easily Complete Details, Cover and Apply लोन

    2
    सर्वोत्तम ब्याज दर और सर्वोत्तम शब्द खोजें कम ब्याज दर, उतना कम पैसा उधार लेना होगा शब्द के साथ हम उस समय की राशि का उल्लेख करते हैं जिसमें आपको पैसे वापस करना पड़ता है।
  • व्यक्तिगत ऋण के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3



    आवेदन भरें अपना नाम, पता, जन्म तिथि और सामाजिक सुरक्षा नंबर को न्यूनतम उपलब्ध कराने के लिए तैयार रहें। आपको उस राशि को भी निर्दिष्ट करना होगा जो आप उधार लेना चाहते हैं और ऋण का उद्देश्य।
  • Video: व्यक्तिगत ऋण - पात्रता, ब्याज दरों, ईएमआई और युक्तियाँ (हिन्दी)

    व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करें शीर्षक 4

    Video: how to apply for personal loan.व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन कैसे करें

    4

    Video: Bajaj Finserv Personal Loan features & benefits | Instant online approval in 5 minutes

    सभी अतिरिक्त दस्तावेज प्रदान करें जो कि बैंक या क्रेडिट संस्थान अनुरोध करते हैं। इसमें बैंक खाते के रिकॉर्ड, रोजगार की जानकारी, करों, अनुबंध और अन्य वित्तीय दस्तावेज शामिल हो सकते हैं जो दर्शाते हैं कि आपके पास ऋण की अवधि के भीतर ऋण का भुगतान करने का मतलब है।
  • व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    आवेदन जमा करें और देखें कि क्या वे ऋण स्वीकृति देते हैं। व्यक्तिगत ऋण को स्वीकृति देने या अस्वीकार करने का निर्णय विशिष्ट क्रेडिट संस्था से है। यदि ऋण प्रदान किया जाता है, तो आपको पैसा दिया जाएगा और भुगतान अगले महीने शुरू होने की संभावना है। यदि आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया गया है, तो आप किसी अन्य क्रेडिट संस्थान में आवेदन कर सकते हैं, या बाद की तारीख में एक ही क्रेडिट संस्थान में पुन: आवेदन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वित्तीय संस्थान आपके क्रेडिट इतिहास की समीक्षा करेगा यह आवश्यक नहीं है कि आप उन्हें इस रिपोर्ट के साथ प्रदान करें। आवेदन में एक ऐसा अनुभाग शामिल है जहां आपके हस्ताक्षर को आपके इतिहास की समीक्षा करने के लिए वित्तीय संस्थान को प्राधिकृत करना चाहिए। इस तरह से क्रेडिट संस्थान पिछले इतिहास में आपके इतिहास और अनुपालन की जांच करता है। किसी भी प्रकार के व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि आपका क्रेडिट इतिहास त्रुटियों से मुक्त है
    • व्यक्तिगत ऋणों के लिए आवेदन करने के विकल्प के रूप में, अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें। अक्सर, क्रेडिट कंपनियों सुविधा चेक के रूप में व्यक्तिगत ऋण प्रदान करते हैं। इस मामले में, एक औपचारिक अनुरोध आवश्यक नहीं है। कार्डधारक केवल आपकी क्रेडिट सीमा तक की जरूरी राशि के लिए चेक लिखता है प्रायः, इन प्रस्तावों की प्रारंभिक दर कम है अतिरिक्त खर्चों से सावधान रहें जैसे कि "सुविधा चेक जारी करने का शुल्क" जो कि उधार ली गई राशि का 3 से 5% तक हो सकता है इसके अलावा, निश्चित अवधि के बाद, ऋण खरीद के लिए उच्चतम क्रेडिट कार्ड दर में इसकी दर को समायोजित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com