ekterya.com

यह पता कैसे करें कि आप किस तरह का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं

व्यवसाय शुरू करने के लिए समय और पैसा देने से पहले विचार करने के लिए कई महत्वपूर्ण चीजें हैं अगर वहाँ कुछ महत्वपूर्ण आपको पता होना चाहिए है, यह है: जो भी उत्पाद या सेवा आप बेचना चाहते हैं, आप प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त आप दुकानदारों के लिए सुलभ है, तो आप दैनिक की एक निश्चित राशि उत्पन्न कर सकते हैं, मासिक और वार्षिक आय आप में उत्पन्न करने का इरादा कर रहे हैं कि सक्षम होना चाहिए व्यवसाय कल्पना कीजिए कि आपके व्यवसाय का विचार किसी और को था, और आप तय कर रहे थे कि क्या आपको अपने व्यवसाय में अपना पैसा निवेश करना चाहिए। यदि आप बाजार के इस बुनियादी ज्ञान को प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं, तो क्या आप इसमें निवेश करेंगे? अगर जवाब है तो "नहीं", तो आपको इस विचार के साथ आगे बढ़ना नहीं चाहिए, चाहे आप इसे कितना चाहे

एक व्यवसाय शुरू करने के बारे में दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यह आपको आनंद लेना चाहिए। यदि आपकी प्राथमिक प्रेरणा पैसे है, लेकिन आप इसका आनंद नहीं लेते हैं - यह एक खराब समायोजन है और यह विफलता का सूत्र है। हालांकि, अगर ऐसा कुछ है जो आप का आनंद लेते हैं, तो आप उत्साह से बाहर नहीं होंगे आपकी रचनात्मक प्रेरणा, आपके व्यवसाय को दूसरों के ऊपर बनाकर, और सफलता की संभावनाओं को बढ़ाएगी।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र चरण 1 की शुरुआत करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
1

Video: RICH vs MIDDLE CLASS vs POOR (HINDI) - MILLIONAIRE FASTLANE

अपनी रुचियां सूचीबद्ध करें इससे आपको व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी जो आपको सफलता का एक बड़ा मौका देंगे और विफलता की संभावना को समाप्त कर देगा।
  • स्टेप 2 प्रारंभ करने के लिए किस तरह का व्यवसाय शुरू करें
    2
    जब तक आप अपनी आय उत्पन्न न करें तब तक फ़्लोट करने के लिए पर्याप्त पूंजी उपलब्ध कराने की योजना बनाएं। यह हमेशा आत्मनिर्भर होना शुरू नहीं करता है "आय आपको और आपके श्रमिकों को प्रेरित करने के लिए आशा, विश्वास और दान को ला सकता है"।
  • शीर्षक वाला चित्र चरण 3 की शुरुआत करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    3
    अपने कौशल की सूची कोई भी सब कुछ नहीं कर सकता यदि आपके व्यवसाय के कुछ पहलू आपके कौशल की सीमा के अनुरूप नहीं हैं, तो ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां आपको सहायता की आवश्यकता होगी
  • स्टेप 4 प्रारंभ करने के लिए किस तरह का व्यवसाय शुरू करें

    Video: जमीन या प्लाट लेते समय इन बातों का ध्यान रखें, नहीं तो पड़ेगा पछताना || मकान बनाने के वास्तु उपाय

    4
    अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें क्या आप एक सामाजिक व्यक्ति हैं या आप अकेले काम करना पसंद करते हैं? क्या आप एक सेवा के लिए प्यार करते हैं, या क्या आप इसे उपद्रव पाते हैं? किस उम्र की रेंज में आप सेवा करना पसंद करते हैं? एक घटक जो आपको असफलता के लिए प्रेरित करेगा, वह अकेला और अपघर्षक व्यक्तित्व है उन लोगों के बारे में सोचें जो आप व्यवसाय में मिले हैं आप व्यापार मामलों में अधिक से निपटना चाहते हैं?
  • शीर्षक वाला छवि चरण 5 की शुरुआत करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    5
    निर्धारित करें कि आप कितना जोखिम बर्दाश्त कर सकते हैं व्यवसाय शुरू करना डरावना हो सकता है - खासकर पहले कुछ वर्षों में। कुछ व्यवसाय दूसरों की तुलना में अधिक भयावह हैं यदि आप रात में जागते रहें कि ऋण कितना बड़ा होगा, या यदि आप पर मुकदमा किया जाएगा, तो संभवतः कम पूंजी योगदान वाले व्यवसाय या मुकदमों की कम संभावना आपके लिए उपयुक्त है।



  • शीर्षक वाला चित्र चरण 6 की शुरुआत करने के लिए किस तरह का व्यवसाय ढूंढें
    6
    निर्धारित करें कि आपके व्यवसाय को कितना समय की आवश्यकता होगी, अपने आप से पूछें कि क्या आप उस समय को समर्पित करने के लिए तैयार हैं कई व्यवसायों को समय के एक बड़े निवेश की आवश्यकता होती है क्या आप और आपका परिवार दिन में बारह से चौदह घंटे का एक कार्यक्रम बर्दाश्त कर सकता है?
  • शीर्षक वाला चित्र चरण 7 को शुरू करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    7
    कक्षाएं या पाठ्यक्रम ले लो एसएमई के लिए कुछ प्रशिक्षण देखें कक्षाएं लेने के बाद कुछ लोगों को यह आश्वस्त होता है कि एक व्यवसाय शुरू करने के लिए उनके लिए है, दूसरों का फैसला नहीं करना है
  • स्टेप 8 प्रारंभ करने के लिए किस तरह का व्यवसाय शुरू करें
    8
    एक योजना है जैसा कि पुरानी कहावत है, यदि आप कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, तो आपको कुछ नहीं मिलेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र चरण 9 की शुरुआत करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    9

    Video: कम पैसों में रोजगार, small business ideas, home based business ideas for women, top business idea

    इसे कानूनी रूप से तैयार करें व्यवसाय के अनुभव के साथ एक वकील का किराया यह आपको सभी कागजी कार्यों में मार्गदर्शन करेगा और जांच करे कि चीजें ठीक से की गई हैं। एक अच्छा वकील आपको केवल कागजी कार्रवाई में मदद नहीं करेगा और व्यवसाय के प्रकार (आर.एल., एसए) को निर्धारित करेगा, लेकिन आप उन सामान्य गलतियों से बचने के लिए भी सलाह देंगे जो समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सब्सिडी खोजें जो आपके व्यवसाय को शुरू करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वर्तमान में, दुनिया भर में कई सरकारें छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए समर्थन और सलाहकार कार्यक्रम हैं।

    चेतावनी

    Video: Google my Business: 9 Awesome Tips to Boost Your Listing (in 2019)

    • ध्यान रखें कि अधिकांश नए व्यवसाय विफल होते हैं हमेशा एक है "योजना बी" बस के मामले में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com