ekterya.com

कोलंबिया में एक व्यवसाय कैसे शुरू करें

स्वतंत्र होने के नाते कई कोलम्बियाई लोगों का सपना है। अपने खुद के मालिक बनने के लिए कर्मचारी बनना बंद करो `रिबिस्क`, जैसा कि इसे लोकप्रिय रूप से जाना जाता है, आजकल एक व्यावहारिक और सरल विकल्प बन जाता है, अगर कोई नए उद्यमियों के लिए पेश किया जा रहा कानूनी और कर लाभ लेता है विशेषज्ञों की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता में 100 से अधिक नई कंपनियां एक साल से शुरू हो रही हैं। तो आप देश में एक व्यवसाय शुरू करने के लिए आवश्यक जानकारी और अपने खुद के पर camellar पता है।

चरणों

भाग 1
फैसला करें और व्यवसाय का प्रकार चुनें

एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 15
1
बड़ा कदम उठाने का निर्णय लें और उन कारणों का मूल्यांकन करें कि आप एक स्वतंत्र रूप में व्यवसाय क्यों खोलना चाहते हैं। एक उद्यमी होने और एक कंपनी बनाने के लिए कुछ संतोषजनक है, जो फिर भी जोखिम लेने और महान बलिदान करने का तात्पर्य करता है। जब आप इस नए अवसर के लिए हां कहते हैं, तो प्रत्येक पहलू का मूल्यांकन करें ताकि आप निश्चित हो कि यह वास्तव में आप ऐसा करना चाहते हैं।
  • अपनी प्राथमिकताओं और जीवन प्रोजेक्ट का विश्लेषण करें, क्योंकि उद्यमी बनने के लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होती है। ऐसा लगता है कि आपके नए व्यवसाय में काम के दिनों में सामान्य से अधिक का विस्तार होता है स्पष्ट रहें कि हर किसी का जन्म उद्यमी नहीं हुआ है और कुछ बेहतर कर्मचारी हैं
  • पुष्टि करें कि व्यापार को खोलने की आपकी इच्छा आपकी पेशेवर इच्छाओं का जवाब देती है और यह नहीं कि यह बेरोजगारी, रुटीन से बचने या अल्पावधि में एक विशिष्ट ज़रूरत को कवर करने के लिए है। अगर आप किसी कंपनी को खोलते हैं, तो छोटे, यह बड़ा सोच रहा है और भविष्य के अनुमानों के साथ। जैसा कि गीत कहते हैं, "यदि आप एक मोची हो, तो मैं चाहता हूं कि आप सबसे अच्छा हो"।
  • इस डर की प्रक्रिया में दिखाई देगी और यह आवश्यक है कि आप अपने आत्मविश्वास को मजबूत करें और उन लोगों में जो आपको नए रोमांच में शामिल करने का निर्णय लेते हैं।
  • अपनी ताकत और कमजोरियों का पता लगाने के लिए कार्य करें ताकि आप शुरू होने पर आपको किस प्रकार की विशेष सहायता की आवश्यकता हो क्या आप एक अच्छे नेता हैं? क्या आप संख्याओं के साथ अच्छे हैं? क्या आप संगठित और व्यवस्थित हैं?
  • एक एंटरप्रेन्योरियल ग्रांट स्टेप 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    जिन व्यावसायिक विचारों को आप ध्यान में रखते हैं उनका विश्लेषण करें और उनको ढूंढें जो आपके पेशेवर प्रोफ़ाइल को सबसे अच्छा मानते हैं। अपने खुद के व्यवसाय के स्वामी होने के नाते सभी निर्णय लेने होते हैं, इसलिए आदर्श है कि आप पानी में मछली की तरह आगे बढ़ें और जिस उद्योग में आप निवेश करेंगे, अच्छी तरह से जोखिम को कम करने और हताशा से बचने के लिए अच्छी तरह से जान लें।
  • आप जो चाहें कार्य करना एक बुनियादी नियम है और यह भी स्पष्ट है कि स्वतंत्र होने का विचार आपकी रचनात्मकता और प्रतिभा को विकसित करने के लिए बहुत जुड़ा हुआ है। उन व्यवसायों के लिए देखो जो आपको खुश कर देते हैं और जो आपको अच्छे हैं, उसमें आपको विस्तृत कार्य की पेशकश करते हैं। एक मालिक होने का कोई मतलब नहीं है यदि आप कम समय में पेशेवर हताश हो जाएंगे।
  • अपने अनुभव का उपयोग करें कई उद्यमियों ने कंपनी में अपने काम और समर्पण के वर्षों का लाभ उठाया, बाद में उनके प्रत्यक्ष प्रतियोगियों बन गए अपने सभी व्यावसायिक संपर्कों को इकट्ठा करें और अपने विशिष्ट ज्ञान की एक सूची बनाएं। यह आपको आपकी क्षमता के अनुसार निष्पादित करने के लिए आसान व्यवसायिक विचार का अधिक आसानी से पता लगाने में सहायता करेगा। ऐसे मॉडल भी हैं जो इन प्रकार के सवालों के जवाब देने और व्यवसाय के विचारों को जल्दी से मूल्यांकन करने के लिए बनाया गया है। जैसा कि तथाकथित स्प्रिंट, Google वेंचर्स और उद्यम पूंजी निधि वर्णमाला द्वारा बनाई गई है, जिसके साथ आप पांच दिनों में मूल्यांकन कर सकते हैं, संभावनाएं जिनके पास व्यापार विचार है
  • भाग 2
    विश्लेषण और बाजार का अध्ययन

    एक उद्यमी अनुदान चरण 7 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1

    Video: Dentist wanted 18k - She Got Extreme Smile Makeover in Spa for $800 by Brighter Image Lab

    एक बार आपके पास एक स्पष्ट व्यापार विचार है, तो उद्योग की वर्तमान स्थिति का अध्ययन करें। वे कहते हैं कि सुरक्षा पुलिस की तुलना में बेहतर है, इसलिए एक जांच करने का प्रयास करें जो आपको सफलता की संभावनाओं को जानने की इजाजत देता है, जो आपके उद्यमशीलता के विचार देश में आपकी वर्तमान स्थिति के संबंध में है।
    • कुछ सोचने के विपरीत, बहुत प्रतिस्पर्धा वाला व्यवसाय बुरा नहीं है और इसका क्या मतलब यह है कि उस उत्पाद या बाजार की सेवा की मांग बहुत बड़ी है, जिसका मतलब लाभ कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, पालतू भंडार या सौंदर्य सैलून, कोलम्बिया में बहुत लाभदायक व्यवसाय हैं
    • अपनी प्रतियोगिता और अपने उपभोक्ता का अध्ययन करें एक और ग्राहक के रूप में प्रतियोगिता पर जाकर शुरू करें आप अपने ग्राहक सेवा, सेवा और क्रय सिस्टम में क्या देखते हैं इसका ध्यान रखें। यह आपको अपने व्यवसाय के लिए योजना को स्थापित करने की अनुमति देगा जो आप आवश्यक और लिंक करने वाले पहलुओं पर विचार नहीं करते जो आपके नए विचार को अनुकूलित करते हैं।
    • अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि वे आपके व्यापार में एक अंतर के रूप में क्या खोजना चाहते हैं। छोटे सर्वेक्षण करें जो आपको यह पता लगाने में सहायता करता है कि उपभोक्ता आपके उत्पाद या सेवा के बारे में क्या विशिष्ट ज़रूरत हैं, और आपको अब आपूर्ति करना है।
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 16 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अपने व्यापार मॉडल और अपनी कंपनी की संरचना को डिज़ाइन करें यह शुरू करने का समय है और इसके लिए आपको अपनी कंपनी के लिए जिस ढांचे का विचार किया है, उस पर आपको कागज पर रखना चाहिए। आप उत्पाद को कैसे बेचेंगे या आप सेवा की पेशकश कैसे करेंगे? अपने नए उद्यम के सामाजिक उद्देश्य के आधार पर आपको संगठन चार्ट और कार्य प्रणाली को स्थापित करना होगा।
  • अपनी कंपनी के कारण और सामाजिक उद्देश्य को परिभाषित करें, जो कि आप क्या बेचने या पेशकश करने जा रहे हैं और किसके बारे में स्पष्ट होने से ज्यादा कुछ नहीं है कौन सा उद्देश्य क्लाइंट का आपका सेगमेंट, उम्र, सामाजिक स्तर, रूचियों, वगैरह के संदर्भ में है आपके उपभोक्ता शोध करने के बाद इस कार्य की सुविधा होगी।
  • मूल्य प्रस्ताव की स्थापना करें जिसे आप एक नए व्यवसाय के रूप में पेश करेंगे। जो कुछ नया ग्राहक आकर्षित करेगा, वह एक बार जब आप अपनी नई कंपनी खोलेंगे और प्रतिस्पर्धा में नहीं है। यह खरीद के आवेदन की पेशकश करने के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों से हो सकता है
  • उत्पादन बजट और उन खर्चे पर काम करें जो आपको खोलना होगा। यह आधिकारिक रिकॉर्ड से कार्यालय की आपूर्ति से सब कुछ शामिल है इस जानकारी के साथ आप अपने उत्पाद की कीमत योजना भी स्थापित कर सकते हैं और लाभ का अनुमान लगा सकते हैं।
  • एक सफल उद्यमी के नाम से छवि चरण 15

    Video: DAILY DISCIPLINE AND MOTIVATION - Wake Up and Win the Day!

    3
    अपने उत्पाद के लिए सेवा और वितरण चैनल की स्थापना करें। इसके साथ आप अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए बुनियादी ढांचे के किस प्रकार के बारे में जान पाएंगे।
  • जांच करें कि क्या आपके उत्पाद को बेचने के लिए एक खुला भौतिक स्थान होना आवश्यक है या नहीं। यदि यह मामला है, तो बुनियादी जरूरतों को स्थापित करें ताकि आप सही जगह पा सकें, आपके और आपके ग्राहकों के लिए अच्छे स्थान के साथ-साथ अनुकूल किराया मूल्य या खरीद के कारण खाते के कारकों को ले सकें।
  • कुछ मामलों में यह संभावना है कि आपको अपने व्यावसायिक विचार को शुरू करने के लिए भौतिक स्थान की आवश्यकता नहीं है। वर्तमान में, कई व्यवसाय इंटरनेट पर ऑनलाइन स्टोर या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से सफल होते हैं जो उपभोक्ताओं के लिए अधिक आकर्षक होते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो विशेषज्ञों की मदद लें, जो आपके विचार को विकसित कर सकते हैं ताकि यह आसानी से आपके संभावित ग्राहकों द्वारा समझा जा सके।
  • यदि आपका उत्पाद या सेवा समीक्षा के अधीन है या यदि आप अपने ग्राहकों से टिप्पणियां और शिकायतें प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, तो सोचें कि आपके ग्राहकों के साथ संचार का प्रवाह कैसा होगा। कई व्यवसायों को शुरुआत से असफल होने पर उपयोगकर्ता के समर्थन की अच्छी योजना पर ध्यान नहीं दिया जाता है।
  • भाग 3
    व्यापार का कानूनी संविधान

    Video: गुलाब की खेती से कमाए 1 से 2 लाख हर महीने. | Gulab ki Kheti Kaise Kare

    एक सफल उद्यमी के चरण 20 का शीर्षक चित्र
    1



    कोलंबस के कानून द्वारा स्थापित आंकड़ों के मुताबिक आप किस प्रकार की कंपनी स्थापित करना चाहते हैं देश में, एक कंपनी को एक प्राकृतिक व्यक्ति, एक कानूनी व्यक्ति या व्यवसाय प्रतिष्ठान के रूप में गठित किया जा सकता है।
    • एक प्राकृतिक व्यक्ति के रूप में यह समझा जाता है कि यह एक ऐसी गतिविधि है जिसे एक व्यक्तिगत क्षमता में निष्पादित किया जाएगा और इस मामले में व्यक्ति कानून के सामने गतिविधि के सभी अधिकारों और कर्तव्यों को मानता है।
    • एक कानूनी व्यक्ति कई साझेदारों से बना कानूनी प्रतिनिधित्व है, जो अधिकारों और दायित्वों का प्रयोग करने में सक्षम है। कानूनी कंपनियों के लिए एक सीमित कंपनी, एकमात्र स्वामित्व, संयुक्त स्टॉक कंपनी, सामूहिक समाज, सरल सीमित भागीदारी, शेयरों के लिए सीमित भागीदारी और सहयोगी कार्य उद्यम के रूप में कई श्रेणियां हैं।
    • दूसरी ओर वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, व्यापार के उद्देश्य को पूरा करने के लिए प्रत्येक उद्यमी द्वारा संगठित सामान का एक समूह है। इस आंकड़े के तहत, एक ही प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति के पास कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान हो सकते हैं, जो एक या कई मालिकों के हो सकते हैं और विभिन्न व्यावसायिक गतिविधियों को विकसित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रकार के व्यवसाय का एक उदाहरण शॉपिंग सेंटर है, जो सभी प्रकार के उद्योगों के लिए बिक्री के वाणिज्यिक परिसर की पेशकश करता है।
  • एक उद्यमशीलता अनुदान चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अन्य आवश्यक रिकॉर्ड के अलावा, आप अपनी कंपनी या ब्रांड के लिए जो नाम चाहते हैं उसके चारों ओर पूछताछ करें। अपनी कंपनी की छवि बनाने से पहले ये विवरण जांचना याद रखें।
  • जांचें कि यदि आप अपनी कंपनी को देना चाहते हैं तो पहले से ही बाजार में मौजूद है। आप इसे प्लेटफॉर्म RUES (एकल व्यवसाय और सामाजिक रजिस्ट्री) के माध्यम से कर सकते हैं
  • यदि आप एक ब्रांड को पंजीकृत करना चाहते हैं, तो उद्योग और वाणिज्य के पर्यवेक्षण के माध्यम से आपको जो भी ज़रूरत है उससे परामर्श करें।
  • अपने व्यवसाय के आर्थिक गतिविधि कोड की जांच करें, जो आपके सभी निगमन के दस्तावेजों में पंजीकृत हो जाएगा और करों को घोषित करने या उनसे छूट प्राप्त करने में काफी महत्व दिया जाएगा। इस कोड को सीआईआईयू कहा जाता है और निम्न लिंक में परामर्श किया जा सकता है।
  • डीआईएएन (कर निदेशालय और राष्ट्रीय सीमा शुल्क) के माध्यम से अपनी अनोखा टैक्स पंजीकरण आरयूटी के लिए अनुरोध करें।
  • एक एंटरप्रेन्योरियल ग्रांट चरण 13 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    3
    चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आवश्यक आवश्यक दस्तावेज ले लीजिए बोगोटा में विशेष रूप से, चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एक ऐसा इकाई है जिसमें आपको अपना नया व्यवसाय पंजीकृत करना होगा, ताकि आप अपनी कंपनी के निगमन का प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकें, जिसे अस्तित्व का प्रमाण पत्र और कानूनी प्रतिनिधित्व कहा जाता है।
  • आप प्रपत्र सिंगल टैक्स (RUT) मूल है, जो पहले DIAN- पूरा रूपों जो कैमरे उद्यम एकल पंजीकरण फार्म और सामाजिक (अफसोस जताते हैं) के मुख्यालय में उपलब्ध हैं लंबित है अपनी पहचान दस्तावेज़ प्रस्तुत करना होगा ।
  • अन्य संस्थाओं के साथ पंजीकरण फार्म, क्योंकि याद है कि जब तक आप चैंबर ऑफ कॉमर्स से पहले अपनी कागजी कार्रवाई संविधान करते हैं, कर और वित्तीय रिपोर्टिंग मुद्दों के लिए अन्य संस्थाओं के साथ बुरादा करना होगा।
  • एक सफल उद्यमी कदम 19 शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यवसाय के संचालन को चलाने के लिए एक बैंक खाता खोलें आपके पास सभी कानूनी दस्तावेज होने के बाद, अपने नए व्यवसाय के संसाधनों का प्रबंधन करने के लिए एक खाता खोलें।
  • अपने ट्रस्ट के बैंक में और अपने स्थान के पास की शाखा में खाता खोलें।
  • बैंक उद्यमियों और नई कंपनियों के लिए विशेष योजनाएं पेश करते हैं, सेवाओं का सर्वश्रेष्ठ पोर्टफोलियो चुनने के लिए पिछली जांच करें।
  • याद रखें कि विचार आपके व्यवसाय का प्रबंधन करने के लिए एक अनन्य खाता है, इसलिए यह अनुशंसित नहीं है कि आप इसे अपने व्यक्तिगत खातों के माध्यम से करें।
  • भाग 4
    व्यवसाय खोलने और विज्ञापन योजना

    एक सफल उद्यमी कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कंपनी की कॉर्पोरेट छवि बनाएं और प्रचार सामग्री तैयार करें एक बार कानूनी तौर पर अपने व्यापार की स्थापना की है, तो आप पहले से ही व्यापार कार्ड, ब्रोशर, flyers मुद्रित कर सकते हैं और सब कुछ आप सोच सकते हैं अपने नए व्यवसाय को बढ़ावा देने के।
    • एक लोगो को डिजाइन करें जो समझा जाता है और जो आप बेचते हैं या ऑफ़र के अनुरूप हैं
    • अपने नए ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने वाले उज्ज्वल रंग का उपयोग करें
    • वैकल्पिक सामग्री बनाएं जो उपभोक्ता के लिए उपयोगी है। कुछ कंपनियां कागज विज्ञापन पर बहुत अधिक पैसा खर्च करती हैं जो कचरे में समाप्त हो जाती हैं, नए विकल्पों के बारे में सोचें, जिसमें आप और आपके ग्राहक जीतते हैं उदाहरण के लिए, अपने ब्रांड की छवि के साथ गोलाकार या यूएसबी दें।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    एक सफल उद्यमी कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उद्घाटन समारोह का आयोजन आप जानते हैं कि सब कुछ आंखों के माध्यम से आता है और लोगों को सहमति बनना पसंद है। अपने नए व्यवसाय को प्रस्तुत करने के लिए एक गतिविधि की योजना बनाएं जिसमें प्रचार और उत्पाद के नमूने शामिल हैं
  • उन तिथियों के उद्घाटन की योजना बनाएं जिनमें आप बहुत से भागीदारी पर भरोसा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक शनिवार की दोपहर, लोगों से सबसे अधिक ध्यान देने के लिए एक आदर्श दिन है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले दिन प्रस्तुत करते हैं और आप लोग हैं, जो अपने उत्पाद के बारे में अच्छी तरह से सब कुछ बहुत रिपोर्ट कर सकते हैं ताकि आप एक दिन से ग्राहक प्राप्त किराया।
  • एक सफल उद्यमी कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक वेबसाइट लॉन्च करें और सोशल नेटवर्क को अपने सर्वश्रेष्ठ बिजनेस पार्टनर बनाएं। बहुत पैसा खर्च किए बिना, आप सामाजिक प्लेटफार्मों के माध्यम से इंटरनेट पर उपस्थित रह सकते हैं जो सैकड़ों लोगों तक पहुंचते हैं।
  • एक सरल और सूचनात्मक वेबसाइट बनाएं, जहां आपके ग्राहक आपके उत्पाद के बारे में जानकारी जल्दी और सुरक्षित रूप से पा सकते हैं
  • फेसबुक, ट्विटर और Instagram की तरह खुला सामाजिक नेटवर्क, जिसके साथ आप अपने ग्राहकों के साथ सीधे संपर्क में हो सकता है और पारंपरिक विज्ञापन पर पैसा खर्च करने के बिना अपने उत्पाद दिखाएगा।
  • सड़क और सामाजिक नेटवर्क पर लोगों की टिप्पणियां सुनो और पढ़ें, जो आपको हर दिन सुधारने में मदद करेंगे। अब आप स्वतंत्र होने के लिए तैयार हैं और संभवत: आपके व्यवसाय के विचारों को ले जाएं। सौभाग्य!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com