ekterya.com

अपने व्यापारिक जीवन को कैसे सुविधाजनक बनाया जाए

आइए ईमानदार बनें: व्यापारिक दुनिया कठिन, तनावपूर्ण और व्यस्त हो सकती है आपके लिए यह आसान बनाने और इसे थोड़ा कम तनावपूर्ण बनाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं


चरणों

अपनी व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन्हें भर्ती करने से पहले अपने संभावित कर्मचारियों की पृष्ठभूमि की जांच करें इससे पहले आप अपने कार्यालय में आने के लिए पहले लोगों को भर्ती करने से बचने के बाद आपको बहुत अधिक तनाव बचाएंगे।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने संदर्भों की जांच करें अधिकतर आप उनके लिए पूछेंगे, इसलिए उन्हें बाहर की जाँच करें। आप उन लोगों को छोड़ सकते हैं जो अच्छे उम्मीदवार नहीं होंगे, इससे पहले कि उन्हें उनके लिए और आपके लिए अधिक समय गंवाए।
  • अपनी व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ प्रकार के अनुपालन सॉफ़्टवेयर प्राप्त करने का प्रयास करें इससे आपको कुछ मुकदमों और ऐसी चीजों से बचने में मदद मिलेगी।
  • अपनी व्यवसाय लाइफ आसान चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    संगठित हो जाओ एक कंपनी के लिए अच्छी तरह से कार्य करने के लिए संगठन मूलभूत है इसका मतलब लंबे समय तक आपके लिए कम तनाव है।
  • आपका व्यवसाय लाइफ आसान चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके कर्मचारी खुश महसूस करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं सामान्य तौर पर, दोनों तत्व हाथ में हाथ होते हैं। अगर वे काम के माहौल से खुश हैं, तो वे कड़ी मेहनत कर सकते हैं। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका एक कंप्यूटर प्रोग्राम के माध्यम से एक सर्वेक्षण के माध्यम से होता है। इससे आप काम की माहौल को नुकसान पहुंचाने वाली बड़ी समस्याएं बनने से पहले छोटी समस्याओं का पता लगाने के लिए प्रश्नों को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देंगे।
  • अपने व्यवसाय को आसान बनाने के चरण 6 देखें
    6
    उन्हें तनाव जारी करने में मदद करें कर्मचारियों को एक कंपनी की आत्मा माना जा सकता है इसलिए, यह जरूरी है कि आप उन्हें तनाव के साथ खुद को भार न करने में मदद करें। उन्हें एक जिम में मासिक डिस्काउंट की तरह चीजें प्रदान करें इस तरह, वे तनाव जारी कर सकते हैं और काम के दूसरे दिन के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • आपका व्यवसाय लाइफ आसान चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने ग्राहकों को वापस आओ यह काम करना आसान है, ठीक है ?, लेकिन अच्छी ग्राहक सेवा के साथ और समय-समय पर उपहार या प्रोत्साहन देने के साथ, आप उन ग्राहकों को कई सालों तक बनाए रखेंगे।
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण शीर्षक वाला चित्र 8
    8
    अपने व्यापार को अपडेट करें जैसा कि प्रौद्योगिकी में सुधार होता है यह आपको प्रतियोगिता में रखेगा सबसे ज्यादा संभावना यह है कि नए ग्राहकों को पाने के लिए आपको अपडेट करना होगा।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9



    किसी भी नए उत्पाद या सेवा पर बाजार अनुसंधान करें, जिसे आप बाजार में लॉन्च करने पर विचार कर सकते हैं। उत्पाद या सेवा की क्षमता का उपयोग करने के लिए पहले बाजार को जानना बेहतर है। ग्राहक के विचारों को प्राप्त करने के लिए मात्रात्मक मार्केट रिसर्च आवश्यक है और एक बाजार में भविष्य की प्रवृत्तियों की भविष्यवाणी करता है जहां एक कंपनी चलती है
  • काम के साथ कोप नामित छवि चरण 2 में एक बुरा दिन है
    10

    Video: Web Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    अपने सभी कर्मचारियों को यह पता करें कि उनके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है और उनके काम के बारे में निर्णय कैसे किया जाएगा। कभी भी एक ही निर्णय दो बार मत करो यह कंपनी के लिए लिखित मैनुअल सिस्टम बनाने के द्वारा प्राप्त किया जाता है। प्रशासक इसे संपादित करते हैं। सभी कर्मचारियों को जानें कि यह उनके व्यवहार और काम पर कैसे लागू होता है जब भी आपको कोई निर्णय करना है, प्रासंगिक सिस्टम नियमों की पहचान करने के लिए इस मैनुअल का उपयोग करें। अगर कोई नहीं है, तो इसे बनाएं अगर कोई भ्रम है, तो इसे फिर से लिखें
  • आपका व्यवसाय लाइफ आसान चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    11
    प्रबंधकों को सिस्टम के बारे में सभी कर्मचारियों से पूछना है, जैसे कि कुछ करने का एक बेहतर तरीका है। उन सभी विचारों को शामिल करें जिन पर काम किया जा सकता है और उन्हें निरंतर प्रक्रिया में बदल सकते हैं। लोगों को सही तरीके से काम करने में खुशी होती है, और उनके काम में योगदान करने से उन्हें आपकी सफलता के प्रति अधिक प्रतिबद्ध महसूस होता है।
  • छवि शीर्षक से एस्केप टू डेड एंड जॉब चरण 5
    12
    मुनाफे पर ध्यान केंद्रित करें, एक उत्कृष्ट कंपनी का सही उपाय विचारों के लिए पूछें "पैसे कमाने के लिए पैसे खर्च करें" और उन्हें लिखिए। विचारों को लागतों को कम करने और लागत कम करने की लागत का मूल्यांकन करने के लिए कहें। विचारों के लिए नए उत्पादों को बेचने और उन्हें अलग-अलग तरीकों से पेश करने के लिए कहें। अपनी आय की क्षमता का मूल्यांकन करें और उन्हें अपनी पांच साल की योजना में शामिल करें।
  • अपनी व्यवसाय लाइफ आसान चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    13
    ग्राहक को अधिक देने पर ध्यान केंद्रित करें विचारों के लिए पूछें कि वे क्या चाहते हैं। उत्पादों को विभाजित या संयोजन करना, साथ ही नए उत्पादों को शामिल करने पर विचार करें। अपने "उत्पाद" अवधारणा में गैर-भौतिक चीज़ों को शामिल करें, जैसे "उज्ज्वल", "गर्म", "सरल", "चेक", "गारंटी", आदि। सभी विचारों का मूल्यांकन करें और उत्पाद का सर्वोत्तम कार्यक्रम बनाने की योजना बनाएं। उनको लागू करने से पहले इन विचारों को एक छोटे पैमाने पर हमेशा परीक्षण करें।
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण शीर्षक वाला चित्र 15
    14
    अपनी प्रतिस्पर्धा पर ध्यान केंद्रित करें और पता करें कि प्रत्येक पहलू में यह बेहतर या बुरा क्यों है ग्राहक को बेहतर तरीके से जानने के लिए अपनी प्रतिस्पर्धा के अनुभव का उपयोग करें क्या आपके पास एक व्यापक ग्राहक है कि आप अपने उत्पाद या वितरण सेवा में बदलाव के साथ पहुंच सकते हैं? आप अपनी विफलताओं और सफलता से कैसे लाभ उठा सकते हैं?
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण शीर्षक वाला चित्र 16
    15
    आपकी छवि पर फ़ोकस करें क्या आपको बुद्धिमान, सहायक और सबसे अच्छे दामों पर सर्वोत्तम मूल्यों पर विचार किया जाता है? क्या आपकी साइनेज (पैकेजिंग, कंपनी पोस्टर, इत्यादि) आकर्षक है? क्या आपकी कंपनी का नाम ग्राहकों को आकर्षित करता है? क्या आपके पास एक अच्छा नारा है?
  • आपका व्यवसाय लाइफ आसान चरण 17 शीर्षक वाला चित्र

    Video: Medpace - Glassdoor Reviews Ep. 1

    16
    रचनात्मकता पर ध्यान केंद्रित करें अपने संगठन में रचनात्मक लोगों को ढूंढें, उन्हें समस्याएं दें और उनके समाधानों की समीक्षा करें वे सबसे शक्तिशाली संसाधन उपलब्ध हैं, लेकिन सबसे अधिक नजरअंदाज किए गए और कम नहीं किए गए हैं समस्याओं को कम करने और समाधान बढ़ाने के लिए कमांड की अपनी श्रृंखला का उपयोग करें रचनात्मकता को सिखाने का प्रयास न करें, क्योंकि आप सीख नहीं सकते हैं, केवल पहचान लें।
  • अपनी व्यवसाय लाइफ आसान चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    17
    प्रबंधन के बजाय निर्देशन पर ध्यान केंद्रित करें उपर्युक्त सिस्टम और नीतियों को लागू करने के लिए प्रशासकों का उपयोग करें सिस्टम और कंपनी को बदलने में आपकी सहायता करने के लिए निदेशकों का उपयोग करें जरूरी प्रबंधकों और निर्देशकों को उसी लोगों पर चमकने की उम्मीद नहीं है। याद रखें कि व्यापारिक नेता का काम व्यवसाय में सुधार करना है, इसे प्रबंधित करने के लिए नहीं। प्रतिनिधि, लेकिन समीक्षा करें, सभी व्यवसायिक कार्य। कंपनी को बेहतर बनाने के लिए विचार, मूल्यांकन और विचारों को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • होम पेज से अपने कंप्यूटर का एक्सेस टाइप करें

    Video: САМЫЕ УДАЧНЫЕ посадки САМОЛЕТОВ

    18
    अत्यधिक योजना के साथ सावधान रहें सामान्य बजट और समयरेखा की स्वीकृति के लिए पहले किसी भी परियोजना या सकल शर्तों में परिवर्तन की योजना बनाएं। फिर, छोटे चरणों में विचार विकसित या बनाने के लिए शुरू करें। हालांकि अधूरी योजना आपको अधिक काम दे सकती है, यह लंबे समय तक आसान और सस्ता है, क्योंकि दृश्य परिणाम का मूल्यांकन किया जा सकता है जैसा कि आप साथ जाते हैं और परिवर्तन करते हैं सामान्य तौर पर, इस रणनीति से पूरी तरह से नियोजित परियोजनाओं की तुलना में बेहतर परिणाम, तेज़ और कम लागत आएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com