ekterya.com

पैसे कैसे ढूँढ़ें

हम सभी को अतिरिक्त पैसे की ज़रूरत है चाहे आप अपने बटुए को बढ़ने के लिए कुछ अतिरिक्त सिक्के या बिल ढूंढना चाहते हैं या आप सरकारी धन का दावा करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप विभिन्न स्थानों में धन प्राप्त करना सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

खो पैसा खोजें
छवि ढूंढें मनी चरण 1 खोजें
1
कैश रजिस्टर के पास मंजिल खोजें कुछ सिक्कों को खोजने के लिए सबसे विश्वसनीय स्थानों में से एक, किसी रेस्तरां, स्टोर या अन्य जगह के कैशियर के पास मंजिल पर है जहां आपको खिड़की पर चलना पड़ता है और भुगतान करना पड़ता है लोग अक्सर कुछ सिक्के छोड़ते हैं और उन्हें चुनने से पहले दो बार मत सोचो। जब आप खिड़की पर हैं तो देखते रहें
  • वर्तमान में कई लोग कार्ड के साथ भुगतान करते हैं - हालांकि, बैंक अब भी मुद्राओं के साथ सौदा करते हैं। बैंक टेलर को देखने के बजाय, धीरे-धीरे उस मंजिल को देखो जहां आप सिक्कों को छोड़ देते हैं
  • छवि का शीर्षक ढूंढें चरण 2
    2
    वेंडिंग मशीनों के सिक्के स्लॉट को देखें। यह सभी के साथ होता है: वे टिकट के साथ भुगतान करते हैं और स्लॉट में बदलाव भूल जाते हैं। वेंडिंग मशीनों में सिक्के की वापसी की जगह को नियमित रूप से जांचने की आदत में जाओ, यह देखने के लिए कि क्या किसी ने एक ही गलती की है। सिक्का गिरने के बाद भी आप वेंडिंग मशीनों के आसपास या कहीं भी देख सकते हैं
  • सिक्कों पर लौटने के लिए बटन को दो बार दबाएं, सिर्फ यह देखने के लिए कि क्या कोई भी। कभी-कभी किसी ने कुछ भी खरीदे बिना एक सिक्का डाल दिया हो। वही आर्केड गेम के लिए जाता है
  • छवि ढूंढें मनी चरण 3 खोजें
    3

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: मनुष्य जन्म का उद्देश्य क्या?

    कपड़े धोने में चेक करें वॉशर और ड्रायर के निचले भाग में सार्वजनिक लॉन्ड्री में देखें अक्सर लोग कपड़े के जेब में कुछ पैसे छोड़ते हैं और वहां से निकल जाते हैं जब वे उन्हें धोते हैं। यदि आप कपड़े धोने का भ्रमण करते हैं तो आप काफी बदलाव कर सकते हैं।
  • एक टिकट देखने के लिए भी लिंट फ़िल्टर की जांच करें जो फंस गए हों। यहां तक ​​कि अगर यह टूटा हुआ दिखता है, तो आप अक्सर इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • हालांकि, यह आपके लिए एक चेतावनी भी हो सकती है: कपड़े धोने की मशीन में फेंकने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने जेब से बाहर सब कुछ ले लें।
  • छवि का पता लगाएं चरण 4 ढूंढें
    4
    बाथरूम मंजिल की जांच करें कभी-कभी कुछ लोग बाथरूम में अपने वॉलेट या पर्स छोड़ देते हैं और कुछ सिक्के या कुछ बिल्लियां छोड़ देते हैं। बेशक यह बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन यह कुछ है रोगाणुओं से डरो मत, क्योंकि सिक्कों में बाथरूम के फर्श से अधिक रोगाणु होते हैं जहां आप हैं।
  • छवि मनी चरण 5 ढूंढें
    5
    खेल स्टेडियमों के खण्ड के नीचे जांचें एक महान खेल गेम में सब कुछ अधिक महंगा है और लगभग सभी नकद में भुगतान करते हैं इस तरह, नकदी की एक बड़ी राशि गिरती है क्योंकि लोग बाहर हैं और कभी-कभी पीते हैं और हवा भी उड़ते हैं। लेकिन यह हमेशा के लिए खोना नहीं है
  • छवि ढूंढें मनी चरण 6 खोजें
    6
    बाड़ के नीचे चेक करें। हालांकि यह संभावना है कि लोग बाड़ में सिक्कों को नहीं ढकते हैं, वे हवा के माध्यम से उड़ान भरने वाले कुछ बिलों को पकड़ने के लिए उत्कृष्ट हैं। जब आप शहर के माध्यम से चलते हैं, तो टिकटों के लिए एक नज़र रखें, जो एक धातु की बाड़ में फंसे और फंस गए हों।
  • छवि ढूंढें चरण 7 ढूंढें
    7
    सोफे कुशन के नीचे खोजें सोफे कुशन पैसे के लिए एक क्लासिक जाल है जब लोग नरम सोफे पर झूठ बोलते हैं, तो पैसा आसानी से निकल जाता है और वहां गिर जाता है। कभी-कभी आप टिकट पा सकते हैं, लेकिन ज्यादातर समय आपको पर्याप्त सिक्कों मिलेगा और आप शायद कुछ टुकड़ों को भी खोजते हैं।
  • सोफे के नीचे भी जांचें। कभी-कभी लोग कुछ पैसे छोड़ देंगे और पूरी सोफे के माध्यम से नीचे जायेंगे
  • छवि मनी चरण 8 ढूंढें



    8
    डिब्बे ले लीजिए और उन्हें वापस लौटें। संयुक्त राज्य अमेरिका के कई राज्यों में, सोडा के डिब्बे को रीसाइक्लिंग के लिए एक प्राप्त स्टेशन में वापस किया जा सकता है और इस प्रकार एक निश्चित राशि के लिए विमर्श किया जा सकता है। आपको बस एक सुपरमार्केट या स्टोर मिलना है जिसमें एक मशीन है जो सोडा के डिब्बे स्वीकार करता है। एक बार जब आप एक मिल जाए, तो आपको सोडा के सभी डिब्बे दिए जाएंगे। तब वह आपको रसीद के साथ इनाम देगा, जिससे आप पैसे लेने के लिए एक मेहमान सेवा या एटीएम ले जा सकते हैं।
  • दिन का पुनर्चक्रण होने तक प्रतीक्षा करें और "कचरा" के सभी डिब्बे एकत्र करने के लिए पड़ोस के माध्यम से सुबह जल्दी चलते रहें। कोई भी इस तरह से पैसा कमा सकता है इसके अलावा, आप एक झील पर, लंबी पैदल यात्रा के रास्ते पर, फुटपाथ पर या कहीं और चल सकते हैं और सोडा के डिब्बे देख सकते हैं।
  • छवि ढूंढें मनी चरण 9 खोजें
    9
    देखते रहें जब आप सड़क, स्कूल, काम, तारीख, कॉन्सर्ट या जब आप एक पार्किंग में जाते हैं, तो सड़क पर चलते रहें। सड़क पर नज़र रखें उज्ज्वल चीजों की तलाश करें और उन्हें उठाएं अगर वे मामूली आशाजनक दिखते हैं सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को देखने के लिए निरंतर ध्यान दें, जो टिकट की तरह दिखते हैं और बेजिंग फुटपाथ पर हैं यदि आप एक शीट पाते हैं, तो आप इसे अपने संग्रह में जोड़ सकते हैं!
  • छवि ढूंढें चरण 10 ढूंढें
    10
    हमेशा बड़ी मात्रा में पैसे की रिपोर्ट करें बड़ी संख्या में नकदी वाले कुछ लोग टिकटों के सीरियल नंबर संयोजनों को ध्यान में रखते हैं, अगर वे चोरी हो जाएंगे। यदि आपको बड़ी मात्रा में धन मिलता है, तो आपको हमेशा आस-पास के पुलिस स्टेशन से संपर्क करना चाहिए। यदि स्वामी ने बताया कि उसका पैसा खो गया था, तो आप गंभीर समस्या में पड़ सकते हैं।
  • हमेशा सुनिश्चित करें कि टिकट देने से पहले सीरियल नंबर पढ़ लें यदि आपको बड़ी रकम मिलती है और स्वामी ने इसकी सूचना दी है लेकिन उसके पास सीरियल नंबर नहीं है, तो कम से कम मुझे आपको बताए गए कुल राशि बताएं
  • अगर स्वामी ने यह दावा कभी नहीं किया है या यदि वैध मालिक स्थित नहीं हो सकता है, तो धन वैध होगा।
  • विधि 2

    लावारिस धन का पता लगाएं
    छवि ढूंढें मनी चरण 11 खोजें
    1

    Video: आचार्य प्रशांत: अंतर्भाव मात्र अज्ञान (Illusion hides as intuition)

    समझ लेना कि पैसा क्या है कभी-कभी सरकार आपको बहुत अधिक धन दे सकती है और आपको यह बताने के लिए बहुत मुश्किल नहीं लगेगा कि आपको इसे एकत्र करने का अधिकार है हर साल, पेंशन, कर रिटर्न, निवेश और अन्य कारणों के परिणामस्वरूप एक अरब डॉलर से भी कम का दावा नहीं किया जाता है। अगर आपको लगता है कि सरकार आपको कुछ पैसे दे सकती है, तो आप यह पता लगा सकते हैं कि कहां और कैसे इकट्ठा किया जाए।
    • तकनीकी तौर पर, वह पैसा पहले से ही आपकी है आप किसी अन्य व्यक्ति की ओर से धन का दावा नहीं कर सकते जो इसे एकत्रित नहीं करता है, जब तक कि वे आपको लाभार्थी के रूप में नाम न दें। हालांकि, प्रत्येक प्रकार का पैसा अलग होगा और यह राज्य से राज्य के लिए अलग होगा।
    • क्लिक करें यहां तो आप उस स्थिति के अनुसार खोज सकते हैं जिसमें आप लावारिस धन मिलते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें चरण 12
    2
    जांच लें कि क्या आपको पेंशन देना है अगर आपको निकाल दिया गया था या आपकी कंपनी ने बाजार छोड़ दिया है, तो आपको उस पेंशन का बकाया लगाया जा सकता है जिसे आपको नहीं पता था लावारिस पेंशन की वेबसाइट के माध्यम से खोज की जा सकती है पेंशन लाभ गारंटी निगम (पेंशन लाभ गारंटी निगम) वहां आपको नियोक्ता या कंपनी का नाम दर्ज करना होगा
  • Video: मन में किसी भी तरह का संशय, संदेह, दुविधा हो तो उसकी निवृत्ति के लिये महाशक्तिशाली मंत्र

    छवि का शीर्षक ढूंढें चरण 13
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको अपनी टैक्स रिफंड मिलता है कुछ मामलों में आपके पास अपने पेचेक से रोक लगाई गई हो सकती है, हालांकि, आप अपने विशेष श्रेणी के कारण इसे भुगतान करने के लिए बाध्य नहीं थे। उस स्थिति में, वे आपको एक टैक्स रिफंड देना चाहते हैं जो आपको नहीं पता था। आप किसी भी वर्ष की अपनी धनवापसी की स्थिति की जांच कर सकते हैं और अनुभाग में सभी निर्देश और उपयुक्त फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं वेबसाइट की प्रपत्र और प्रकाशन (प्रपत्र और प्रकाशन) आंतरिक राजस्व सेवा आप 800-टैक्स-फॉर्म (800-829-3676) को भी कॉल कर सकते हैं।
  • छवि ढूंढें स्टेप 14 ढूंढें
    4
    कैसे एक बंधक वापसी प्राप्त करने के बारे में पता करें यदि किसी भी समय आपके पास एक बंधक सुरक्षित था संघीय आवास प्राधिकरण, आप आवास और शहरी विकास विभाग (एचयूडी) से छूट के लिए पात्र हो सकते हैं। यह पता लगाने के लिए कि क्या आपको धनवापसी है, तो आप हमसे (800) 697-6967 या ईमेल [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।
  • वेबसाइट पर सीधे नाम और केस संख्या के साथ खोजना भी संभव है।
  • छवि ढूंढें मनी चरण 15 खोजें
    5
    घोटालों से सावधान रहें इंटरनेट युग में एक आम घोटाला किसी खास सरकारी एजेंसी का बहाना है जो एक विशेष "कर" या अन्य शुल्क के बदले में लावारिस रिफंड या रिफंड का मुद्दा उठाता है यदि आपको कभी भी किसी प्रकार के लावारिस धनवापसी से अपनी "आय" प्राप्त करने के लिए अग्रिम भुगतान करने के लिए कहा जाता है, यह एक घोटाला है कर्मचारी और संघीय एजेंसियां ​​कभी भी आपके द्वारा दिए गए धन के लिए अग्रिम भुगतान का अनुरोध नहीं करते हैं
  • किसी "लॉटरी" या गलत ऋण सहित, किसी पुरस्कार के लिए कभी भी भुगतान न करें। कभी भी किसी को धनराशि हस्तांतरित न करें जिसे आप नहीं जानते
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com