ekterya.com

बिकनी क्षेत्र को हल्का कैसे करें I

कई कारणों से, कुछ लोग बिकनी क्षेत्र में रंजकता से पीड़ित हैं। हालांकि, यह एक स्थायी समस्या नहीं है इसमें कई प्रभावी और लंबे समय तक चलने वाले तरीके हैं। इस क्षेत्र को सुरक्षित रूप से हल्का करके, आपकी त्वचा फिर से बिकनी क्षेत्र में एक सुंदर और टोन भी हो सकती है।

चरणों

विधि 1
घरेलू उपचार के साथ बिकनी क्षेत्र को तेज करता है

अपनी बिकनी क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र चरण 1
1
पपीता साबुन का प्रयोग करें पपीता साबुन प्राकृतिक है और इसे नियमित रूप से उपयोग त्वचा को साफ करने में मदद करेगा। इसे दिन में कम से कम दो बार उपयोग करें, एक बार सुबह में और एक बार शाम को, जब तक आप परिणामों को नहीं देखते हैं। त्वचा को हाइड्रेटेड रखें क्योंकि यह इसे सूख सकता है।
  • आप पका हुआ पपीता का एक टुकड़ा क्रश कर सकते हैं और इस क्षेत्र में बड़े चम्मच को लागू कर सकते हैं। इसे 30 मिनट के लिए कार्य करें और फिर इसे कुल्ला दें। कुछ हफ्तों में, आपको यह देखना चाहिए कि क्षेत्र काफी महत्वपूर्ण है।
  • अपनी बिकनी क्षेत्रों को हल्का बनाने के चरण 2
    2
    मुँहासे ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड के खिलाफ कुछ पैड रखो। ये दो सामग्रियां हल्के एजेंट हैं जो मुँहासे उपचार में उपयोग की जाती हैं और इसका इस्तेमाल इस उद्देश्य के लिए भी किया जा सकता है। क्षेत्र में एक पैड को रगड़ें और फिर एक शॉवर ले लो। भाप दो मिनट तक घुसना और कुल्ला दें। आपको शेविंग के तुरंत बाद यह उपचार नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • आपकी बीकनी क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र चरण 3
    3
    दही के साथ नींबू का रस का मिश्रण का प्रयोग करें। एक चम्मच दही के साथ 1/4 नींबू के रस को मिलाएं और इस क्षेत्र में मिश्रण को लागू करें। यह हल्का धुंधला समाधान के रूप में कार्य करता है जो त्वचा को सुरक्षित रूप से हल्का करेगा। फिर त्वचा को नम और हाइड्रेटेड रखने के लिए मुसब्बर वेरा जेल लागू करें। आपको शेविंग के तुरंत बाद यह उपचार नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र चरण 4
    4
    बादाम का एक पेस्ट लागू करें। 24 घंटे के लिए कई बादाम भिगोएँ। फिर, छील को हटा दें और एक पेस्ट बनाने के लिए दूध के कुछ बूंदों को जोड़ें। बिकनी क्षेत्र में पेस्ट रखें और उसे एक घंटे तक काम करने दें। गर्म पानी से कुल्ला यदि आप नियमित रूप से इसका उपयोग करते हैं, तो यह हल्का हल्का प्रकाश के रूप में काम करेगा, और यह त्वचा को भी उबालें और नरम करेगी।
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र चरण 5
    5
    त्वचा को कुल्ला करने और नमी लगाने के लिए दूध का उपयोग करने की कोशिश करें कुछ दूध एक कटोरे में डालें और कपास की गेंद को भिगो दें त्वचा पर इसे धो लें दूध एक प्राकृतिक त्वचा लाइटनर है और इसे बाहर सूखा नहीं होगा। आप परिणामों को रातोंरात नहीं देखेंगे, लेकिन यदि आप इसका नियमित आधार पर उपयोग करते हैं, तो आपको थोड़ा सुधार दिखाई देगा।
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र 6
    6
    क्षेत्र में पेरोक्साइड लागू करें इसे 15 मिनट के बाद साफ करें जब तक आप परिणामों को न देख लें, तब तक दिन में दो बार करो। पेरोक्साइड बहुत अम्लीय है, इसलिए आप इसे धोया जाने के बाद क्षेत्र में कुछ बादाम या नारियल तेल लगाने की अपेक्षा कर सकते हैं। आपको शेविंग के तुरंत बाद यह उपचार नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • विधि 2
    समस्या को ठीक करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं

    अपनी बिकनी क्षेत्र हल्की अप करने के लिए शीर्षक चरण 7
    1
    अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आप एक सफेद क्रीम का उपयोग कर सकते हैं जिसमें हाइड्रोक्विनोन है त्वचा के गठन से मेलेनिन को रोकने से इस प्रकार की क्रीम काम करती है यह सबसे लोकप्रिय हल्के उपचारों में से एक है हालांकि, अगर एकाग्रता बहुत अधिक है या लंबे समय के लिए प्रयोग किया जाता है, तो यह मलिनकिरण खराब हो सकता है या प्रभाव को उलट कर सकता है। यह यकृत से विषाक्त भी हो सकता है
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र 8
    2
    नरम whitening उपचार के बारे में त्वचा विशेषज्ञ से बात करें। कुछ वैकल्पिक हल्का क्रीम जो कम साइड इफेक्ट्स के लिए जाना जाता है वे हैं जो एज़ीलिक एसिड, कोजीक एसिड और केवल 2 प्रतिशत हाइड्रोक्योनोन होते हैं। ये सभी अवयव लगातार या अवशिष्ट त्वचा विकार समस्याओं के कारण मदद करते हैं क्योंकि वे केरातिन उत्पादन से त्वचा को रोकते हैं, बाल प्रोटीन
  • आपकी बीकीनी क्षेत्र हल्की अप करें चित्र 9



    3
    यदि आप ब्लीच एजेंट का उपयोग करने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हैं, जैसे ब्लीच, क्षेत्र को स्पष्ट करने के लिए, डॉक्टर से जांच लें यह चिकित्सा पेशेवर द्वारा तैयार मिश्रण है जो उपचार करता है। विरंजन एजेंट की एकाग्रता के कारण, त्वचाविदों और डॉक्टरों को केवल इसे संचालित करने के लिए अधिकृत किया जाता है।
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र 10
    4
    लेजर बालों को हटाने के लिए चुनें अगर अंधेरे का कारण बढ़ रहा है, शेविंग या अंधेरे में बालों के बाल जो रेग्रोइंग हैं, लेजर बालों को हटाने आपके लिए अच्छा उपाय हो सकता है यद्यपि इसे अर्द्ध स्थायी माना जाता है, आमतौर पर बाल फिर से बाहर नहीं आते हैं। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अनुशंसित संख्या में उपचार और नियमित टच-अप जो दुर्लभ हैं को पूरा करते हैं।
  • विधि 3
    बिकनी क्षेत्र को अंधेरा से बचें

    आपकी बीकनी क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र शीर्षक चरण 11
    1
    इस क्षेत्र को छूट दें मृत त्वचा कोशिकाओं न केवल घुटनों और कोहनी में जमा होती हैं, बल्कि त्वचा के अन्य क्षेत्रों में भी होती हैं। जब वे जमा करते हैं, तो वे त्वचा को गहरा और अधिक अपारदर्शी लग सकता है। शेविंग से पहले, लोफ़ा, एक एक्सफ़ोइटिंग उत्पाद या एक्सफ़ोइटिंग ब्रश के साथ इस क्षेत्र को हल्के से छूट दें। यह सूखी त्वचा को हटा देगा और बिकनी क्षेत्र में त्वचा की जलन और लाल बालों को रोकने में मदद करेगा।
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र, चरण 12
    2
    सनस्क्रीन का उपयोग करें सूर्य के संपर्क में होने पर, सूरज को त्वचा के उन क्षेत्रों में घुसना करने से रोकने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करें जो आप अंधेरे नहीं करना चाहते। एसपीएफ़ 45 जैसे उच्च एसपीएफ़ नंबर (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ एक सनस्क्रीन चुनें। सूर्य से हटाने पर, क्षेत्र में जैतून का तेल लगाने के लिए, क्योंकि यह एक प्राकृतिक त्वचा लाइटनर भी है।
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र 13
    3
    सूती कपड़े पहनें जो हवा के माध्यम से जाने दें और ये ढीले और आरामदायक है। यह ज्ञात है कि बिकनी क्षेत्र में पसीना काला हो जाता है। पॉलिएस्टर कपड़े और अन्य कृत्रिम कपड़े का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे त्वचा को सांस लेने की अनुमति नहीं देते हैं। इसके अलावा तंग कपड़ों में कभी-कभी छिलके होते हैं और इस क्षेत्र को अस्पष्ट कर सकते हैं।
  • आपकी बीकनी क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र, चरण 14
    4
    गुणवत्ता वाले शेवर का उपयोग करें और धीरे-धीरे बालों के विकास की दिशा में दाढ़ी। यदि दागदार होने पर त्वचा को परेशान किया जाता है, तो यह अंधेरा हो सकता है। असल में, अंधेरे स्पॉट का कारण लगातार घर्षण है। यदि आप हर दिन दाढ़ी करते हैं, तो त्वचा स्वयं की रक्षा करने की कोशिश करती है, इसलिए यह अंधेरा हो जाता है किसी भी प्रकार की त्वचा घाव एक दाग या कोलाइड पैदा करेगा।
  • वैक्सिंग भी अगर यह बहुत गर्म है dimming कारण हो सकता है
  • आपकी बीकिक क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र, चरण 15
    5
    अधिक फल और सब्जियां खाएं फल, विशेष रूप से संतरे और जामुन, और हरी पत्तेदार सब्जियों में बहुत सारे एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो त्वचा मलिनकिरण को कम करते हैं। पीने के पानी से शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद मिलती है।
  • Video: Ways to Lighten Up Your Dark Private Skin Naturally

    आपकी बीकनी क्षेत्रों को हल्का बनाने वाला चित्र, चरण 16
    6
    अधिक पानी पी लो यह detoxify के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है सभी लोगों के लिए एक भी उपाय नहीं है कि वे कितनी पानी पीने चाहिए। हालांकि, एक सामान्य नियम के अनुसार, महिलाओं को दिन में 3.78 लीटर (128 औंस) पीना चाहिए और पुरुषों को प्रति दिन 3.78 लीटर (128 औंस) पानी का उपभोग करना चाहिए।
  • Video: Super thief chor pe mor चोर पे मोर राजस्थानी हरयाणवी कॉमेडी

    युक्तियाँ

    • घरेलू उपचार तुरंत परिणाम नहीं दिखाते हैं, इसलिए धीमा रहें और थोड़ी देर के लिए उपाय जारी रखें। इष्टतम परिणाम प्राप्त करने का यह सबसे अच्छा तरीका है हालांकि, यदि यह एसिड घर उपाय है, तो इसे 3 या 4 दिनों के लिए आवेदन करने के बाद, यह केवल दो दो दिनों में लागू होता है।

    चेतावनी

    • बहुत सावधान रहें और केवल प्रभावित क्षेत्र में उपचार लागू करें और अपने शरीर के सबसे संवेदनशील क्षेत्रों में न करें।
    • अगर एक या अधिक होम उपचारों का प्रयास करने के बाद मलिनकलन दूर नहीं हो जाता है, तो त्वचाविज्ञानी से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com