ekterya.com

जूते को ठीक करने के लिए जो दर्द का कारण बनता है

कुछ जूतों का इस्तेमाल होने पर दर्द हो सकता है, लेकिन हमेशा ऐसा ही नहीं होता है अपने पैरों को पीड़ा, परेशान और फफोले के साथ महसूस करने की यातना को जमा करने से पहले, इस आलेख में वर्णित युक्तियों और युक्तियों में से कुछ को लागू करें। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ जूतों को बुरी तरह से बनाया जा सकता है और आप उन्हें पूरी तरह ठीक करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं पैरों के दर्द को कम करने या कम से कम इस सनसनी को कम करने के लिए जूते को कैसे रोकना सीखने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
मोलस्किन, आर्थोपेडिक insoles और सामान्य टेम्पलेट्स का उपयोग करता है

फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
फफोले, चिड़चिड़ापन और पैरों में कटौती से अपने जूते अंदर moleskin के टुकड़े चिपके से बचें। एक जूते की दुकान (या एक फार्मेसी के जूता मरम्मत अनुभाग) पर कुछ moleskin खरीदें और एक तस्वीर ले लो। इसे बेल्ट के पीछे रखें, जिससे दर्द या गले में दर्द हो और उसे एक पेंसिल से तोड़ दें कैंची के आकार को काट लें और पीठ को हटा दें। पट्टा या एड़ी पर moleskin छड़ी।
  • यह प्रक्रिया अन्य क्षेत्रों में भी उपयोगी हो सकती है जिससे जलन होती है। यदि क्षेत्र आपके शूटर के अंदर है, तो एक छोटे से सर्कल या अंडाकार में कटौती करें, जो चिड़चिड़ा क्षेत्र से थोड़ा अधिक है। मोलस्किन को छीलकर पीसकर प्रभावित क्षेत्र पर चिपकाएं।
  • आप सीधे अपने पैर पर moleskin छड़ी कर सकते हैं और दिन के अंत में इसे दूर ले जाओ
  • 2
    अपने पैरों पर विरोधी घर्षण उत्पाद को लागू करके घर्षण और फफोले से बचें। आप फार्मेसी में एक खरीद सकते हैं अपनी त्वचा पर मरहम सीधे लागू करें, जहां छाले और जलन आमतौर पर दिखाई देते हैं।
  • आपको संभवतः इस ऐंटमेंट को मौजूदा ampoules में लागू नहीं करना चाहिए इसके बजाय, फफोले के लिए कुछ उपचार खरीदने पर विचार करें। ये उपचार अंडाकार आकार के पट्टियों की तरह लगते हैं जो सहायता प्रदान करने के लिए फफोले पर रखे जाते हैं, उन्हें साफ रखें और उन्हें संक्रमित होने से रोकें।
  • 3
    पसीने को कम करने के लिए एक छड़ी एंटीपर्सिपीरेंट का उपयोग करने पर विचार करें। जलन में पसीने और नमी पैदा होती है, जो बदले में छाले पैदा कर सकती है या उन्हें खराब कर सकती है। Antiperspirants नमी को कम करते हैं, जो छाले की उपस्थिति को कम कर सकते हैं।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पैर को जगह में रखें, एक टेम्पलेट का उपयोग करके परेशान और चोट लगने से बचें। जब आपका पैर एक तरफ से तरफ स्लाइड करता है, तो फफोले आपके पैरों के पीछे या पीछे स्थित हो सकते हैं, जहां आपकी त्वचा के खिलाफ सामग्री तेज हो जाती है। यदि आप देखते हैं कि जब आप पाद पहियों या समान शैली के जूते का प्रयोग करते हैं, तो आपके पैरों के चारों ओर घूमते हैं, आंदोलन को कम करने के लिए जेल या पैड किए गए सूजन रखें
  • 5
    उस क्षेत्र के लिए तैयार कुछ पैड के साथ एकमात्र पूर्वकाल भाग में दर्द को राहत देता है। यदि आप दिन के अंत में एकमात्र सामने में दर्द महसूस करते हैं, तो आपके जूते बहुत कठिन हो सकते हैं यह विशेष रूप से उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ होता है एकमात्र मोर्चे के हिस्से के लिए पैड का एक पैकेट खरीदें और अपने जूते के मोर्चे पर छड़ी करें, बस जहां पैर के एकमात्र का फ्रंट हिस्सा स्थित है। आम तौर पर, पैड अंडाकार या अंडे के आकार का होते हैं।
  • यदि आपके पास ऊँची एड़ी के साथ सैंडल की एक जोड़ी है और अपनी अंगुलियों के बीच का पट्टा है, तो दिल के आकार का तकिया प्राप्त करने पर विचार करें। दिल के गोल भागों उंगली पट्टा के दोनों तरफ फिट होगा।
  • Video: एड़ी के असहनीय दर्द को भगाये चुटकियों में, बस आज़माएँ ये आसान सा घरेलू उपाय.! Heel pain home remedies

    फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    छोटे क्षेत्रों में अत्यधिक दबाव को राहत देने के लिए सिलिकॉन जेल गेंदों या फोम चिपकने वाली टेप का उपयोग करें। आप जूता स्टोर या फार्मेसियों में दोनों उत्पाद खरीद सकते हैं सिलिकॉन जेल गेंदों पारदर्शी और छिपाने के लिए आसान हैं, जबकि फोम चिपकने वाला टेप सही आकार और आकार में कटौती की जा सकती है।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    गले में ऊँची एड़ी के जूते को राहत देने के लिए सिलिकॉन एड़ी पैड या पैर कट्टर समर्थन टेम्पलेट का उपयोग करें। यदि आपकी ऊँची एड़ी की चोट लगी है, तो अपने जूते के पीछे या एड़ी का क्षेत्र बहुत मुश्किल हो सकता है यह भी संभव है कि आपके जूते आपके पैरों के कगार पर पर्याप्त समर्थन प्रदान न करें। एक सिलिकॉन एड़ी पैड या पैरों का समर्थन टेम्पलेट आज़माएं। दोनों उत्पाद आप उन्हें सही आकार में कटौती और पीठ पर चिपकने वाला है ताकि वे पर्ची न करें।
  • पैर समर्थन टेम्पलेट्स आमतौर पर लेबल पर उस नाम का होता है यदि आपको उन्हें ढूंढने में परेशानी हो रही है, तो उस चीज़ की तलाश करें जो मोटा है और इसे टेम्पलेट के बीच में रखें, जहां आप अपने पैरों के कगार पर रहेंगे
  • एक तंग जूता में एक स्टैंसिल रखकर आपके पैरों को बहुत तंग और असुविधाजनक महसूस हो सकता है यदि ऐसा होता है, तो एक पतला टेम्पलेट आज़माएं।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी उंगलियों को कसने से रखो जब आप अपने जूते की एड़ी ट्रिम करने के लिए जूता रिपैरमेन से पूछकर ऊँची एड़ी पहनते हैं। कभी-कभी, एड़ी और पैर के एकमात्र के सामने के बीच का कोण बहुत बड़ा है, जो आपके पैरों को आगे बढ़ने के लिए और आपकी अंगुलियां जूते के मोर्चे के सामने दबाते हैं। आप एड़ी की ऊंचाई को कम करके इस समस्या को ठीक कर सकते हैं। अपने आप ही ऐसा करने की कोशिश न करें अपने लिए यह करने के लिए जूते मरम्मत करनेवाला ढूंढें एक जूता रिपैरमेन 3 सेमी (1 इंच) तक सबसे ऊँची एड़ी का छत ट्रिम कर सकता है।
  • विधि 2
    आकार को ठीक करें

    फिक्स दर्दनाक शूज़ कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान रखें कि गलत शू आकार का दर्द कैसे हो सकता है और आप इसे ठीक करने के लिए क्या कर सकते हैं। बहुत बड़े जूते बहुत छोटे जूते की तरह दर्द पैदा कर सकते हैं बड़े जूते अपने पैरों को पर्याप्त समर्थन प्रदान नहीं करते हैं और उन्हें बहुत अधिक घूमते हैं, जो जलन पैदा कर सकते हैं और अपने उंगलियों को तंग महसूस कर सकते हैं। बहुत छोटे जूते दिन के अंत में अपने पैरों को तंग और चोट लगते हैं। सौभाग्य से, जूते को थोड़े से फैलाना या उन्हें छोटे बनाने के लिए उन्हें भरना संभव है।
    • ध्यान रखें कि कुछ सामग्री दूसरों की तुलना में फैलाना आसान है
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने जूते पर एक टेम्पलेट रखें यदि वे बहुत बड़ी हैं धूप का चश्मा अपने जूते को अतिरिक्त पैडिंग प्रदान करेगा और अपने पैरों को बहुत ज्यादा चारों ओर जाने से रोक देगा।
  • 3
    एड़ी ब्रा का प्रयोग करें यदि आपके जूते बहुत बड़े हैं और आपके पैरों को बहुत आगे तक आगे बढ़ना है। एड़ी क्लिप एक अंडाकार आकार का पैड है जिस पर एक तरफ चिपकने वाला है। इस ऑब्जेक्ट को जेल या फोम के साथ बनाया जा सकता है जिसमें मिल्स्किन होता है। बस एड़ी ब्रा के पीछे छील और अपने जूते के अंदर पर छड़ी, ठीक है जहां एड़ी स्थित है ऐसा करने से, आप अपने जूते के पीछे अतिरिक्त समर्थन जोड़ देंगे, जो आपकी एड़ी को परेशान करने से रोकेंगे और अपने पैरों को जगह में रखेंगे।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ पायदान 12 शीर्षक वाली छवि



    4
    भेड़ के ऊन के साथ अपने जूते की युक्तियों का बहुत बड़ा स्थान भरें यदि आपके नए आश्रयों या जूते जो आप काम करने के लिए उपयोग करते हैं तो बहुत बड़ी है, आपकी उंगलियां आगे बढ़ती हैं और तंग हैं, उंगलियों के क्षेत्र को थोड़ा भेड़ के ऊन के साथ भरें। यह सांस और हवादार पदार्थ अधिक आरामदायक और रोल अप होने की संभावना कम है, क्योंकि एक टिशू पेपर होगा आप कुछ कपास गेंदों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ पायदान 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    जूता के साथ अपने जूते को अंतिम रूप से बढ़ाएं एक जूते पिछले अपने जूते के आकार को रख सकते हैं या उन्हें खिंचाव कर सकते हैं, यह कितना लंबा है या चौड़ा है सेट के बीच अपने जूते में पिछले डालें यह तकनीक चमड़े और साबर के साथ सबसे अच्छा काम करता है लेकिन रबर या प्लास्टिक के साथ नहीं।
  • Video: दौड़ते समय पैरों में दर्द ।। कारण और उपाय : shin splints

    फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    एक जूता स्ट्रेचर का प्रयोग करके अपने जूते बढ़ाएं। जूते फैलाने के लिए स्प्रे के साथ अपने जूते स्प्रे करें फिर, उनके अंदर extruder परिचय सभी जूता विस्तारक थोड़ा भिन्न होते हैं, हालांकि अधिकांश में हैंडल और घुंडी है। घुंडी लंबाई और संभाल, चौड़ाई समायोजित कर देता है। जूता सामग्री फिट बैठता है जब तक संभाल और घुंडी घूर्णन जारी रखें फिर, जूते में स्ट्रेचर को छः से आठ घंटे तक छोड़ दें। एक बार समय समाप्त हो जाने के बाद, संभाल और घुंडी को दूसरी दिशा में बदल दें (जूता एक्सट्रूडर के आकार को कम करने के लिए) और अपने जूते से extruder को हटा दें। यह बहुत बड़ी रियायतें और काम के जूते के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • कई अलग-अलग प्रकार की जूता विस्तारक उपलब्ध हैं, जिनमें उच्च-एड़ी स्ट्रेचर शामिल हैं। शायद सबसे उपयोगी दो तरफ स्ट्रेचर है क्योंकि यह आपके जूते की चौड़ाई और लम्बा खींच सकता है।
  • कुछ जूता विस्तारकों में बोनस जैसी बीमारियां हैं जूता स्ट्रेचर का उपयोग करने से पहले इन सामान डालें
  • शू स्ट्रेचर केवल जूते को नरम कर सकते हैं और उन्हें ढीला कर सकते हैं ताकि वे तंग या तंग महसूस न करें। ये ऑब्जेक्ट आपके जूते के पूर्ण आकार को बड़ा नहीं कर सकते।
  • शू स्ट्रेचर प्राकृतिक सामग्री के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं, जैसे कि चमड़े और साबर यह संभव है कि वे कुछ प्रकार के कपड़े के साथ काम करते हैं लेकिन वे कृत्रिम या प्लास्टिक के कपड़ों में बहुत प्रभावी नहीं होंगे।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने जूतों को आपके लिए खिंचाव करने के लिए जूता मरम्मत करनेवाला से पूछें ऐसा करने से, आपकी उंगलियों में आगे बढ़ने के लिए अधिक जगह होगी, जिससे पूरे पैर में समायोजन और दर्द की भावना कम हो सकती है। हालांकि, केवल चमड़े और साबर जूते के साथ काम करता है खींच यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपके पास महंगे जूते की एक जोड़ी है जो आप उन्हें खुद को खींचकर बर्बाद नहीं करना चाहते हैं
  • फिक्स दर्दनाक शूज चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    8
    उंगलियों के क्षेत्र में बहुत तंग हैं जूते को फैलाने के लिए बर्फ का उपयोग करें। आप इसे आंशिक रूप से पानी के साथ दो मोहरबंद प्लास्टिक की थैलियों को भरकर कर सकते हैं और उन्हें सख्ती से सील कर सकते हैं ताकि उनमें कोई वायु नहीं छोड़ा जा सके और पानी गिर न जाए। प्रत्येक बैग को प्रत्येक जूते के पैर के अंग पर छोड़ दें और उन्हें फ्रीजर में रखें। फ्रीजर में जूते छोड़ दें, जब तक कि बर्फ उन्हें जमा नहीं कर देता। फिर, उन्हें फ्रीजर से हटा दें। जूते से बैग निकालें और उन्हें डाल दिया। जूते आपके पैरों के आकार के अनुरूप होंगे क्योंकि वे गर्म होते हैं।
  • यह प्रक्रिया जूते को कुछ हद तक फैलाने में मदद करता है क्योंकि पानी बढ़ता है क्योंकि यह जमा देता है।
  • यह विधि केवल प्राकृतिक सामग्री पर काम करेगी, जैसे चमड़े, सादे और कपड़ा यह प्लास्टिक या कृत्रिम चमड़े में बहुत प्रभावी नहीं हो सकता
  • ध्यान रखें कि यदि आपके चमड़े या साबर के जूते गीला हो जाते हैं, तो उन्हें दाग हो सकता है अपने जूते को एक तौलिया के साथ लपेटने पर विचार करें।
  • विधि 3
    अन्य समस्याओं को हल करें

    फिक्स दर्दनाक शूज चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ विशेष मोजे खरीदें कभी-कभी, अपने जूते के साथ सही प्रकार की मोजे का उपयोग करना आपको जूते को ठीक करने की आवश्यकता है जो आपको दर्द का कारण रखता है। इस प्रकार की मोजे आपके पैरों के लिए सहायता प्रदान करते हैं, नमी को अवशोषित करते हैं, जलन और फफोले से बचने में मदद करते हैं। यहां कुछ खास विशेष मोज़े हैं जो आप पा सकते हैं और वे आपके लिए क्या कर सकते हैं:
    • पैर के ढेर क्षेत्र में खेल मोज़े कड़े होते हैं यह सुविधा चरम समर्थन प्रदान करती है और उन्हें जूते या खेल के जूते चलाने के लिए आदर्श बनाती है।
    • नमी को अवशोषित करने वाली मोजे पैर के चारों ओर पसीना को दूर करने में मदद करेंगे। इस प्रकार की मोजे आपके पैरों को सूखा और फफोले के बिना रखेंगे।
    • चलने वाली मोज़े के पास अतिरिक्त पैडिंग है यह सुविधा आपके पैरों को प्राप्त होने के प्रभाव को अवशोषित करने में आपकी मदद करती है।
    • अलग उंगलियों वाली मोजे दस्ताने की तरह हैं लेकिन पैरों के लिए ये मोज़े अलग-अलग प्रत्येक उंगली को कवर करते हैं और उंगलियों के बीच फफोले को रोकने में मदद कर सकते हैं।
    • सामग्री पर विचार करें कपास जैसे कुछ सामग्री, पसीने को बहुत जल्दी से अवशोषित करते हैं, जिससे फफोले हो सकते हैं। ऐक्रेलिक, पॉलिएस्टर और पॉलीप्रोपाइलीन मोजे पसीने को हटाने और अपने पैरों को सूखा छोड़ने में मदद करते हैं।
  • फिक्स दर्दनाक शूज चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    पट्टा के हिस्से की रक्षा करने वाले सैंडल पहनकर दर्द महसूस करना छोड़ें सैंडल आरामदायक और उपयोग में आसान हो सकता है हालांकि, यह बहुत दर्द हो सकता है जब पट्टा आपकी उंगलियों के बीच सिंक शुरू होता है ये कुछ तरकीबें हैं जो आप सैंडल को कम दर्दनाक बनाने की कोशिश कर सकते हैं:
  • सैंडल के लिए आर्थोपेडिक सिलिकॉन insoles का उपयोग करें इस प्रकार की धूप में सुखाने वाला एकमात्र सामने के हिस्से के लिए पैड का आकार होता है, सिवाय इसके कि उनके पास एक छोटा सिलेंडर होता है जो मोर्चे के पास चिपक जाता है। चंचल के मोर्चे पर orthotic धूप में सुखाना रखें और फिर पट्टा के हिस्से को सिलेंडर में स्लाइड करें। यह सिलेंडर आपकी उंगलियों के बीच डूबने से बेल्ट को रोकने के लिए आपकी मदद करेगा
  • थोड़ा चिपकने वाला नैपकिन के साथ पट्टा के क्षेत्र को लपेटें। यह प्रक्रिया विशेष रूप से प्लास्टिक या रबर सैंडल के साथ उपयोगी होगी। इसके अलावा, यह विधि आपके पैर का समर्थन करेगी और किसी न किसी किनारों को नरम करेगी।
  • पट्टा के आसपास कुछ कपड़ा लपेटें आप रंगीन और व्यक्तिगत स्पर्श को जोड़ने के लिए कपड़े के साथ पट्टियों को लपेटकर जारी रख सकते हैं। जूते के दोनों सिरों को जूता गोंद की एक बूंद के साथ सुरक्षित रखें
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    जूते का इलाज करना सीखें जो पैर में दर्द का कारण बनता है और खराब गंध करता है आप पसीना को अवशोषित करने के लिए माइक्रोग्रामुज़ा टेम्प्लेट का उपयोग कर सकते हैं जो बुरी गंध का कारण रखता है या जूते के अंदर कुछ चाय बैग रखता है, जबकि आप उन्हें नहीं डालते हैं। चाय बैग गंध को अवशोषित करेंगे अगले दिन कचरा में चाय बैग फेंकें।
  • फिक्स दर्दनाक शूज चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    एक त्वचा-रंगीन चिपकने वाला टेप का उपयोग करके तीसरे और चौथे पैर की चोटी पर गौर करें। यह प्रक्रिया पैर के एकमात्र भाग के पूर्वकाल भाग में दर्द को कम करने में मदद करती है कारण यह तरीका काम करता है, क्योंकि उन दोनों उंगलियों के बीच एक तंत्रिका है जब आप उच्च ऊँची एड़ी का उपयोग करते हैं और उस पर दबाव डालते हैं तो तंत्रिका अलग होती है। उन उंगलियों को एक साथ चिपकाने से ये तनाव कम हो जाता है।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 21 को शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटी अवधि के लिए उन्हें का उपयोग करके कठोर जूते नरम कर देता है। यदि आप अपने पैरों में दर्द महसूस करते हैं क्योंकि आपके जूते बहुत सख्त हैं, तो आप उन्हें घर के आसपास का उपयोग करके नरम कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप लगातार विराम लेते हैं और अपने पैरों को दूर करते हैं जब आपके पैर बहुत ज्यादा चोट पहुँचाते हैं समय के साथ, यह जूते ढीले और पहनने के लिए अधिक आरामदायक होगा।
  • फिक्स दर्दनाक शूज़ चरण 22 को शीर्षक वाली छवि
    6
    खिंचाव और कठोर जूतों को ढंकने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। एक हेयर ड्रायर का सबसे कम गर्मी विकल्प चुनें और जूता के अंदर नोजल का लक्ष्य रखें। अंदर से कुछ मिनट के लिए जूते गर्म करें और फिर हेयर ड्रायर को बंद करें। मोज़े के दो जोड़े रखो और जूते में अपने पैर स्लाइड करें। जैसा कि जूता ठंडा होता है, यह आपके पैर के आकार के लिए अनुकूल होगा यह विधि प्राकृतिक सामग्री से बने जूते के साथ सबसे अच्छा काम करती है इसे प्लास्टिक के जूते या अन्य सिंथेटिक सामग्री के साथ प्रयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बाहर निकलने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले अपने नए जूते के साथ घर के चारों ओर चलो। ऐसा करने से, आप उन्हें नरम कर सकते हैं और इससे पहले कि वे अपने पैरों को बहुत अधिक चोट पहुंचाते हैं, किसी भी संभावित समस्याओं की पहचान कर सकते हैं।
    • अपने जूतों को हटाने के बाद गर्म पानी में अपने गले में फेंकें। गर्मी दर्द से छुटकारा पायेगा और संभवत: आपके पैरों को बेहतर महसूस कर सकता है।
    • जब आप अस्थिर जमीन पर चल रहे हैं तो पतली ऊँची एड़ी के नीचे के लिए एक स्पष्ट या काले एड़ी रक्षक संलग्न करें एल्ड संरक्षक एक भी अधिक क्षेत्र बनाते हैं, जिससे आपकी एड़ी की भावना का दर्द कम हो जाता है।
    • यदि आपके पैरों के फफोले हैं, तो उन्हें गर्म हरी चाय में 10 मिनट तक भिगो दें। कसैले चाय बैक्टीरिया को मारता है, गंध कम करता है और संक्रमण के विकास की संभावना को कम करता है। गर्मी दर्द को दूर करने में भी मदद करेगा।
    • यदि आप गोखरू से पीड़ित हैं, तो उन जूते की तलाश करें जिनके पास लेबल "चौड़ा" है कुछ जूते संकीर्ण, सामान्य या नियमित और विस्तृत आकारों में उपलब्ध हैं
    • पूरे दिन जूते बदलने पर विचार करें यदि आप अपने कार्यस्थल या किसी घटना के लिए चलना चाहते हैं, तो आरामदायक जूते पहनें। एक बार जब आप कार्यस्थल पर पहुंचते हैं या ईवेंट पर अपने ड्रेस जूते पहनते हैं
    • ध्यान रखें कि पैरों के आकार में परिवर्तन वे ठंडा होने पर गर्म और पतली होती हैं, जब वे अधिक बढ़ते हैं। इसके अतिरिक्त, पैर बड़े होकर आकार बदल सकते हैं यह एक विशेषज्ञ के पास जूते की दुकान पर अपने पैरों की माप लेना बहुत उपयोगी हो सकता है

    चेतावनी

    • कभी-कभी कुछ जूते को ठीक करना संभव नहीं है जो दर्द का कारण बनता है, या तो इसकी संरचना, आकार या गुणवत्ता के कारण। उस मामले में, आपको अलग जूते खरीदने पर विचार करना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com