ekterya.com

आपकी टोनेल को तेज़ी से बढ़ने में सहायता कैसे करें

क्या आपने एक टॉयलेट खो दिया है और इसे जितना तेज़ी से बढ़ाना चाहते हैं? आपको उजागर त्वचा की रक्षा करने और इसे moisturize की आवश्यकता होगी। आप अपने पैर की उंगलियों जैतून का तेल, संतरे का रस, हरी चाय और अन्य समाधानों के साथ मोइजराइज कर सकते हैं। यह भी सबूत है कि बायोटिन की खुराक और अन्य विटामिन नेल और बालों के विकास को प्रोत्साहित (या स्थिर) कर सकते हैं इन घरों के सुझावों को पढ़ें क्योंकि वे अपने नाखूनों को जल्दी से बढ़ने में मदद कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
अपने नाखून को सुरक्षित रखें

छवि शीर्षक से मदद एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 1
1
धीरज रखो मॉइस्चराइजर्स और विटामिन के साथ अपने नाखूनों की विकास दर में तेजी लाने के लिए संभव है, लेकिन आपको नाखून की मरम्मत के लिए इंतजार करना होगा। यदि आप अपने पैर की अंगुली मारते हैं और नाखून खराब दिखती है, चिंता न करें, क्योंकि यह बढ़ेगी। यह केवल समय लेता है! नेल को परेशान मत करो या इसे हेरफेर न करें। यह नाखून के अनावश्यक टुकड़े खींचने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन आप इसे पकड़ नहीं लेना चाहिए जब तक कि यह छुपा या अवतार होता है।
  • छवि शीर्षक में मदद करें एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 2
    2
    अपने नाखून को सुरक्षित रखें यदि आपके नाखून के नीचे त्वचा का पर्दाफाश किया गया है, तो यह एक अच्छा विचार है कि उस पर एक पट्टिका डालना और रात के दौरान साँस लेने दें। बैंड सहायता संक्रमण रोकने से और स्टॉकिंग्स और जूते के खिलाफ दर्दनाक रगड़ से संवेदनशील त्वचा की रक्षा कर सकती है।
  • छवि शीर्षक से मदद एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 3
    3
    उन जूते का उपयोग करें जो आपको सूट करते हैं यदि आप बहुत छोटे जूते (विशेषकर ऊँची एड़ी) का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने नाखूनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके नाखों में एक लंबी अवधि के दौरान स्थानांतरित करने के लिए एक सीमित स्थान होगा और विकास प्रक्रिया धीमा हो सकती है।
  • अचानक बंद होने से बचें उदाहरण के लिए, चलने के बाद, धीरे-धीरे धीमा कर दें ताकि आपका शरीर आगे न जाए और आपके पैर आपके जूते के पैर की उंगलियों को नहीं मारें।
  • छवि शीर्षक से मदद एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 4

    Video: How To Gian Weight || वजन बढ़ाने के उपाय // Weight Gian Supar Fast

    4
    ऐक्रेलिक नाखून के उपयोग पर विचार करें। यदि आप प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं, तो अपने टूटे हुई कील पर एक ऐक्रेलिक कील बनाने के लिए एक विशेषज्ञ का दौरा करें (आमतौर पर उन्हें तीन से पांच डॉलर के बीच खर्च होता है)। यह हाथों के लिए ऐक्रेलिक नाखून के समान है - ऐक्रेलिक का पालन करने के लिए आपके पास उंगली पर कम से कम नेल होने चाहिए। यह आपकी नेल तेजी से बढ़ेगी, जब तक वे न बढ़ जाएंगे, तब तक वे आपके नाखूनों को छलाएंगे। आप पॉलिश कर सकते हैं और पेडीक्योर को ऐक्रेलिक कील में बना सकते हैं ताकि यह एक सामान्य कील की तरह दिखाई दे, जिससे कोई भी अंतर को ध्यान नहीं देगा। यदि आप ऐक्रेलिक नाखून पहनना तय करते हैं, तो याद रखें कि किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने से पहले आपकी मूल कील है



  • विधि 2
    नाखून को भिगोएँ और इसके विकास को पूरक करें

    छवि शीर्षक में मदद करें एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 5
    1
    जैतून का तेल, नारियल तेल या अलसी तेल के साथ अपने नाखून कुल्ला। यह त्वचा को moisturize मदद कर सकता है ताकि क्षेत्र तेजी से चंगा। तेल में एक कपास झाड़ू को मिलाकर, फिर अपने नाखून के उस भाग पर लागू करें जो पहले से ही उग चुके हैं। आप जैतून, नारियल या फ्लेक्स सेस तेल के साथ एक कटोरा भी भर सकते हैं, और फिर अपने पैर को कटोरे में 10 से 15 मिनट तक भिगो दें। ध्यान रखें कि शायद यह आखिरी विधि इतनी कुशलता से तेल का उपयोग नहीं करती है
    • आवेदन के बाद एक घंटे के लिए खुले जूते का उपयोग करें (या उनका उपयोग न करें) या तेल आपकी त्वचा को moisturizes के दौरान यदि आपकी त्वचा के तेल को अवशोषित करने का समय है तो प्रभाव अधिक मजबूत होगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक से मदद एक Toenail बढ़ो जल्दी 6 कदम
    2
    अपने पैरों को हरी चाय में भिगोएँ सबसे पहले, गर्म पानी के साथ एक बड़ा कटोरा भरें (इतना गर्म नहीं) हरी चाय के 1 से 3 बैग जोड़ें और चाय को कम से कम पांच मिनट के लिए भिगो दें। एक आरामदायक कुर्सी के सामने फर्श पर कटोरा रखो जो आपके पैरों की पहुंच के भीतर है। लगभग 15 मिनट तक बैठो या जब तक आपके पैरों को हटाने से पहले पानी शांत हो जाए।
  • आस-पास तौलिया रखने पर विचार करें ताकि आप अपने पैरों को सूखा सकें
  • नेल बढ़ती है जब हर दो या तीन दिन दोहराएं। हरी चाय आपकी त्वचा को शांत करेगी और आपके नाखून के विकास को प्रोत्साहित करेगी।
  • छवि शीर्षक से मदद एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 7

    Video: किसी भी उम्र में तेजी से लम्बाई बढ़ाने के लीये 10 रुपये वाला ईलाज | Lambai Badhane Ke Tarike

    3
    संतरे का रस का प्रयोग करें नारंगी जूस में अपने नाखूनों को हर दिन दस मिनट के लिए मिलाएं। फिर अपने नाखूनों को गर्म पानी से कुल्ला, उन्हें सूखा और एक मॉइस्चराइज़र लागू करें। इस प्रक्रिया को दोबारा एक बार दोहराएं जब तक कि आपके नाखून पूरी तरह से बढ़ न जाए।
  • छवि शीर्षक में मदद करें एक Toenail बढ़ो वापस जल्दी चरण 8

    Video: किसी भी उम्र में तेजी से लम्बाई बढ़ाने के घरेलू उपचार Increase Height - Lambai Badhane Ke Tarike

    4
    बायोटिन की खुराक लें जब आप अपने आहार के लिए पूरक के रूप में बायोटिन लेते हैं तो बाल और नाखून आमतौर पर बहुत अधिक बढ़ते हैं निश्चित रूप से, कमजोरी और धीमी नाखून वृद्धि आमतौर पर बायोटिन की कमी से जुड़ी होती है। जिलेटिन की खपत के साथ आप अपने आहार में बायोटिन को बढ़ा सकते हैं, जो एक प्राकृतिक संसाधन है
  • सावधानी:! जिलेटिन और पूरक आहार, जिनमें शामिल है यह मूत्र oxalates को बढ़ाने के लिए है, जो कुछ लोगों में गुर्दे की पथरी की घटना का खतरा बढ़ सकता उपयोग किया जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com