ekterya.com

कैसे कम पैसे के लिए एक बड़े परिवार को तैयार करने के लिए

बड़े परिवारों में अक्सर कपड़े के लिए छोटे बजट होते हैं कोई अभिभावक अपने बच्चों को ऐसे कपड़े नहीं देना चाहता जो अलग हो रहे हों, लेकिन छोटे बजट पर एक बड़े परिवार को तैयार करना असंभव लग सकता है यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है यह जानने के लिए कि कब और कब खरीदना कपड़ों की लागत को बहुत कम कर सकता है, और विशेष रूप से छोटे बजट वाले परिवारों को इन विकल्पों को और कटौती करने के लिए भी विचार किया जा सकता है

चरणों

विधि 1

खरीद विकल्प
कम से कम चरण 1 के लिए एक बड़ा परिवार ड्रेस करें चित्र
1
दूसरे हाथ के कपड़ों का इस्तेमाल करें बड़े परिवार का एक फायदा यह है कि ऐसा लगता है कि कुछ छोटे बच्चे उन कपड़ों को पहन सकते हैं जो पुराने लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • सुनिश्चित करें कि जो कपड़े आप एक बच्चे से दूसरे में पास करते हैं वे अच्छी स्थिति में हैं और आपके पास दाग या छेद नहीं हैं।
  • इस प्रक्रिया को प्रारंभ करें, जबकि आपके बच्चे युवा हैं किशोर और बड़े बच्चों को अपने खुद के खरीदने के बजाय किसी और के कपड़े का उपयोग करने का विचार पसंद नहीं है, लेकिन अगर वे इसे कम उम्र से इस्तेमाल करते हैं, तो उनके लिए यह अधिक संतोषजनक है।
  • Video: ‘राहुल-तेजस्वी’ की जोड़ी ने कैसे बिगाड़ी मोदी की ‘तबियत’?

    कम से कम चरण 2 के लिए ड्रेस अ बिग फ़ैमिली नामक छवि
    2
    कपड़ों के लिए अपने परिवार और दोस्तों से पूछें एक बच्चे के साथ एक दोस्त जो तुम्हारा से बड़ा है, आपको वह वस्त्र देने के लिए तैयार हो सकता है जो अब आपके बच्चे को फिट नहीं करता है। उसी तरह, एक बहन जो समान आकार के कपड़ों का इस्तेमाल करती है, वह आपको कुछ कपड़े दे सकती है जिससे वह इससे छुटकारा पायेगा।
  • कम से कम चरण 3 के लिए एक बड़े परिवार को ड्रेस करें
    3

    Video: राजकुमार, वो अभिनेता जिसकी एक आदत से चिढ़ते थे बड़े बड़े सितारे!

    कपड़ों के एक्सचेंजों पर जाएं कपड़ों का आदान-प्रदान एक संगठित आयोजन होता है जिसमें माता-पिता अपने बच्चों के अर्द्ध-नए कपड़े पहनते हैं और उन्हें दूसरों के साथ बदलते हैं, जिनकी उन्हें ज़रूरत है। अपने क्षेत्र में कपड़ों के एक्सचेंजों के लिए ऑनलाइन या अखबार में खोजें, या स्वयं को व्यवस्थित करने का विचार करें
  • कम से कम चरण 4 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे सजाते हुए एक पुराने संगठन को नया जीवन दें। यदि आपका बच्चा दूसरे हाथों के कपड़े का विरोध करता है, तो इसे अपनी खुद की सजाने के लिए अपनी पसंद के अनुसार बनाएं। ब्लाउज के बटन बदलें, या पैंट के साथ पैंट या अजीब पैच सजाने।
  • कम से कम चरण 5 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटे दोषों के साथ कपड़े मरम्मत करें एक ढीली बटन, गिरा दिया हेम या आरिप्स शुरुआती कौशल के साथ मरम्मत की जा सकती है। आप सजावटी पैच या कपड़े के रंग के साथ बड़ी रिप्स और दाग को कवर कर सकते हैं, लेकिन उचित हो। सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे अभी भी एक उम्र में हैं जब पैच अभी भी "शांत" और शर्मनाक नहीं माना जाता है
  • कम से कम चरण 6 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कपड़े बनाओ यदि आप वास्तव में अपने सिलाई कौशल पर भरोसा करते हैं, तो अपने और अपने परिवार के लिए कपड़े बनाने की कोशिश करें पैटर्न और कपड़े कपड़े खुद से सस्ता हो सकता है यदि आपके कौशल काफी मजबूत नहीं हैं, तो अपने कौशल को सुदृढ़ करने के लिए एक सिलाई वर्ग में निवेश करें और इस विकल्प को खोलें।
  • विधि 2

    क्या खरीदना है
    कम से कम चरण 7 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने परिवार के कपड़े की एक सूची ले लो
    • प्रत्येक मौसम में, कैबिनेट और दराज की जांच करें कि किसकी जरूरत है
    • क्या आपके बच्चे अपने कपड़ों की कोशिश करते हैं कि क्या बचा है और क्या नहीं।
    • प्रत्येक बच्चे की एक सूची बनाएं, साथ ही साथ हर एक की ज़रूरत की सूची बनाएं। यह आपके साथी के लिए भी इस प्रक्रिया का अनुसरण करता है।
  • कम से कम चरण 8 के लिए एक बड़ा परिवार पोशाक
    2
    एक बजट निर्धारित करें सामान्य बजट निर्धारित करें और अपने प्रत्येक बच्चे के लिए एक। जिन बच्चों को अधिक कपड़ों की जरूरत है, उन्हें अपने बच्चों के मुकाबले एक बड़ा हिस्सा उपभोग करना चाहिए, जिनकी ज़रूरत से ज़्यादा है।
  • कम से कम चरण 9 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक हो जाओ सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बच्चे के पजामा के एक या दो जोड़े हैं, कपड़े के कई सेट और कपड़े के कई बदलाव खेलने के लिए कि थोड़ा गंदा प्राप्त कर सकते हैं।
  • कम से कम चरण 10 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    4
    बुनियादी आधार पर स्टॉक करें बुनियादी वस्तुओं जैसे जींस, सादे शर्ट और मानक कपड़े देखें। इन वस्त्रों पर बजट का अधिकतर खर्च करें
  • कम से कम चरण 11 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    5
    सीमा "फैशनेबल" कपड़े नारंगी अंक इस मौसम में फैशन में हो सकते हैं, लेकिन कुछ वर्षों में वे पहले ही पारित हो चुके होंगे नतीजतन, आपके द्वारा खरीदा गया कोई भी आइटम दिनांकित दिखेगा और इसका उपयोग करने के लिए शर्मनाक होगा, जिससे इसे फिर से उपयोग करना मुश्किल हो जाएगा आप जिस फैशन की खरीद करते हैं उसकी मात्रा सीमित करके अपने परिवार के कपड़े का लाभ उठाएं।
  • कम से कम चरण 12 के लिए ड्रेस अप बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    6
    लेबल के बारे में भूल जाओ पैंट और डिजाइनर जूते पूरी तरह से अनावश्यक हैं, चाहे आपके किशोरों के क्या कहें।
  • कम से कम चरण 13 के लिए एक बड़ा परिवार पोशाक
    7
    अपना ख्याल रखना आपके बच्चे महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आप या आपके साथी को अपने वार्डरोब्स की उपेक्षा करना चाहिए। कुछ नियंत्रण रखें और केवल वही खरीद लें जो आपको वास्तव में ज़रूरत है, लेकिन जब आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता होती है, तो एक नई जोड़ी पैंट या ब्लाउज खरीदने के बारे में बुरा मत मानना।
  • विधि 3

    कहां खरीदने के लिए


    कम से कम चरण 14 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    1
    दूसरे हाथ के भंडार और दान में प्रयास करें आपको अपनी जरूरतों को खोजने के लिए समतलों को खोजना पड़ सकता है, लेकिन एक बार जब आप सही वस्तुओं को खोज लेते हैं, तो आप उन पर भरोसा कर सकते हैं कि कीमत के कुछ अंश जो आप उनके लिए भुगतान करेंगे।
  • कम से कम चरण 15 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    2
    बगीचे और बाजार की बिक्री की जांच करें ये विकल्प ठंडा महीनों में दुर्लभ हो सकता है, लेकिन मौसम सुधार होने पर, आप उनका लाभ उठा सकते हैं। अखबारों में बाज़ारों की तलाश करें और गाड़ी चलाते समय एक यार्ड बिक्री की ओर इशारा करते संकेतों के लिए अपनी आँखें खुली रखें।
  • कम से कम चरण 16 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    3
    डिस्काउंट स्टोर या आउटलेट पर विचार करें ये दुकान अक्सर छोटी खामियों के साथ रियायती कपड़े बेचते हैं इसलिए, वे "अदृश्य" वस्त्र जैसे मोजे और अंडरवियर के लिए विशेष रूप से अच्छे विकल्प हैं। इन दुकानों में ब्लाउज या शर्ट और पैंट खरीदने से बचें, क्योंकि इस प्रकार के कपड़ों में खामियों को थोड़ा और अधिक स्पष्ट है।
  • कम से कम चरण 17 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    4
    ऑनलाइन खरीदें वेबसाइट की नीलामी, कपड़ों के खुदरा विक्रेताओं और ऑनलाइन स्टोर में अक्सर वास्तविक कीमतों की तुलना में कम कीमत होती है। केवल मान्यता प्राप्त विक्रेताओं से खरीदें और शिपिंग लागतों की जांच करें। कुछ मामलों में, उच्च शिपिंग लागत से कपड़ों को अधिक महंगा बना सकता है यदि आप उन्हें स्टोर में खरीदा है।
  • कम से कम चरण 18 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    5
    विभागीय भंडार की कीमतों की तुलना करें सामान्य तौर पर, विभागीय स्टोर्स थोड़ा और अधिक महंगा होते हैं और यदि आपके पास एक बड़ा परिवार है तो आप उनको बर्दाश्त नहीं कर सकते। हालांकि, कुछ डिपार्टमेंट स्टोर में कपड़े हैं जो दूसरों की तुलना में कम महंगे हैं इससे पहले कि आप उन सभी को छोड़ दें, एक विचार प्राप्त करें कि प्रत्येक स्टोर कितना महंगा है
  • कम से कम चरण 1 के लिए ड्रेस अ बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    6
    ऐसे स्टोरों की तलाश करें जो अक्सर ग्राहकों को लाभ प्रदान करते हैं यदि आप सावधान न हों तो मुफ्त क्रेडिट कार्ड की पेशकश करने वाले स्टोर जल्दी से अपने ऋणों को जोड़ सकते हैं, लेकिन कई स्टोर आपको स्टोर क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिए बिना ईमेल सदस्यता, अक्सर ग्राहक कार्ड या समान लाभ प्रदान करते हैं। ये सदस्यता अक्सर आपको नई बिक्री के बारे में कूपन और समाचार देते हैं, और एक बार खरीदारी के एक निश्चित संख्या तक पहुंचने के बाद पंच कार्ड आमतौर पर आपको आपकी खरीदारी पर एक निश्चित डिस्काउंट प्रतिशत प्रदान करते हैं।
  • कम से कम चरण 20 के लिए ड्रेस बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    7
    कपड़े के स्टोर की जांच करें यदि आप अपने कपड़े बनाने का फैसला करते हैं शिल्प और कपड़े के भंडार कई उद्देश्यों के लिए कपड़े की एक विस्तृत चयन प्रदान करते हैं। अन्य कपड़ों पर जाने से पहले स्टोर के ऑफ़र और नीलामी अनुभाग देखें।
  • विधि 4

    कब खरीदें
    कम से कम चरण 21 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    1
    सस्ते लोगों के लिए देखो उन स्टोरों की निगरानी करें जिन्हें आप ऑफ़र और बस्तियों के बारे में सूचित करने के लिए अक्सर करते हैं। नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए अपनी वेबसाइट देखें इसके अलावा अपने ईमेल के रीसाइक्लिंग बिन और अखबार में उन दुकानों की बिक्री की घोषणाएं भी देखें जो आप अक्सर नहीं करते हैं।
  • कम से कम चरण 22 के लिए ड्रेस बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    2
    मौसम से बाहर खरीदें जब गर्म होने लगती है तो सर्दियों के कपड़े बिक्री पर डाल देते हैं। उसी तरह, जब तापमान बूँदें, स्विमिंग सूट या अन्य गर्मी के कपड़े ऑफर पर डाल दिए जाते हैं। अगले वर्ष के लिए कपड़े खरीदने के लिए प्रत्येक सीज़न के अंत में अलमारियों की जांच करें।
  • कम से कम चरण 23 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    3
    जब वे बिक्री पर होते हैं तो कई कपड़े खरीदते हैं। हल्के कपड़े आमतौर पर गिरावट के दौरान बिक्री पर होते हैं, और भारी होते हैं जब यह वसंत होता है
  • कम से कम चरण 24 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने परिवार की जरूरतों की आशा करने का प्रयास करें यदि बच्चे बढ़ रहे हैं तो यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह अनुमान लगाने का प्रयास करें कि आपके परिवार की क्या आवश्यकता है और इसके अनुसार योजना बना सकती है। अपनी बेटी के लिए एक नया ब्लाउज खरीदने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करने के बजाय, इससे पहले कि वह उसकी ज़रूरतें ज़रूरी है, उसे ढूंढना शुरू करें पुराने लोगों का इस्तेमाल करते समय कपड़े खरीदने शुरू करो, लेकिन फिर भी आप उनका इस्तेमाल करते हैं।
  • कम से कम चरण 25 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब खरीदें कभी-कभी समय की अपेक्षाओं की भविष्यवाणी करना और ऑफ़र की प्रतीक्षा करना व्यवहार्य विकल्प नहीं है। यदि आप, आपके साथी या आपके बच्चों को तुरंत कुछ चीज की ज़रूरत होती है, तो सबसे अच्छा मूल्य पर परिधान ढूंढने के लिए आप क्या कर सकते हैं। अगर कोई ऑफर उपलब्ध नहीं हैं, तो अपने दांतों को पीस लें और पूरी कीमत का भुगतान करें, यह जानकर कि आप बाद में एक अंतर बनाने के लिए अपना बजट समायोजित कर लेंगे।
  • युक्तियाँ

    • केवल उन कपड़ों को खरीदें जो आपके परिवार का उपयोग करेंगे यदि आपका बच्चा किसी विशिष्ट परिधान के जैसा दिखता है या उसके खिलाफ प्रदर्शन करता है, तो यह संभावना है कि आप इसे बिक्री पर खरीदा है, भले ही वह इसे नहीं पहनें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिलाई के लिए आपूर्ति
    • छिद्रित ग्राहक कार्ड
    • पुराने कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com