ekterya.com

कैसे कान के अंदर pimples से छुटकारा पाने के लिए

कान की त्वचा शरीर के किसी भी अन्य भाग की त्वचा की तरह है इसमें छिद्रों को अवरुद्ध किया जा सकता है, और इन अवरुद्ध छिद्रों को अक्सर दर्दनाक, कठोर-से-पहुंच के ढेर हो जाते हैं। कान के अनाज से छुटकारा पाने के लिए निम्नलिखित युक्तियों में से कुछ का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
पीएमल्स से मेडिकल से छुटकारा पाएं

इमेज के अंदर की ओर इशारे के चरण 1 के मुताबिक मुक्ति के छुटकारा पाने वाला इमेज
1
साफ हाथों से अनाज को स्पर्श करें अनाज को छूने से पहले, 1 और 2 बार के बीच अपना हाथ धो लें। गंदा हाथों से अनाज को छूने से उन्हें बदतर हो सकती है
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के 2 पायम रिटेंड की छवि शीर्षक
    2
    शराब के साथ अनाज को साफ करें दाना का इलाज शुरू करने का एक तरीका यह है कि उसे शराब के पैड से साफ करना है। यह संक्रमण को रोकता है और किसी भी संक्रमण के प्रसार को रोकता है।
  • इमेज इनसस द ईयर स्टेप 3 में पिंपल्स रिट ऑफ पीिमल्स का शीर्षक
    3
    चुड़ैल हेज़ेल के साथ क्षेत्र को साफ करें चुड़ैल हेज़ेल एक और निस्संक्रामक है जो कणों को साफ और रोका जा सकता है। एक कपास की गेंद के साथ कान के क्षेत्र को साफ करें या चुड़ैल हेज़ेल से ढंक लिया गया हो।
  • इमेज इनसस द दी इयर स्टेप 4 के बारे में जानें
    4
    अनाज को धो लें जैसा कि आप बर्दाश्त कर सकते हैं उतना पानी के साथ अनाज क्षेत्र को धो लें तेल के बिना भी प्राकृतिक साबुन या क्लीनर का उपयोग करें इस क्लीनर में चिरायता का अम्ल होना चाहिए, जो कि pores को खोलना और pimples का इलाज करने में मदद करता है। कान के अंदर के लिए, अनाज को धोने और मालिश करने के लिए एक गर्म या गर्म झाड़ू का उपयोग करें। इसे रगड़ना न करें, इससे अधिक जलन हो सकती है
  • स्वास का उपयोग करते समय सावधान रहें और इसे कान नहर में सम्मिलित न करें। केवल कान के बाहर साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • इमेज के अंदर इमर्स स्टिम 5 के मुंह से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    मुँहासे क्रीम लागू करें दाना को कम करने में मदद करने के लिए, एक मुँहासे क्रीम लागू करें जिसमें 2 से 10% बेंज़ोइल पेरोक्साइड शामिल होता है। अनाज पर क्रीम सूखने दो।
  • आप 10% ग्लाइकोलिक एसिड के साथ एक क्रीम भी आवेदन कर सकते हैं।
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के 6 पायदान के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    एक जेल या मरहम लागू करें दाना को ठीक करने में मदद करने के लिए नियोपोरिन या अन्य जेल या मरहम रखने की कोशिश करें जेल को सुखा दें
  • इमेज के अंदर इशारे के कदम 7 के मुताबिक मुक्ति के छुटकारा पाने वाला इमेज
    7
    पेरोक्साइड का उपयोग करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक कपास की गेंद भिगोएँ और इसे अनाज पर फैलाएं। अगर यह कान नहर के अंदर है, तो आप पेरोक्साइड को कान में डाल सकते हैं। एक कटोरा या फेफड़े पर पेरोक्साइड को निकाल दें
  • इमेज के अंदर इम्यूरेशन स्टोरी 8 के प्रारम्भ से छुटकारा पाने वाला इमेज
    8
    उन्हें स्वाभाविक रूप से ठीक चलिए कान में अनाज किसी अन्य अनाज की तरह है ये आम तौर पर गंदगी, शैम्पू या इयरवेक्स के संचय के कारण होता है चाबी उनके लिए कुछ भी नहीं करना है और वे ठीक हो जाएंगे।
  • उन्हें बर्बाद करने की कोशिश मत करो, भले ही आप आम तौर पर सेम के साथ क्या करते हैं। कणों को निचोड़ा जाने पर केवल दर्दनाक नहीं होता है, लेकिन अगर वे कान के मांसल पालि में होते हैं या इसके अंदर होते हैं, तो बाद में थोड़ी देर तक उन्हें खून आ सकता है और अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • Video: डबल चर्बी की रसीली हटाने! अल्सर, फोड़े, दाना और मुँहासे!

    विधि 2
    अनाज से स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाएं

    इमेज इनसाइड द ईयर के चरण 9 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    1

    Video: कान की परेशानी, दर्द,घाव,फुन्सी #Kaan me funsi #Pimple in Ear #Health Tips

    एक गर्म सेक तैयार करें उस अनाज को गति देने का एक तरीका स्वाभाविक रूप से फोड़ रहा है एक गर्म सेक का इस्तेमाल करना शराब के साथ अनाज को साफ करें सिलोफन के साथ कवर और इसे सुरक्षित। यदि आप सिलोफ़ेन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो गर्म पानी में एक कपड़े छू लें, फिर अधिक पानी निचोड़ें। आधे में कपड़े मोड़ो और इसे अनाज पर रखें। 10 से 15 मिनट के लिए संपीड़ित छोड़ें आप इसे 2 से 3 बार एक दिन कर सकते हैं।
    • जब आपकी बहुत सूजन होती है तो यह मदद करता है
  • इमेज इनसाइड द इयर चरण 10 के मुताबिक पिंपल्स रिसाइंस का शीर्षक
    2
    काली चाय का उपयोग करें गर्म पानी के साथ काली चाय के बैग को मिलाएं। अनाज पर चाय के थैले रखें और इसे गर्म नम कपड़े से ढंक लें। गर्मी के साथ संयोजित टैनिनियों को सूजन कम करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज के अंदर इमर्स स्टेप 11 के प्रारम्भ से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3



    दूध के साथ की कोशिश करो दूध में अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड होता है, जो छिद्रों को खोलना और मृत त्वचा को खत्म करने में मदद करता है। दूध में एक कपास की गेंद भिगोएँ, फिर इसे निचोड़ें सभी अनाज के माध्यम से दूध पास करें इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी के साथ क्षेत्र को धो लें। आप प्रक्रिया को 3 से 4 बार एक दिन दोहरा सकते हैं।
  • इमेज के अंदर इशारे के कदम 12 के मुताबिक मुक्ति के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करें चाय के पेड़ के तेल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो अनाज के कारण बैक्टीरिया को मार सकते हैं। एक कपास की गेंद के साथ अनाज पर चाय के पेड़ के तेल का मिश्रण फैलाएं।
  • हमेशा चाय के पेड़ के तेल पतला। 9 हिस्से के पानी के साथ चाय के पेड़ के तेल का 1 हिस्सा उपयोग करें।
  • Video: Gharelu Nuskhe for Pimples कान के फोड़े फुंसी से छुटकारा Home made remedies for pimples in hindi

    इमेज के अंदर इशारे के कदम 13 के मुताबिक पिंपल्स रिसाइंस का शीर्षक
    5
    मुसब्बर वेरा जेल लागू करें मुसब्बर वेरा में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुंह को दूर करने और सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं। आप जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि मुसब्बर वेरा पत्ती या सुपरमार्केट की जेल के अंदर है। इसे अनाज पर लागू करें और इसे 20 मिनट के लिए कार्य करें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला दिन में दो बार दोहराएं।
  • इमेज के अंदरूनी इशारे के पहलुओं को प्राप्त करें
    6
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो ऐप्पल साइडर सिरका एंटीसेप्टिक गुण है जो संक्रमण और जीवाणु वृद्धि को रोका जा सकता है। यह pores को कम करने में भी मदद करता है एक कपास की गेंद को सिरका में भिगोएँ और इसे अनाज पर दें। इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें, फिर पानी से कुल्ला। दिन में 3 से 4 बार करो।
  • इमेज इनसाइड द ईयर स्टेप 15 में पिंपल्स रिट ऑफ गिट रिज्यूम इमेज
    7
    एक खारा समाधान करें खारा समाधान भी आप को दाना से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। एक चम्मच मैग्नीशियम सल्फेट मिलाकर आधा कप पानी गरम करें और पानी को भंग करने के लिए सुनिश्चित करें। जब मिश्रण थोड़ा ठंडा हो जाता है, तो अनाज पर खारा समाधान फैलाने के लिए कपास की गेंद का उपयोग करें। यह सूखने के बाद, यह कुल्ला इस प्रक्रिया को 2 से 3 बार एक दिन दोहराएं।
  • विधि 3
    कान पर pimples को रोकें

    इमेज के अंदर की ओर इशारे के कदम 16 के मुताबिक पिंड्स रिटेंड करें
    1
    अपने हाथों को धो लें सबसे सामान्य कारणों में से एक है कि कानों पर मुंह में क्यों दिखाई देते हैं स्वच्छता की कमी है गंदे हाथों से अपने कानों को छूने से sebum और बैक्टीरिया को त्वचा में स्थानांतरित किया जा सकता है, जो छिद्रों को रोकता है और pimples का कारण बनता है।
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के चरण 17 में प्रारम्भ रुकें
    2
    अपने कानों को साफ करें सुनिश्चित करें कि आप कान के दोनों खोल और लोब और उसके पीछे का हिस्सा साफ रख लें शैम्पू, जेल और अन्य बाल उत्पादों कान में प्रवेश कर सकते हैं और मुंह पैदा कर सकते हैं। साबुन और पानी का प्रयोग करें, और जब आप अपने चेहरे और बालों को स्नान या धो लें, तो अपने कानों को पोंछ लें।
  • अपने कान के अंदर से साफ करें जब आवश्यक हो सुनिश्चित करें कि आप समाधान के साथ कान सिंचाई करते हैं और इसके अंदर swabs का उपयोग न करें।
  • इमेज इनसाइड द ईयर स्टेप 18
    3
    स्नान के बाद अपने कानों को साफ करें प्रत्येक शावर के बाद अपने कानों को साफ करें यह वह जगह है जहां छिद्र थोड़ा ऊपर खुलता है, इसलिए आप अतिरिक्त सेबम निकाल सकते हैं और इस तरह ब्लैकहैड को कम करने में सहायता कर सकते हैं।
  • इमेज के अंदर की ओर इशारे के कदम 1 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    अपना फोन साफ ​​करें आपके कान पर pimples होने का एक और आम तरीका फोन पर है इसे उपयोग करने के बाद सेलफोन को एक कपड़े से साफ करें यदि आप इसे अन्य लोगों के साथ साझा करते हैं तो यह कपड़े के साथ फोन को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • इमेज के अंदर इम्यून स्टेम्प 20 के प्रारम्भ से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    अपने हेडफोन को साफ करें चूंकि अंतराल सुनवाई एड्स कान के अंदर आते हैं, इन्हें वसा, कान्वैक्स और अन्य गंदगी के साथ कवर किया जा सकता है। जब आप उन्हें अपने कानों में डालते हैं, तो सभी स्थानांतरित होते हैं। प्रत्येक उपयोग के बाद अपने इयरफ़ोन को साफ करने के लिए शराब के साथ एक कपड़ा का उपयोग करें।
  • अगर अनाज बाहरी कान में है, तब तक हेडफोन का उपयोग न करें जब तक कि यह गायब हो जाए। यह अनाज को बदतर बना देगा इसे जीवाणुरोधी पोंछे से साफ़ करें, क्योंकि हेडफोन गंदे होने पर अनाज फिर से प्रकट हो सकता है।
  • इमेज इनसस द इयर स्टेप 21
    6
    एक डॉक्टर से मिलने यदि आपके कान पर मुँहासे अक्सर होती है, तो यह ब्लैकहैड्स से ढंका है या यदि आपके पास कुछ द्रव निकलता है, तो आपको चिकित्सक से मिलना चाहिए। यदि आपके कान पर दाना बहुत दर्दनाक है और एक सप्ताह से अधिक समय तक रहता है तो आपको एक डॉक्टर से भी जाना चाहिए। यह आपको गायब करने में मदद करने और यह निर्धारित करने के लिए कुछ दे सकता है कि मूलभूत कारण हार्मोनल है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अनाज फटने की कोशिश मत करो यह आपको दुखी होगा और संक्रमण को गहराई तक ले जाने का कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com