ekterya.com

कैसे सही बंदूक (बंदूक) चुनने के लिए

पुलिस अधिकारी, सैन्य और ईमानदार नागरिकों को एक हाथी चुनना चाहिए जो एक उद्देश्य और पूरी तरह से उनकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। निर्णय कठिन हो सकता है, क्योंकि इस प्रकार के हथियारों की सूची लंबी है और कोई पूर्ण पिस्टल, कैलिबर या बुलेट नहीं है। ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक हथियार होना चाहिए जिसे आप आरामदायक शूटिंग महसूस करते हैं, न कि आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है। पकड़ और शूटिंग में आपका आराम कैलिबर या बुलेट होने से ज्यादा महत्वपूर्ण है "सही"।

चरणों

विधि 1
एक बंदूक की मूल बातें समझें

इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 1
1
अपने व्यक्तिगत रक्षा की जरूरतों को ध्यान में रखें आम तौर पर, एक व्यक्ति स्वत: रक्षा के लिए विशेष रूप से बंदूक का उपयोग करता है इसलिए, विचार करें कि आपको बंदूक की आवश्यकता क्यों है और उन जगहों की कल्पना करें जहां आप इसे स्थानांतरित करने की योजना बनाते हैं। क्या आप उसे हर समय अपने साथ लेने की योजना बना रहे हैं या आप उसे घर पर छोड़ देंगे? क्या आप लोगों को रोकने और अपराध से लड़ने के लिए एक उपकरण चाहते हैं, या क्या आप हिंसक तरीके से टकराव को समाप्त करने के लिए पर्याप्त शक्ति चाहते हैं?
  • ये फैसले आपके आकार, आकार और प्रकार के बंदूक का चयन करते हैं।
  • सावधानी से विचार करें यदि आप अन्य इंसान को गोली मार सकेंगे। शायद आपको लगता है कि फायरिंग के बिना बंदूक लेना एक अपराधी को डराने का एक तरीका है। लेकिन, आमतौर पर, एक हथियार स्थिति बनायेगा अधिक तीव्र और अगर आप वास्तव में शूट करने की योजना नहीं करते हैं तो यह बहुत खराब कर सकता है
  • छवि का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगुन) चरण 2
    2
    हथियार खरीदने से पहले, शूटिंग रेंज पर अपने मूल शूटिंग बिंदु का निर्धारण करें। आपको इसे खरीदने से पहले एक बंदूक की ओर इशारा करते हुए आपको कितना सहज महसूस करना चाहिए। एक अनलोड किए गए हथियार के साथ, अपनी आँखें बंद करें और बंदूक को ट्रिगर के पास अपनी अंगुली के साथ एक सुरक्षित दिशा में रखें, लेकिन उस पर नहीं, एक अनंतिम लक्ष्य तक। अपनी आँखें खोलो दृष्टि को ठीक उसी जगह से गठबंधन किया जाना चाहिए जिस पर आपने ध्यान दिया था। लगभग 4.5 मीटर (5 गज) पर गोलीबारी करते समय, लक्ष्य लक्ष्य से कुछ सेंटीमीटर दूर नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप बहुत कम हैं, तो एक हल्का हथियार आज़माएं यदि आप लम्बे होते हैं, तो आपको एक भारी एक चाहिए
  • अगर रिवाल्वर बहुत अधिक या बहुत कम अंक देता है, तो आप कुछ अभ्यास के साथ क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जिन लोगों ने कभी ग्लॉक पिस्तौल का इस्तेमाल नहीं किया है, उनमें से अधिकांश 15 से 25 सेंटीमीटर (6 और 10 इंच) 4.5 मीटर (5 गज) की दूरी पर स्थित है। लेकिन अभ्यास के साथ, आपको पता चल जाएगा कि आप इसके लिए आसानी से क्षतिपूर्ति कर सकते हैं
  • विभिन्न हथियारों के साथ परीक्षण जब भी आप कर सकते हैं। सबसे अच्छा विकल्प वह है जिसके साथ आपका हाथ फायरिंग के दौरान अधिक सहज महसूस करता है। ध्यान रखें कि यह संभव है कि एक मॉडल जो ऑफर करता है "अधिक सटीक" मदद न करें
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 3
    3
    अधिक सटीकता और सीमा के लिए एक लंबी बैरल के साथ एक बंदूक चुनें। छोटे बंदूकें की तुलना में लंबे समय तक बंदूकें अधिक सटीक होती हैं क्योंकि वे हाथ से समायोजित होते हैं, वजन (हटना की कम महसूस) और उनके पास दृष्टि के क्षेत्र हैं, जो कि अधिक व्यापक हैं। हालांकि, वे छिपाने और ले जाने के लिए और अधिक कठिन हैं, और अतिरिक्त वजन कुछ लोगों को यह इंगित करना मुश्किल है और उन्हें हेरफेर कर सकता है।
  • वे भी के रूप में जाना जाता है "मुकाबला पिस्तौल" या "सेवा पिस्तौल"।
  • ज्यादातर लोगों का एक बेहतर अनुभव है जो सामान्य-आकार के पिस्तौल को फायर करता है, क्योंकि रिबूट और समायोजन आमतौर पर फायरिंग के दौरान अधिक आराम प्रदान करते हैं।
  • 1 9 11, ग्लॉक 17 या 22 और बेरेटा एम 9 लोकप्रिय मुकाबला पिस्तौल के अच्छे उदाहरण हैं।
  • छवि का शीर्षक चुनिए राइट पिस्तौल (हैंडगन) चरण 4
    4
    यदि आप इसे अपने साथ लेने की जरूरत है तो एक छोटी बंदूक चुनें छोटे बंदूकें छिपाने के लिए आसान और लाइटर ले जाने के लिए आसान है, लेकिन वे पिछले वाले के रूप में ज्यादा शक्ति और सटीक की पेशकश नहीं करते हैं। हालांकि, अपने छोटे आकार की वजह से यह आम तौर पर आसान होता है, खासकर छोटे लोगों के मामले में।
  • छुपा ले जाने के हथियार 11.4 और 15.2 सेमी (4.5 और 6 इंच) के बीच की लंबाई हैं और हल्के और छोटे हैं।
  • आम तौर पर, वे बंदूक के नाम के तहत बिक्री के लिए हैं "कॉम्पैक्ट ", "chatas" या "छिपी हुई गाड़ी का", स्थान के आधार पर।
  • ग्लॉक 26 या 27 पिस्तौल, काहर पीएम 9 और कोल्ट मस्टैंग एक्सएसपी उच्च गुणवत्ता वाले छिपे हुए पिस्तौल के रूप में योग्य हैं।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 5
    5
    ध्यान रखें कि हथियार चुनने पर चेंबर की क्षमता जितनी महत्वपूर्ण होती है हथियार के आकार के अनुसार आपके द्वारा चुनी गई गोली की क्षमता समान रूप से भिन्न नहीं होती है प्रत्येक कैलिबर की अपनी ताकत और कमजोरियां हैं, और आपको उस नंबर को ढूंढना होगा जो आपको सबसे ज्यादा नंबर चुनने के बजाय आपकी ज़रूरतों को ठीक कर सकता है। यदि आप एक धोखेबाज़ हैं, तो कम कैलिबर की गोलियां देखने के लिए बेहतर है।
  • कम calibers कम हटना का उत्पादन, जो बाद के शॉट्स तेजी से और अधिक सटीक होने की अनुमति देता है, लेकिन कम ऊर्जा और ताकत के साथ। जो कोई .380 एसीपी कैलिबर बुलेट्स से शुरू होता है, जो छोटे पिस्तौलों में आम है, के लिए एक अच्छा विकल्प।
  • उच्चतर कैलीबर्स प्रति गोली के लिए अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन फायरिंग अधिक कठिन है। .45 एसीपी, .40 एस की कोशिश करें&डब्ल्यू या .357 मैग्नम रिवाल्वर के लिए
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 6
    6
    ध्यान रखें कि रिवाल्वर को अर्धसैनिक लोगों की तुलना में अधिक विश्वसनीय और सरल हथियार माना जाता है। एक रिवाल्वर लोड करना, लक्ष्य करना और शूट करना आसान है, यह दशकों के लिए एक लोकप्रिय पसंद बना रहा है। इसके अलावा, यह सबसे अर्ध-स्वचालित पिस्तौल की तुलना में साफ और बनाए रखना आसान है। इस बात को ध्यान में रखें, एक बार फिर से ध्यान रखें, बंदूक पकड़ने में आपको शान्ति और बंदूक चुनने पर फायरिंग आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।
  • विधि 2
    अलग-अलग कैलीबर्स के बीच चुनें

    इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 7

    Video: मंगल ग्रह पर इंसान भेजने की तैयारी में SPACEX और NASA

    1
    प्रत्येक प्रकार के बुलेट के फायदे और नुकसान दोनों पर विचार करें। हाथी रणनीति और बैलिस्टिक का अध्ययन करने वाले अधिकांश लोग यह निष्कर्ष निकालते हैं कि प्रोजेक्टाइल तुलनात्मक रूप से कमजोर हैं और वह जगह जहां गोली आती है, गोलियों से खुद टकराव रोकने की संभावना में सबसे अधिक योगदान देता है। हालांकि, फायदे एक फेंकने में दूसरे से भिन्न होते हैं और आप जिस कैलिबर की तलाश कर रहे हैं उसे जानने के लिए आप जो हथियार खरीदते हैं उसका बेहतर लाभ लेने में आपकी सहायता करेगा।
    • प्रवेश यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि गोली गहराई से फैलती नहीं है, तो महत्वपूर्ण अंगों और तंत्रिका तंत्र को पहुंचने और क्षति पहुंचने की संभावना कम है। 1 99 0 के दशक के अंत में, एफबीआई ने पूरी तरह से विस्तृत जांच की एक श्रृंखला आयोजित की, जिसमें सुझाव दिया गया था कि गोली को कम से कम 35.6 और 40.6 सेमी (14 और 16 इंच) के बीच विश्वसनीय माना जा सके। इस तरह से, भले ही गोलियां शरीर को कम इष्टतम कोण पर घुमा दें, उनके पास महत्वपूर्ण अंगों या रीढ़ की हड्डी तक पहुंचने के लिए पर्याप्त ऊर्जा होगी।
    • स्थायी गुहा है "रिक्त स्थान" यह जीवित (लक्ष्य) में बनाया गया है जहां बुलेट की अधिकांश ऊर्जा स्थानांतरित की गई और ऊतक नष्ट हो गया था। स्थायी गुहा बड़ा, अधिक महत्वपूर्ण अंगों और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को नष्ट करने की संभावना।
    • हटना यह आमतौर पर बैलिस्टिक में एक्सपोजर का विषय नहीं है, क्योंकि यह काफी विशिष्ट है और विशिष्ट हथियार की विशेषता है। जब हटना हल्का होता है, तो यह तेजी से और अधिक सही गोली मारना आसान होता है। प्रत्येक व्यक्ति अलग तरीके से हथियार को हटाना मानता है और प्रत्येक रिवाल्वर उपयोगकर्ता को अलग-अलग तरीकों से पीछे हटाना स्थानांतरित करता है।
    • बुलेट की ऊर्जा यह एक विशेषता है जिसका उल्लेख बार-बार किया गया है। रिवाल्वर में, बुलेट की ऊर्जा बेहद कम है। "नीचे फाड़ने की शक्ति" यह एक मिथक है जो हॉलीवुड एक्शन फिल्मों के दृश्यों में पैदा हुआ था। उन में, जिन लोगों को गैर-महत्वपूर्ण क्षेत्र में एक .22 एलआर प्रक्षेप्य के साथ गोली मार दी जाती है, वे गिरते हैं क्योंकि वे यह मानते हैं कि शॉट होने से गिरने और संभवतः मरने का पर्याय बन गया है।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 8
    2
    इसमें सामान्य रिवाल्वर के अधिकांश बुलेट्स के कैलिबर शामिल हैं। हथियारों की दुनिया में कई अलग-अलग calibers हैं और एक नौसिखिए को चुनने के लिए भारी हो सकता है अगर वह कम से कम बुनियादी ज्ञान नहीं है।
  • 9 मिमी पैराबेलम सबसे आम पिस्तौल कैलिबर है इसका अपेक्षाकृत कम हटना त्वरित और सटीक शॉट्स की अनुमति देता है। आम तौर पर, बैरल की क्षमता अन्य बड़े प्रोजेक्टाइल से बड़ा है। लागत कम है और उपलब्धता उत्कृष्ट है इस कारण से, 9 एमएम कैलिबर हथियार अभ्यास करने का एक आकर्षक विकल्प है। अंत में, उत्कृष्ट उच्च दबाव लोड उपलब्ध हैं (रेटेड + पी), जो विशेष रूप से अच्छी आत्मरक्षा विशेषताओं देता है (सुनिश्चित करें कि रिवाल्वर की अनुमति देने से पहले उन्हें फ़ायरिंग + पी शुल्क की अनुमति है)।
  • हथियार कैलिबर .45 एसीपी (स्वचालित बछेड़ा पिस्तौल या स्वत: पेटी बंदूक) 9 मिमी से भारी और मोटी गोलियों का उपयोग करते हैं और अपेक्षाकृत धीमी गति होती है। इस तरह के हथियार का उपयोग एक रवशामक के साथ किया जा सकता है, क्योंकि मानक प्रक्षेप्य (230 अनाज) लगभग किसी भी परिस्थिति में सबसोनिक है। एक बख्तरबंद खोखले बिंदु प्रक्षेप्य (जेएचपी) .45 का स्थायी गुहा (9 9 मिमी जेएचपी) से लगभग 40% अधिक है। इसके अलावा, रिसाव 9 मिमी की गोलियों की तुलना में मजबूत है और बैरल की क्षमता आमतौर पर बहुत कम है। अधिकांश कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इंगित किया (एक निर्णायक सशस्त्र लड़ाई की ओर इशारा करते हुए) कि अगर पहले तीन गोलियां लक्ष्य को प्रभावित नहीं करती हैं, तो वे अन्य प्रयासों में ऐसा नहीं करेंगे। इसलिए, उच्च क्षमता पतंगों को आपके विचार से कम मूल्य मिलता है।
  • एक अन्य सामान्य क्षमता .40 एस है&डब्ल्यू (स्मिथ & वेसन)। इसका प्रदर्शन 9 मिमी पैराबेलम कैलिबर और .45 एसीपी गोलियों के बीच है। इसका उपयोग कानून प्रवर्तन एजेंसियों और अन्य स्थानों में उच्च है। अन्य प्रक्षेप्य लाभ में प्रक्षेप्य के फ्लैट नाक शामिल हैं, जो बड़े अस्थायी गुहा बनाता है और ऊर्जा को काफी दर पर स्थानांतरित करने की अनुमति देता है जिससे काफी स्थायी गुहा पैदा हो।
  • कैलिबर की बुलेट .38 विशेष, .357 मैग्नम और .44 मैग्नम सामान्य रिवाल्वर कारतूस हैं। 357SIG calibers (एक टोपी के साथ 9mm गोली उतारा .40 कैलिबर) और 10 मिमी ऑटो भी कुछ हद तक सामान्य विकल्पों autoloader हैं।
  • 5.7 x 28 मिमी कैलिबर गोलियां उपयुक्त गोला बारूद के साथ कक्षा III कवच को हराने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। इस तरह की इस्पात-टिप हथियार नागरिकों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन बहुत कम हटना और फेंकने की उच्च गति का लाभ से वंचित नहीं किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 9
    3
    ध्यान न दी "विध्वंस की शक्ति" जब आप एक बंदूक खरीदते हैं एक बंदूक के लिए एक बुलेट कैलिबर शूट करने की शक्ति एक पूर्ण प्रहसन है। न्यूटन का कानून कहता है कि "सभी कार्यों के साथ हमेशा एक समान और विपरीत प्रतिक्रिया होती है", जिसका अर्थ है कि अगर गोली का लक्ष्य कम करने के लिए पर्याप्त शक्ति है, तो फायरिंग के दौरान, गोली आपको नीचे रखे जाने के लिए एक ही शक्ति होती। इसके अलावा, यह कहा जा सकता है की कोई गारंटी नहीं है कि तुलना में एक बेहतर इंसान के लिए एक गोली झूठ व्यक्ति के बारे में अधिक एक और-निर्भर करता है जिसे आप से जहां आप इसे करते हैं और अगर इस व्यक्ति सोचता है कि यह शॉट पाने के लिए गिर चाहिए शूट करने के लिए, नहीं है। शॉट की नियुक्ति (जहां यह लक्ष्य को मारता है) गोली की आकार या ऊर्जा से अधिक महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    सही गोलियां चुनें

    इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 10



    1
    आत्मरक्षा उद्देश्यों के लिए बख़्तरबंद या जैकेट खोखले गोलियां (जेएचपी) का उपयोग करता है। लगभग पूरे विश्वभर में बचाव के लिए जेएचपी को गोला-बारूद का सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है अन्य विस्तार योग्य डिज़ाइन, जैसे फेडरल ईएफएमजे और कोर-बोन डीपीएक्स, को भी प्रभावी माना जाता है। जब एक खोखले बिंदु प्रक्षेप फैलता है, यह एक बड़ा स्थायी और अस्थायी गुहा बनाता है। हालांकि, चूंकि यह ऊर्जा तेजी से स्थानांतरित करता है, इसलिए प्रवेश की गहराई कम है।
    • नरम इत्तला दे दी जेएचपी किसी भी प्रकार के जेएचपी का एक सामान्यीकृत वर्णन है जो खोखले हिस्से में एक पूरक है (यह एक बहुलक या अन्य कठिन पदार्थ हो सकता है)। इससे गोली को विस्तार करने से पहले कुछ वस्तुओं के लिए कुछ वस्तुएं या ट्रांस्फ़ॉर्म सॉफ्ट सामग्री (जैसे कपड़े या मांस) को छिड़कने की अनुमति मिलती है, जिससे गहरी पैठ बढ़ती है। इस प्रकार की गोलियों के लिए कुछ वैकल्पिक नाम हैं, जैसे बैलिस्टिक टिप (ट्रेडमार्क) या वी-मैक्स। यह कहा जा सकता है कि यह सबसे बहुमुखी गोली है नरम सफेद रंग में विस्तार करने की अपनी क्षमता को बनाए रखते हुए आसानी से मोटी कपड़ों को जोड़ता है।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 11
    2
    लक्ष्य के लिए बेहतर प्रवेश के लिए ठोस एफएमजे (पूर्ण धातु जैकेट या धातु जैकेट) गोलियों का परीक्षण करें। ठोस एफएमजे गोलियां अपनी ऊर्जा को जल्दी से नहीं खोती हैं और बाधाओं को घुसने के लिए जाने जाते हैं और अभी भी महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंचने के लिए गहराई से ड्रिल करते हैं। स्थायी गुहा का छोटा आकार (जेएचपी की तुलना में) है, लेकिन यह सुविधा मुआवजा की गई है। कई बार, इन गोलियों का अभ्यास करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • फेडरल हाइड्रा-शॉक एक गोली है जो कई कोणों से एक मानक जेएचपी जैसा दिखता है, लेकिन सामने के गुहा के अंदर एक प्रकार का "भाला" है। यह विस्तार करने के बाद भी कुछ तत्वों को ड्रिल करने के लिए गोली जारी रखने की अनुमति देता है। जब यह पहली बार बनाया गया था, इस डिजाइन ने इस उद्योग का नेतृत्व किया था, लेकिन अधिकांश उपयोगकर्ता बताते हैं कि एक बेहतर मानक जेएचपी का डिजाइन पहले ही गुणवत्ता से मेल खा रहा है।
  • उल्टे शंक्वाकार खोखले टिप एक अनूठी प्रकार की बुलेट है। बुलेट छेद के व्यास के रूप में यह गोली के माध्यम से उतरता है। यह डिज़ाइन फेंकली को बिना किसी विस्तार के कुछ हद तक ऑब्जेक्ट के माध्यम से जाने की अनुमति देता है। जब बुलेट अंत में फैलता है, तो वह अलग-अलग हिस्सों में खुलता है जो कि कतरन रखता है।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 12
    3
    बुलेट के वजन को ध्यान में रखें। आम तौर पर, लाइटर गोलियों भारी तुलना में एक उच्च गति से यात्रा, ताकि कम दूरी (कम से कम 90 मीटर या 100 गज की दूरी) पर प्रकाश गोलियों चापलूसी या सीधे प्रक्षेप पथ की है। प्रकाश की गोलियों के साथ समस्या यह है कि, जब लक्ष्य नरम होता है, तो वे भारी बुलेट से कम प्रतिरोध के खिलाफ अपनी ऊर्जा खो देते हैं। यह साबित हो चुका है कि बहुत हल्के कपड़े द्वारा रोशनी की रोशनी को रोका जा सकता है।
  • एक हल्के 9-मिमी बुलेट का वजन लगभग 100 अनाज होता है, जबकि भारी मात्रा में, लगभग 147 अनाज (हालांकि यह 124 और 125 ग्राम के बीच अधिक है)।
  • ए 40-कैलिबर लाइट बुलेट का वजन लगभग 135 अनाज और एक भारी है, लगभग 180 अनाज।
  • ए .45 कैलिबर लाइट बुलेट का वजन लगभग 165 अनाज होता है। 230-अनाज बुलेट एक .45 कैलिबर कैप में लगभग कोई भी काम कर सकता है। मैं 250 में से एक अनाज भी पकड़ सकता था, जो भी उपलब्ध हैं।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 13
    4
    ध्यान रखें कि गनपाउडर शुल्क एक प्रक्षेप्य के बैलिस्टिक गुणों को बदल सकता है, साथ ही साथ हथियार का अनुभव भी लगा सकता है। अधिकांश हथियारों के लिए मानक शुल्क का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है हालांकि, कुछ हथियार, जैसे कि ग्लॉक और एच&कश्मीर, गर्म पाउडर प्रभार ट्रिगर करने की क्षमता निर्दिष्ट करें। अधिकांश पिस्तौल एच&कश्मीर में दोहरे झुकाव वसंत होता है जो आंतरिक घटकों के पीछे हटने को कम करने और हटना में मदद करता है। यह एच की अनुमति देता है&कश्मीर शूट की गोलियां + पी (गर्म पाउडर प्रभार) और + पी + (बहुत गर्म पाउडर चार्ज) बिना किसी समस्या के। अन्य हथियारों को वसंत प्रतिस्थापन या अन्य परिवर्तनों की आवश्यकता हो सकती है भार सबसे बारूद बाहर और अधिक ऊर्जा बैरल से, विश्वसनीयता में वृद्धि हुई है के रूप में, स्लाइड और अधिक दृढ़ता से अतिरिक्त ऊर्जा की वजह से कम संभावना है कि बंदूक की संभाल जब शूटिंग चलती स्लाइड हो जाएगा के बाद से (अनुमति देते हैं और तेजी से और साथ ही या यह है कि गोली घाटी में फंस जाती है)।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 14
    5
    गोला बारूद के साथ अपने शॉट्स का अभ्यास करने से बचें, जिसे आप आत्मरक्षा के लिए उपयोग करना चाहते हैं, क्योंकि यह कुछ महंगा हो सकता है यह (उदाहरण के लिए, गैर घातक) अभ्यास के लिए विशेष प्रोजेक्टाइल के साथ कई शॉट्स बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके बन्दूक मज़बूती से उन लोगों के साथ चक्र प्रदर्शन करने के लिए बेहतर है। कुछ बंदूकें विशेष आकृति के जेएचपी बुलेट के साथ कठिनाई कर रही हैं। अभ्यास करने के लिए, आप एफएमजे को सस्ते प्रोजेक्टाइज़ के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन वही वजन (अनाज की संख्या) की गोलियां और यदि संभव हो, तो उसी शुल्क (मानक, + पी, आदि) का उपयोग करने पर विचार करें, जो कि आप रक्षा के लिए उपयोग करना चाहते हैं यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि तेजी से फायरिंग चक्र वजन और लोड पर निर्भर करता है।
  • Video: अगर अंग्रेज़ नहीं आते तो कैसा होता भारत

    विधि 4
    एक बंदूक के सामान खरीदें

    इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 15
    1
    रात में किसी भी छुपा हथियार या सेवा को जोड़ने के लिए रात दृष्टि प्राप्त करें यह गौण उपयोगकर्ता को कम रोशनी के बिना या बिना परिस्थितियों में उद्देश्यों को देखने की अनुमति देता है। हालांकि, जब शाम या सुबह में प्रयोग किया जाता है, जब पर्याप्त प्रकाश सफेद छल्ले को उजागर करना है और वहाँ बहुत ज्यादा प्रकाश ट्रिटियम को देखने के लिए, क्रमशः, यह देखने वाले के घटकों संरेखित करने के लिए बहुत मुश्किल है। दिन के गहरे क्षणों में (जो तब होता है जब सबसे अधिक गोलीबारी होती है) रात की दृष्टि काफी दिखाई देती है।
  • Video: एक छोटी सी लड़की ने किया सपना चौधरी की कॉपी डांस बंदूक चलेगी रे

    इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 16
    2
    बंदूक को पकड़ने के लिए सामरिक प्रकाश प्राप्त करने का प्रयास करें इस प्रकार की सामरिक रोशनी केवल पूरे कमरे को रोशन करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन यदि आप इसे लक्ष्य बनाते हैं, तो आप प्रतिद्वंद्वी को अंधापन की थोड़ी अवधि भी पैदा कर सकते हैं। समस्या यह है कि वे हथियार के लिए वजन जोड़ते हैं और शेष राशि को बदलने की संभावना होती है। कुछ लोग यह संकेत देते हैं कि इसका उपयोग करके, आप एक आसान लक्ष्य बन जाते हैं। हालांकि, अगर आप सीधे प्रकाश को देखते हैं तो आप देखेंगे, हालांकि उस व्यक्ति को पता चल जाएगा कि किस दिशा में बात की जा रही है, वह वास्तव में नहीं देख पाएगा कि वह किसने शूट करता है यदि आप सस्ते प्रकाश खरीदते हैं, तो कुछ समय बाद काम करना बंद हो जाएगा। यदि आपके पास छुपा हथियार या सेवा हथियार है, तो यह आलेख आवश्यक नहीं है। हालांकि, अगर हथियार आपके घर की रक्षा करने में काम करता है, तो यह संभव है कि यह कार्रवाई करने से पहले आपको अपने लक्ष्य की पहचान करने में मदद करे।
  • एक अलग पोर्टेबल लाइट बंदूक पकड़ने के लिए लगभग हर चीज कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 17
    3
    ट्रिगर प्राप्त करने का प्रयास करें जो प्रोजेक्टाइल को तेज़ी से शूट कर सकें। सामान्य तौर पर, ये ट्रिगर होते हैं जिन्हें तेजी से दबाया जा सकता है या जो कि छोटी दूरी की यात्रा करते हैं। ये प्रतियोगिताओं या लक्ष्य शूटिंग गतिविधियों पर शूटिंग के लिए उपयोगी हैं। हालांकि, यदि प्रतिरोध 1.3 किलो (3 पाउंड) से कम है, तो हथियार एक सुरक्षा समस्या बन सकता है, खासकर यदि आप आमतौर पर इसे अपने साथ ले जाते हैं यह त्वरित शॉट्स के साथ बहुत मदद कर सकता है, जिससे उन्हें अधिक सटीक बना सकता है। ध्यान रखें कि यह संशोधन तभी किया जाना चाहिए, अगर ट्रिगर में बहुत अधिक प्रतिरोध हो या यदि यात्रा की दूरी बहुत लंबी है।
  • इमेज का शीर्षक चुनिए राइट पिस्टल (हैंडगन) चरण 18

    Video: बिना फीस के वकील कर सकते हैं क्या !How to make a lawyer without fees!By Kanoon ki Roshni Mein[Hindi]

    4
    अधिक आराम पाने के लिए एक नया रबड़ पकड़ लेने पर विचार करें। बड़े हाथ वाले लोगों के लिए, यह आइटम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उन्हें हथियार अच्छी तरह से पकड़ने की अनुमति मिलती है। सबसे सामरिक-शैली पिस्तौल में पकड़ पर बैठना और संचालन होता है, जो पसीना हाथों के साथ भी उन्हें पकड़ना आसान बनाता है। दूसरी ओर, जब पसीने पर रबड़ हथियार को थोड़ा मायावी बना देता है इसके अलावा, इस क्षेत्र में अतिरिक्त रखरखाव देना आवश्यक है, क्योंकि पसीना और गंदगी निचले हिस्से में जमा होती है। ऐसा करने के लिए, पूरी तरह से संभाल धोने के लिए सक्षम होने के लिए रबर को हटाने के लिए आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • सदैव अपना बंदूक रखरखाव दें सही तरीके से और अक्सर
    • तेजी से शूटिंग सब कुछ नहीं है एक त्वरित नियंत्रित शॉट है जिसे आपको प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। जब तक आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब न हों, तो आपको गति और सटीकता के बीच संतुलन प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।
    • आपके पास हथियार होने के बाद: जानने के लिए अपनी बंदूक का बेहतर तरीके से उपयोग करें, और सुनिश्चित करें कि अभ्यास शूटिंग तकनीक (पूरक लेख)।
    • सही हाथ हथियार एक है जो पूरी तरह से काम करता है तुम्हारे लिए भले ही अन्य लोग आपको पसंद नहीं करते हैं, तो सबसे अच्छा बंदूक आप उपयोग कर सकते हैं अपनी बंदूक

    चेतावनी

    • एक बंदूक गंभीर चोट और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। हमेशा एक सुरक्षित दिशा में बंदूक को इंगित करना सुनिश्चित करें और कभी भी ऐसा लक्ष्य न बनाएं जिसे आप शूट करने का इरादा नहीं करते हैं बंदूक को गलत दिशा में इंगित करने के लिए बहुत आसान है, इसलिए देखते रहें और पूरा करने के लिए कार्य पर ध्यान केंद्रित करें।
    • हर अभ्यास सभी सुरक्षा नियमों का पालन एक गोल्फ शॉट पर या एक निजी जगह है जहाँ गतिविधि कानूनी तौर पर अनुमति दी है में किया जाना चाहिए, एक बंदूक के साथ उतार (या आप गोलियों से गोलियों की जगह ले सकता)।
    • प्रत्येक बंदरगाह को उस स्थान पर निकाल दिया जाना चाहिए जो सुरक्षित है और जहां गतिविधि कानूनी है। आग्नेयास्त्रों के उपयोग और परिवहन के बारे में स्थानीय और राज्य के कानूनों से अवगत रहें और पत्र के साथ उनको पालन करें। कानूनों में बहुत भिन्नता है कि आप कहां हैं इसी तरह, वे दूसरे देशों में या यहां तक ​​कि एक ही देश के शहरों में पूरी तरह से अलग हो सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप सीमा को जानते हैं बुलेट लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं या अवांछित दिशाओं में बाउंस कर सकते हैं।
    • मुकाबला स्थितियों में, आम तौर पर एक बंदूक हथियारों के विभिन्न प्रकार के बीच सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। राइफल्स और शॉटगन अधिक नुकसान पहुंचाते हैं एक बंदूक सबसे अच्छा काम करता लक्ष्यों कि 0 से 9 के बीच मीटर (10 0 और गज की दूरी पर) की दूरी पर हैं प्राप्त करने के लिए - बंदूकें, लक्ष्य है कि 2 के बीच और 46 मीटर (50 2 और गज की दूरी पर) झूठ के लिए - और राइफलें, लक्ष्य है कि 4 और के बीच 914 मीटर (4 से 1000 गज की दूरी पर) कर रहे हैं के लिए।
    • सुरक्षा पहले जाती है! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है जब उन्हें सही तरीके से संभाला नहीं जाता है बंदूक या किसी बन्दूक का प्रयोग केवल तभी करें जब आप एक विशेषज्ञ शूटर हैं या कोई आपको सीधे निगरानी रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com