ekterya.com

आपकी व्यक्तिगत रक्षा या आपकी संपत्ति के लिए हथियार चुनने का तरीका

अपने व्यक्तिगत रक्षा के लिए एक हथियार चुनना एक बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला है सामान्य तौर पर, दो प्रकार के हथियार होते हैं: हाथ हथियार और लंबी हथियार हाथियों को मैनुअल और पोर्टेबल उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है - हालांकि, उनके पास लंबे समय तक हथियारों के समान ब्रेकिंग बल नहीं है, जिनकी श्रृंखला विविधताएं छोटे हथियारों और राइफलों से टामीबाइन बंदूकें से लाती है। आप जिस प्रकार के हथियार की ज़रूरत है उसे चुनने के लिए लेख को पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
हाथों के हथियार

शीर्षक वाली छवि निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 1
1
यद्यपि हेडगंस का आकार, वजन और डिजाइन उन्हें आत्मरक्षा के हथियार (वे लगभग असुविधाजनक नहीं हैं या छिपाने के लिए मुश्किल नहीं हैं) चुनते समय सबसे आम विकल्प बनाते हैं, यह उन्हें एक कमजोर कारतूस का उपयोग करने के लिए बाध्य करता है जो कि अनुमति देता है कुछ आसानी से कई बार गोली मारो।
  • शीर्षक वाला छवि निजी या गृह रक्षा चरण 2 के लिए चुनें
    2
    तथ्य यह है कि handguns आसानी से छिपा जा सकता है उन्हें आग्नेयास्त्र बनाता है "सबसे अधिक इस्तेमाल किया"। यदि आप परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो कुछ को संभालना आसान बनाएं।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 3 के लिए एक हथियार चुनें

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    3
    व्यक्तिगत सुरक्षा हथियार चुनने या अपने घर की सुरक्षा के लिए विश्वसनीयता का पहला पहलू आपको विश्लेषण करना चाहिए।
  • विधि 2
    कैलिबर चुनें

    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    एक बंदूक की क्षमता चुनना इन बंदूकों के सबसे कुशल उपयोगकर्ताओं में बहस का एक गर्म स्रोत है। हालांकि पिस्तौल की ब्रेकिंग बल लंबे हथियारों के मुकाबले बहुत कमजोर है, लेकिन आप सबसे अच्छा लाभ प्राप्त करने के लिए एक अच्छी तरह से सूचित होने का चयन करना चाहते हैं।
    • .380, 9 मिमी, आदि जैसे लघु गेज। वे एक उच्च गति और शॉट्स को कम करते हैं जो तेजी से फायरिंग की अनुमति देता है, अधिक क्षमता वाले ड्रम (या छोटे संरचित शॉट्स) और अधिक गति के साथ गोलियां
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 4 बुलेट 1 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला चित्र
  • Calibres लंबे प्रतिष्ठित .45, धीमी गोलियों से है कि कुल मिलाकर व्यास में वृद्धि हुई है के रूप में, की अनुमति देने के घाव चैनल व्यापक (जो आप कम संभावना है कि शॉट किसी भी महत्वपूर्ण अंग मारा देता है) है। भारी गोलियां, और सामान्य तौर पर बंदूक के मुंह की शक्ति लगातार बढ़ती है जिससे लगातार शॉट होते हैं - इसके अतिरिक्त कारतूस के लंबे व्यास में ड्रम की कम क्षमता होती है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 4 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • निजी या गृह रक्षा चरण 5 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह निर्धारित करने के लिए कि आप किस आकार का चुनाव करना चाहते हैं, यह है कि आप विशेष रूप से आराम से सटीक महसूस करते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में आत्मरक्षा में कई विशेषज्ञों का लगता है कि एक .380 एसीपी (9 x 7 मिमी ब्राउनिंग ब्रांड, मॉडल कम) या 9 मिमी कैलिबर व्यक्तिगत रक्षा के लिए उपयुक्त हैं, जबकि यूरोपीय पुलिस का मानना ​​है कि उचित गेज है .32 एसीपी (7.65 x 17 मिमी ब्राउनिंग ब्रांड) यह क्षमता है कि आप का चयन करेंगे के प्रकार के बारे में एक सूचित निर्णय करने के लिए अनुभव लेता है। अलग-अलग कैलिबर की कोशिश करें, और सबसे बड़ा एक चुनें जो आपको सहज महसूस करता है और जिसके साथ आप त्वरित, सटीक और लगातार शॉट बना सकते हैं।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 6
    3
    यदि आपका लक्ष्य आपकी संपत्ति की रक्षा के लिए एक हथियार लेना है, तो 22 कैलिबर को पूरी तरह से त्याग नहींें। (घरों में शॉट के कई होते हैं एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल या कार्बाइन .22 कैलोरी Ruger उच्च क्षमता ड्रम के साथ 10/22 ब्रांड आसान है संभाल करने के लिए जब आप एक तेजी से गति से गोली मार और नजदीक से बहुत प्रभावी हो सकता है जब तक कि 6 मीटर) के साथ साथ 22 कैलिबर गोला बारूद बहुत सस्ता है। इसके अलावा, एक कैलिबर 22 दीवारों में घुसना नहीं कर पाएगा, इसलिए यदि आप एक गोली याद करते हैं तो यह आपकी संपत्ति को नुकसान और अपने पड़ोसियों को चोट पहुंचाने का खतरा कम कर देगा।
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 7 के लिए एक बंदूक चुनें
    4
    निर्णय लेने पर भी, गोला-बारूद की लागत पर विचार करें। आप हथियारों के उपयोग के अभ्यास में एक नियमित दिनचर्या बनाए रखने के लिए पर्याप्त गोला बारूद की लागत का भुगतान करने की क्षमता रखना चाहते हैं।
  • विधि 3
    आकार

    चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनिए चरण 8
    1
    हाथी सभी आकारों और आकारों में आते हैं रिवाल्वर से जो 3 या 5 सेंटीमीटर लंबी कॉमिक रूप से बुलाए गए हैं "हाथ बंदूकें" जो 30 या अधिक सेंटीमीटर लंबा हो सकता है
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    जो लोग छिपे हुए हाथियों को ले जाने की अपेक्षा करते हैं वे लगभग हमेशा एक हल्के धातु के बजाय हल्के, बहुलक-लेपित बंदरगाह पसंद करते हैं क्योंकि हथियार के वजन समय के साथ परेशान हो सकते हैं। हालांकि, हथियारों के लिए मोटी बेल्ट हैं जो वजन के प्रभाव को कम कर सकते हैं। छोटे हथियार भी छिपाए जा सकते हैं, क्योंकि वे कपड़ों के नीचे छिपाना आसान होते हैं।
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदरगाह चुनिए चरण 10
    3
    यदि यह घर या हैंडगंस के बारे में है जो आप सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित कर सकते हैं, तो यह लंबे समय तक हथियार रखने के लिए स्वाभाविक है। एक लंबी स्लाइड गाइड और लिफ्ट के बीच की दूरी बढ़ाकर सटीकता प्राप्त करने में आपकी मदद करेगी, और वजन कम हो जाएगा और लगातार शॉट्स को तेज़ होने की अनुमति देगा
  • शीर्षक छवि शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए चुनना चरण 11
    4
    एक मध्यम आकार का चयन करने से आपको और अधिक बहुमुखी प्रतिभा मिल सकती है, और वजन और आकार के बीच एक समझौता जो आपको अन्य तरीकों से बंदूक का उपयोग करने की अनुमति देगा।
  • विधि 4
    बंदूकें

    निजी या गृह रक्षा चरण 12 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
    1
    पिस्तौल हाथियों को रिवाल्वरों की तुलना में अधिक आधुनिक तकनीक के साथ प्रस्तुत करते हैं (हालांकि जॉन ब्राउनिंग ने लगभग 1 9 00 में बंद स्लाइड के साथ एक बंदूक के विचार का आविष्कार किया था)। दुनिया में कई कानूनी और सैन्य बलों उनके आकार की वजह से उनके बचाव के लिए बंदूकें पर निर्भर हैं।
  • निजी या गृह रक्षा चरण 13 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    आमतौर पर, एक बंदूक एक ड्रम (और नहीं, एक धातु वसंत के साथ लोड एक बॉक्स में अपने गोला बारूद रहता है "बांधनेवाला पदार्थ" सामान्यतः ज्ञात) पिस्तौल एक धावक (धातु का एक टुकड़ा है कि प्रति बैरल को शामिल किया गया) की कार्रवाई के माध्यम अगले शॉट के लिए तैयार किया जाता है। गैसों कि गोली लगने के बाद तोप का गोला ड्राइव की ताकत, धावक पीछे धकेल दिया, गोली पीठ में एक संकुचित वसंत कार्रवाई से यात्रा करते हैं और बाहर खींच या उस समय बंदूक से फेंकने बाहर फेंकने के लिए पैदा कर रहा पीछे के भाग में धावक आगे बढ़ता है जिससे इसे दूसरे ड्रम कारतूस के पीछे पकड़ने और बैरल में धकेल दिया जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र निजी या गृह रक्षा के लिए चुनना चरण 14

    Video: Legends of Ultima (Ultima Online 2) - A Legends of Aria Community Server - Closed Beta 1 (1080p)

    3
    शुरूआत में, विश्वसनीयता के मामले में पिस्तौल समस्याओं से भरा था। हालांकि, पिछले 50 वर्षों में, अर्ध-स्वचालित हैंडगंस की विश्वसनीयता में रिवाल्वर की तुलना में काफी सुधार हुआ है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 15
    4
    कुछ हद तक, एक और अधिक महंगा और अच्छा ब्रांड हैंडगन एक बहुत ही सस्ते एक से अधिक विश्वसनीय हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको हजारों डॉलर खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, तो गुणवत्ता के उचित स्तर के साथ एक नए, अर्ध-स्वचालित हैंडगन के लिए कम से कम $ 400 का भुगतान करने की उम्मीद है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र निजी या गृह रक्षा के लिए चुनना चरण 16
    5
    हालांकि, लागत केवल कारक सबसे अच्छा हथियार आप हो सकता है considerar- को नहीं है कि आप अपने साथ ले जाने के लिए, यह एक सस्ता हथियार नहीं करना बेहतर है!
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 17
    6
    पिस्तौल में रिवाल्वर की तुलना में कई अधिक फायदे हैं:
  • वे ड्रम से भरे हुए हैं, इसका मतलब यह है कि, 5 से 33 गोलियों (हथियार के मॉडल, ड्रम की क्षमता और आवेदन की स्थिति या स्थानीय कानूनों के आधार पर) के समाप्त होने के बाद आप उन्हें जल्दी से बदल सकते हैं और फिर से शूट कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह केवल ड्रम की संख्या के अनुसार लागू होता है जिसे आपने गोला-बारूद के साथ पहले लोड किया था। ढीले गोलियों के साथ तनाव में ड्रम रिचार्जिंग एक लंबा समय लग सकता है, या आपके लिए ऐसा करना असंभव हो सकता है क्योंकि आपके मोटर कौशल को एड्रेनालाईन के मजबूत प्रभाव से कम कर दिया जाएगा।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 17 बुलेट 1 के लिए एक बंदूक चुनें
  • एक बंदूक के धावक को संचालित करने के लिए जो शक्ति आवश्यक होती है वह कई शॉट्स के साथ टकराव के दौरान सबसे उपयुक्त बनाती है, क्योंकि कुछ बिंदु पर धावक की कार्रवाई को हटना कम हो जाता है यह तेज और अधिक सटीक लगातार शूटिंग की अनुमति देता है। धावक की पीठ पर कार्रवाई लिफाफा आप पहले से ही उपयोग किया है ejects, वहीं इससे गोली शॉट की कुल गिरावट क्योंकि इसकी कार्रवाई ऊर्जा कम हो जाती है घाटी में गोली में तेजी कम कर देता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 17 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें
  • चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनें चरण 18
    7
    इसके अलावा, पिस्तौल का भी नुकसान हो सकता है जैसे कि:
  • वे सुरक्षित रूप से संचालित करने के लिए और अधिक कठिन हैं हाथियों को साफ करें (इसे करने के लिए गोला बारूद हटा रहा है "सुरक्षित रूप से") रिवॉल्वर की तुलना में अधिक कदम और देखभाल करें।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 18 बुलेट 1 के लिए एक हथियार चुनने वाला चित्र
  • पिस्तौल का यांत्रिक संचालन रिवॉल्वर्स की तुलना में अधिक जटिल है, और एक बड़ा मौका है कि एक या अधिक घटकों को बंदूक को अक्षम करने में विफल रहेगा। आप कल्पना कर सकते हैं, एक स्थिति है जहाँ अपने जीवन खतरे में है में इस तरह की बाधाओं समस्याएं खड़ी कर सकता। कारतूस ठीक से चैम्बर में लोड करने के लिए विफल रहता है, बंदूक, जबकि जब कारतूस एक बंदूक शूट करने के लिए विफल रहता है, ट्रिगर सिलेंडर, जो लाएगा घूर्णन द्वारा फिर से दबाया जाता है जब तक बाधा-है को मंजूरी दे दी निष्क्रिय हो जाता है फायरिंग पिन के साथ लाइन के लिए नए कारतूस। इस दोष यह सुनिश्चित करना है कि चरणों बाधा स्पष्ट करने के लिए और बंदूक फिर से सही ढंग से प्रदर्शन किया जा चल अभ्यास और अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 18 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • तथ्य यह है कि बंदूक में कई चलती भागों का मतलब है सामान्य तौर पर, पिस्तौल में रिवाल्वर की तुलना में कम शक्ति वाले कैलिबर वाले एक कक्ष होता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 18 बुलेट 3 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • विधि 5
    रिवाल्वर

    निजी या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 1 9
    1
    रिवाल्वर एक लोकप्रिय बंदूक रहे हैं क्योंकि उनका आविष्कार किया गया था। उनके अल्ट्रा-सरल तंत्र उन्हें निर्माण करने में आसान बनाते हैं, और सैकड़ों वर्षों के लिए उनका मूल डिजाइन एक ही रहा है।
  • चित्र शीर्षक वाली व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 20 के लिए एक बंदूक चुनें

    Video: CERN? All Bibles Have Been Altered! - Mandela Effect

    2
    रिवाल्वर आपको फिर से लोड किए बिना लगातार चार से आठ गोलियों के बीच शूट करने की अनुमति देता है। गोला बारूद धातु के एक टुकड़े में संग्रहीत किया जाता है "बेलन" जो बंदूक को दबाया जाता है या फिर ट्रिगर खींचा जाता है (उस पर निर्भर करता है) "कार्य" रिवाल्वर का) यदि कोई गोली विफल हो जाती है, तो बस बंदूक को ढंकता है या ट्रिगर को फिर से दबाता है (रिवॉल्वर की क्षमताओं के आधार पर) जिससे एक नया कारतूस लाने के लिए सिलेंडर घुमाए जाते हैं।
  • निजी या गृह रक्षा चरण 21 के लिए एक हथियार चुनें
    3
    रिवॉल्वर के फायदे:
  • रिवॉल्वर की विश्वसनीयता सबसे आकर्षक विशेषता है एक मानक शूटर को एक रिवाल्वर के बिना एक उत्तेजना (एक हथौड़ा के बिना) बनाने में कठिन समय होता है, जब वह ट्रिगर खींचती है तो दोहरी कार्रवाई ट्रिगर नहीं होती। डिजाइन सरल है, और इसका उपयोग सरल है: भारित हथियार ले लो, सुरक्षा को जारी करें (यदि आप कर सकते हैं), ट्रिगर निचोड़ कर और शूट करें।
    छवि शीर्षक वाला चित्र व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए चुनें अग्निशमन 21 बुलेट 1
  • ऑपरेशन सरल होता है, अर्थात, एक और शूटर रिवाल्वर को आसानी से अनलोड कर सकता है। जब आप सिलेंडर से सभी गोला बारूद हटा देते हैं, तो आप जल्दी से हथियार उतारने वाले हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 21 बुलेट 2 के लिए एक हथियार चुनें
  • सामान्य तौर पर, रिवाल्वर में अर्ध स्वचालित पिस्तौल की तुलना में अधिक शक्तिशाली कैलिबर वाले कक्ष हैं। .357 और .44 मैग्नम ब्रांड रिवाल्वर बेहद लोकप्रिय हैं और फ़ायरिंग करते समय बड़े ऊर्जा शुल्क लेते हैं।


    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 21 बुलेट 3 के लिए एक हथियार चुनें
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनने वाला चित्र शीर्षक 22
    4
    एक रिवाल्वर का नुकसान:
  • रिवाल्वर को पुनः लोड करना एक ऐसा ऑपरेशन होता है जिसे कौशल की आवश्यकता होती है और समय लग सकता है। यहां तक ​​कि तेज शुल्क की आवश्यकता होती है और फिर भी वे पिस्टल के पूर्व लोड किए गए ड्रम के रूप में बदलने के लिए त्वरित नहीं हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 22 बुलेट 1
  • अक्सर, सिलेंडर बंदूक ड्रम के रूप में कई कारतूस नहीं लोड कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको लंबे समय तक फायरिंग के दुर्लभ मामले में उन्हें अधिक बार रिचार्ज करना होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि कई व्यक्तिगत रक्षा मैचों में आपको चार या पांच शॉट से कम की आवश्यकता होती है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनने वाला चित्र, चरण 22 बुलेट 2
  • हालांकि वे और अधिक हो सकते हैं "विश्वसनीय"इसका मतलब यह नहीं है कि वे सबसे अधिक प्रतिरोधी हैं। डीए रिवाल्वर की व्यवस्था के लिए घड़ी की सटीकता की आवश्यकता है। प्रसिद्ध आग्नेयास्त्रों के प्रशिक्षक मस्सड एयॉब के अनुसार, धैर्य और गंदगी (जैसे बड़े खूनों आदि) में लड़ रहे ऑटो पिस्तौल श्रेष्ठ हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक शीर्षक 22 बुललेट 3
  • विधि 6
    Handguns के बारे में निष्कर्ष

    निजी या गृह रक्षा चरण 23 के लिए एक बंदूक चुनें चुनें
    1
    Handguns उनके उपयोग के लिए कौशल और अभ्यास की आवश्यकता है यदि आप इन कौशल को सीखने के लिए समय और प्रयास करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कम दबाव का इस्तेमाल करने की कोशिश कर दूसरों को खतरे में डालना नहीं है। एक हाथी का उद्देश्य एक खेल माना जाता है क्योंकि यह प्रशिक्षण लेता है और कौशल की आवश्यकता होती है।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक छवि 24
    2
    जिन लोगों के लिए पहली बार हाथी है, रिवाल्वर शायद उनकी सादगी के कारण उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। आम तौर पर उनके पास 5 से 6 गोलियां होती हैं, कई मामलों में यह पर्याप्त है ताकि आपको स्वयं का बचाव करते समय रिचार्ज न करना पड़े।
  • निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनने वाला चित्र शीर्षक 25
    3
    अधिक अनुभवी उपयोगकर्ताओं के लिए या औपचारिक अनुदेशों का पालन करने के इच्छुक लोगों के लिए, एक अर्ध-स्वचालित हैंडगन उनके लिए उपयुक्त हो सकता है क्योंकि उनकी अधिक क्षमता होती है और लगातार शूट करना आसान होता है ऑपरेशन को थोड़ा और सीखने और अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन फायदे इस कारण हैं कि अधिकांश कानूनी बलों और सैन्य कर्मियों ने अर्धसैनिक हाथियों के हाथों में कब्जा कर लिया है।
  • निजी या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 26
    4
    प्रत्येक व्यक्ति अलग है एक बन्दूक "फीता" मेरे हाथ में पूरी तरह से, यह तुम्हारा में ऐसा नहीं करेगा कई बंदूक मालिक एक धोखेबाज़ को कुछ शॉट्स का उपयोग करने की अनुमति देने के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। जांच, उन्हें खरीदने से पहले कुछ हथियारों की कोशिश करो।
  • चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 27
    5
    जब आप शिकार करते हैं, तो आपको लंबे समय तक कैलिबर की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि कई जानवरों में मोटी त्वचा और मांसपेशियां हैं, इसलिए उनसे प्रवेश करने और उनके महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंचने में अधिक शक्ति लेती है। कम शक्ति वाले कई कारतूस पर्याप्त नहीं घुसना जानवरों को नुकसान पहुंचाने की वजह से
  • विधि 7
    लंबे हथियार

    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 28 के लिए एक फायर अलार्म चुनें
    1
    एक ऐसा कथन है जो निम्नलिखित का उल्लेख करता है: "अप्रत्याशित के लिए एक हाथी लोड करें, लेकिन अगर आप जानते हैं कि आप बंदूकों के साथ लड़ाई में जा रहे हैं, तो हमेशा एक बड़ी बंदूक ले लो!"। हाथों में बिजली की कमी होती है एक उच्च गुणवत्ता वाले मैग्नम ब्रांड .44 पिस्तौल लगभग 1000 फीट / पौंड (शक्ति का पाउंड प्रति पाउंड) मुंह शक्ति का उत्पादन करेगा - जबकि एक पारंपरिक क्षमता "आलसी" 223 का लगभग 50% अधिक ऊर्जा का उत्पादन होगा, और उच्च गुणवत्ता वाले राइफल्स लगभग 10,000 फीट / पौंड का उत्पादन करेंगे!
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनना चरण 2 9
    2
    लंबे हथियारों के मुख्य लाभ शक्ति और सटीक हैं थोड़ा अभ्यास के साथ, एक स्वीकार्य शूटर एक आदमी को लक्ष्य कर सकता है और गोली की शक्ति, लंबी बैरल और दायरे के लंबे बेस (गाइड और गाइड के बीच दूरी) के लिए एक उपयुक्त राइफल धन्यवाद का उपयोग करके उसे 274 मीटर की दूरी पर मारा। वृद्धि)
  • विधि 8
    बंदूकें

    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 30 के लिए एक हथियार चुनें चुनें
    1
    शॉटगंस में हल्के या फ्लूट वाले कैलिबर हो सकते हैं। वे शूट करने के लिए उपयोग किया जाता है "गोले" लंबे समय तक कैलिबर में एक शॉट (धातु शॉट की एक बहु राशि) या एक एकल बुलेट
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 31 के लिए एक तस्वीर चुनें
    2
    एक बन्दूक का लाभ:
  • शॉटगन का सबसे बड़ा फायदा उनकी एक गोली से गोली मारने की क्षमता है (लगभग कुछ भी)। शॉट विस्तार आपको हर बार जब आप ट्रिगर को निचोड़ते हैं, तो फायरिंग करते समय सटीक होने की आवश्यकता को कम करने की अनुमति देता है, और गोला-बारूद और सीमा के प्रकार के आधार पर, एक हाथी से एक गोली की तुलना में अधिक क्षति हो सकती है
    चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 1
  • कुछ शॉटगनों में फेंकने वाले प्रकार के शॉट्स या बुलेट्स को फायर करने के लिए लचीलेपन है (जिसे के रूप में जाना जाता है "पद")। इससे उन्हें राइफल्स की विशेषताओं की अनुमति मिलती है, बल्कि स्थिति के आधार पर एक शॉट का उपयोग करने का विकल्प भी होता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 31 बुलेट 2 के लिए एक हथियार चुनें
  • शॉटगन, कई लंबे हथियारों की तरह, भी अनुकूलन और बहुमुखी हैं कई आधुनिक बंदूकें अलग-अलग आकार के बंदूकें, चूतड़, हैंगगर्ड्स, जगहें और अन्य सामान जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं, के साथ सशस्त्र हो सकते हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 31 बुलेट 3
  • झटके का उपयोग, ए "कीप" प्रति बैरल के अंत में एक विभाजन के रूप में संकीर्ण, यह आपको नियंत्रित करता है कि बैरल के कितने शॉट छितरी हुई है कुछ शॉटगन में बैरल के तल पर आंतरिक स्क्रैच या अन्य विधि होती है जो आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार आसानी से एक झटका बदलने की अनुमति देता है। आपके आत्मरक्षा के लिए, बेलनाकार गेज (या मूलतः कोई टकराव नहीं) और कभी-कभी सुधारित सिलेंडर (आईसी) दुर्घटना सबसे आम है यह शॉट को तेज़ी से विस्तार करने और अपने लक्ष्य को मारने की संभावना बढ़ाने की अनुमति देता है। हालांकि, लंबी रेंज (18 मीटर से अधिक) में, शॉट बहुत ज्यादा फैला है और एक अच्छा शॉट की गारंटी नहीं देता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 31 बुलेट 4
  • शॉटगन के साथ फायरिंग का एक और लाभ पैठ के आंतरिक असर है। अपने घर की सुरक्षा के लिए, एक हल्का शॉट कम घातक हो जाएगा, जब वह आपके पड़ोसियों या आपके रिश्तेदारों की रक्षा करने वाली दीवार को पार करेगी जो कि क्या हो रहा है इसके लिए गलती नहीं है। आमतौर पर, प्रवेश शॉट के आकार के समानुपातिक होता है (उदाहरण के लिए, एक लंबा गोली काफी घुसना कर सकती है)। यद्यपि की पसंद "सबसे अच्छा" शॉटगन आकार अभी भी बहस का एक गर्म विषय है, जब आप किसी पक्षी या कबूतर को करीबी सीमा पर शूट करते हैं तो यह बहुत प्रभावी हो सकता है।
  • शिकार के लिए बंदूकों के मामले में 64 सेंटीमीटर तक अपने घर की सुरक्षा के लिए शॉटगन की बंदूकें 45 सेंटीमीटर से भिन्न होती हैं। इसके अलावा, कई शॉटगन भी बनते हैं ताकि तोपों को आसानी से बदला जा सके। इस तरह, आप एक छोटे से तोप रख सकते हैं यदि आप अपनी संपत्ति की रक्षा के लिए शॉटगन का इस्तेमाल करते हैं और शिकार या शूटिंग लड़कियों के लिए एक लंबे समय तक चलते हैं। हालांकि, अपने छोटे तोप के साथ अभ्यास करने के लिए मत भूलना।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 31 बुलेट 6 के लिए एक बंदूक चुनें
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 32 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    शॉटगन का भी नुकसान हो सकता है जैसे कि:
  • यद्यपि शॉटगन की फायरिंग एक ठोस फेंकने से ज्यादा विस्तार करती है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह लक्ष्य को मार देगा। जिन कमरों की दूरी सामान्य है, एक शॉट के बिना भी विस्तारित शॉट, लगभग एक सॉफ्टबॉल का आकार है
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 32 बुललेट 1 के लिए एक हथियार चुनें
  • जब तक आप स्प्रिंट का उपयोग नहीं करते हैं, तो शॉटगंस लंबी श्रेणियों में उपयोगी नहीं होते हैं। शॉट के प्रसार और शॉट के हल्के वजन के बीच, हथियार की शक्ति जल्द ही घट जाती है क्योंकि सीमा बढ़ जाती है। यही है, कई टकराव शॉटगन की सीमा के भीतर अच्छी तरह से बदल जाते हैं।
    निजी या गृह रक्षा चरण 32 बुललेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें
  • शॉटगंस भारी भार के साथ, जैसे 00 छर्रों, बहुत मुश्किल गोली मार सकता है, इससे पूर्व अभ्यास के बिना नियंत्रण करना मुश्किल हो जाता है।
    निजी या गृह रक्षा चरण 32 बुललेट 3 के लिए एक हथियार चुनने वाला चित्र
  • विधि 9
    राइफल

    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 33 के लिए एक हथियार चुनें
    1
    राइफल्स बहुत से लोगों की तरह हैं, जब वे एक लंबे हथियार के बारे में सोचते हैं। वे एक अकेले फेंकने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं, जो अक्सर गति की उच्च दर से पिस्तौल की गोलियों की तुलना में छोटी होती है।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 34 के लिए एक फायरमेट चुनें
    2
    राइफल के समान एक हथियार कहा जाता है "काबैन"। आमतौर पर, कार्बाइन्स में फ्यूज़ राइफल्स की तुलना में हल्का वजन और छोटे बैरल (और चूतड़) होते हैं। वे अक्सर एक ही कारतूस की आग लगाते हैं - हालांकि, उनकी लंबाई के कारण उनके कक्ष छोटे होते हैं और क्षमता कम शक्तिशाली होती है।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 35 के लिए एक हथियार चुनें
    3
    एक राइफल के फायदे:
  • गोलियों बंदूकें, जो आम तौर पर चैनलों करीब है और स्थायी चोट बनाने के विपरीत, राइफल से गोलियों की उच्च गति एक सदमे की लहर है कि एक के साथ खतरा को रोकने के अपने अवसरों में वृद्धि से ऊतक की बड़ी मात्रा में नष्ट कर सकते हैं बनाने के अच्छी तरह निर्देशित शॉट
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 35 बुलेट 1 के लिए एक बंदूक चुनें
  • राइफल कारतूस हैंडगून कारतूस से अधिक शक्तिशाली हैं। इस अधिक शक्ति का मतलब है कि आप एक लंबी दूरी पर प्रभावी ढंग से गोली मार सकते हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 35 बुलेट 2 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • फिर भी, राइफलों को एक अच्छी परिशुद्धता की आवश्यकता होती है, कौशल जो बंदूक के साथ जरूरी नहीं है, और समाप्ति की शक्ति बहुत बेहतर है

    Video: Paradise or Oblivion

    चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 35 बुलेट 3
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 के लिए एक हथियार चुनने वाला चित्र चुनें
    4
    राइफल्स के नुकसान:
  • किसी भी लंबे हथियार की तरह, आप इसकी लंबाई के कारण आसानी से पैंतरेबाज़ी नहीं कर सकते। ऐसी परिस्थितियों में जहां आपको अपनी संपत्ति पर खुद का बचाव करना पड़ता है, यह आपके कंधे के नीचे स्टॉक को अपनी सटीकता को कम करने के लिए आवश्यक हो सकता है। दरवाजे के पास पहुंचने के दौरान तोप के साथ अपनी संपत्ति के कोनों और दरवाजों के चारों ओर घूमना मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह दुश्मन को चेतावनी देगा जहां आप हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 बुलेट 1 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • इसके अलावा, राइफलें कर सकते हैं "अधिक घुसना"। यह वह जगह है जहां बुलेट एक ऑब्जेक्ट, जैसे कि दीवार, या आपके लक्ष्य से गुज़रता है और उसे मार सकता है कि एक घाव पैदा करने के लिए पर्याप्त शक्ति के साथ जारी है। अत्यधिक प्रवेश को गोला-बारूद के सही विकल्प से कम किया जा सकता है, लेकिन ऐसा कुछ है जिसे आप राइफल्स के साथ हमेशा विचार करना चाहिए।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • राइफल्स का गोला बारूद हाथियों से ज्यादा महंगा है। इसका मतलब यह है कि आपकी राइफल के साथ अभ्यास करना अधिक महंगा है, और यह आपके द्वारा वहन करने वाली प्रशिक्षण और अभ्यास की मात्रा कम कर सकता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 बुलेट 3 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • इसी तरह, राइफल की कुल लंबाई हाथों से अपने वजन की वजह से लक्ष्य को धीमा बनाता है एक बंदूक के मुकाबले, दुश्मन को संलग्न करने के लिए एक राइफल झूलते हुए अधिक समय ले सकते हैं, और ऐसी स्थिति में जहां आप अपने जीवन का बचाव कर रहे हैं, समय का नुकसान घातक हो सकता है।
    चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36 बुलेट 4
  • विधि 10
    लंबे हथियारों के बारे में निष्कर्ष

    1
    अपने आकार और वजन के कारण आपके साथ एक लंबी हथियार लेना अधिक कठिन है - फिर भी, गोलियों की तीव्र गति और शक्ति एक हाथी से शॉट के साथ बेहतर परिणाम देती है।
  • 2
    यही है, यदि आप अपने घर की सुरक्षा के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, तो शॉटगन को बहुत से लोगों द्वारा मान्यता प्राप्त है क्योंकि कम पहुंच और अत्यधिक पैठ के कम होने की वजह से बेहतर विकल्प है। शॉटगन की आवाज़ एक सार्वभौमिक संदेश भेजती है जो कहती है: "गलत घर, छोड़ दें"।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि एक लंबे गेज कोई है जो तुम्हें चोट लगी है या आप को मारने के लिए अगर आप कैलिबर ठीक से शूट नहीं है कोशिश कर रहा है को रोकने के लिए और अधिक प्रभावी हो सकता है और हमलावर है और न ही सबसे बड़ी हथियार आप दुनिया को बचा सकता है नहीं दे सकता। सही और सही ढंग से शूट करने की आपकी क्षमता के आधार पर एक हथियार और क्षमता चुनें
    • यदि आप लोगों से पूछते हैं कि आग्नेयास्त्रों को क्या खरीदना है, तो वे आपको कई सुझाव देंगे, जो मौजूद हैं। सबसे अच्छी बात जो आप कर सकते हैं वह आपको मिलती है जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं, आप अक्सर अभ्यास करते हैं और आप शूट करना पसंद करते हैं
    • सबसे अच्छा बन्दूक जब आप की आवश्यकता हो सकती है, तो वह आपके साथ है।
    • चार्ज करने के बिना हथियार से ज्यादा कुछ बेकार नहीं है। आवश्यक होने पर (या कानून द्वारा आवश्यक) तालों या हथियार बीमा का उपयोग करें, लेकिन हमेशा अपने बन्दूक को एक संलग्न स्थान पर यथासंभव लंबे समय तक तैयार रखें। कानूनी और यकीन है कि आप कर सकते हैं हमलावर जो आपके दरवाजे को मजबूर कर दिया है वह चाय पर बैठ नहीं बैठेगी या आप के लिए अपना गोला बारूद बॉक्स ढूंढने और अपने हथियार को लोड करने के लिए इंतजार नहीं करेंगे।
    • बंदूक के साथ अभ्यास करें किसी आपात स्थिति के मामले में, आपको मैनुअल बाहर निकालने का समय नहीं होगा और यह जानना होगा कि यह कैसे काम करता है। एक अच्छी याददाश्त और अपने हथियार के साथ त्रुटियों को लोड, उपयोग और हल करने का तरीका जानना आपकी जिंदगी को बचा सकता है।
    • अभ्यास करें कि आप कैसे शूट करेंगे। धीरे-धीरे इंगित न करें, एक शॉट दबाएं, और फिर बंद करो और देखें कि आप कहां जा रहे हैं। एक लक्ष्य प्राप्त करने और एक त्वरित और सटीक शॉट (या दो या तीन) को लक्षित करने से जितनी जल्दी हो सके अभ्यास करें। एक विश्वसनीय दोस्त को यह बताने के लिए कि जब आप की आवश्यकता होती है तो शॉट्स को बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए फायरिंग करते समय आपको कब शुरू और बंद करना चाहिए। किसी भी त्रुटि को हल करने का अभ्यास या हथियार पुनः लोड करना यह सब सावधानी से करो
  • खरीदने से पहले अभ्यास करें! जब आप शूट करेंगे तो आप जो चाहें और पसंद नहीं करते हैं, उसके बारे में तेज़ी से सीखेंगे, और आप एक बेहतर सूचित निर्णय कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के हथियार देखने का अवसर मिलेगा और आप यह जान सकते हैं कि इसके बारे में क्या है।
  • कुछ दोस्तों को मिलें जो जानते हैं कि कैसे शूट करना है और उन्हें पूछें कि क्या वे आपको उनके साथ शूटिंग रेंज में ले जा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे आपकी सुरक्षा और हथियारों के संचालन के लिए आपको ठीक से निर्देश देते हैं कि आप फायरिंग करेंगे
  • स्थानीय शूटिंग शिविर को बुलाओ और अपने बंदूक की किराए के लिए पूछिए कुछ क्षेत्रों में आग्नेयास्त्रों हैं जो आप वहां हैं जब आप वहां किराए पर ले सकते हैं
  • उन्हें पूछें अगर वे शुरुआती वर्ग की पेशकश करते हैं। कुछ कक्षाओं में वे आपको विभिन्न प्रकार के आग्नेयास्त्रों की कोशिश करने और आपको महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रक्रियाओं को सिखाने की अनुमति देते हैं।
  • यदि आपके राज्य में छुपा हुआ हैंडगन रखने के लिए एक परमिट उपलब्ध है, तो पाठ्यक्रम ले लो ताकि आप कभी भी हथियार से अपने घर छोड़ने की योजना न करें। यह कोर्स आपको अपने राज्य के कानूनों के बारे में हथियारों के उपयोग के बारे में सिखाना होगा और इस विषय के बारे में आपको अधिक जानकारी देगा।
  • आम राइफल कंपनियों: रेमिंगटन, विनचेस्टर, सैवेज, सीजीड, ब्राउनिंग, रूगर, साको, वेन्डाबी और कई अन्य। राइफल और कैलिबर की कार्रवाई आपके लक्ष्य तक पहुंचने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।
  • शेयर कंपनियों Shotguns: रेमिंगटन (बहुत ही सामान्य), बेनेल्ली (उच्च गुणवत्ता, उत्कृष्ट autoloaders), ब्राउनिंग, Mossberg (आर्थिक, उचित गुणवत्ता, आत्मरक्षा के लिए बंदूक), विनचेस्टर। पंप कार्रवाई बंदूकें सबसे सस्ता हथियारों के कुछ आग खरीदने के लिए है, जबकि कार लोड हो रहा है बहुत महंगा हो सकता है।
  • सामान्य हैंडगंस मॉडल की सूची ग्लॉक (बहुत लोकप्रिय और विश्वसनीय), 1 9 11 (पारंपरिक और मजबूत शॉट, हेकलर और कोच (उर्फ एच&कश्मीर, बहुत विश्वसनीय और अच्छी तरह से किया), स्मिथ और Wesson (लोकप्रिय रिवाल्वर, लेकिन semiautomatic भी उपलब्ध हैं), Ruger (बहुत लोकप्रिय है और रिवाल्वर अच्छी गुणवत्ता), SIG सौएर (आरामदायक, सटीक और अच्छी तरह से किया), Beretta (लोकप्रिय semiautomatic, वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिक सेना के साथ प्रयोग में), खार (बहुत कॉम्पैक्ट और हल्के, लेकिन बहुत महंगा हो सकता) और कई अन्य। बस देखो!
  • चेतावनी

    • सबसे पहले आपकी सुरक्षा है! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है। मान लें कि सभी हथियार लोड किए जाते हैं केवल उन का उपयोग करें यदि आप अपने ज्ञान के साथ सहज महसूस करते हैं या इस विषय में अनुभवी किसी व्यक्ति द्वारा देखरेख की जा रही हैं।
    • पर्यावरण जिसमें आप रहते हैं, जब एक बंदूक और क्षमता चुनने पर विचार करें। Calibres लंबे .357 मैग्नम के रूप में है, इसलिए काफी पैठ है नजदीक में एक मकान में उदाहरण के लिए, दूसरों के साथ रहने वाले लोगों के लिए आदर्श नहीं हैं।
    • शूटिंग से पहले, अपने उद्देश्य के पीछे क्या है, इसके बारे में सोचें। क्या निर्दोष लोगों या आपके परिवार के सदस्यों को चोट पहुंचाई जा सकती है, अगर आपको बुलेट की याद आती है?
    • एक शूटिंग रेंज पर जाने से पहले सावधानी से नियमों को जानें और सभी समय पर उनका पालन करना सुनिश्चित करें। आम तौर पर, इस क्षेत्र के पेशेवर आमतौर पर अनुकूल नहीं होते हैं यदि उन्हें आपको एक सुरक्षा नियम याद दिलाना पड़ता है जो तुच्छ दिखता है
    • फायरिंग से पहले पहले अपने लक्ष्य की पहचान करें। अगर आपको नहीं पता कि वह कौन है या वह क्या है, तो आपको शूटिंग से पहले ही पता होना चाहिए!
    • हमेशा किसी भी बंदूक को सुनिश्चित करें जो सीधे आपके नियंत्रण में नहीं है सत्यापित करें कि चोर या हमलावर (या बच्चों) को अपने आग्नेयास्त्रों तक पहुंच नहीं है, उन्हें एक सुरक्षित लेकिन व्यावहारिक स्थान पर रखकर।
    • गोलीबारी के बिना, सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना, या निजी या कानूनी परिसर में, गोलियों के बिना या खाली क़दमों के साथ ही अभ्यास करें।
    • आग्नेयास्त्रों को केवल सुरक्षित और कानूनी स्थानों में निकाल दिया जाना चाहिए। इन हथियारों के परिवहन और उपयोग के संबंध में राज्य या स्थानीय कानूनों को जानें और पालन करें। कानून हर राज्य, शहर या काउंटी में काफी बदलाव करते हैं।
    • अपने क्षेत्र में व्यक्तिगत बचाव के बारे में कानूनों को जानें घुसपैठिए के खिलाफ एक घातक हथियार के इस्तेमाल के संबंध में संपत्ति के मालिक के लिए प्रत्येक राज्य के विभिन्न आरोप हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com