ekterya.com

नाक की दीवार में छिद्र कैसे करें

कई लोग जो नाक के पटिया को छिछे करना चाहते हैं, वे ऐसा करने की योजना बनाते हैं कि ऐसा करने से पहले सबकुछ कैसे किया जाएगा। यद्यपि यह कम से कम दर्दनाक छिद्रों में से एक है, हमें उपचार मंच के दौरान बहुत सावधान रहना होगा। यदि आप इसे साफ करने और इसे आपकी देखभाल की आवश्यकता देने के लिए समय निकालने के लिए तैयार नहीं हैं, तो इसके बारे में फिर से सोचना अच्छा है। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यह संभव है कि आपके विभाजन का आकार बाली को सीधे देखने की अनुमति नहीं देता, क्योंकि यह संकीर्ण है, बाली को धक्का दे सकता है और इसे कुटिल लग सकता है। यह उपचार प्रक्रिया में ठीक किया जा सकता है या नहीं पहले हफ्तों के दौरान, नाक में सूजन आपकी बाली को कुटिल लगती है। सूजन कम हो जाने के बाद इसे तय किया जा सकता है। सब से बहुत अलग है, नाक के पट में छिद्र बहुत ही रोचक है, क्योंकि यह विभिन्न प्रकार के गहनों का उपयोग करने की अनुमति देता है और आप इसे छिपा भी सकते हैं

चरणों

Video: तंबाकू से कैंसर क्यों होता है ? तंबाकू खाने से होने वाली बीमारियां ! Tobacco kills!

छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 1 शीर्षक
1
ड्रिल करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें सुनिश्चित करें कि यह एक पेशेवर और साफ जगह है, और आपको और अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए, यह अच्छा होगा यदि प्रभारी व्यक्ति एक अनुकूल व्यक्ति है पेशेवरों को यह बताएं कि आप क्या चाहते हैं नाक की दीवार में एक छिद्र है एक सच्चे पेशेवर आपको एक नियुक्ति का समय बताएंगे, यदि आप पूछते हैं कि भेदी को तुरंत किया जाए तो आपको अस्वीकार कर दिया जा सकता है ... अगर आप व्यस्त हैं तो इंतजार करना सबसे अच्छा होगा।
  • छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नियुक्ति करें जब आप नियुक्ति में शामिल होते हैं, तो आपको एक अनुमति दस्तावेज़ भरना होगा। तब वे आपको उस क्षेत्र में ले जाएंगे जहां आप अपने सभी उपकरणों के लिए ड्रिल और तैयार होंगे। सुई और टंकी चिमटी प्लास्टिक का एक बैग में होना चाहिए जो इंगित करता है कि वे निष्फल हो जाते हैं। ड्रिलिंग के प्रभारी व्यक्ति आमतौर पर इस तरह की बात नहीं दिखाता है, लेकिन अगर आपको उस पर भरोसा है, तो सबसे अच्छा यह है कि आप उससे सब कुछ दिखाने के लिए कहें जांचें कि सुइयों डिस्पोजेबल हैं और ये सब कुछ साफ है।
  • छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रक्रिया को जानें
  • वे आपके नाक को एंटीसेप्टिक से साफ करेंगे यह कुछ असहज है, हालांकि यह थोड़ा बदबू आती है, यह इतना तीव्र नहीं है अपने मुँह से सांस लेने की कोशिश करो
  • वे आपकी नाक की जांच करने के लिए सबसे अच्छा स्थान खोजने के लिए सक्षम हो जाएंगे और वे सही स्थान पर टोंग के मुंह रखेंगे। वे आपको वैसे ही दिखाएंगे कि यह किस तरह से जाना जाएगा I
  • वे आपको झूठ बोलने या सही महसूस करने के लिए कह सकते हैं, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को पंच पर काम करने के तरीके हैं। अब अपने विभाजन को पकड़ो, यह आपको लगता है कि इससे थोड़ा अधिक दुख होगा।
  • जब सुई गुजरता है, तो आपको यह महसूस होगा कि यह आपकी ऊतक के माध्यम से कैसे चला जाता है। तब प्रभारी व्यक्ति क्लिप को निकाल देगा और कान की बाहों को पार करेगा, यह कुछ असहज हो सकता है, लेकिन यह बहुत तेज हो जाएगा एक बार क्षेत्र में रक्तस्राव बंद हो जाता है, तो आप बाली की गेंदों को समायोजित करेंगे।
  • घर पर

    "नोट: यह बेहतर है कि आप एक पेशेवर के साथ पट्टिका को छिछो।"

    छवि एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेड़ने वाला चरण 4 शीर्षक
    1
    आपको जो कुछ भी आवश्यकता है उसे इकट्ठा करें। आपको सुइयों, चिमटी, झुमके, कपास, एंटीसेप्टिक पोंछे और साफ करने के लिए रूमाल की आवश्यकता होगी।
  • छवि एक सेप्टम (नाक कॉटेज्यल वॉल) छेड़ने वाला चरण शीर्षक 5
    2



    सब कुछ जीवाणु! कुछ भी मत करो जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि सब कुछ साफ है सुई, चिमटी और निश्चित रूप से बाँझ, कान की बाली आग से टुकड़े पास उन्हें बाँझ नहीं होगा टुकड़ों को लगभग 10 मिनट के लिए पानी में उबाल लें और यह सुनिश्चित करने के लिए, उन्हें कुछ ही मिनटों के लिए शराब आधारित समाधान में छोड़ दें।
  • Video: नीम की पत्तियों के 10 फायदे, नहीं जानते होंगे आप - 10 benefits of azadirachta indica

    छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 6 शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आप जिस चीज का उपयोग कर रहे हैं वह साफ है और यह किसी भी बैक्टीरिया को आकर्षित नहीं करता है, हाथ में रूमाल है, ताकि आपकी नाक साफ हो या इसे साबुन और पानी से धो लें अपने हाथों को साफ करें और, यदि आप कर सकते हैं, तो लेटेक्स दस्ताने का उपयोग करें।
  • एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेदने वाला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ क्रीम का उपयोग करें जो क्षेत्र को सूख जाता है (बर्फ का उपयोग नहीं करें! मैं नीचे समझाता हूँ।)
  • एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने के चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चिमटी को अपने हाथ में पकड़ कर रखें और क्षेत्र को ड्रिल किया जाए। आपको पता चल जाएगा कि यदि आप एक चुभन महसूस करते हैं तो आप अच्छी तरह पकड़ रहे हैं, इससे थोड़ा सा दर्द होगा सांस लेते हैं। जब आप छिलनी कर रहे हों, तो टिप की दिशा में या आपके नाक के पीछे की हड्डी के हिस्से में कटेरी की त्वचा की परत को छिदाने के लिए सुई पर बल लागू करें, यह जलने शुरू कर देगा और अपनी आँखें पानी से शुरू कर देगी। जब आप ड्रिलिंग करते हैं, तो धीरे-धीरे दर्द कम करने के लिए साँस लें। अपने विभाजन की दूसरी तरफ अपनी उंगली रखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि सुई यथासंभव सीधा जा रहा है।
  • यदि आप सुई का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो पानी को हटा दें और जल्दी से कान की बाली डाल दीजिए। यह थोड़ा मुश्किल होगा, इसलिए निराश होने की कोशिश न करें।
  • छवि एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेड़ने वाला चरण 9 शीर्षक
    6
    कपास के साथ रक्त को साफ करें
  • युक्तियाँ

    • बारबेल परिपत्र झुमके और पट परतों को आसानी से चारों ओर बदल दिया जा सकता है ताकि आप उन्हें काम या स्कूल में या अपने माता-पिता से छुपा सकें। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है, कोई भी ध्यान नहीं देगा कि वह वहां मौजूद है। सेप्टम रिटेनर को श्वास से हस्तक्षेप न करने के उद्देश्य से बनाया गया था, क्योंकि यह लोहे की बाली के कान की बाहों के साथ साँसना आसान नहीं है।
    • पट्टी में एक छिद्र पूरी तरह से ठीक करने के लिए लगभग 6 या 8 महीने लगते हैं। यद्यपि आप इसे हर महीने बदल सकते हैं, आपको इसे बहुत सावधानी से करना चाहिए। जिस तरह से आपके शरीर की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें
    • पहले हफ्तों में आपके कान की बाली के आसपास कुछ सफ़ेद मामला होगा। यह कुछ पूरी तरह से सामान्य है, आपके शरीर के स्राव से यह संकेत मिलता है कि क्षेत्र सही तरीके से ठीक हो रहा है। शरीर स्राव का रंग सूचक: सफेद, सब कुछ ठीक है, इसे उस तरह से रखें- पीले, ऊह, शायद आपको भेड़ के साथ जाना चाहिए और जांच लें कि आप संक्रमित नहीं हो रहे हैं- हरा, संक्रमित है, इसे न निकालें जब तक कि बेधनेवाला आपको यह करने के लिए कहता है या आपको डॉक्टर को एंटीबायोटिक दवाइयां देने और संक्रमण का इलाज करने के लिए कहता है, या आप अपना भेदी खो देंगे
    • बर्फ का उपयोग नहीं करें ICE बर्फ त्वचा को अधिक कठोर बना देता है और ड्रिलिंग प्रक्रिया को और अधिक मुश्किल बनाता है
    • अपने आप को साफ करने के लिए, समुद्री नमक का उपयोग करें (यह आयोडीन नहीं है, इसलिए इसे जला नहीं)। अपने नाक को साफ करने से पहले अपने हाथ धोएं आपको संक्रमणों को रोकने के लिए बहुत सावधान रहना होगा, आपको जो करना चाहिए उसे अपने हाथों को धोना है 450 मिलीलीटर (16 औंस) की पानी की बोतल के साथ समुद्री नमक का आधा चम्मच मिलाएं। इसे जड़ो और इसे 20 सेकंड के लिए माइक्रोवेव, इसे एक कटोरे में डालें या नमक के समाधान के साथ गर्म पानी का आधा गिलास उपयोग करें। एक कपास की गेंद ले लो और इसे भेदी के क्षेत्र में रखें। जब कपास ठंडा हो जाता है, इसे त्याग दें, एक नया एक सोखें और इसे अपने नाक पर डाल दें। इसे लगभग 5 मिनट के लिए करें इसे साफ करने के लिए इसे सोखें सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह साफ हैं फिर कान की बाहों को धोने के लिए हाथ साबुन और एक स्वाब का उपयोग करें। साबुन को अच्छी तरह कुल्ला, क्योंकि अगर तुम वहाँ कुछ छोड़ देते हो, तो यह आपके भेदी को परेशान कर सकता है। नाक के पास स्राव बनाने का अपना तरीका अच्छी तरह से रखता है, इसलिए दिन में दो बार से अधिक अपनी बाली धोने के लिए आवश्यक नहीं है। सूखी जगह में ड्रिलिंग आपकी त्वचा को परेशान कर देगी और उपचार की प्रक्रिया को धीमा कर देगी। सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप इसे साफ नहीं कर रहे हैं, तब उसे स्पर्श न करें, अपनी नाक की देखभाल करें।
    • महत्वपूर्ण: नाक के निचले हिस्से में मोटी उपास्थि की त्वचा और नाक के नाक के बीच उपास्थि की त्वचा के बीच पट में छिद्र होना चाहिए, जब तक कि आप उपास्थि के ऊपर कुछ नहीं चाहते। ऐसे लोग हैं जिनके पास "आदर्श बिंदु" नहीं है, इसलिए उन्हें उपास्थि के माध्यम से ऐसा करना चाहिए।
    • आपकी नाक इसे छेदने के बाद 2 या 3 सप्ताह में बहुत संवेदनशील हो जाएगा। यहां तक ​​कि थोड़ी सी भी टैप आपको चोट पहुँचाएगा, इसलिए सावधान रहें ताकि सबकुछ ठीक हो जाए।

    चेतावनी

    • समय के साथ, संभव है कि छेदने के लिए सुगंध जारी हो, लेकिन यह आपके शरीर के प्राकृतिक स्राव के बारे में ही है और इस गंध से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आपकी बाली को साफ करने के लिए अक्सर
    • यदि आप अपने छिद्र के पास किसी भी गांठ या मवाद का नोटिस करते हैं, या यदि आप अपने आप से अधिक खून बह रहा हो, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप संक्रमित नहीं हैं, एक पेशेवर के साथ जाना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com