ekterya.com

कैसे चाकू फेंक करने के लिए

एक फेंकने चाकू है, जैसा कि नाम से पता चलता है, कुशलता से शुरू करने के लिए तैयार चाकू। ये चाकू प्रकाश और, इसलिए, अन्य साधारण चाकू से अलग हैं दुनिया भर में कई संस्कृतियों ने विभिन्न आकारों और आकृतियों के साथ चाकू फेंकने की विभिन्न तकनीकों को अपनाया है। क्या आपके पास विधेयक का कवच, विलियम वालेस या किसी और की चाकू की तरह एक मूर्ति है? ठीक है, अब आप उन्हें इन पौराणिक पिचरों में से एक के रूप में भी डाल सकते हैं। बस अभ्यास करते समय सावधान रहना याद रखें ठीक से चाकू फेंकने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

भाग 1
लॉन्च के लिए तैयार

1
चाकू को चुनें फेंकने के लिए तीन प्रकार के अच्छे चाकू हैं: ब्लेड पर भारी, पकड़ और संतुलित पर भारी ब्लेड पर भारी चाकू और पकड़े आमतौर पर शुरुआती के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं, क्योंकि फेंका जाने पर वे आसानी से घुमाए जाते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपको पहले भारी हिस्से को फेंकना होगा यदि आप ब्लेड में भारी चाकू फेंकते हैं, तो आप पहले ब्लेड फेंकना चाहते हैं, और इसके विपरीत। यदि आप पूरी तरह से एक भारी चाकू फेंक देते हैं, तो आपको इसे ब्लेड द्वारा फेंक देना चाहिए।
  • 2
    चाकू अपने प्रमुख हाथ से ले लो जबकि चाकू फेंकने समय-समय पर अपनी पकड़ तकनीक विकसित करते हैं, तो तीन पारंपरिक पकड़ पद्धतियां शुरुआती हैं (चाकू शैली और / या निजी प्राथमिकता के आधार पर)। ध्यान रखें कि सभी पकड़ शैली के लिए एक फर्म लेकिन नाजुक पकड़ आवश्यक है एक अतिरंजित पकड़ रिलीज के पल में बाधा पड़ेगी, जबकि एक पकड़ बहुत कमजोर हो सकता है जिससे चाकू अपने हाथ को समय से पहले छोड़ दे, किसी को चोट पहुंचाने में सक्षम होने के नाते
  • हथौड़ा पकड़चाकू की संभाल ले लो के रूप में अगर यह थे कि एक हथौड़ा की: संभाल अपने पोर के पास अपने हाथ की खुली हथेली पर रख दिया गया, अपनी उंगलियों के नीचे और संभाल के आसपास लपेटो, और शीर्ष पर अपने अंगूठे जगह। यह पकड़ विशेष रूप से उपयोगी यदि आप एक दो धार की तलवार फेंक सीख रहे हैं, तो है।
  • एकल धार वाली चाकू के लिए पिंच की पकड़: आपके सामने हाथ की हथेली का विस्तार करें और अपने अंगूठे के मांसल फलाव और हथेली के बाकी हिस्सों के बीच एक क्रीज बनाने के लिए अपने अंगूठे को दबाएं। ब्लेड आप से दूर होने के साथ, इस क्रीज में चाकू की छाती के किनारे पर रखें, ताकि टिप आपके अंगूठे के गुना के नीचे गठबंधन कर सके। अपने अंगूठे को शीट के एक तरफ एक तरफ और अपने सभी उंगलियों को, दूसरी तरफ छोटी उंगली को छोड़कर रखें। तो आप टिप या किनारे पर दबाव डाले बिना ब्लेड चुटकी जाएगी
  • डबल धार वाली चाकू के लिए पिंच पकड़: आप की विपरीत दिशा में संभाल के साथ, चाकू ले ताकि आपके अंगूठे की नोक चादर के एक तरफ और दूसरी तरफ छोटी उंगली को छोड़कर अपने सभी अंगुलियों के पोरों पर है। तो तुम टिप या किनारे दबाए बिना pellizcarás। ध्यान रखें कि यह पकड़ एक शक्तिशाली लांच अनुमति नहीं दी जाएगी। तुम सिर्फ एक दो धार चाकू का उपयोग करना सीख रहे हैं, तो आप हथौड़ा पकड़ के साथ बेहतर किस्मत हो सकता है।

    Video: *अज्ञात लोगों ने लड़की को चाकू मारा हालत गम्भीर* by indianewsaajtak

  • 3
    चाकू को कोण दे कैसे आप जिस गति से चाकू हवा के माध्यम से मक्खियों बदल सकता हूँ:, संभाल चाकू से निरंतर हवा चालू करने के लिए कम से कम एक बार किनारे पर भूमि करना होगा, जबकि एक चाकू टिप ने जकड़ लिया तो बदल जाएगी कम से कम डेढ़ बार इसलिए आपकी पकड़ कैसे अपने चाकू पकड़ करता है और दूरी के आधार पर चुना के कोण समायोजित करता है।
  • शॉर्ट रेंज: अपनी बांह की ओर अपनी कलाई वापस मोड़ यह चाकू को अधिक गति के साथ हवा में घुमाने की अनुमति देगा, जो आपके और आपके लक्ष्य के बीच की छोटी दूरी की वजह से आवश्यक है।
  • औसत श्रेणी: अपनी बांह की ओर थोड़ा पीछे अपनी कलाई मोड़ो यह थोड़ा गति बढ़ाता है जिसके साथ चाकू हवा के माध्यम से स्विंग हो जाती है, जो आपके और आपके लक्ष्य के बीच की छोटी दूरी के कारण आवश्यक है।
  • लंबी दूरी: अपनी कलाई को मोड़ो मत। यह चाकू को हवा में घूमने से रोकेगा, जो अनावश्यक है क्योंकि आपके और आपके लक्ष्य के बीच काफी दूरी है।
  • 4
    एक सफेद चुनें यह चाकू का उपयोग करने के लिए ज़ोरदार पर्याप्त है ताकि चाकू उन्हें छेद न कर सके, लेकिन चाकू के लिए आसानी से घुसना अभ्यास लक्ष्य के लिए, कार्डबोर्ड या अनाज बक्से का उपयोग करें, वे आपके उद्देश्य का निर्धारण करने के लिए महान हैं। थोड़े अधिक अनुभवी चाकू के थाने वाले कोमल लकड़ी जैसे विलो, बिर्च या पाइन पसंद करते हैं। आप और लक्ष्य के बीच की दूरी की गिनती (यह मानना ​​स्थिर है) की गणना करने में आपकी सहायता करता है कि आपको चाकू कैसे फेंकना चाहिए आप एक संदर्भ के रूप में दूरी का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपके लक्ष्य लटका, माउंट या बंद हो सकते हैं
  • भाग 2
    चाकू फेंको




    1
    सही स्थिति ले लो अपने प्रमुख पैर पर अपना वजन का समर्थन करें, (वजन के समर्थन के बिना) आप के सामने अपने गैर प्रमुख पैर आराम,, आप के सामने अपने प्रमुख हाथ उठाना इतना है कि यह मंजिल करने के लिए खड़ा है, और अपने कोहनी मोड़ के पास चाकू उठाने के लिए आपके सिर का अपने आप को काट नहीं है जब आप फेंक हिला अपने सिर से एक आरामदायक दूरी पर चाकू पकड़ो।
  • 2
    आगे चाकू हिला। आगे के गति को बनाने के लिए अपने प्रमुख पैर का वजन गैर-प्रमुख को स्थानांतरित करें। एक ही समय में, कोहनी से आगे अपना बांह कवच आगे बढ़ाएं ताकि यह आपके सामने सामना कर रहा हो। यह वह बिंदु है, जिस पर आप चाकू को छोड़ देंगे। झटका आंदोलन का कई बार अभ्यास करने के लिए उसे लटकाने के लिए।
  • एक बेसबॉल की तरह चाकू फेंकने के लिए प्रलोभन का विरोध करें. जब आप ऐसा करेंगे, तो आप शरीर में हाथ मिलाने, जबकि चाकू फेंकने उद्देश्य हाथ ऊपर और नीचे हिला और इतना है कि चाकू कोण जीत नहीं है। इस प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए, यह मदद कर सकते हैं कम लकड़ी अनुकरण।
  • यदि आप चाकू को ऊपरी कोण देते हैं, तो अपना कलाई सीधे हिलाने की गति के अंत में रखें।
  • 3
    चाकू और खत्म रिलीज एक बार अपने हाथ आपके लक्ष्य की ओर इशारा करते हुए चाकू अपने हाथ से बाहर निकलते हैं और आपकी कलाई पूरी तरह से सीधे होती है। आपका शरीर कुछ हद तक झुका हुआ होगा (वजन में बदलाव की वजह से) और आपका हाथ निम्न आंदोलन का पालन करेगा एक अच्छी तरह से जारी रिहाई चाकू अपने हाथ से सीधे बाहर उड़ जाएगा और एक डार्ट की तरह क्षैतिज लक्ष्य मारा।
  • चाकू फेंकने में, बल से ज्यादा विनम्रता अधिक महत्वपूर्ण होती है। पूरे आंदोलन के द्रव को रखने और आवश्यक बल केवल लागू करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप चाल पकड़ लेते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि थोड़ा बल कैसे आवश्यक है।
  • 4
    चाकू को पूरी तरह से फेंकने के लिए क्या बदला जाना चाहिए का मूल्यांकन करें यदि आप देखते हैं कि आप ब्लेड के बजाय चाकू के साथ लक्ष्य मारते हैं और अपनी कलाई के कोण को बदलते हैं, तो क्षतिपूर्ति करने के लिए पर्याप्त नहीं है, एक कदम आगे या पीछे ले जाएं नहीं लॉन्च पर लागू होने वाले बल को बदल दें आपको अधिक या कम रोटेशन की आवश्यकता है अंगूठे का एक नियम यह है कि एक कदम आधा चाकू के रोटेशन के बराबर होता है
  • हमेशा की तरह, भारी वस्तुओं के लिए आवश्यक दूरी में वांछित गति के लिए उन्हें पुश करने के लिए और अधिक बल की आवश्यकता होती है। इसके बजाय अपने लांच तरलता और नियंत्रण खोने की शक्ति को बढ़ाने के लिए, आप अपने लक्ष्य से अधिक एक बिंदु एक छोटे से लक्षित कर जब बड़ा या भारी चाकू कास्टिंग पर विचार करना चाहते हो सकता है।
  • 5
    लॉन्च के बाद ब्लेड साफ करें अभ्यास सत्र पूरा करने के बाद, हमेशा चाकू ब्लेड को साफ करें। आपके हाथ में तेल शीट धातु को नीचा कर सकते हैं और ऑक्सीकरण का कारण बन सकते हैं।
  • यदि आपका लक्ष्य कुछ ऐसा है जो ब्लेड के लिए हानिकारक तेल उत्पन्न कर सकता है, जैसे मांस का एक टुकड़ा, तो चाकू को साफ करना भी महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    Video: सड़क चौड़ीकरण बनी जानलेवा, दुकान बंद होने से बदहाल हुए चाट विक्रेता ने दी जान

    • अलग-अलग छिद्रों में अलग-अलग पत्ती-पकड़ अनुपात होते हैं, इसलिए उनके आधार (समर्थन बिंदु) का स्थान अलग होता है। जबकि कुछ लोग कहते हैं कि पूरी तरह से केंद्रित फलक के साथ एक चाकू फेंकने के लिए बेहतर है, दूसरों का तर्क है कि संतुलन की कमी ठीक है जो चाकू को लक्ष्य की ओर बारी करने के लिए आवश्यक वजन देता है। दोनों प्रकार के साथ प्रयोग देखने के लिए, जो आपको नियंत्रण की एक बड़ी भावना देता है।
    • एक अच्छा फेंकने चाकू को लॉन्च करने के लिए पर्याप्त प्रकाश की जरूरत नहीं है। हल्का चाकू, एक व्यक्ति को लॉन्च करने और लक्ष्य को हिट करने के लिए आसान है।
    • यह निर्धारित करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि कोई चाकू एक निश्चित लक्ष्य के खिलाफ प्रभावी है या नहीं। आम चाकू कांच में घुसना कर सकते हैं, लेकिन जब यह हिट हो जाता है तो टिप सुस्त होता है

    चेतावनी

    • माँ के रसोई के चाकू का उपयोग न करें, उन्हें क्षतिग्रस्त किया जा सकता है या कम से कम कुंद कर सकते हैं जब आप उन्हें फेंकते हैं।
    • अनावश्यक रूप से तेज चाकू से अभ्यास न करें चाकू के लिए आपको टिप की ज़रूरत है, न कि एक गिंसु चाकू!
    • जब आप डाली जाती हैं, तो चाकू ब्लेड को बहुत ज्यादा नहीं दबाएं, आप आसानी से कट कर सकते हैं
    • यदि आप असफल हो जाते हैं तो चाकू उछाल कर सकती है, इसलिए दूर रहें और जब तक यह आराम नहीं करता तब तक चाकू से अपनी आँखें न लें।
    • बीमा के बिना एक तह चाकू का उपयोग न करें शुरुआती को केवल निश्चित ब्लेड चाकू के साथ अभ्यास करना चाहिए
    • छिड़कने के लिए चाकू, यहां तक ​​कि थोड़ा तेज, ये हैं अत्यंत खतरनाक. सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें किसी व्यक्ति पर कभी बात न करें या किसी जगह पर फेंक दें जहां आप किसी व्यक्ति या संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं वयस्क पर्यवेक्षण की आवश्यकता है
    • घर के अंदर अभ्यास न करें. यहां तक ​​कि जब गति और बल कम होते हैं, तो चाकू में खिड़कियां और अन्य ग्लास ऑब्जेक्ट्स को घातक परिशुद्धता के साथ पर्याप्त शक्ति होती है। घर में कम से कम नुकसान को कम करने के लिए, सड़क पर बाहर का अभ्यास करें और खिड़कियों से दूर रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक निश्चित ब्लेड चाकू - कोई स्विस चाकू या एक चमड़े का बच्चा नहीं
    • लकड़ी का एक खंड या अन्य उपयुक्त सफेद जो नरम होता है, जिससे ब्लेड को घुसना करने की अनुमति मिलती है, लेकिन चाकू को मर्मज्ञ होने से रोकना
    • प्राथमिक चिकित्सा किट: जब आप चाकू से अभ्यास करते हैं तो यह हमेशा एक अच्छा विचार होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com