ekterya.com

कैसे शांत रखने के लिए

जब आप रात में घर लौटते हैं, तब तक अच्छा लगा और साफ महसूस हो रहा है जब तक कि आप रात में घर लौटते हैं, तब तक काम करना आसान नहीं होता है। अगर आपको दिन के दौरान एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना है या मौसम खराब है, तो आप सक्रिय होने पर शांत रहना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अगर आप सही दिनचर्या के साथ शुरू करते हैं, आप किसी आवश्यक आइटम ले जाने और आप हर दो या तीन घंटे ताज़ा करने के लिए समय लेने के लिए, आप सभी दिन से स्नान ताजा की तरह महसूस होगा।

चरणों

भाग 1
दिन शुरू ताजा लग रहा है

छवि शीर्षक स्टे फ्रेश चरण 1
1
शॉवर में जाओ अपने दिन को ताजा रहने के लिए खुद को संवारने के लिए तैयार करें आपके शरीर का विशिष्ट रसायन विज्ञान यह निर्धारित करेगा कि आपको कितनी बार स्नान कराना चाहिए। कई लोग हर सुबह स्नान करते हैं, लेकिन अगर आप खेल का अभ्यास करते हैं या मौसम बहुत ही नम है, तो दिन में दो बार स्नान करने से आपको शांत रहने में मदद मिलेगी। यदि आप एक शीतोष्ण जलवायु के साथ एक जगह पर रहते हैं और आपकी त्वचा सूखी है, तो एक दिन छोड़ने के लिए स्नान करना बेहतर होता है। जो कुछ भी होता है, अक्सर स्नान करते हैं ताकि आप अच्छे गंध और साफ महसूस कर सकें
  • साफ होने के लिए जरूरी नहीं कि मजबूत सफाई उत्पाद संभवतः प्रयोग करने का मतलब आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त साबुन का प्रयोग करें और इसे बहुत अधिक सूखा नहीं। दैनिक उपयोग के लिए शावर जेल या बार साबुन का उपयोग करें
  • यद्यपि यह अनुशंसा की जाती है कि आप बार-बार बौछार करते हैं, आपको अपने बालों को कम अक्सर धोना चाहिए। यदि आप हर दिन अपने बाल धोते हैं, तो आप इसे शुष्क कर सकते हैं और यहां तक ​​कि इसके प्राकृतिक तेलों को हटाकर इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। दिन पर शांत रखने के लिए जब आप अपने बाल धो नहीं करते हैं, तो कुछ सूखा शैम्पू का उपयोग करने पर विचार करें। यह एक पाउडर है जो बालों के तेल को अवशोषित करता है, इसे देखने और साफ महसूस करता है।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    दुर्गन्ध का प्रयोग करें क्या आप जानते हैं कि 2% आबादी में जीन नहीं है जो शरीर में बुरी गंध का कारण बनता है? उन भाग्यशाली लोगों को दुर्गंधहारक का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, हमें बाकी को दिन के दौरान खराब शरीर की गंध को बहुत मजबूत होने से बचाने के लिए करना चाहिए। बौछार छोड़ने के बाद दुर्गन्ध दूर करें।
  • यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो आप सूखी रखने के लिए दुर्गन्ध दूर करने वाले और एंटीपर्सिप्रिएन्ट के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सावधानी के साथ इसका इस्तेमाल करें: हाल के वर्षों में, कुछ लोगों ने कहा है कि एंटीपर्ससिटर एल्यूमीनियम स्तन कैंसर का कारण हो सकता है। विशेषज्ञों का तर्क है कि ये दावे निराधार हैं, लेकिन यदि आप उस उत्पाद को हर दिन अपने शरीर पर उपयोग करने जा रहे हैं तो यह जांचना अच्छा है।
  • दुर्गन्ध की छड़ें या दुर्गन्ध दूर करने वाले पत्थरों का उपयोग सभी प्राकृतिक फैशनेबल है, हालांकि बहुत से लोग कहते हैं कि वे कुछ ही घंटों में अपने प्रभाव को खो देते हैं। एक अपवाद नारियल के तेल का दुर्गन्ध दूर करने वाला क्रीम हो सकता है, जो जल्दी से त्वचा में अवशोषित हो जाता है और आपको शांत और शुष्क रखता है। इसे बनाने के लिए, नारियल के तेल के 6 tablespoons, बेकिंग पाउडर के 4 चम्मच और कॉर्नस्टार्च के 4 tablespoons मिश्रण। अपने पसंदीदा जरूरी तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें और अपने बगल पर हल्के से क्रीम को रगड़ें।
  • छवि शीर्षक स्टे फ्रेश स्टेप 3
    3
    नमी को अवशोषित करने के लिए तालक पाउडर का उपयोग करें आपकी त्वचा एक छोटे से तेल या दिन से अधिक पसीने से तर मिल जाता है, तो स्नान और सुबह में बंद सुखाने के बाद शरीर पर पाउडर लागू होते हैं। तालक अतिरिक्त नमी को अवशोषित करता है और आपको शांत रखता है आप अपने साथ तालक पाउडर की एक छोटी सी बोतल ले सकते हैं ताकि आप दिन के दौरान इसे फिर से लागू कर सकें।
  • उन क्षेत्रों पर लागू करें जो कम शांत महसूस करते हैं, जैसे कि आपके पैर, बगल, आदि।
  • आप बच्चे के पाउडर का उपयोग कर या अपने खुद के शरीर के पाउडर को कॉर्नस्टार्क और अपने पसंदीदा आवश्यक तेलों के मिश्रण से बना सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    सांस कपड़े का प्रयोग करें सौभाग्य से, कई दशकों पहले पॉलीएस्टर को एक ही भाग्य का ऑडियो टेप बना था। इस सिंथेटिक कपड़े को खुजली और असुविधाजनक माना जाता था क्योंकि इसमें प्राकृतिक, सांस फाइबर जैसे कपास या ऊन नहीं होते थे। यद्यपि आज यह मोटी और भारी पॉलिएस्टर ढूंढना मुश्किल है, फिर भी अन्य कृत्रिम कपड़े हैं जिनके समान प्रभाव पड़ता है। जब आप वायुरोधी कपड़ों का उपयोग करते हैं जो आपकी त्वचा के पास हवा को प्रसारित नहीं करने देते हैं, तो आप पसीने को समाप्त कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आपकी त्वचा चिपचिपा है।
  • जांच करें कि क्या आपके कपड़ों में सिंथेटिक कपड़े हैं जो आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति नहीं दे सकते। अधिक कपास और अन्य प्राकृतिक फाइबर का उपयोग करने के लिए एक प्रयास करें
  • शांत रखने का एक अन्य तरीका परतों में पोशाक करना है ताकि आप तापमान के अनुसार अपने कपड़े बदल सकें। काम करने के लिए और बाद में गर्म महसूस करने के लिए एक मोटी स्वेटर पहनने के बजाय, एक कार्डिगन के साथ ब्लाउज पहनें, जिसे आप ले जा सकते हैं या फिर से डाल सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 5 नामक छवि का शीर्षक

    Video: अगर दिमाग में हर वक्त चलते हैं फ़ालतू के विचार तो जरूर देखें ये वीडियो | Tips For Mental Health

    5
    अपने पैरों का ख्याल रखना यदि आप चिंतित हैं कि आपके पैरों में पसीना या खराब गंध है, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें धो लें, उन्हें सूखा लें और हर सुबह तालक पाउडर लगाने दें। दिन के मौसम के लिए उचित जूते पहनें यदि आप गर्मी में भारी जूते पहनते हैं, तो आपके पैरों को पसीना पड़ेगा, जो उन्हें खराब कर देगा और आपको ताज़ा महसूस करने से रोक देगा। जब भी संभव हो, अतिरिक्त नमी को अवशोषित करने के लिए मोजे का उपयोग करें।
  • जूते के एक जोड़े को केवल व्यायाम के लिए आरक्षित करें अपने दोस्तों के साथ जाने के लिए जिम में उपयोग करने वाले स्नीकर्स न पहनें क्योंकि आपके जूते की सूखी पसीने से आपके पैर खराब हो सकते हैं।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    इसके अलावा, अपनी सांस ताज़ा रखो अपनी सांस को अच्छा सुगंध रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि उचित दंत स्वच्छता है। दिन में एक बार फ्लॉस और सुबह में और रात में एक टूथपेस्ट अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन (एडीए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) द्वारा अनुमोदित का उपयोग कर अपने दाँत ब्रश से सफ़ाई के लिए हर छह महीने दंत चिकित्सक के पास जाना सुनिश्चित करें अपने दांतों पर टैटर के निर्माण को निकालें टैटर खराब सांस और अधिक गंभीर दंत समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • बुरे सांस से मुकाबला करने के लिए मुथवैश का उपयोग करना एक अच्छा तरीका है एंटीसेप्टिक मुंह के साथ अपने मुँह को कुल्ला, एक दिन में कई बार जीवाणुओं को मारने के लिए बुरी सांस का कारण बनता है।
  • अक्सर पानी पीना अपने दांतों को ब्रश करने के अलावा, आपके मुंह को ताज़ा करने के लिए कोई तेज या बेहतर चाल नहीं है पीने के पानी से भोजन कणों को हटा दिया जाता है जो आपके मुंह में जमा हो सकता है और खराब सांस पैदा कर सकता है।
  • भाग 2
    जब आप सक्रिय रहें ताज़ा करें

    स्टे फ्रेश स्टेप 7 नामक छवि शीर्षक
    1



    यदि आवश्यक हो तो अपने कपड़े बदल दें यदि आप दिन के दौरान शारीरिक रूप से सक्रिय रहते हैं, तो आप कपड़े बदलने के लिए कुछ अतिरिक्त कपड़े ले सकते हैं। इस तरह, आपको दिन के दौरान आपकी त्वचा पर चिपचिपा महसूस करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आप सुबह आठ बजे से उसी कपड़े पहने हुए हैं। आप अपनी कार में कुछ कपड़ों के साथ एक हैंडबैग भी रख सकते हैं ताकि जब आप घर छोड़ दें तो आप हमेशा उन्हें हाथ पर रख सकें निम्नलिखित मदों को अपने साथ ले जाने पर विचार करें:
    • साधनों का एक बदलाव
    • एक स्वच्छ आंतरिक शर्ट
    • साफ अंडरवियर की एक जोड़ी
  • छवि शीर्षक स्टे फ्रेश चरण 8
    2
    अपने बालों को ताज़ा करें पवन, बारिश और तीव्र गतिविधि आपके बाल को बर्बाद कर सकते हैं और दोपहर में इसे कमजोर कर सकते हैं। एक कंघी लाओ या अपने साथ ब्रश करें, ताकि जब भी आपको इसकी ज़रूरत हो तो आप अपने बाल ठीक कर सकें। आप अपने बालों को स्थिर और जगह में रखने के लिए भी छोटी स्प्रे या बाल जेल भी ले सकते हैं।
  • यदि आपके बाल दोपहर में थोड़ी तेज़ दिखते हैं, तो सूखी शैम्पू का उपयोग करें बस चिकना क्षेत्रों पर कुछ शैम्पू छिड़क, पाउडर कुछ मिनट के लिए बसने और फिर अपने बालों को ब्रश करें।
  • एक और चाल के लिए दिन के बाकी के लिए आपको एक नई और ताजी शैली देने के लिए एक रोटी या एक चोटी बनाना है।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 9 नामक छवि का शीर्षक
    3
    जल्दी कपड़े धोने के लिए नम कपड़े का उपयोग करें। वे उपयोगी हो सकते हैं यदि मौसम आर्द्र होता है और आपके पास अन्य बौछार लेने का समय नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप गंध के बिना नम कपड़े का प्रयोग करें, क्योंकि इस प्रकार के एक बहुत मजबूत सुगंध है आवश्यक जहां कपड़ों का उपयोग करें, फिर दुर्गन्ध दूर करने के लिए लागू करें और आप तैयार हो जाएगा।
  • स्टे फ्रेश स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    4
    दोपहर के भोजन के बाद अपने दाँत ब्रश करें यदि आप दोपहर के भोजन के बाद कम ताज़ा महसूस करते हैं, तो टूथब्रश लेकर जाएं और टूथपेस्ट से यात्रा करें ताकि आप अपना मुंह जल्दी से धो लें और बेहतर महसूस कर सकें। आपके साथ यात्रा के मुंह में बोतल लेने के लिए भी उपयोगी है I जब आपके हाथ में ये आइटम नहीं होते हैं, तो आप हमेशा अपनी सांस या टकसाल-स्वादिष्ट गम के लिए एक पेपरमिंट कैंडी खा सकते हैं।
  • Video: दिमाग को कैसे शांत रखे || How To Calm Down Mind

    स्टे फ्रेश स्टेप 11 नामक छवि का शीर्षक
    5
    आपकी माहवारी प्रारंभ होने पर तैयार रहें। जब आपके पास फार्मेसी तक पहुंच नहीं है, तो उस दिन के मध्य में अपनी अवधि के मुकाबले कुछ भी बुरा नहीं है। सतर्क रहें और अपनी अवधि के दौरान आपको ताज़ा रहने के लिए सभी चीजों को पैक करें। पर्याप्त टैम्पोन या सैनिटरी तौलिए पैक करें ताकि आप हर दो या तीन घंटे बदल सकें।
  • आपको ठंडा रखने के लिए डूव या स्प्रे इत्र के उपयोग से बचें। रसायन है कि इन उत्पादों कैंडिडिआसिस, जो problema.En इसके बजाय बढ़ पैदा कर सकता है होते हैं, गर्म पानी से धो लें या खुशबू शांत करने के लिए एक खीसा का उपयोग करें।
  • भाग 3
    ध्यान रखें कि आपको क्या नहीं करना चाहिए

    स्टे फ्रेश स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    1
    बहुत अधिक इत्र या कोलोन का उपयोग करने से बचें अपने पल्स अंक पर थोड़ा इत्र या कोलोन लगाइए, ताकि आपके पास एक ताजा गंध हो। हालांकि, पसीने की गंध को छिपाने के लिए इन सुगंधों को बड़ी मात्रा में दिन के मध्य में उपयोग करने का विचार नहीं है यदि आप मजबूत फूलों या स्थलीय सुगंधों के साथ खराब गंध को कवर करते हैं, तो आप समस्या को बदतर बना देंगे यह अनुशंसा की जाती है कि आप थोड़े समय तक शाम लें या नंगा कपड़ों का इस्तेमाल करें, अगर आपके पास समय न हो।
  • छवि शीर्षक स्टे फ्रेश चरण 13
    2
    उन खाद्य पदार्थों से दूर रहें जो मजबूत गंध हैं अगर प्याज खाने के बाद आमतौर पर खराब सांस आती है, या यदि आपकी त्वचा स्प्रैगेटी सॉस खाने के कुछ घंटों के बाद लहसुन की तरह खुशबू आ रही है, तो अपना भोजन अधिक सावधानी से चुनें सलाद, फलों और सब्जियों जैसे हल्के खाद्य पदार्थों का उपभोग करें, खासकर दिन जब ताजा रखने से प्राथमिकता होती है इन खाद्य पदार्थों का सेवन करने से आपके शरीर की बुरी गंध को कम करने में मदद मिलती है।
  • इसके अलावा, पता है कि खाद्य पदार्थों से आप अपच पैदा करते हैं। आम तौर पर, खाद्य पदार्थ जो बुरे गंध का कारण होते हैं, बीन्स, वसायुक्त खाद्य पदार्थ और क्रसफेरहाउस सब्जियां
  • मसालेदार भोजन आपको सामान्य से अधिक पसीना कर सकते हैं
  • स्टे फ्रेश स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने निजी स्थान की उपेक्षा न करें यदि आपका कमरा, कार और अन्य जगहें, जहां आप अपना समय बिताते हैं, तो वे साफ नहीं हैं, वे आपके गंध या प्रकाश की तरह प्रभावित होंगे उदाहरण के लिए, यदि आपका कमरा गन्दा है और आप अपने कपड़े कभी नहीं लटकाते हैं, तो वे खराब और झुर्रियों को गंध कर सकते हैं। आप निम्न कर सकते हैं:
  • तुरंत साफ कपड़े स्टोर करें और गंदे कपड़े एक बंद कपड़े धोने की टोकरी में रखें।
  • अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें, खासकर यदि आपके पास पालतू है
  • अपनी कार को अंदर से साफ करें
  • अपने कार्यालय और अन्य जगहों को साफ करें जहां आप दिन के दौरान बहुत समय बिताते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com