ekterya.com

कैसे पिस्तौल के साथ युद्ध (सामरिक तैयारी) के लिए तैयार करने के लिए

एक बंदूक रखने का इरादा इसे आत्मरक्षा के हथियार के रूप में इस्तेमाल करना है या यदि ऐसा है, तो टकराव में। हालांकि कुछ स्थितियों के लिए बेहतर हथियार हैं, बंदूक की पोर्टेबिलिटी और पहुंच यह इन मामलों में अक्सर विकल्प बनाती है। इसलिए, यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है कि इस रक्षा हथियार का उपयोग कैसे करें

  • इस लेख का मुख्य उद्देश्य रक्षात्मक तरीके से इस्तेमाल होने वाली बंदूक के साथ अभ्यास करना होगा, लेकिन कई तकनीकों को भी अपमानजनक रूप से लागू किया जा सकता है
  • हालांकि रिवाल्वर बंदूक का एक आम प्रकार हैं, इस लेख के रूप में वे सबसे सामरिक परिस्थितियों में उपयोग किया जाता semiautomatic पिस्तौल पर ध्यान दिया जाएगा। यह सच है कि रिवाल्वर की विश्वसनीयता किसी से पीछे नहीं है, लेकिन जब सभी कारकों पर विचार, semiautomatic पुलिस बलों और दुनिया भर में सेनाओं द्वारा हथियार हैं।
  • इस अनुच्छेद में ऐसी स्थिति की तैयारी करने से पहले, जिसमें आपको इस लेख में सूचनाओं और तकनीकों का उपयोग करना पड़ेगा, यह समझना जरूरी है कि रणनीतिक मानसिकता महत्वपूर्ण है और संभवत: सामरिक स्थिति में यह सावधानी के साथ और भी अधिक है
  • अंत में: यदि आप पहले से ही आग्नेयास्त्रों के बारे में बहुत अच्छी जानकारी रखते हैं तो यह लेख आपके लिए एक है यदि नहीं, तो विकी के बारे में अन्य लेख यहां दिए गए हैं जहां आप परिचित पाने में मदद करने के लिए अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक अच्छा हथियार चुनें

हथियार का विकल्प आपकी परिशुद्धता की कमी या अधिक महत्वपूर्ण बात, विश्वसनीयता की रक्षा के लिए अपनी क्षमता को गंभीर रूप से सीमित कर सकता है। विशिष्ट उपयोग के लिए हथियार खरीदने के दौरान ये कुछ सामान्य बातें ध्यान में रखे हुए हैं इनमें से कोई भी पूर्ण नहीं है, क्योंकि उनमें से सभी के लिए अपवाद हैं, और एक बंदूक जो आपके व्यक्तित्व को फिट बैठता है, वह हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है। एक बंदूक चुनने पर आप यहां कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार कर सकते हैं।

  • हाथों के समायोजन के कारण बड़ी बंदूकें, छोटे से अधिक सटीक हो सकती हैं, अधिक वजन (हटना उत्तेजना की कमी) और व्यापक दृष्टि।
  • छोटे बंदूकें छुपाना आसान हैं और ले जाने के लिए हल्का हैं।
  • छोटे calibers कम हटना है, जो बदले में इसका मतलब है कि शॉट्स तेजी से और अधिक सटीक हैं, लेकिन आमतौर पर कम ऊर्जा और ताकत के साथ
  • बड़े कैलिबर के लिए बुलेट के प्रति अधिक नुकसान होता है
  • बंदूक के कई अन्य विशेषताओं में, सटीकता से विश्वसनीयता अधिक महत्वपूर्ण है। एक उच्च गुणवत्ता वाली बंदूक खरीदें और सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छे रखरखाव देते हैं।
  • रिवाल्वर अर्धसैनिक हथियारों से अधिक विश्वसनीय और सरल होते हैं।
  • आत्मरक्षा रणनीति (यह आधुनिक बैलिस्टिक कला में विवाद का एक मुद्दा है - हम इस लेख में बाद में इस बारे में चर्चा करेंगे) लक्ष्य और सटीकता की दृष्टि से सटीक दृष्टि से सटीक है।
  • बंदूक को लक्ष्य और फायरिंग करते समय बुनियादी क्षमताओं का निर्धारण करें एक उतरा हुआ हथियार के साथ, अपनी आँखें बंद करें और बंदूक को एक सुरक्षित लक्ष्य पर रखें, ट्रिगर के बगल में अपनी उंगली के साथ, लेकिन उस पर नहीं। अपनी आँखें खोलें: ब्याज की जगह ठीक उसी तरह गठबंधन की जानी चाहिए जहां आप चाहें। पांच मीटर में, यह लक्ष्य से पांच सेंटीमीटर से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • अगर बंदूक ने इशारा किया उच्च या निम्न, यह आप अभ्यास के साथ क्षतिपूर्ति कर सकते हैं उदाहरण के लिए, ज्यादातर लोग जिन्होंने पहले ग्लॉक का इस्तेमाल नहीं किया है, लगभग 5 मीटर में 6 से 10 सेंटीमीटर तक शूट करने का प्रबंधन करें। लेकिन अभ्यास के साथ, आपको एहसास होगा कि आप इसे शीघ्रता से सुधार कर सकते हैं लेकिन, अगर आपको बेहतर फिट हथियार मिल जाए, तो आपको पता चल जाएगा कि यह बिंदु कम होगा। यदि बिंदु बहुत दूर है, तो आपको एक अलग हथियार पर विचार करना पड़ सकता है

विधि 2

एक कैलिबर चुनें

यह एक बड़ी दुविधा है जो अक्सर सबसे अच्छे और सबसे अधिक जानकार का सामना करेगी, एक दूसरे के खिलाफ।

1
याद रखें कि कोई कारतूस सही नहीं है, इसलिए फायदे और नुकसान पर विचार करें। अधिकांश व्यक्ति जो जैफ कूपर ("जो कि" आधुनिक बंदूक तकनीक "के रूप में जाना जाता है) की तरह बेलस्टिक्स और रणनीति का अध्ययन करते हैं, ने निष्कर्ष निकाला है कि तुलनात्मक रूप से, हथियार के दौर आग कमजोर होती है, और यह कि गोली की नियुक्ति गोल से ही ज्यादा विश्वसनीय होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि एक दौर में एक दूसरे के कुछ फायदे नहीं हैं, और एक लड़ाई में, लाभ हमेशा आपके पक्ष में होना चाहिए।
  • 2
    कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जिन्हें कैलिबर का चयन करते समय आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए।
  • प्रवेश अत्यंत महत्वपूर्ण है यदि एक गोली पर्याप्त रूप से दर्ज नहीं होती है, तो महत्वपूर्ण अंग और तंत्रिका तंत्र क्षति से कम प्रवण होता है। 1990 के दशक के अंत में, एफबीआई ने व्यापक अध्ययन किए जो संकेत देते हैं कि एक बुलेट को विश्वसनीय होने के लिए कम से कम 35 से 40 सेंटीमीटर तक घुसने चाहिए। इससे बुलेट्स को कम इष्टतम कोण पर एक शरीर में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है, फिर भी महत्वपूर्ण अंगों या रीढ़ की हड्डी तक पहुंचने के लिए पर्याप्त ऊर्जा होती है।
    छवि शीर्षक 82370 2 बी 1
  • स्थायी गुहा वैक्यूम है जो मांसल सफेद से निकलता है जहां एक गोली की ऊर्जा का अधिकांश स्थानांतरित हो जाता है और ऊतक नष्ट हो जाता है। स्थायी गुहा बड़ा, बड़ा मौका है कि महत्वपूर्ण अंग या केंद्रीय तंत्रिका तंत्र क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
    छवि शीर्षक 82370 2 बी 2
  • स्टॉपर ऐसा कुछ है जिसे आमतौर पर बैलिस्टिक में नहीं बताया जाता है, क्योंकि यह बहुत ही व्यक्तिपरक विशेषता और विशिष्ट हथियार है कम हटना आपको शॉट्स को और अधिक सटीकता के साथ तेज स्थान देने की अनुमति देता है। प्रत्येक व्यक्ति को बुलेट के हटने के लिए अलग-अलग महसूस होगा, और प्रत्येक बंदूक उपयोगकर्ता को अलग-अलग तरीकों से हटानी होगी।
    छवि शीर्षक 82370 2 बी 3
  • बुलेट ऊर्जा एक दौर का एक प्रबल विशेषता है हाथियों में, गोलियों की ऊर्जा बेहद कम है। हड़ताल करने की शक्ति हॉलीवुड की एक्शन फिल्मों से आती है, एक कल्पित कहानी है, जो कि शॉट के बाद "शॉट डाउन" की कहानियां हैं, पूर्वकल्पनात्मक विचार को देखते हुए कि जब व्यक्ति को शॉट प्राप्त होता है, तो उसे गिरना चाहिए। उन लोगों के साथ परीक्षण किया गया है, जिन्हें उन्होंने गैर-महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एलआर 0.22 के साथ गोली मार दी और गिर गए क्योंकि उन्हें लगता था कि गोली मारने से गिरने और संभवतः मौत का पर्याय बन गया है।
    छवि शीर्षक 82370 2 बी 4
  • "बुलेट की ऊर्जा" उन लोगों के खिलाफ एक खंडन है, जो बिना किसी अन्य बातों के बगैर बग़लते हैं, लेकिन ऊर्जा की मात्रा पहले तीन अंकों के लिए सकारात्मक और नकारात्मक रूप में भी योगदान देगी। दूसरी तरफ पहले तीन बिंदु, एक पूर्ण बुलेट की तलाश में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यदि गहरी पैठ और एक विशाल स्थायी गुहा के साथ कम हटना की एक श्रृंखला उपलब्ध थी, तो कोई अन्य पिस्तौल बुलेट की आवश्यकता नहीं होगी।
    छवि शीर्षक 82370 2b5
  • 3
    सबसे आम अर्धसैनिक बन्दूक राउंड की तुलना:
  • 9 मिमी पैराबेलम सबसे आम पिस्तौल कैलिबर है इसका अपेक्षाकृत कम हटना, त्वरित, निरंतर और सटीक शॉट्स की अनुमति देता है। चार्जर की क्षमता आम तौर पर अन्य बड़े राउंड से अधिक होती है। लागत कम है और उपलब्धता उत्कृष्ट है, इसलिए 9 मिमी सामान्य अभ्यास के लिए एक आकर्षक विकल्प है। अंत में, उपलब्ध उत्कृष्ट प्रभारों (+ पी रेटेड) का उत्कृष्ट आत्मरक्षा विशेषताओं का निर्माण होता है (सुनिश्चित करें कि आपका बंदूक इसे उपयोग करने से पहले + पी शुल्क शूट करने के लिए तैयार है)।
  • .45 एसीपी भारी गोलियां का उपयोग करता है, जो कुछ हद तक कम गति से 9 मिमी से अधिक है। यह तथ्य है कि एक मानक दौर (230 ग्राम) लगभग सभी परिस्थितियों में उप-ध्वनिक है, के कारण कैलिबर ध्वनि सप्रेसर्स के साथ प्रयोग के लिए उपयुक्त है। एक जेएचपी .45 एसीपी का स्थायी गुहा (बैलिस्टिक जेल में) 9 मिमी जेएचपी से लगभग 40% अधिक है रिसाव 9 मिमी की तुलना में अधिक गंभीर है, और लोडर की क्षमता बहुत कम हो जाती है। अधिकांश कानून प्रवर्तन अधिकारियों का राय (बिंदु-रिक्त गोलियों के संदर्भ में) है कि यदि आप उन्हें पहले तीन गोलियों में नहीं मारते हैं, तो आप हिट नहीं करेंगे। उसके बाद, बड़ी क्षमता लोडर का अर्थ आपको कम से कम लगता है।
  • .40 एस डब्ल्यू लुगर 9 मिमी और .45 एसीपी के बीच प्रदर्शन विशेषताओं के साथ एक और आम क्षमता है। इसीलिए उन्होंने कानून प्रवर्तन एजेंसियों और अन्य जगहों पर कई अनुयायी अर्जित किए हैं। दौर के अन्य लाभ के अलावा, इस बात का फ्लैट नाक बड़ा अस्थायी गुहाओं बनाने के लिए दिखाया गया है और यह भी ऊर्जा काफी आकार की एक स्थायी गुहा बनाने के लिए तेजी से स्थानांतरित होने की अनुमति देते हैं।
  • 4
    ऐसे कई अन्य कैलीबर्स हैं जिनके बारे में यहां उल्लेख नहीं किया गया है। .38 विशेष, .357 मैग्नम और .44 मैग्नम आम रिवाल्वर कारतूस हैं। एसआईजी 357 (एक 9 मिमी की बुलेट एक चूने के किराए पर 0.40 खोल में) और 10 मिमी भी कुछ हद तक ऑटो लोडिंग कैलिबर हैं। एक और विशेषता है 5.7 x 28 मिमी, एफएन (फैब्रिक नेशनेल) गोला बारूद द्वारा बनाई गई जिसे कक्षा III बॉडी कवच ​​को हराने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इस तरह के इस्पात हथियार नागरिकों के लिए आसानी से उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन नकारा नहीं जा सकता है बहुत ही उच्च गति वाले दौर की कम वापसी। इसके अलावा, नरम लक्ष्य को बदलने के अपने प्रभाव के कारण, यह काफी स्थायी गुहा (उसके आकार के कारण) बनाता है और यहां तक ​​कि 35 सेंटीमीटर से भी अधिक गहरा घुसना कर सकता है। हेक्लेर और कोच द्वारा बनाई गई 4.6 x 30 मिमी, में 5.7 x 28 मिमी के समान लक्षण हैं।
  • 5
    बाद में इस लेख में हम आपको असली बुलेट (कैलिबर नहीं) की पसंद के बारे में अधिक जानकारी देंगे।
  • विधि 3

    अपनी पिस्तौल को रिचार्ज करने का अभ्यास करें

    यद्यपि व्यापक रूप से आग्नेयास्त्रों से परिचित होना अच्छा हो सकता है, रक्षात्मक अभ्यास मुख्य रूप से एक या दो पिस्तौल के साथ किया जाना चाहिए (खाते में एक मुख्य हथियार और एक बैकअप हथियार लेना)। यह आपके शरीर को हथियार के संचालन के बारे में प्रक्रियात्मक स्मृति को संग्रहीत करने की अनुमति देता है। तो, यदि आपको लगता है कि: "क्या स्लाइड बंद है?" → पत्रिका रिलीज़ बटन दबाएं → पत्रिका साफ है → नई पत्रिका को दबाएं → सही परिस्थिति के साथ नया पत्रिका डालें → स्लाइड अनलॉक करें यदि आप प्रक्रिया को बहुत अभ्यास करते हैं, तो यह आपकी दूसरी प्रकृति बन जाएगी और केवल सोच कर ही बंदूक की स्लाइड फिर से अवरुद्ध हो जाएगी? → आप अपने वर्तमान स्थिति के बारे में सोचते हुए, आप इसे हल करेंगे, तो बंदूक को रिचार्ज करना होगा।

    छवि शीर्षक 82370 6
    1
    आप अपने बंदूक, अपने हाथों या अपने चार्जर को देखे बिना, अपने हथियार को 100% जल्दी से चार्ज करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 82370 7
    2
    "आपातकालीन रिचार्ज" वह रिचार्ज है जिसमें आपने अपने चार्जर के सभी परीक्षणों को पारित किया है और आपका स्लाइडर फिर से अवरोधित होता है यह सब तुम्हारा बंदूक आपके लक्ष्य पर इशारा करते हुए किया जाना चाहिए। यदि आप अपने हथियार को कम करते हैं, तो मनोवैज्ञानिक रूप से, आप अपने लक्ष्य को अपने ऊपर एक फायदा देते हैं और अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की बजाय अपने हथियार पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • तकनीक इस प्रकार है: जब डिवाइस को फिर से लॉक किया जाता है, तो आप एक अन्य चार्जर ले जाना चाहते हैं (शायद डिब्बे के बैग से)। जैसा कि आप हथियार की तरफ ताजा पत्रिका ले जाते हैं, खाली पत्रिका को निकालें और इसे जमीन पर गिरने दें (ड्रिल के दौरान उन्हें एक-दूसरे के पास जाना चाहिए)। बंदूक की पीठ में चार्जर के पीछे रखें, दो संरेखित, और एक छोटे से बल के साथ (हालांकि बहुत कम प्रतिरोध होना चाहिए) चार्जर हथेली की एड़ी का उपयोग कर बैठता है, और फिर प्रेस विज्ञप्ति स्लाइड्स का
    छवि शीर्षक 82370 7b1
  • छवि शीर्षक 82370 8
    3
    "सामरिक रिचार्ज" एक है जिसमें आप शूटिंग में एक शांत अवधि में हैं और आप अपने आप को कवर के पीछे रख सकते हैं। आप जानते हैं कि वर्तमान पत्रिका के कुछ दौर बीत चुके हैं और आप जो भी बाद में आ सकते हैं उसके लिए तैयार करना चाहते हैं।
  • यह व्यायाम तैयार में किया जा सकता है, क्योंकि यह डेक के पीछे किया जाना चाहिए और अन्य निशानेबाज (लक्ष्य) दिखाई दे सकता है, लेकिन तत्काल खतरा नहीं। अपने कम्पार्टमेंट बैग या अन्य चार्जर होल्डर-एक पॉकेट में जाओ- और अपने अंगूठे, तर्जनी और मध्य उंगली के साथ एक पत्रिका ले लीजिए। वापस बंदूक के लिए ले जाएँ और अपने हाथ में आंशिक रूप से खाली पत्रिका बेदखल, चार्जर अपने अनामिका, छोटी उंगली और अपने हाथ की हथेली के साथ अलग हो हथियाने। बंदूक में नया पत्रिका सम्मिलित करें और यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा खींचें कि वह सही तरीके से पत्रिका में तैनात है। (यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब एक पत्रिका लोड हो रहा है जो बंद हो गया है)। इस रिचार्ज को स्लाइड के प्रक्षेपण के लिए हेरफेर की आवश्यकता नहीं है।
  • बंदूक को पिस्तौलदान पर लौटने से पहले यह रिचार्ज निष्पादित किया जाना चाहिए, इसलिए यदि आपको इसे फिर से करना है तो आपको पूरी तरह से तैयार होना होगा।
  • छवि शीर्षक 82370 9
    4
    आपको पर्याप्त अभ्यास करना होगा, ताकि जब आप शूटिंग कर रहे हों (कोई फर्क नहीं पड़ता कि डिब्बे में कितने दौर हैं), आपको लगता है कि बंदूक खाली है।
  • स्लाइड दो कार्यों के लिए हर बार एक दौर निकाल दिया जाता है, के बाद पिछले दौर सिर्फ पहली कार्रवाई लग रहा है, अंत में वहाँ कोई कम थूथन फ्लिप अलविदा है। तेजी से आप चार्जर को रीचार्ज करने में सक्षम होते हैं, बेहतर इसके बाद, एक आपातकालीन रिचार्ज निष्पादित किया जाता है।
  • विधि 4

    ब्रेकडाउन

    ब्रेकडाउन (अक्सर गलती से, जिसे "जाम" कहा जाता है) हमेशा अर्द्ध-स्वचालित हैंडगंस में होता है। यद्यपि अधिकांश आधुनिक हथियार अपेक्षाकृत विश्वसनीय हैं, यह कभी तैयार नहीं होना आसान होता क्योंकि खराब अक्सर सबसे ज्यादा समय पर होता है। (मर्फी का कानून) पढ़ना के माध्यम से क्षतिपूर्ति करने वाले अप्रिय व्यवहार का अभ्यास करना सीखें।

    छवि शीर्षक 82370 10
    1
    प्रकार 1 खराबी: यह एक (एफटीएफ) आग की विफलता का खराबी है। आप ट्रिगर निचोड़ते हैं और यह आपको "बूम" के बजाय एक "क्लिक" देता है यह सबसे आसान प्रकार का खराबी है, सबसे सामान्य प्रकार और तय करने के लिए सबसे आसान है: केवल समर्थन फ़्लिप किया गया है।
  • Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    छवि शीर्षक 82370 11
    2
    प्रकार-2 खराबी: निष्कासन करने की असफलता, 1 9 11 के पुराने और अन्य हथियारों में कम ईजेक्टर के साथ एक आम समस्या है। इस प्रकार की खराबी को प्यार से "स्टोवपिप" के रूप में जाना जाता है
  • इस विफलता के लक्षण (, केवल एक छोटे से आंदोलन पर क्लिक किए बिना) एक "मृत ट्रिगर" है, और सबसे अधिक संभावना है क्योंकि कुछ पीतल इंजेक्शन बंदरगाह में फंस (हालांकि जरूरी नहीं), और डिवाइस पूरी तरह से नहीं है बैटरी पर प्रकार 1 के खराबी के लिए एक ही विधि का उपयोग करते हुए समस्या को सही करें: समर्थन को चालू करना।
  • 3
    प्रकार-3 खराबी: कुछ के रूप में जाना जाता है "सभी टूटने की माँ" (MOAM) यह एक फीडबैक स्टॉप है, जिसका मतलब है कि कैमरे में बहुत अधिक पीतल एक ही समय में है।
  • अगर खराबी का प्रकार 3 होता है, तो यह कम आग का कहना है, कई बैलिस्टिक मास्टर्स आपको बैकअप के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए कहेंगे। बेशक, अगर यह कोई विकल्प नहीं है, तो आपको क्लीनअप चलाने से पहले कवर का पता लगाना चाहिए।
    छवि शीर्षक 82370 12b1
  • साफ करने के लिए: अपनी बंदूक ले लो और इसे फिर से लॉक करें (यह कई हैंडगिन्स पर वैकल्पिक है) कम्पार्टमेंट इंजेक्शन बटन दबाएं, पत्रिका को पकड़ो और उसे जमीन पर डाल दें ("इसे त्याग दें")। स्लाइड को पकड़ो और ज़िन्दगी तीन बार दबाएं। एक ताजा पत्रिका तक पहुंचें और इसे बंदूक (सामरिक रिचार्ज के समान) पर रख दीजिए और कक्ष में एक कारतूस लोड करने के लिए एक बार स्लाइड जमा करें। आप अपने हथियार में पत्रिका को सहेजना सीख सकते हैं, इसे पढ़ें।
    छवि शीर्षक 82370 12b2
  • कुछ पिस्तौल, विशेष रूप से Glocks बस डिब्बे दूर अग्रिम स्लाइड अनुमति देते हैं और अधिकार के साथ पत्रिका reseating करने के लिए पर्याप्त छोड़ने प्रकार 3 की खराबी से छुटकारा जा सकता है। यदि डिवाइस पूरी तरह से बैटरी में आगे बढ़ता है, तो बंदूक सबसे आग लगने के लिए तैयार है। यदि नहीं, तो प्रकार 1 की सफाई कार्रवाई करें
    छवि शीर्षक 82370 12b3
  • 4
    टाइप -4 खराबी: यह बहुत अजीब है, और यदि आप कभी भी होता है जब आप सीमा में अपने हथियार के साथ अभ्यास कर रहे हैं ... इस बंदूक को उछाल और एक अलग मॉडल प्राप्त करें! यह गलती तब होती है जब इसे चालू करने के बाद स्लाइड बैटरी पर वापस नहीं आती है।

  • क्योंकि आपके गाइड रॉड या गाइड रेल (मुद्दा यह है कि यह वहाँ फल का एक टुकड़ा की तरह लग रहा है) शीर्ष पर चिपके रहे हैं तो ऐसा हो सकता है, अपने गाइड वसंत बहुत कमज़ोर है या कैमरे के डिजाइन खराब है। किसी भी तरह से, आधुनिक अर्धसैनिक पिस्तौल में ऐसा कभी नहीं होना चाहिए। एक बंदूकधारी (या खुद) समस्या का पता लगाने और उसे ठीक करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन टाइप -4 हथियार एक विश्वसनीय हथियार नहीं है! (सुधार * हथियार पूरी तरह से विश्वसनीय हो सकता है और अभी भी खराबी का एक प्रकार 4 की है। एक अच्छा सफाई हल कर सकते हैं समस्या या अपने हटना वसंत पहना जाता है और प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, के रूप में उल्लेख किया है, बंदूक ले जाता है एक बंदूकधारी को आग।)
  • विधि 5

    ट्रिगर बिंदु और लक्ष्य देखा

    "शूटिंग का मुद्दा" एक बहुत विवादास्पद विषय है यह वास्तव में क्या है, लक्ष्य के बिना किसी लक्ष्य को शूट करने के लिए एक शूटर की क्षमता है।

    1
    जबकि "शूटिंग बिंदु" एक महान विचार (एक प्राकृतिक लक्ष्य को इंगित करने में सक्षम होने के लिए) की तरह लगता है, यह (99% लोगों के लिए) बहुत बुरा विचार है तीन या चार मीटर से अधिक, लक्ष्य के केंद्र-द्रव्यमान पर विश्वसनीय सफलता हासिल करना असंभव हो सकता है पुरानी कहावत याद रखें, "यह सोचें कि सीमा के सबसे खराब दिन पर, आप हथियारों के साथ लड़ाई के बीच में दो बार खराब हो जाएंगे!"
  • 2
    दूसरा विकल्प "फ्लैश देखा" कहा जाता है यह, मानक शूटिंग स्थिति के लिए बंदूक खींच बंदूक के सामने और सामने (दृष्टि) ध्रुव पीछे दृश्यों के बीच कहीं है जब, बंदूक चलाई है पर आशय से ध्यान केंद्रित पर चला जाता है! कोई फर्क नहीं पड़ता कि, यहां तक ​​कि तीन और सात मीटर के बीच, सबसे खराब फ्लैश देखने तक, यह आम तौर पर केंद्र-जन को चोट लगी है।
  • 3
    पुलिस विभागों में आयोजित किए गए अध्ययन, जो आग की स्थिति के साथ सिखाने वाले लोगों के खिलाफ फ्लैश देखने के साथ ट्रेन करते हैं, ने आश्चर्यजनक परिणाम दिखाए हैं। जो लोग दूसरी विधि को लागू करते हैं, उनके मुकाबले यह लक्ष्य चार गुना अधिक देता है। फ्लैश देखने वाले लोगों की तुलना में आग की स्थिति में उन लोगों के लिए दूसरी धीमी गति का औसत दसवां है।
  • 4
    अधिकांश लोग नरभक्षक के पीछे की दीवारों में बहुत अधिक छेद लगाने के बजाय, एक गारंटीकृत हिट पाने के लिए दूसरे के एक दसवें भाग का उपयोग कर सकते हैं। फ्लैश देखने के लिए एक कठोर प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, या नहीं, शूटर शूटिंग के बिंदु पर वापस आ सकता है।
  • 5
    अंत में, (एक अच्छा हथियार चुनने में उल्लेख किया है) "बंदूक बात" अभी भी महत्वपूर्ण है, के रूप में यह दृष्टि फ्लैश करने के लिए आवश्यक समय की मात्रा कम हो जाएगा, लेकिन जब से दृश्य अभी भी प्रयोग किया जाता है, कम महत्वपूर्ण है ।
  • विधि 6

    खुद को प्रशिक्षित करें

    प्रशिक्षण के बिना, ज्ञान बेकार है। आप इसे पढ़ सकते हैं, और सामरिक प्रशिक्षण की प्रक्रियाओं को भी समझ सकते हैं, लेकिन प्रक्रियाओं को निष्पादित किए बिना, यह लगभग बेकार है एक गोलीबारी में आप कुछ भी नहीं उपयोग करेंगे जो आपकी दीर्घकालिक स्मृति और मांसपेशियों में जड़ नहीं ली है। यदि आप एक गोलीबारी में शामिल हैं, तो आपके विकल्प खुले रखने के लिए, आपको नीचे सूचीबद्ध सभी अभ्यासों का अभ्यास करना चाहिए, अन्य अभ्यासों को ढूंढना होगा, या अपना स्वयं का बनाना होगा। इससे आप चाल की एक तरह के बैग के लिए अधिक तकनीकें देंगे

    छवि शीर्षक 82370 19
    1
    रखो के बारे में 7 मीटर (एफबीआई निर्धारित किया है कि इस दूरी पर, एक आदमी एक दूसरे में, आधे समय यह एक बंदूक खींचने के लिए ले जाता है स्थानांतरित कर सकते हैं) की दूरी पर लेंस (25 सेंटीमीटर) से। एक कम स्थिति (तैयार स्थिति), स्थिति फायरिंग में जितनी जल्दी संभव हो अपने ऊपर बंदूक खींच में, आशय से अपने बंदूक बात, रुको जब तक आप पीछे देखने से सुर्खियों में से कुछ देखने और प्रेस ध्यान केंद्रित ट्रिगर (यह फ्लैश देखा तकनीक है) आप हर बार 25 सेंटीमीटर सफलता के साथ लक्ष्य को हिट करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप याद कर रहे हैं, तो थोड़ी धीमी गति से जाने की कोशिश करें। चाबी प्रक्रिया का अभ्यास करना है, इसलिए गति समय के साथ स्वाभाविक रूप से सुधारेगी।
  • छवि शीर्षक 82370 20
    2
    अगला कदम लक्ष्य पर विस्फोट करना है। कुछ कदम पीछे वापस जाएं (10 मीटर) उपरोक्त समान रूटीन करें, लेकिन इस बार, शॉट्स के बीच, लक्ष्य पर दो या तीन शॉट्स को जल्दी से लगाएं, आपको फ्लैश का दृश्य फिर से मिल जाएगा एक बार जब आप फायरिंग की स्थिति प्राप्त कर सकते हैं और अपने 10 मीटर के लक्ष्य पर तीन तेज शॉट्स को ठीक से और एक साढ़े से कम में रख सकते हैं, तो आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।
  • छवि शीर्षक 82370 22
    3
    कई उद्देश्यों के साथ अभ्यास करें। यदि आप तीन से अधिक लक्ष्य बनाना चाहते हैं तो एक मीटर या दो दूर। जल्दी से, फायरिंग स्थिति पर जाएं और लाइन के नीचे। प्रत्येक लक्ष्य के लिए एक शॉट अब इसे बदलिए: उदाहरण के लिए, किसी दूसरे क्रम में प्रयास करें, किसी दोस्त से कहें कि आप कब शूट करें ("एक", "तीन", आदि।), लेकिन कुंजी यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप लक्ष्य को मारते हैं - कि आप हर बार लक्ष्य को हिट कर सकते हैं, अपनी गति को गति देने की कोशिश करें सबसे पहले, जब आप चालू करते हैं, तो पीछे हटने के साथ बंदूक को स्थानांतरित करें। जैसे ही बैकस्पेस पूरा हो चुका है, आपको अगले लक्ष्य पर पहले से ही होना चाहिए। जैसे ही आप तेजी से जाते हैं, आप स्थिति को अपनी बंदूक में ला सकते हैं और किक पूरा होने से पहले तैयार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 82370 22
    4
    आंदोलन में अभ्यास करें जब आप आगे बढ़ते हैं, तब भी आप 10 मीटर दूर तक लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम होंगे। तीन या अधिक लक्ष्यों को एक दूसरे से कुछ मीटर दूर स्थापित करें यह लगभग 15 से 18 मीटर की दूरी पर शुरू होता है फायरिंग स्थिति में अपनी बंदूक डालते समय, अपने पहले लक्ष्य से लगभग 10 मीटर तक चलाएं। अगले लक्ष्य पर जाने के लिए दो राउंड के बगल में एक फट को गोली मारो, और इसी तरह। हर बार जब आप कोर्स चलाते हैं तो तेज़ी से करने का प्रयास करें। जब (यहां तक ​​कि जब तुम ले जाते हैं, यदि आप एक दृष्टि फ्लैश में सक्षम होना चाहिए), और अधिक सटीक और कम समय टूट जाता है तो आप बेहतर हो जाएगा कर रहे हैं, लेकिन एक मुठभेड़ में, घड़ी हमेशा होता है शूटिंग यथासंभव कम थामने की कोशिश करें श्रेणी की तुलना में तेज़ी से चल रहा है
  • छवि शीर्षक 82370 23
    5
    यह मोजाम्बिक ड्रिल को एकीकृत करता है। अगर कोई मित्र गंतव्य नंबरों को बुला रहा है, और वे आपके लक्ष्य के एक नंबर से कॉल करते हैं, इस बार जब आप सिर में शूट करेंगे इस अभ्यास को "रोक नहीं है" के रूप में भी जाना जाता है। विचार यह है कि आप लक्ष्य (, यानी, यह नशा किया जा सकता है शरीर कवच पहनते हैं, या केवल निर्धारित) को गोली मार, लेकिन प्रिंट नहीं है और अभी भी नहीं बैठ जाएगा, ताकि आप सिर में एक गोली मार दी उद्देश्य के लिए है । अधिक जानकारी के लिए मानव लक्ष्य पढ़ें
  • विधि 7

    मानव लक्ष्य

    अधिक जानकारी के लिए, नीचे बुलेट नोटिस पढ़ें।

    छवि शीर्षक 82370 24
    1
    बुलेट की नियुक्ति बुलेट से ज्यादा महत्वपूर्ण है। एक इंसान के दो महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं, जिसमें मुख्य अंग और महत्वपूर्ण प्रणालियों को शामिल किया गया है, जो एक शॉट के साथ, एक आदमी को अपने रास्ते में रोक सकता है या उसे मार सकता है।
  • छवि शीर्षक 82370 25
    2
    थोरैसिक गुहा एक इंसान में "गुरुत्वाकर्षण केंद्र" है इस क्षेत्र में हृदय, नसों और धमनियों, श्वासनली, ब्रांकाई और फेफड़े, अन्नप्रणाली, और तंत्रिका तंत्र की संरचनाएं शामिल हैं, जिसमें वृषण तंत्रिका भी शामिल है। एक विचार देने के लिए, इस क्षेत्र डायाफ्राम (बस उरोस्थि नीचे) ऊपर शुरू होता है और (एक सामने का दृश्य से) बनाता है पहली पार्श्व रिब को एक गुंबद के आकार। यह एक बहुत बड़ा गंतव्य क्षेत्र है। वक्ष गुहा के एक क्षेत्र में एक शॉट किसी भी अन्य के समान है, जब तक कि आप दिल पर गोली मार न दें।
  • छाती गुहा में शॉट्स के साथ समस्या यह है कि एक निर्धारित लड़ाकू या ड्रग्स पर एक आदमी इस क्षेत्र में आप पर फेंकने वाली किसी चीज से प्रभावित नहीं होगा। यहां तक ​​कि अगर किसी व्यक्ति का दिल नष्ट हो जाता है तो भी उसके पास 20 से 30 सेकंड का संज्ञानात्मक और शारीरिक क्षमता होती है जिसके साथ वे गंभीर रूप से घायल या मार सकते हैं। इसके अलावा, दिल एक बहुत छोटा लक्ष्य है और एक गोली के साथ पूरी तरह से दिल को नष्ट करना लगभग असंभव है, जिसका अर्थ है कि संभवत: आपके अंतिम गंतव्य तक पहुंचने से पहले आपको अधिक समय भी मिलेगा। इन सभी कारणों के लिए, कई ने आत्मरक्षा नियम अपनाया है: "जब तक खतरे खत्म नहीं हो जाते, तब तक शूट करें।" (या, जैसा कि युद्ध के नियमों में संकेत दिया गया है: "संदेह में, पत्रिका को खाली करें" लेकिन आपको यह तय करना होगा कि आपका प्रोटोकॉल कैसा होगा।
  • बख्तरबंद सूट भी एक कारक हैं। बस एक छाती में एक आदमी की शूटिंग (जब तक आप उसे हर जगह एक ही जगह में दे) केवल आपके डिब्बे निकास जाएगा (दुहरानेवाला झटका सीने में मारा फिब्रिलेशन प्रेरित कर सकते हैं, जिनके परिणामस्वरूप मृत्यु है, लेकिन यह अपने लक्ष्य के दिल की धड़कन के साथ पूर्णता के लिए समय समाप्त हो गया हो गया है। यह एक सिफारिश की प्रक्रिया नहीं है। यह भी विश्वसनीय नहीं है।)
  • गोली के चयन में गोली का प्रवेश अधिक महत्वपूर्ण कारक है। यह प्रवेश आपको कुछ चीजों में मदद करता है। यहां तक ​​कि कम इष्टतम कोण, गोली अभी भी महत्वपूर्ण संकेत तक पहुँच सकते हैं, और अपने गेंद संभवतः रीढ़ की हड्डी है, जो (यह जहां भूमि के आधार पर) हिट करने के लिए पूरी तरह से अयोग्य कर सकते हैं का अवसर देंगे, या कम से कम करने के लिए पर्याप्त शरीर अपंग , तो आप वहां से बच सकते हैं ध्यान में रखना एक महत्वपूर्ण कारक यह है कि, जबकि गोली का प्रवेश आपके पक्ष में हो सकता है, उच्च गति के प्रवेश के साथ (उदाहरण के लिए, गोल 5.7x28 एफ एन) लक्ष्य को छोड़ सकता है इस प्रकार के दौर के साथ शूटिंग करते समय, अपने हमलावर के पीछे लोगों या वस्तुओं को गलती से मारने के लिए सावधान रहें अपने आप को लाभ में रखें और एक स्पष्ट शॉट की अपेक्षा करें। बैरल छोड़ने के बाद, गोली कुछ हिट हो जाएगी, और वह वापस नहीं आ सकती!
  • छवि शीर्षक 82370 26
    3
    दूसरा सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र कपाल गुहा है यह क्षेत्र बहुत सरल है क्योंकि इसमें मस्तिष्क और ऊपरी रीढ़ है।
  • हालांकि मस्तिष्क एक स्पष्ट लक्ष्य है, फिर भी शूटिंग प्लेसमेंट में कुछ विचार हैं। खोपड़ी के सामने (भौहें के ऊपर) न केवल शरीर में सबसे कठिन हड्डियों में से एक है, यह एक सपाट लेंस भी नहीं है (सिर के शीर्ष पर और पक्षों के लिए)। ऐसे मामलों में गोलियों ने एक व्यक्ति के माथे को बाउंस कर दिया था।
  • जिस तरह से, बस की हड्डी (आइब्रो के नीचे) नीचे करके, जब तक आप तक पहुँचने के ऊपरी जबड़े के शीर्ष, नाक, साइनस, और eyeholes का एक बहुत ही चिकनी सतह उपास्थि है सीधे प्रमुख मस्तिष्क के निचले हिस्से में, मज्जा पेटी, और ऊपरी कशेरुक स्तंभ। मस्तिष्क सबसे बड़ा लक्ष्य है, और एक बुलेट का मतलब केवल "खेल से बाहर" नहीं होगा, लेकिन यह कम हो जाएगा और मस्तिष्क की गोली मार दी जाने पर कम गति होगी। रीढ़ की हड्डी और ऊपरी स्तंभ शरीर को ये संकेत देते हैं। इनमें से किसी में एक गोली, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई रास्ता नहीं हो सकता है कि शरीर गलती से एक शॉट शूट कर सकता है या कुछ संभावित हानिकारक तरीके से आगे बढ़ सकता है।
  • एक स्थिति है कि एक व्यक्ति की तत्काल और निर्विवाद अशक्तता की आवश्यकता है, के बारे में 7 सेंटीमीटर (भौहों के ऊपरी जबड़े ऊपर) या 12 सेमी (आंखों के बाहरी किनारों) और एक खिड़की के माध्यम से गोली मार दी सिर आवश्यक होगा 7x12 सेंटीमीटर का यह क्षेत्र लगभग एक ही है, कोई भी बात नहीं है कि उस व्यक्ति से कौन सा कोण सामना कर रहा है (पीछे से और पक्ष जो लगभग एक ही आकार और सिर में समान स्तर है)।
  • छवि शीर्षक 82370 27
    4
    व्यवहार में, 27 x 17 सेंटीमीटर के एक गुंबद के आकार वाले उद्देश्य और 7 x 12 सेंटीमीटर की सफेद रंग के सिर के साथ छाती की चक्करदार श्वेत की जगह, आपको अधिक यथार्थवादी उद्देश्य पर ले जाएगा। जब आप स्कोर करना चाहते हैं (अपने सुधार की तुलना करने के लिए), या एक प्रतियोगिता में, किसी भी गुहा की रेखा को तोड़ने वाला एक शॉट अच्छा है जब तक आप जल्दी से में चल रही हैं, और उनकी कपाल गुहा में शूटिंग, केवल एक गारंटीकृत शॉट लिया जाना चाहिए (आप कभी भी छाती शॉट के लिए एक सिर शॉट के लिए लंबे समय तक ले जाना चाहिए) पूल आकार कोई फर्क नहीं करना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें: "याद रखें कि सीमा में आपका सबसे बुरा दिन - आप दो बार के रूप में खराब हो जाएगा जब आप एक गोलीबारी में हैं।" इस प्रकार, थोरैसिक क्षेत्र में हाथ-आकार की समूहिंग एक सामान्य नियम के रूप में इष्टतम है।
  • विधि 8

    त्वरित शॉट

    "तेज़ और प्रभावी ढंग से शूट करना सीखें।" शूटिंग के अधिकांश बहुत अप्रत्याशित हैं, और इसलिए त्वरित शॉट एक कौशल है जिसे पूर्ण किया जाना चाहिए। यहाँ शूटिंग की तकनीक है पांच चरण हैं और प्रत्येक व्यक्ति का एक बहुत ही जानबूझकर उद्देश्य है जब तक आप सीमा में नहीं होते हैं, और आप एक लक्ष्य (और सभी रैंक के नियमों का पालन) शूट करने में सक्षम हैं, तो यह अभ्यास अवकाशित हथियार के साथ किया जाना चाहिए। यदि आप ड्राइंग के बाद एक लक्ष्य को शूट करने में सक्षम हैं, तो यह एक अच्छा अभ्यास हो सकता है खुद को अपने ड्राइंग से पहले "अच्छे" पर देखें, जो कार्ड पर आता है




    Present_1_128 शीर्षक वाला छवि
    1
    स्थिति 1: अपने शरीर के समीप सहायक हाथ को खींचो (अपने पेट को छूना एक उत्कृष्ट स्थान है)। फायरिंग हाथ पिस्तौल पकड़ के ऊपर ऊपर की तरफ आती है और बंदूक से एक अच्छा फायरिंग पकड़ पाने के लिए (जबकि म्यान में)। आपके पास कोई भी अवधारण प्रणाली छोड़ दें
  • Present_2_734 शीर्षक वाला छवि
    2
    स्थिति 2: बंदूक ऊपर की तरफ खींचें (निष्क्रिय पकड़े आस्तीन के लिए, एक सीधे और फर्म खींचने की आवश्यकता है), आस्तीन से करीब पांच सेंटीमीटर ध्यान दें कि उंगली ट्रिगर पर है। ट्रिगर पर अपनी उंगली मत डालें जब तक कि बैरल फर्श के समानांतर न हो।
  • Present_3_538 शीर्षक वाला छवि
    3
    स्थिति 3: अपनी कलाई बारी और अपनी कोहनी को कम। यह आपके लक्ष्य से इशारा करते हुए बंदूक की ओर जाता है। आपकी कोई भी सुरक्षा अक्षम करें। इस स्थिति से आक्रामक तक पहुंच के बाहर अपने हथियार को रखते हुए, लक्ष्य को बहुत करीब (0-2 मीटर) शूट करना संभव है, या गोली मारने की धमकी दी जा सकती है।
  • 4
    स्थिति 4: अपने हथियार को सीधे लक्ष्य (दृश्य) पर ले जाएं जब बंदूक आपके पेट से गुजरती है, तो एक अच्छा पकड़ शॉट हासिल करने के लिए सहायता को हथियार की ओर और अपने शूटिंग हाथ के सामने ले जाएं।
  • Present_5_32 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थिति 5: आंदोलन को पूरा करें और एक अच्छी शूटिंग स्थिति में अपनी शूटिंग बांह का विस्तार करें। अपनी कोहनी में समर्थन रखें (सीधे सबसे अच्छा है) .br>
  • 6
    फायरिंग की स्थिति में एक बार, आपको सहायक हाथ से वापस खींचना होगा, जबकि फायरिंग हाथ के साथ आगे बढ़ाना यह "आइसमेट्रिक प्रेशर" बनाता है जो थूथन के पुल को नियंत्रित करता है और बंदूक के पीछे हटने की उत्तेजना को नियंत्रित करता है।
  • 7
    रीहेथिंग सटीक विपरीत क्रम में किया जाना चाहिए। वापस खींच सुरक्षा पकड़ के साथ, संपर्क 3 स्थिति बंद करते हैं, अपने पेट पर अपने हाथ जगह, बारी, कलाई और कोहनी को जन्म देती है होल्स्टर में बंदूक नीचे धक्का, और सुरक्षित। जैसा कि पहले बताया गया है, इस मामले में लौटने से पहले एक सामरिक रिचार्ज एक उत्कृष्ट पसंद और सीखने की आदत है (ऊपर से पढ़ें एक सामरिक रिचार्ज करने का रास्ता खोजने के लिए)
  • 8
    एक बार जब आप शॉट का अभ्यास करते हैं (सीखें कि चीजें सही कैसे करें, छोटे से शुरू करें!), लगभग 500 से 1000 गुना (कोई मजाक नहीं - यह प्रक्रिया को मांसपेशी मेमोरी बनने के बारे में बताता है), आप पाएंगे कि आप बहुत तेजी से शूट कर सकते हैं एक लक्ष्य पर शूटिंग और शूटिंग का अभ्यास करना प्रारंभ करें (यदि आपके पास किसी श्रेणी तक पहुंच है)
  • विधि 9

    फास्ट फायर

    कई आंतरिक बंदूक श्रेणियां आपको किसी भी तेजी से ड्रिल ड्रिल करने की अनुमति नहीं देगी, इसलिए आपको व्यायाम करने के लिए कहीं और जाने की जरूरत पड़ सकती है। हथियारों के दो मुख्य समूह हैं, और ट्रिगर के हेरफेर प्रत्येक एक के लिए अलग है

    1
    ग्लॉक और अन्य दोहरे निरंतर कार्रवाई (डीएओ) पिस्तौल (जैसे क्यूए वाल्थर, एलईएम, या सीएडी) के पास एक सक्रियणकर्ता होता है जिसमें हथियार निकाल दिए जाने के बाद एक रीसेट बिंदु होता है। अपने लक्ष्य पर एक गोल मारो, अब धीरे-धीरे ट्रिगर जारी रखें जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते, और ट्रिगर पर प्रतिरोध कम हो जाता है इस बिंदु पर आप फिर से ट्रिगर खींच सकते हैं। यह न केवल व्यक्तिगत शॉट्स (ट्रिगर के छोटे खींचने के कारण) बनाने पर आपको अधिक सटीक बनाने की अनुमति देता है, लेकिन जब आप आंदोलन के लिए उंगली इस्तेमाल करते हैं, तो बंदूक को तुरंत शूट करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • 2
    अधिकांश अन्य पिस्तौल (साधारण कार्य-एसए, डबल एक्शन-डीए, डबल / सिंगल-एक्शन-डीए / एसए) थोड़ा अधिक मानक हैं। इससे पहले कि इसे फिर से निकाल दिया जा सके, आपको ट्रिगर पूरी तरह से रिलीज करना होगा एसए और डीए / एसए इस अभ्यास के लिए आसान होगा, क्योंकि उनके डीए (या डीएओ) समकक्षों को खींचने के लिए हल्का ट्रिगर होगा।
  • 3
    कुशलता और निपुणता के साथ एक अच्छा शॉट तैयार करने के बाद, जो अभ्यास में होता है (4 से 8 मीटर के बीच एक करीबी सीमा के भीतर), जितनी जल्दी हो सके बंदूक को गोली मारो। तेजी से आप ट्रिगर खींच सकते हैं, आपके पास और विकल्प होंगे।
  • 4
    बंदूक इस तरह काम करती है: बुलेट निकाल दिया जाता है, स्लाइड फास्टनरों के पीछे, शैल निकल जाता है। स्लाइड आगे बढ़ता है, बंदूक (फ्रेम, बैरल, आदि) के बाकी बैटरी (पूरी तरह से आगे), हथियार कर सकते हैं करने के लिए स्लाइड रिटर्न के रूप में उगता है (इस पुल थूथन कहा जाता है), जैसे ही फिर से गोली मारो हालांकि, यह बंदूक आपके हाथों में अपने आराम की स्थिति में लौट जाने से पहले आग लगने के लिए तैयार है।
  • 5
    हथियार अपने हाथों में आराम से पहले ट्रिगर निचोड़ अगर, शॉट पहले शॉट से अधिक हो जाएगा यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो हथियार वास्तव में मूल स्थिति के नीचे आग लगाएगा, और इस परिदृश्य के दौरान गोली को भूमिगत होने के कारण समाप्त हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप थोड़ी देर (लेकिन फिर इस अभ्यास का "जल्दी" शब्द को हटा), या किसी भी शॉट के समय था जब हथियार बाकी स्थिति से बाहर गिर रही है माप सकते हैं प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • आप अपने हाथों में बंदूक चक्र की गति बढ़ा सकते हैं, हथियार (जो एक भी सटीक शॉट की आवश्यकता के लिए भी फर्म होगी) पर कड़ी पकड़ हासिल कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, मापने का समय अधिक महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आपको अधिक तेज़ी से शूट करने की अनुमति देता है।
  • ध्यान रखें कि प्रत्येक पिस्तौल और प्रत्येक क्षमता का एक पूरी तरह से भिन्न चक्र लंबाई होगा इसलिए, अपने कौशल को पूरा करने के लिए कुछ आग्नेयास्त्रों के साथ अभ्यास करें। यदि आप लगातार 5 मीटर की दूरी पर एक लक्ष्य को मारकर बुरा समय निकालते हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है
  • यदि पहले गोलियों के बाद आपकी बुलेट उच्च मार रहे हैं, तो थोड़ी अधिक धीमी गति से फायरिंग का प्रयास करें। या, हथियार की पकड़ को कसने की कोशिश करें यदि आप कम शूटिंग कर रहे हैं, तो तेजी से शूट करें या हथियार पर अपनी पकड़ को ढो दें।
  • 6
    थोड़ा अभ्यास के साथ, आप पाएंगे कि आप 7 मीटर में 25 से 30 सेंटीमीटर के समूह बना सकते हैं। एक बार जब आप ऐसा करने में सक्षम होते हैं, या आप उससे संपर्क करते हैं, तो आप अन्य अभ्यास जोड़ सकते हैं: इसका मतलब है, दो या अधिक लक्ष्य हैं। एक लक्ष्य पर चार या पांच राउंड, फिर अगले लक्ष्य पर आगे बढ़ें और इसी तरह। यह फ्लैप दृश्य और अग्नि की तेज़ी से निकास के साथ पूर्वोक्त त्वरित-आग अभ्यासों में से एक को जोड़ता है।
  • विधि 10

    शूटिंग की स्थिति, कवरेज और छिपाना

    डेक के पीछे सामान्य ज्ञान से घुटना टेककर झूठ बोलते समय अभ्यास की शूटिंग करें एक गोलीबारी में, आप सभी समय बर्दाश्त नहीं कर सकते। क्राउचिंग अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके द्वारा चुनने वाला कवर आपकी ऊंचाई नहीं हो सकता।

    1
    प्रवृत्ति: यह जरूरी है कि आप जमीन पर अभ्यास करें। आपको पता चल जाएगा कि संरेखण विचार बहुत अलग होंगे और तेजी से आग को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाएगा। जमीन पर आपकी स्थिति आपके पेट पर रखी जानी चाहिए। फिर थोड़ा शॉट्स में बदलें। फर्श पर समर्थन के रूप में अपने घुटने और कोहनी को रखें। आप थोड़ा अलग होंगे, लेकिन शूटिंग बांह पूरी तरह से फर्श के साथ अपने सिर पर आराम से फ्लश जाएगा, विचारों को नीचे देख रहे हैं। यह सांस मुक्त होने और एक बहुत ही स्थिर मंच की अनुमति देता है।
  • 2
    stooping: यह आपको सही ढंग से शूट करने के लिए एक बहुत ही स्थिर मंच दे सकता है अपने पीछे अपने शूटिंग पैर रखें, और अनिवार्य रूप से, अपने पैर की एड़ी पर बैठ जाओ शूटिंग की तरफ घुटने और जमीन पर अपने पैरों की नोक। समर्थन घुटने पर समर्थन कोहनी का समर्थन करें आप एक तिपाई की स्थिति में होंगे (अपने किकस्टैंड, पैर की अंगुली और घुटने की ओर फायरिंग), और जहाँ आप शीघ्रता से स्थानांतरित कर सकते हैं आप एक स्थिति में पाएंगे (अभ्यास करने के लिए और फूहड़ से समय-समय पर ले जाया जाता है)।
  • 3
    कवर और छिपाना: एक गोलीबारी में डेक के पीछे छिपना निश्चित रूप से एक अच्छा विचार है, लेकिन आपको नहीं लगता कि आप अधिकतर सामग्री के पीछे अजेय हैं। "कवर" और "छिपाना" के बीच एक बड़ा अंतर है कार के दरवाजे और दीवारें जैसे ऑब्जेक्ट केवल आपके कंटेनर (छिपाने) के दृश्य से छिपाए रखने के लिए ही काम कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में गोलियां इन ऑब्जेक्टों के माध्यम से गुजर सकती हैं। ऐसी चीज़ों को देखने के लिए बेहतर है जो बुलेट को रोक सकता है, साथ ही साथ आपकी स्थिति (कवर) को छुपा सकता है उदाहरण के लिए, एक इंजन ब्लॉक पूरी तरह से बुलेट्स की अधिकांश प्रकारों को बंद कर देगा। जितना संभव हो उतना आपके शरीर को उजागर करते हुए कवर के पीछे शूटिंग करना चाहिए। यदि कवर की अनुमति देता है, तो अपने शरीर को एक ही दिशा में लगातार न देखें विविधता केवल जीवन का सार ही नहीं है, यह कभी-कभी आपको बचा सकता है, जिससे आपको एक गोलीबारी में अप्रत्याशित हो सकता है।
  • विधि 11

    अन्य तकनीकों

    वहाँ अन्य अभ्यास है कि आप अपने कौशल को सही करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हमने इसे स्पष्ट कर दिया है कि एक गहन स्थिति में, आप कुछ नहीं करेंगे जो आपने अभ्यास नहीं किया है। निम्नलिखित अभ्यास मानक नहीं हैं, और आपको शूटआउट, या अन्य तनावपूर्ण स्थिति के दौरान अधिक विकल्प देंगे।

    1
    यह अभ्यास किसी अन्य अभ्यास से पहले जोड़ा जा सकता है यह आपके हृदय की दर बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और शायद कुछ एड्रेनालाईन, जो आपको हल्के सुरंग दृष्टि प्रभाव देगा। इस अभ्यास का अभ्यास करने से पहले, आपके पास सुरक्षा मामले में हथियार के साथ 20 या अधिक पुश-अप हैं। ऐसा करो जब तक आपको कुछ जला नहीं लगता और आपकी श्वास थोड़ी कम है छोड़ें और फिर आप जितनी जल्दी हो सके व्यायाम करें। आप क्यों यह इतना महत्वपूर्ण है इस से परिचित होने के हालांकि समग्र दृष्टिकोण फ़्लैश आदेश भी अलग नहीं है, कि लक्ष्य सटीक लक्ष्य और अधिक कठिन है मिल जाए,।
  • 2
    अगर बैटरी की स्थिति (पूरी तरह से भरी हुई) में बंदूक स्लाइड नहीं है, तो ज्यादातर अर्धसैनिक पिस्तौल आग में नहीं आएंगे यह एक समस्या बन जाता है अगर बंदूक कुछ पर आराम कर रही है, या अगर बंदूक का मोर्चा कुछ नरम पर दबाया जाता है बुरे प्रकार के अपने बंदूक की देखभाल करने के लिए एक सरल अभ्यास बहुत करीब स्थित है, आपकी सहायता को सीधे सीने के सामने, 90 डिग्री के कोण पर मुड़कर रखना है। यह आपको बुरे आदमी से सुरक्षित रखता है, जबकि फायरिंग बांह आपके हिप के पास कम हो जाता है एक उच्च उद्देश्य के साथ अभ्यास से आप हाथ ऊपर झुकाव और खिलाफ गोली मार कर सकते हैं। (सुनिश्चित करें कि लक्ष्य, नरम है ताकि गोलियों उछाल नहीं है और कोई टूटने करें। इसके अलावा यह हमें आगे शामिल होने सुनिश्चित करें, ताकि आप अपने हाथ मारा नहीं है) समय की एक जोड़े को सब आप इस अभ्यास के साथ की जरूरत है, केवल करने के लिए भावना
  • 3
    लोड एक बुरा आदमी ज्यादातर मामलों में एक बेतुका विचार लगता है, लेकिन अगर गुनहगार चार्ज हो रहा हो, या अन्यथा विचलित है, (आप उसे आश्चर्य से पकड़ने या वश में कर सकते हैं) काफी लाभदायक हो सकता है। छाती में आपके पास स्थापित आकार (25 सेंटीमीटर) का केंद्र-उद्देश्य 15-20 मीटर दूर है। उस में अस्थायी रूप से मजबूत, और desaceleras और अपने घुटनों पर यात्रा झुकना थोड़ा मोड़कर (अपने शरीर के ऊपरी हिस्से के लिए तैयार रखने के लिए), जबकि जब आपको लगता है कि आप काफी निकट चलती लक्ष्य देने के लिए कर रहे हैं और लक्ष्य को गोली मार।
  • निष्पादन के दौरान विभिन्न चीज़ों को जोड़ें: एक मित्र को बताने के लिए जब शूटिंग शुरु करें (बेतरतीब ढंग से) या एक ही समय में एक दोस्त रिचार्ज शुरू होता है। एक दोस्त को चीखें और आपको पता चल जाए कि शूटिंग कब शुरू करें और शूट करें। यह रिचार्ज बनाम बन सकता है। स्पीड रेसिंग प्रतियोगिता (यह आपको एक विचार भी देगा कि अगर आपको किसी को भीड़ना पड़ता है तो उसे रिचार्ज करने के लिए कितना समय लगता है
  • यदि आपका स्थान आपके लक्ष्य से 15 से 20 मीटर की दूरी पर है, तो इसकी अनुमति दें। किसी अन्य व्यक्ति को उस पक्ष के बाहर खड़े होना चाहिए जो एक अलग लक्ष्य को इंगित करता है। आपके पास वाले व्यक्ति के पास चैम्बर में एक कारतूस और एक खाली पत्रिका होगी, जिसमें एक आसान-पहुंच वाली पूर्ण पत्रिका (उदाहरण के लिए, एक पत्रिका बैग) होगा। आपके हाथ में अपना हथियार तैयार होना चाहिए। अन्य व्यक्ति शूट करेगा, और अपने लक्ष्य तक चलेगा। जब आप अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए काफी करीब होते हैं, तो आप शूट करते हैं, क्योंकि यदि कोई व्यक्ति शूट करने से पहले लक्ष्य को पुनः लोड और शूट कर सकता है, तो वह जीत जाता है। सबसे अच्छी चीज (सुरक्षा कारणों के लिए) यह है कि दूसरे व्यक्ति लक्ष्य को निशाना बनाने और शूट करने के लिए, आपकी तुलना में एक अलग दिशा में है, ताकि किसी व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के साथ सामना न करें।
  • इसके अलावा, आप लक्ष्य को चलते समय पुनः लोड करने का प्रयास कर सकते हैं, और फिर समाप्त होने पर लक्ष्य को शूट कर सकते हैं (यह इस अभ्यास का सबसे उन्नत संस्करण है)।
  • विधि 12

    बुलेट के विचारों को ध्यान में रखें
    1
    पहली जगह में, एक कैलिबर पिस्तौल के नीचे शूटिंग की शक्ति एक मिथक नहीं है, बल्कि एक प्रहसन है। जानकारी इंटरनेट पर पाई जा सकती है, जैसे कुछ कह रही है: "यहां एक गोली में गोली मारकर गोली एक्स कैलिबर की बीस कहानियाँ हैं।" सवाल यह है, इन खातों को पाने के लिए कितने शॉट्स छोड़े गए थे? उदाहरण के लिए प्रलेखित मामले हैं जिसमें एक .22 एलआर के साथ एक शॉट एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में एक आदमी के साथ गिर गया, गिर गया और आखिरकार मृत्यु हो गई।
  • 2
    न्यूटन के गति के तीसरे नियम का कहना है: "प्रत्येक कार्रवाई के लिए एक समान और विपरीत प्रतिक्रिया होती है", जिसका अर्थ है कि अगर गोली को अपने लक्ष्य को मारने के लिए पर्याप्त ताकत है, गोली मारकर गोली मारने के लिए पर्याप्त बल होगा। यदि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आपके पास इंटरनेट पर थोड़ा शोध है, क्योंकि बहुत से लोग वर्षा की शक्ति का उद्देश्य परीक्षण करते हैं।
  • 3
    यह सब कहना है कि एक गोली एक अन्य व्यक्ति की तुलना में बेहतर हिट करने के लिए गारंटी नहीं है, लेकिन यह और भी है जो गोली मार दी है, तख्तापलट रखें, और अगर इस व्यक्ति उसके दिमाग में है गिर चाहिए कि का सवाल जब शॉट शॉट की नियुक्ति बुलेट के आकार या ऊर्जा से अधिक महत्वपूर्ण है। दूसरी तरफ, सही बुलेट ऑप्शन आपको लाभ दे सकता है, जो आपके लिए संघर्ष से बचने के लिए आवश्यक है।
  • विधि 13

    बुलेट का प्रकार चुनें

    जब आप इसे स्वयं रक्षा के लिए लेते हैं तो बुलेट विकल्प एक महत्वपूर्ण विचार होना चाहिए Calibers के साथ, कोई सही बुलेट प्रकार नहीं है। कुछ ऐसे हैं जो दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन सभी के पास उनकी क्षतिपूर्तियां हैं

    छवि शीर्षक 82370 51
    1
    भोजन के लिए, सबसे ऊपर, पहले विचार होना चाहिए, "क्या मेरा चुना हुआ हथियार विश्वसनीय बुलेट पर फ़ीड करता है?"कुछ आग्नेयास्त्र" एक निश्चित आकार या लंबाई "पसंद करते हैं उस ने कहा, गुणवत्ता वाले हैंडगंस आम तौर पर लगभग हर चीज अच्छी तरह से खिलाएंगे। सबसे खराब स्थिति होने से पहले कुछ भी करने से पहले सब कुछ करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक 82370 52
    2
    खोखले छिद्रित गोलियां (जेएचपी) लगभग सार्वभौमिक रूप से रक्षा गोला-बारूद के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। EFMJ संघीय और हृदय-बॉन DPX के रूप में अन्य डिजाइन विस्तार भी प्रभावी माना जाता है। यह दिखाया गया है कि JHP और अन्य राउंड कि बन्दूक की गति से विस्तार अविश्वसनीय हैं (कम से सबसे अच्छा), और उससे आगे, जिसका अर्थ है कि समय की 50%, कम होने की संभावना है एक गंतव्य में सबसोनिक राउंड पर्याप्त रूप से विस्तारित हैं एक और विवाद दौर खोखला मुद्दा यह है कि जब वह फैलता, एक बड़ा स्थायी और अस्थायी गुहा बनाई गई है है, लेकिन ऊर्जा के तेजी से हस्तांतरण की वजह से प्रवेश गहराई कम कर देता है।
  • छवि शीर्षक 82370 53
    3
    ठोस एफएमजे की गोलियों को अपनी ऊर्जा को जल्दी से खोने की समस्या नहीं होती है और बाधाओं के माध्यम से घुसने के लिए और यहां तक ​​कि अधिक जानकारी के लिए, शरीर में गहरी पर्याप्त ड्रिल करने के लिए महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंचने के लिए जाना जाता है। स्थायी गुहा आकार में कमी (जेएचपी की तुलना में), लेकिन एक बार फिर, यह दर्शाता है कि प्रत्येक बुलेट के लिए समझौता समाधान हैं।
  • फेडरल हाइड्रा-शॉक एक गोली है जो कई कोणों से एक मानक जेएचपी जैसा दिखता है, लेकिन सामने गुहा के अंदर एक "भाला" है। इससे गोली को खोलने की अनुमति मिल जाती है और अभी भी अधिक गहराई से घुसना है। जब यह पहली बार बनाया गया था, इस डिजाइन को उद्योग में ले जाया गया था, लेकिन फिलहाल, अधिकांश लोग कहेंगे कि तब से जेएचपी डिजाइन किए गए मानक सुधारों का बेहतर स्तर तक पहुंच गया है।
  • रिवर्स कांकी खोखले टिप एक अनूठी प्रकार की बुलेट है। बुलेट छेद व्यास में बढ़ जाता है क्योंकि यह बुलेट के माध्यम से उतरता है। डिजाइन बिना खोलने के कुछ कठिन वस्तुओं के माध्यम से प्रवेश की अनुमति देता है। जब बुलेट खुलता है, तो यह अलग-अलग हिस्सों में फैलता है, जो कोटिंग द्वारा एक साथ रखे जाते हैं।
  • सॉफ्ट-टिप जेएचपी, किसी भी प्रकार के जेएचपी के लिए एक बहुत ही अस्पष्ट विवरण है जिसमें छेद में भरना होता है (जो एक बहुलक या अन्य कठिन पदार्थ हो सकता है)। इससे गोली को खोलने से पहले थोड़ी दूरी के लिए कुछ वस्तुओं को छिदाना या नरम सामग्री (जैसे कपड़ों या मांस) के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति मिलती है, जिससे गहरा प्रवेश हो सकता है। इस प्रकार के बुलेट के वैकल्पिक नाम हैं, जैसे बैलिस्टिक-टिप या वी-मैक्स यह संभवतः सबसे बहुमुखी गोली है यह आसानी से भारी कपड़ों में घुस जाएगा जबकि एक आसान लक्ष्य में इसकी विस्तार क्षमता बनाए रखेगा।
  • छवि शीर्षक 82370 54
    4
    बुलेट के वजन को ध्यान में रखना एक और चीज है। सामान्य तौर पर, लाइटर गोलियां, अन्य भारी तुलना में अधिक गति तो (कम से कम 100 मीटर) लाइटर गोलियों की कम दूरी भर में चापलूसी प्रक्षेप पथ की है। प्रकाश की गोलियों के साथ समस्या यह है कि वे नरम लक्ष्य के खिलाफ अपनी ऊर्जा को भारी गोलियों की तुलना में कम प्रतिरोध के साथ खो देते हैं। यह दिखाया गया है कि बहुत हल्के बुलेट को बहुत भारी कपड़ों से रोका जा सकता है। गर्मियों के दौरान एक सामान्य नियम है कि किसी भी गोली काम करेंगे है, लेकिन प्रकाश, ऊपरी गोलियों इस्तेमाल किया जाना चाहिए कारणों के लिए balísticas- जब लोग मोटी कपड़े पहने हुए हैं सर्दियों के दौरान अच्छा है।
  • प्रकाश का 9 मिमी बुलेट का एक उदाहरण 100 अनाज होगा। और भारी बुलेट 147 अनाज होंगे (हालांकि 124/125 ग्राम अधिक सामान्य हैं)।
  • 0.40 का एक प्रकाश 135 ग्राम होगा और भारी 0.40 180 ग्राम होगा।
  • 0.45 का प्रकाश 165 अनाज होगा, जबकि 230 ग्राम शायद किसी भी उद्देश्य के लिए 0.45 पर बेहतर होगा- यहां तक ​​कि भारी गोलियां जैसे 250 ग्राम भी उपलब्ध हैं।
  • छवि शीर्षक 82370 55
    5
    गनपाउडर प्रभार एक बुलेट की बैलिस्टिक और बंदूक का अनुभव बदल सकता है। मानक शुल्क हमेशा अधिकांश हथियारों के लिए अनुशंसित होते हैं, लेकिन कुछ आग्नेयास्त्रों, जैसे ग्लॉक और हेकलर कोच (एच कश्मीर), गर्म लोड हल्की करने की क्षमता निर्दिष्ट करें। अधिकांश पिस्तौल एच कश्मीर डबल चरण वसूली वसंत के साथ आती है जो रिसाव सनसनी के साथ-साथ आंतरिक घटकों के लिए रिओल सदमे में मदद करता है। यह एच की अनुमति देता है कश्मीर + पी (गर्म पाउडर प्रभार) और + पी + (एक बहुत गर्म पाउडर चार्ज) शूट करने के लिए बिना किसी समस्या के। अन्य आग्नेयास्त्रों को वसंत प्रतिस्थापन या अन्य परिवर्तनों की आवश्यकता हो सकती है गर्म भार अधिक ऊर्जा और थूथन वेग की अनुमति देता है, साथ ही साथ अधिक से अधिक विश्वसनीयता क्योंकि स्लाइड अधिक अतिरिक्त ऊर्जा एकत्रित करेगी (लंगड़ा-मुड़ या स्टोवपिप के कम संभावना)।
  • 6
    गोला बारूद के साथ अभ्यास करना जिसे आप आत्मरक्षा के लिए उपयोग करेंगे, यह महंगा हो सकता है। सुनिश्चित करें कि बन्दूक चक्र विश्वसनीय हैं यह सुनिश्चित करने के लिए आपको "विशेष" के कई दौरों को आग लगाना चाहिए। कुछ पिस्तौल जेएचपी बुलेट के कुछ रूपों के साथ बहुत मांग कर रहे हैं। सामान्य व्यवहार के लिए यह सस्ता के रूप में चक्र फेंक फास्ट कर सकते हैं रखने के लिए, लेकिन, एक ही लोड (स्टैंडर्ड, + पी, आदि) एक ही वजन की गोलियों का उपयोग कर (ग्राम में) पर विचार करने और, यदि संभव हो करने के लिए, FMJ उपयोग कर सकते हैं विभिन्न वजन और शुल्कों के साथ काफी बदलाव
  • विधि 14

    बंदूक सामान

    कुछ बंदूक सामान लाभ ले सकते हैं लेकिन आपके हथियार के प्रदर्शन को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। निम्नलिखित अपने पेशेवरों और विपक्ष के साथ कुछ सामान्य संशोधन कर रहे हैं

    1
    रात के विचारों को दूर करने और एक हथियार छिपाने के लिए स्वागत है। यह कम या कोई रोशनी में लक्ष्यों को देखने के लिए अनुमति देता है। रात के किसी भी दृश्य के साथ समस्या है जब शाम, या सुबह जल्दी, सुबह, जब वहाँ ठीक से उजागर करना सफेद छल्ले प्रकाश पर्याप्त नहीं है के लिए इस्तेमाल किया होता, और यह ट्रिटियम को देखने के लिए बहुत उज्ज्वल है। उन परिस्थितियों में, बिल्कुल ठीक संरेखित करने के लिए विचार बहुत मुश्किल हैं। लेकिन जब यह गहरा है (जब सबसे शूटिंग होते हैं) रात के दृश्यों के बहुत दिखाई और उपयोगी होते हैं।
  • 2
    टैक्टिकल रोशनी जुड़ी हुई है, पूरे कमरे को उजागर करने की अनुमति न देते हैं, लेकिन वे खराब व्यक्तियों में अस्थायी अंधापन का कारण बन सकते हैं, अगर उनका इस्तेमाल किया जाए समस्या यह है कि यह बंदूक के लिए वजन जोड़ता है, और संभवतः इसे शेष राशि से बाहर निकाल सकता है यह हथियार को और अधिक भारी और मुश्किल भी छिपाता है
  • जुड़ा रोशनी के साथ एक बहुत ही गंभीर समस्या है कि यह उपयोगकर्ता की आवश्यकता है क्रम में बुरा आदमी पर बंदूक बात करने के लिए देख रहे हैं कि देखने के "assails" एक कानूनी बिंदु से और गुनहगार शूट करने के लिए कानूनी अधिकार दे रहा है ! यह समस्या एक रणनीति के प्रकाश हाथ अलग से उपयोग कर रहा है, जो अधिक एक संलग्न प्रकाश कर सकते हैं की तुलना में मदद कर सकते हैं, हालांकि यह असंभव नहीं तो, और अधिक कठिन दोनों हाथों को गति प्रदान करेगा द्वारा पूरी तरह बचा जा सकता है।
  • इसके अलावा, कुछ का तर्क है कि जुड़ा रोशनी हमलावर को इंगित करने के लिए (लेकिन ईमानदारी से, बस कुछ ही सेकंड के लिए प्रकाश को देखने के लिए कोशिश - और पता किस दिशा शूट करने के लिए है, लेकिन वे नहीं देखेंगे कि तुम क्या शूटिंग कर रहे हैं) एक आसान लक्ष्य दे।
  • सस्ते प्रकाश खरीदना लगभग थोड़े समय के बाद तोड़ने की गारंटी है एक छुपा हथियार कठोरता करवाने के लिए, इस छोड़ा जा सकता है, लेकिन आत्मरक्षा के घर में इस्तेमाल के लिए एक बहुत ही अच्छी बात है तो लक्ष्य हमेशा अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने से पूर्व की पहचान की है हो सकता है।
  • 3
    ट्रिगर काम एक और आकर्षक संशोधन है जो बहुत से लोग अपने पिस्तौल में करते हैं, अक्सर ट्रिगर दबाव को हल्का करने के लिए या पुल की लंबाई को कम करने के लिए। यह लक्ष्य शूटिंग के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन ट्रिगर एक किलोग्राम से भी कम है जो कि बंदूक बहुत अक्सर किया जाता है, तो वह जल्दी और खतरनाक हो सकता है लेकिन यह ट्रैकिंग शॉट्स के त्वरित शॉट्स के साथ काफी मदद कर सकता है, जिससे उन्हें अधिक सटीक बना दिया जा सकता है। यह एक ऐसा बदलाव है जो केवल बंदूक के लिए किया जाना चाहिए यदि ट्रिगर असाधारण रूप से मजबूत और लंबा है
  • 4
    पकड़ में रबर स्लाइडर एक हथियार और अधिक आरामदायक बना सकते हैं। इस बार एक अच्छी बात है, और बहुत बड़ा हाथ के साथ लोगों के लिए एक ठोस पकड़ समायोजन की अनुमति के लिए एक की जरूरत है। संभालती है लेकिन समस्याएं हैं कभी-कभी उन्हें स्थानांतरित किया जा सकता है, और यह सटीकता को प्रभावित कर सकता है और लगातार समायोजन की आवश्यकता होती है। अधिकांश बंदूकें पसीने से तर हथेलियों के साथ भी उसकी पकड़ मजबूत की अनुमति देने के हैंडल में पेड़ों सामरिक और hatches है, और कभी कभी गम बंदूक बनाता है जब एक सा फिसलन गीला। अतिरिक्त रखरखाव भी आवश्यक है, पसीने और गंदगी संभाल, जो बारी में हटा दिया जाना चाहिए और रबर पकड़ और रबर बंदूक अच्छी तरह से साफ की आवश्यकता के तहत जमा जैसे। बड़े हाथ या एक बहुत ही असहज साथ एक हथियार के लिए, रबर पकड़ कोटिंग्स उपयोग करके देखें।
  • युक्तियाँ

    • विचार के एक दर्शन यह है कि आपको पूरे डिब्बे को खर्च नहीं करना चाहिए और पत्रिका रिक्त होने से पहले "सामरिक रीचार्ज" करना चाहिए। लेकिन यह निरंतर हथियार (विशेष रूप से एक अग्निशमन के दौरान) के दौरों की संख्या की गणना करने के लिए अव्यावहारिक है, फिर अपनी पत्रिका रिक्त होने से पहले पुनः लोड करें। सामरिक और आपातकालीन पुन: लोड दोनों का अभ्यास करने से शूटर किसी भी स्थिति के लिए तैयारी कर सकता है
    • जब आप सामरिक या आत्म-रक्षा प्रावधान के लिए प्रशिक्षित होते हैं, तो सबसे व्यावहारिक भाग दृश्य समस्याओं की धीमी गति के बजाय तेज़-ड्रा बोर्डों और फ्लैश को देखना चाहिए। दूरी 15 मीटर या उससे भी अधिक (आगे, और फायरिंग दृश्य की फ्लैश असंगत या अविश्वसनीय होनी चाहिए) होना चाहिए।
    • तेज आग सब कुछ नहीं है "त्वरित-नियंत्रित दहन" सही शब्द है जब तक आप अपने गंतव्य की पहुंच के भीतर नहीं हैं, तो आप गति और सटीकता को संतुलित करने में सक्षम होना चाहिए
    • स्पष्ट रूप से अधिक प्रथाओं, जितना अधिक आप सीखेंगे
    • अच्छी गति से नियंत्रित दहन प्राप्त करना, परीक्षण और समय और पकड़ के साथ त्रुटि का उपयोग करना आवश्यक है। यह अभ्यासों में से एक है जो दोहराया अभ्यास के माध्यम से सर्वोत्तम प्राप्त किया जाता है।
    • सही बंदूक वह है जो आपके लिए पूरी तरह से काम करता है। भले ही अन्य लोग आपको पसंद न करें, आप उपयोग कर सकते हैं सबसे अच्छा हथियार अपनी बंदूक है

    चेतावनी

    • एक बंदूक गंभीर चोट या मृत्यु भी हो सकती है। हमेशा एक सुरक्षित दिशा में बंदूक को इंगित करें और कभी भी ऐसा न करें जो आपको शूट करने का इरादा नहीं रखता है।
    • पिस्तौल लड़ाकू स्थितियों के लिए शायद ही कभी पसंद का सबसे अच्छा हथियार हैं राइफल्स और शॉटगन बंदूकों की तुलना में अधिक नुकसान करते हैं। इन लक्ष्यों को 1 से 10 मीटर की दूरी पर के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं, बंदूकें लक्ष्यों के लिए सर्वश्रेष्ठ 2 से 50 मीटर की दूरी पर हैं, और राइफल 4-1000 मीटर के लिए सबसे अच्छा लक्ष्य कर रहे हैं।
    • सुरक्षा पहले! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है। बस एक बंदूक या अन्य बंदूक का उपयोग करें यदि आप एक अनुभवी शूटर हैं या आपके पास बहुत अनुभवी शूटर हैं जो आप सीधे देख रहे हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि सीमा कम हो गई है बुलेट मील के लिए यात्रा कर सकते हैं या वे अनैच्छिक दिशाओं में आग लगा सकते हैं और उछाल सकते हैं। अपने समर्थन से अवगत रहें
    • सभी चिकित्सकों को शूटिंग रेंज में होना चाहिए, जबकि सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए, या छुट्टी के हथियार के साथ कानूनी और निजी जगह पर होना चाहिए। (उतराई पिस्तौल का एक विकल्प वास्तविक गोलियों के बजाय कैप का उपयोग होगा)।
    • किसी भी बंदूक केवल एक सुरक्षित और कानूनी जगह में गोली मार दी जाएगी एक बंदूक के उपयोग और परिवहन के बारे में राज्य और स्थानीय कानूनों से अवगत रहें और नियमों का सावधानीपूर्वक पालन करें। कानून अलग-अलग देशों के बीच भिन्न होते हैं और इनमें से कुछ में, आप शहर या कस्बों के बीच भी बदल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सुरक्षित जगह, शूट करने के लिए आप कुछ स्वतंत्रता हो सकता है जहां (शूटिंग पर्वतमाला ठीक हैं, लेकिन एक असली लड़ाई जगह में, आप और आपके लक्ष्य दूसरों के सामने सीधे खड़े नहीं होगा - जब तक परिवहन समय वापस पुराने पश्चिम में)।
    • एक हाथ हथियार
    • अभ्यास के बहुत सारे घंटे ये कौशल हमेशा आसानी से नहीं आते हैं, या बिल्कुल भी नहीं।
    • प्रत्येक अभ्यास सत्र के लिए कुछ सौ राउंड (यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी गोला बारूद का उपयोग नहीं करते हैं, तो अपनी बंदूक के साथ नासने के लिए बहाना नहीं होना चाहिए क्योंकि आपको गोला बारूद खरीदा जाने पर सस्ता हो सकता है)।
    • कई उद्देश्य (हमारे अभ्यास क्षेत्र में पुरानी वाशिंग मशीन और इस्त्री बोर्ड में चिपचिपा उद्देश्य शॉट्स शामिल हैं)। रचनात्मक रहें, लेकिन अपने लक्ष्यों के लिए सुरक्षित लक्ष्य और अच्छे कैप चुनना सुनिश्चित करें। विभिन्न लेंस आकार अच्छे हैं I हम विभिन्न दूरी पर 7 से 35 सेंटीमीटर तक कहीं भी उपयोग करते हैं।
    • एक पिस्तौलदान भी अभ्यास करने के लिए एक अच्छी बात है प्रैक्टिस लिफाफा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक होना चाहिए। इसलिए यदि आप जानते हैं कि आप एक छिपे हुए रास्ते में एक हथियार ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो छुपाने योग्य कवर के साथ अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com