ekterya.com

रिवाल्वर कैसे शूट करें

एक रिवाल्वर फायरिंग एक अन्य प्रकार की पिस्तौल फायरिंग के समान है। अगर आप आम तौर पर या विशेष रूप से रिवाल्वर के उपयोग के साथ आग्नेयास्त्रों से परिचित नहीं हैं, तो आपको उपयुक्त सुरक्षा तकनीकों को जानने के लिए पहली बार शूटिंग रेंज में पेशेवर के साथ प्रशिक्षित करना होगा। यदि आप उचित प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं और बहुत अभ्यास करते हैं, तो आप रिवाल्वर के साथ एक कुशल शूटर बन सकते हैं।

चरणों

भाग 1

रिवाल्वर लोड करें
शूट ए रिवॉल्वर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उचित सुरक्षा उपाय जानें रिवाल्वर को लोड करने से पहले, आपको आग्नेयास्त्रों के इस्तेमाल के बारे में सामान्य सुरक्षा उपायों को पढ़ना और उनका अनुपालन करना होगा।
  • हमेशा एक सुरक्षित दिशा में बन्दूक रखो। इसका मतलब है कि बंदूक ताकि एक आकस्मिक शॉट जब तक आप एक सुरक्षित दिशा में बंदूक बात करने के लिए आदत हो नहीं daño.Sigue इस कदम का कारण बनता है इंगित करना चाहिए, तब भी जब आप जानते हैं कि बंदूक उतार दिया है।
  • हमेशा ट्रिगर से अपनी अंगुली को रखें जब तक कि आप शूट करने के लिए तैयार न हों जब आप पकड़ और बंदूक उद्देश्य है, तो जब तक आप वास्तव में शूट करने के लिए तैयार कर रहे हैं ट्रिगर गार्ड के बाहर पर अपनी उंगली रखने के लिए शुरू की आवश्यकता नहीं है ट्रिगर पर अपनी उंगली डाल दिया।
  • जब तक आप इसे उपयोग करने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक हथियार को अनलोड न करें। आपको रिवॉल्वर को लोड नहीं किया जाना चाहिए, जबकि इसे लोड किया जाता है। रुको जब तक आप शूटिंग रेंज तक पहुंच न जाएं और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान दें और इससे परे क्या है।
  • शूटिंग रेंज से संबंधित किसी भी विशिष्ट अतिरिक्त नियम पढ़ें और उसका पालन करें। यदि नियम किसी भी दृश्यमान स्थान पर शूटिंग रेंज में प्रकाशित नहीं किए जाते हैं, तो उन्हें लेन प्रदान करने से पहले उनमें से एक कॉपी पूछिए।
  • यदि आप रिवॉल्वर खरीदने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसा स्थान है जहां आप हथियार को सुरक्षित कर सकते हैं, जैसे कि केवल अधिकृत लोग इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 2 नामक छवि
    2
    ड्रम तक पहुंचें आपके रिवाल्वर के प्रकार पर निर्भर करते हुए, ड्रम बाएं जा सकता है, लोडिंग हैच या "हैच" जो ड्रम के पीछे से स्विंग करता है
  • ड्रम रिवाल्वर बाहर स्विंग, बस क्षेत्र के ऊपर जिस पर अपने अंगूठे, ड्रम descasaría अगर आप derecha.Generalmente हाथ से बंदूक का आयोजन किया, एक रिलीज तंत्र आमतौर पर ड्रम के पीछे रिवाल्वर के बाईं ओर स्थित है यह दाईं तरफ के बजाय हथियार की बाईं तरफ झूलों को झुकाता है
  • अपने बंदूक एक लदान दरवाजे या फ्लैप है, लोड हो रहा है, आम तौर पर ड्रम के पीछे में स्थित खोलता है और नीचे की ओर घूमता है परिक्रामी प्रकार आम तौर पर क्लासिक रिवाल्वर के अधिक प्रतिकृतियां संबंधित derecha.Este को सरल कार्यवाही तुम भी cocking स्थिति में हथौड़ा स्वतंत्र रूप से बारी बारी से करने के लिए ड्रम (प्रथम क्लिक करें) मध्य तक खींचने के लिए हो सकता है।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 3 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि बेडरूम खाली हैं यह सुनिश्चित करने के लिए ड्रम को चालू करें कि प्रत्येक कक्ष में पिछले गोला-बारूद नहीं है। हमेशा इस पहलू को ड्रम के पीछे से सत्यापित करें और बैरल के अंत में आप की ओर इशारा करते हुए बेडरूम को कभी नहीं देखें।
  • अधिकांश रिवाल्वर के पास कक्षों को खाली करने के लिए सुविधाजनक इजेक्टर है बेदखलदार ड्रम के केंद्र के सामने बोल्ट है। जब आप रिवॉल्वर का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप कारतूस को निकालने या लाइव गोला बारूद छोड़ने के लिए बेदखलदार पिन को खींच सकते हैं।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 4 नामक छवि
    4
    रिवाल्वर लोड करें अधिकांश रिवाल्वरों में ड्रम में पांच से छह बेडरूम हैं। ड्रम के प्रत्येक कक्ष में एक बुलेट रखें।
  • यदि आप एक लोडिंग गेट के साथ रिवाल्वर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह केवल आपको एक बार में एक कक्ष तक पहुंच देगा, इसलिए आपको प्रत्येक बुलेट डालने से पहले ड्रम मैन्युअल रूप से चालू करना होगा। इस सरल कार्रवाई रिवॉल्वर शैली के मामले में, इसे केवल एक को छोड़कर सभी कक्षों को लोड करने और कक्ष में हथौड़ा को कम करने के लिए एक सुरक्षित विधि माना जाता है जब तक आप शूट करने के लिए तैयार नहीं होते।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 5 नामक छवि
    5
    ड्रम को बंद करें उस समय, आप ड्रम को बंद करने के लिए तैयार होंगे। एक ड्रम झूलते बाहर के मामले में, आप बस को धक्का कर सकते हैं और सही बस एक क्लिक के साथ जगह में तस्वीरें जब तक। यदि यह एक एकल कार्रवाई रिवाल्वर है, ड्रम तक खाली कक्ष, ड्रम के ऊपर की ओर इशारा करते हुए गेट प्रभारी बंद करने घूमता है, अंगूठे के प्रयोग हथौड़ा आधा cocking पकड़ जब तुम खींच में तनाव जारी ट्रिगर और खाली चैम्बर पर धीरे-धीरे हथौड़ा को कम करना
  • यदि यह पहली बार है कि आप एक सरल कार्रवाई रिवॉल्वर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको एक स्थानीय फायरिंग श्रेणी से एक विशेषज्ञ होना चाहिए जो आपको प्रक्रिया दिखाती है।
  • भाग 2

    रिवाल्वर पकड़ो
    शूट ए रिवॉल्वर चरण 6 नामक छवि
    1
    अपने पैरों के समान अपने कंधों के समान दूरी के साथ खड़े हो जाओ आप अपने हाथों और बाहों में रिवाल्वर के अधिकतर हटना महसूस करेंगे। इस पहलू को आप किसी भी तरह से अपना संतुलन नहीं खोना चाहिए। हालांकि, अपने पैरों को अपेक्षाकृत व्यापक आधार पर लगाया जाना चाहिए, जैसे कि आपके कंधे से अलग होने की दूरी।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने प्रमुख हाथ से हथियार का संचालन लपेटें सबसे पहले आपको रिवॉल्वर के हैंडल के आसपास अपना प्रभावी हाथ रखना चाहिए आपको अपने हाथ संभाल पर अपेक्षाकृत रूप से रखना चाहिए ताकि आपके अंगूठे विपरीत दिशा में लपेटे जा सकें।
  • और नीचे अपने हाथ बंदूक की संभाल के आसपास रखा गया है, पीछे की ओर के बजाय बंदूक ऊपर हटना धक्का है, जो देरी नहीं होगा आगे वापस इशारा करते हैं।
  • ट्रिगर पर अभी तक अपनी उंगली न डालें ट्रिगर लॉक के बाहर अपनी तर्जनी रखें जब तक कि आप शूटिंग के लिए तैयार न हों।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 8 नामक छवि
    3
    समर्थन के रूप में उपयोग करने के लिए अपने प्रमुख हाथ के आसपास अपने गैर-प्रभावी हाथ रखें। कुछ लोग हथियार के संभाल के नीचे चारों ओर अपने गैर-प्रबल हाथ रखते हैं लेकिन ऐसा करने से ऐसा नहीं होता जब वे पीछे हटते हैं। ऐसा करने के बजाय, अपने हैंडल के आसपास अपने गैर-प्रबल हाथ भी रखें ताकि आप अपने प्रमुख हाथ को आराम कर सकें।
  • उस पकड़ के साथ, आपके गैर-प्रभावी हाथ पर अंगूठे आपके हाथ के अंगूठे के ऊपर आराम करेंगे



  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कोहनी सीधा उस वक्त, आपको हथियार बढ़ाने के लिए तैयार रहना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे लक्ष्य की दिशा में और कहीं और नहीं करते हैं। कोहांस को स्थिर न करें, लेकिन सीधा और उन्हें रिवाल्वर को निकालने के लिए विस्तारित न करें और उसे सामने रखें। आदर्श स्थान आंखों के स्तर के लिए और सीधे अपने आंखों से dominante.Hacerlo आप अपने सिर या गर्दन चालू करने के लिए बिना आराम से लक्ष्य की सुविधा देता है बंदूक को लाने के लिए है।
  • भाग 3

    प्वाइंट और रिवॉल्वर शूट करें
    शूट ए रिवॉल्वर चरण 10 नामक छवि

    Video: पेपर आक्रमण राइफल कैसे बनाएं जो 11 शॉट्स टी-स्टूडियो को शूट करता है

    1
    रिवॉल्वर को कॉक्स यह चरण केवल एकल-क्रिया रिवाल्वर पर लागू होता है जिसमें आपको हथौड़ा को फायरिंग से पहले हथियार को कॉकिंग करने के लिए मैन्युअल रूप से खींचना होगा। अपने हाथों को अभी भी संभाल के साथ, हथौड़ा वापस खींचने तक अंगूठे का उपयोग करें जब तक कि आप एक दूसरे क्लिक नहीं सुनते। रिवॉल्वर को लोड करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कॉकिंग एक्शन के पहले क्लिक केवल आधा चरण हैं
    • सुनिश्चित करें कि रिवॉल्वर हथौड़ा को स्पर्श करने से पहले ही लक्ष्य की तरफ इशारा कर रहा है। आप शूटिंग रेंज के नीचे के अलावा किसी भी दिशा में एक आकस्मिक छुट्टी नहीं करना चाहेंगे।
  • शूट अ रिवॉल्वर चरण 11 नामक छवि
    2
    अंक। आम तौर पर एक बंदूक में दो जगहें होती हैं सामने और एक बैक दृश्य सामने की दृष्टि एक छोटी और निश्चित "ब्लेड" है, जबकि पीछे एक "छेद" या एक पायदान जैसा दिखता है। बंदूक उद्देश्य के लिए, सफेद में सामने ब्लेड डाल दिया और यह जगह के बीच पीछे दृष्टि एक "छेद" की तरह लग रहा व्याप्ति सामने दृष्टि छोड़ दिया है या सफेद पक्ष के अधिकार के लिए असमान से बचाता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि पीठ की दृष्टि भी गठबंधन की गई है, लक्ष्य से ऊपर या नीचे की शूटिंग से आपको रोका जा सकता है।
  • एक बार जब आप लक्ष्य को ऊपर उठाते हैं, तो आप फोकस को लक्ष्य पर वापस ले जाने और जगहों से दूर जाने की तरह महसूस कर सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि सबसे छोटे आंदोलनों का आपके उद्देश्य पर असर हो सकता है। सामने की ओर ध्यान केंद्रित रखें भले ही लक्ष्य फ़ोकस से थोड़ा सा हो।
  • Video: घर का बना एयर गन | कैसे एक airgun बनाने के लिए? | MrGear

    शूट एक रिवॉल्वर चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    3
    ट्रिगर पर धीरे से अपनी उंगली रखें एक बार रिवॉल्वर हैंडल सीधे और लक्ष्य के प्रति बंदूक अंक, आप ट्रिगर लॉक के अंदर अपने प्रमुख हाथ की तर्जनी रख सकते हैं। ट्रिगर को स्पर्श करें, लेकिन उस पर कोई दबाव डालना न करें।
  • आपको अपनी तर्जनी की टिप का उपयोग करना चाहिए, न कि पहले अंगुली का गुना।
  • शूट ए रिवॉल्वर चरण 13 शीर्षक वाली छवि

    Video: देखिए पवन सिंह की पत्नी शूटिंग देखने के लिए पहुंची राजा फिल्म के सेट पर - Pawan Singh & His Wife

    4

    Video: टी-स्टूडियो को शूट करने वाले पेपर रिवाल्वर को कैसे बनाया जाए

    अपने श्वास को ध्यान में रखें किसी भी बन्दूक के साथ लक्ष्य एक धीमी और सटीक प्रक्रिया हो सकती है, खासकर लक्ष्य के लिए बिना अनुभव वाले लोगों के लिए लक्ष्य बनाने और शूटिंग के दौरान लोगों की सबसे बड़ी गलतियों में से एक उनकी सांस पकड़ रहा है। साँस लेने और सांस लेने के लिए ध्यान देना। आदर्श रूप से, आपको अपने उच्छेदन के अंत और आपके अगले साँस लेना की शुरुआत के बीच प्राकृतिक विराम में ट्रिगर को निचोड़ करना चाहिए।
  • शूट अ रिवॉल्वर चरण 14 नामक छवि
    5
    धीरे से ट्रिगर निचोड़ आपको अपनी उंगली अचानक ट्रिगर के पीछे नहीं खींचनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके लक्ष्य की सटीकता कम हो जाएगी। इसके बजाय, बाकी को संभालना स्थिर रखने और लक्ष्य पर अपना ध्यान रखते हुए, अपनी तर्जनी की टिप के साथ ट्रिगर को हल्के से दबाएं।
  • ट्रिगर को दबाते समय रिवॉल्वर के बट के साथ घबराओ मत यदि आप बंदूक को सीधे हाथ से दृढ़ता से पकड़ते हैं, तो आप अधिकतर हटना छोड़ देंगे जब आप शूटिंग के बारे में हैं तब तनाव होने पर निश्चित रूप से आपके लक्ष्य को बर्बाद कर देगा जब आप शूट करेंगे।
  • शूट अ रिवॉल्वर चरण 15 नामक छवि
    6
    हटना को अवशोषित करने के लिए अपनी कलाई या किनारों को न हटाएं यदि आप ठीक से रिवॉल्वर धारण करते हैं, तो हटना ऊपर की तरफ से थोड़ा अधिक पीछे की तरफ पुश करेगा। के रूप में वे शॉट की स्थिति बनाने ताकि आप आप स्वाभाविक रूप से हटना के सबसे अवशोषित द्वारा थे अब भी कलाई और अग्र-भुजाओं तनाव में रखें। हालांकि, आपको फिर से गोली मारने से पहले फिर से लक्ष्य करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्थानीय फायरिंग श्रेणी के कर्मचारियों से जांच करें यदि आपको रिवाल्वर ऑपरेशन के किसी भी पहलू में अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता है।
    • निर्माता की सिफारिशों के आधार पर नियमित रूप से अपने विशिष्ट रिवाल्वर को साफ करें

    चेतावनी

    • ट्रिगर पर अपनी उंगली न रखें, जब तक आप इसका उद्देश्य नहीं लेंगे और शूट करने के लिए तैयार हों।
    • किसी भी व्यक्तिगत बन्दूक के लिए लॉक के साथ आपको हथियारों या किसी अन्य डिवाइस के लिए सुरक्षित होना चाहिए।
    • शूटिंग करते समय हमेशा आँख और सुनवाई सुरक्षा का उपयोग करें
    • कभी भी बंदूक की बैरल को नीचे न देखें, अगर आपको लगता है कि इसे छुट्टी दे दी गई है।
    • कभी भी उस बंदूक को इंगित न करें जिसे आप शूट नहीं करना चाहते।
    • जब तक आप शूट करने के लिए तैयार न हो जाएं तब तक अपना रिवॉल्वर अनलोड रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com