ekterya.com

रेटिन ए के साथ झुर्रियां कम करने के लिए कैसे

Retin- एक एक सामयिक पर्चे विटामिन ए की एसिड प्रपत्र सामान्य नाम tretinoin या रेटिनोइक एसिड है के साथ किया जाता है। हालांकि मूल रूप से मुँहासे का इलाज करने के लिए दवा तैयार की गई थी, त्वचाविज्ञानियों ने पाया कि रेटिन-ए क्रीम बुढ़ापे के संकेतों का मुकाबला करने में बहुत प्रभावी हैं, जिसमें झुर्रियां, अंधेरे स्पॉट और सगिंग शामिल हैं। यह लेख आपको सब कुछ आप Retin- एक का उपयोग कर झुर्रियों को कम करने, तुम वापस समय चालू करने के लिए अनुमति देने के बारे में जानने की आवश्यकता बताएगा!

चरणों

भाग 1

शुरू होता है
रिट्रीन ए स्टेप 1 के साथ झुर्रियाँ कम करें
1
उम्र बढ़ने के खिलाफ Retin-A के लाभों को समझें रेटिन-ए विटामिन ए का व्युत्पन्न है जो त्वचा विशेषज्ञों ने उम्र बढ़ने के लिए 20 से अधिक वर्षों के लिए निर्धारित किया है। यह एक विरोधी मुँहासे उपचार के रूप में शुरू हुआ, लेकिन इस उद्देश्य के लिए रेटिन-ए का इस्तेमाल करने वाले मरीजों को जल्द ही पता चला कि उनकी त्वचा मजबूत, नरम होती है और इलाज के परिणामस्वरूप युवा लगती है। फिर, त्वचाविज्ञानियों ने रेटिन-ए के एक विरोधी उम्र बढ़ने के उपचार के रूप में लाभों की जांच शुरू कर दी।
  • त्वचा के भीतर सेल टर्नओवर बढ़ाना, कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करने और त्वचा की ऊपरी परतों का निर्वहन करने के लिए सबसे नीचे और सबसे कम उम्र की त्वचा को प्रकट करने के लिए रेटिन-ए का काम करता है।
  • झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने के अलावा, यह नए झुर्रियां, फीका मलिनकिरण और सूरज की क्षति के निर्माण को रोक सकता है, त्वचा के कैंसर के विकास के जोखिम को कम करता है और त्वचा के बनावट और लोच में सुधार कर सकता है।
  • वर्तमान में, रेटिन-ए केवल एफडीए (संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन) द्वारा अनुमोदित झुर्रियों के लिए एकमात्र सामयिक उपचार है। यह बहुत प्रभावी है और दोनों डॉक्टरों और रोगियों के परिणामों में पूर्ण विश्वास है।
  • रेटिन ए स्टेप 2 के साथ झुर्रियों को कम करने वाला इमेज
    2
    Retin-A क्रीम खरीदने के लिए एक नुस्खा लें Retin-A, ट्रेटीनॉइन नामक जेनेरिक दवा का ब्रांड-नाम संस्करण है। यह केवल एक नुस्खा के साथ उपलब्ध है, इसलिए आपको त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करना होगा अगर आप इस उपचार की कोशिश करने में रुचि रखते हैं।
  • त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का मूल्यांकन करेंगे और तय करेंगे कि रेटिन-ए आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यदि सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह सबसे अधिक त्वचा प्रकारों पर प्रभावी ढंग से काम कर सकता है। हालांकि, इसकी desiccating और परेशान गुणों की वजह से है, है न ऐसी एक्जिमा या rosacea जैसे त्वचा रोगों से पीड़ित लोगों के लिए उपयुक्त हो सकता है।
  • Retin-A शीर्ष पर लागू होता है और क्रीम और जेल में आता है। यह शक्ति की अलग-अलग डिग्री में आता है: 0.025% क्रीम सामान्य रूप से त्वचा में सुधार के लिए है, 0.05% में क्रीम को झुर्रियों और ठीक लाइनों को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि 0.1% में क्रीम मुँहासे और pimples के इलाज के लिए बहुत कुछ किया
  • आम तौर पर, चिकित्सक इससे पहले शुरू करने के लिए एक कम मजबूत क्रीम लिख देगा, जब तक आपकी त्वचा उपचार के लिए अनुकूल नहीं हो जाती। फिर यदि आप आवश्यक हो तो मजबूत क्रीम तक जा सकते हैं।
  • रेटिनॉल एक और विटामिन ए व्युत्पन्न है, जो कि कई अति-काउंटर उत्पादों और मशहूर ब्रांडों के सौंदर्य क्रीम में पाए जाते हैं। यह रिटिन-ए के उपचार के समान परिणाम उत्पन्न करता है, लेकिन क्योंकि इसका सूत्र कमजोर है, यह प्रभावी नहीं है (लेकिन यह कम जलन पैदा करेगा)।
  • Video: चेहरे के दाग़ धब्बों एक्ने झाइयों झुर्रियों मुहांसों पर कितनी कारगर हैं ये क्रीम्स।penderm+

    रिटिन ए स्टेप 3 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    3
    रेटिन-ए का उपयोग किसी भी उम्र में करें Retin- एक क्रीम इस तरह के एक प्रभावी उपचार है, तो आप झुर्रियों की उपस्थिति में एक दृश्य सुधार कोई बात नहीं तुम कितने साल के हैं, जब आप इसे का उपयोग शुरू पर ध्यान देंगे।
  • यदि आप चालीस, पचास या उससे अधिक में रेटिन-ए उपचार का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप त्वचा को भर कर समय की ओर धक्का दे सकते हैं, उम्र के धब्बे को लुप्त हो सकते हैं और झुर्रियां दिखाई दे सकते हैं। यह शुरू करने के लिए बहुत देर हो चुकी नहीं है!
  • हालांकि, अपने बीस या तीसवां दशक में महिलाओं को रेटिन-ए के उपयोग से लाभ मिल सकता है, क्योंकि यह त्वचा के नीचे कोलेजन का उत्पादन बढ़ाता है, जिससे यह मोटा और दृढ़ होता है। नतीजतन, यदि आप एक युवा उम्र में एक Retin-A उपचार का प्रयोग शुरू करते हैं, तो आप पहली जगह बनाने से गहरी झुर्रियों को रोका जा सकता है।
  • रिट्रीन ए चरण 4 के साथ झुर्रियों को कम करें
    4
    लागत को ध्यान में रखें Retin-A उपचार का एक नुकसान यह है कि क्रीम काफी महंगा हो सकता है। रेटिन-ए की लागत एक महीने के लिए $ 80 से $ 150 तक भिन्न हो सकती है।
  • यह लागत क्रीम की ताकत पर निर्भर करती है जो कि 0.025 से 0.1 प्रतिशत तक भिन्न होती है - यह उस पर भी निर्भर करेगा कि क्या आप ब्रांड-नाम संस्करण रेटिन-ए (अन्य के बीच) या दवा के सामान्य संस्करण, ट्रेटीन
  • ब्रांडेड संस्करणों को चुनने का फायदा यह है कि जिन कंपनियों ने निर्माण किया उनमें क्रीम के लिए एक न्यूरूरिज़र कम करनेवाला जोड़ा गया है, जिससे उनके सामान्य समकक्षों की तुलना में उन्हें कम परेशान किया जा रहा है। इसके अलावा, रेटिन-ए और अन्य ब्रांड संस्करणों में उन्नत रिलीज सिस्टम हैं, जिसका अर्थ है कि त्वचा सक्रिय तत्वों को अधिक प्रभावी ढंग से अवशोषित करती है।
  • बीमा योजना आम तौर पर मुँहासे का इलाज करने के लिए रेटिन-ए के उपयोग को कवर करती है हालांकि, कई बीमा कंपनियां रेटिन-ए के उपचार की लागत को कवर नहीं करती हैं, अगर कॉस्मेटिक कारणों जैसे कि एंटी-एजिंग उपचार के लिए निर्धारित किया गया है।
  • उच्च लागत के बावजूद, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार में उपलब्ध लक्जरी ब्रांड्स के कई त्वचा देखभाल उत्पादों को रिटिन-ए क्रीम से कम या उससे अधिक के बराबर खर्च करना होगा और त्वचा विशेषज्ञों के मुताबिक रेटिन-ए क्रीम बाजार में उपलब्ध किसी भी क्रीम से बुढ़ापे के संकेतों को बदलने के लिए और अधिक प्रभावी।
  • भाग 2

    रेटिन-ए का उपयोग करें
    रेटिन ए स्टेप 5 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    1
    रेटिन-ए उत्पादों का उपयोग केवल रात में करें Retin- एक उत्पाद, केवल रात में लागू किया जाना चाहिए के बाद से विटामिन ए युक्त यौगिकों सहज हैं और आपकी त्वचा भी बहुत कुछ सूरज की रोशनी के प्रति संवेदनशील है कर देगा। रात में उत्पाद को लागू करने से, आप त्वचा को पूरी तरह से इसे अवशोषित करने का अवसर देंगे।
    • जब आप रेटिन-ए उपचार का प्रयोग शुरू करते हैं, तो चिकित्सक शायद आपको हर दो या तीन रातों को लागू करने के लिए सुझाएंगे।
    • यह आपकी त्वचा को क्रीम के अनुकूलन और जलन से बचने का अवसर देगा। एक बार जब त्वचा को अनुकूलित किया जाता है, तब तक आप आगे बढ़ सकते हैं जब तक आप इसे हर रात का उपयोग नहीं करते।
    • शुष्क त्वचा पर Retin-A क्रीम को लागू करें, अपने चेहरे को पूरी तरह से साफ करने के 20 मिनट के बाद।
  • रेटिन ए स्टेप 6 के साथ झुर्रियों को कम करें
    2
    रेटिन-ए का उपयोग करें समायोजन में Retin-A एक बहुत ही मजबूत इलाज है, इसलिए यह जरूरी है कि आप इसे सही तरीके से उपयोग करें और केवल बहुत छोटी मात्रा में इसे लागू करें।
  • सबसे पर, आप क्रीम के चेहरे राशि एक मटर (मटर या सेम) और एक छोटे से अधिक के आकार पर उपयोग करें यदि आप गर्दन पर यह लागू करना चाहिए। एक अच्छी तकनीक क्रीम के स्ट्रोक को लागू करने के लिए सबसे अधिक झुर्रियों, उम्र के धब्बे, आदि से प्रभावित है। और फिर बाकी चेहरे पर बाकी क्रीम फैल गया।
  • बहुत से लोग रेटिन-ए का उपयोग करने से डरते हैं क्योंकि वे बहुत अधिक क्रीम लगाने लगते हैं और नतीजतन दुष्प्रभाव, जैसे सूखापन, जलन, जलन और मुँहासे के ब्रेकआउट्स से पीड़ित हैं। हालांकि, इन प्रभावों को बहुत कम किया जा सकता है अगर क्रीम थोड़े से लागू किया जाता है
  • रिटिन ए स्टेप 7 के साथ झुर्रियों को कम करने वाला इमेज
    3
    इसे हमेशा मॉइस्चराइज़र के साथ संयोजन में उपयोग करें रेटिन-ए के उपचार के सुखाने के प्रभाव के कारण, यह आवश्यक है कि आप दिन और रात में एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।
  • रात में, त्वचा को पूरी तरह से Retin-A क्रीम को अवशोषित करने के लिए 20 मिनट की प्रतीक्षा करें और फिर मॉइस्चराइज़र लागू करें। सुबह में, एक और न्यूरॉइज़र लगाने से पहले अपना चेहरा धो लें जिसमें एक उच्च सूर्य संरक्षण कारक होता है।
  • कभी-कभी, चेहरे के सभी क्षेत्रों में अनुशंसित छोटी मात्रा में रेटिन-ए को फैलाना मुश्किल हो सकता है जहां यह आवश्यक है। इस समस्या का एक अच्छा समाधान रात में मॉर्न्युराइटर के साथ Retin-A क्रीम को मिलाकर इसे चेहरे पर लगाने से पहले।
  • इस तरह, रेटिन-ए क्रीम समान रूप से चेहरे पर फैलेगी। मॉइस्चराइज़र के पतला प्रभाव के कारण, यह भी कम परेशान हो जाएगा।
  • यदि आपकी त्वचा को बहुत शुष्क और सामान्य मॉइस्चराइज़र लगना शुरू हो जाता है, तो पर्याप्त नहीं लगता है, बिस्तर पर जाने से पहले आपकी त्वचा पर कुछ अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल मलाई करने का प्रयास करें। बहुत नरम होने के अलावा, तेल में फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत नमी हैं।



  • रिटिन ए स्टेप 8 के साथ झुर्रियों को कम करने वाला इमेज
    4
    किसी भी संवेदनशीलता या जलन का ख्याल रखना। रेटिन-ए के साथ इलाज शुरू करने के बाद अधिकांश लोगों को कुछ सूखापन और जलन का अनुभव होगा और कुछ लोगों में मुँहासे के ब्रेकआउट होंगे। चिंता मत करो, क्योंकि ये प्रतिक्रियाएं पूरी तरह से सामान्य हैं जब आप सही तरीके से इलाज का उपयोग कर रहे हैं, तो कुछ हद तक किसी भी जलन को गायब होना चाहिए।
  • कुछ चीजें जो चिड़चिड़ापन को कम करती हैं: सुनिश्चित करें कि आप धीरे-धीरे क्रीम का उपयोग तब तक बढ़ाएं जब तक आप इसे हर रात का उपयोग न करें, केवल छोटी मात्रा की सिफारिश करें और अक्सर हाइड्रेट का उपयोग करें
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अपना चेहरे बहुत हल्के cleanser के साथ धो लें जो परेशान नहीं है। बिना किसी रंग या सुगंध के कुछ बहुत ही प्राकृतिक चुनें। इसके अलावा, मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए एक हफ्ते में एक हद तक चेहरे की रगडें लगाने का प्रयास करें
  • यदि आपकी त्वचा बहुत चिढ़ और संवेदनशील हो जाती है, रेटिन-ए के अनुप्रयोगों को कम करें या क्रीम पूरी तरह से तब तक रोक दें जब तक कि आपकी त्वचा थोड़ा ठीक नहीं हो जाती। बाद में, आप इसे फिर से उपयोग करने के लिए धीरे-धीरे वापस जा सकते हैं। कुछ त्वचा प्रकार दूसरों की तुलना में Retin-A क्रीम को समायोजित करने में अधिक समय लगेगा
  • रिटिन ए स्टेप 9 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    5
    इसे काम शुरू करने का मौका दो। उस समय रिटिन-ए के उपचार के परिणाम दिखाई देंगे, एक व्यक्ति दूसरे से भिन्न हो सकते हैं।
  • कुछ लोग सिर्फ एक हफ्ते में सुधार देखेंगे, जबकि अन्य उन्हें आठ सप्ताह तक देख सकते हैं।
  • हालांकि, आपको हार नहीं होना चाहिए रिटिन-ए ने सकारात्मक परिणाम साबित कर दिया है और संभवत: हो सकता है उपलब्ध सबसे प्रभावी विरोधी शिकन क्रीम
  • Retin- एक के बाद, एक सबसे प्रभावी बात आप झुर्रियों से लड़ने के लिए क्या कर सकते हैं बोटॉक्स या Dysport उपचार, इंजेक्शन भराव का उपयोग करें या शल्य विकल्प पर विचार करना है।
  • भाग 3

    ध्यान रखें कि आपको क्या करना चाहिए
    रिट्रीन ए स्टेर 10 के साथ झुर्रियों को कम करें
    1
    रेटिन-ए क्रीम का उपयोग उन उत्पादों के संयोजन में न करें जिन पर ग्लाइकोकीक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड होते हैं। ग्लाइकोलिक एसिड और बेंजोयल पेरोक्साइड दो अन्य अवयव आमतौर पर त्वचा देखभाल उत्पादों में पाए जाते हैं। हालांकि, ज्यादा वे भी त्वचा, तो यह सबसे अच्छा है Retin- एक इलाज के रूप में इस तरह के मजबूत के साथ संयोजन में उन्हें प्रयोग से बचने के लिए सूखी कर सकते हैं।
  • रिटिन ए स्टेप 11 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    2
    मोम के साथ रेटिन-ए के साथ इलाज की गई त्वचा को हटाए मत। Retin-A त्वचा की ऊपरी परतों exfoliating द्वारा एक काम करता है। नतीजतन, त्वचा पतली और भंगुर हो सकती है। इसलिए जब आप रेटिन-ए क्रीम का उपयोग कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा मोटा चेहरे बनने का विचार नहीं है।
  • रिट्रीन ए स्टेर 12 के साथ झुर्रियों को कम करने वाला इमेज
    3

    Video: पर Retin- एक मेरी सबसे पहले 8 महीने पहले और परिणाम के बाद

    त्वचा को सूरज की क्षति से उजागर न करें रेटिन-ए के साथ उपचार त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति बेहद संवेदनशील बनाता है, यही कारण है कि आपको इसे केवल रात में ही लागू करना चाहिए। हालांकि, आपको सूरज संरक्षण का उपयोग करके डेलाइट घंटों के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए हर दिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या यह धूप, बरसात, बादल या बर्फबारी भी है - त्वचा को संरक्षित करने की आवश्यकता है
  • रिटिन ए स्टेप 13 के साथ झुर्रियों को कम करने वाला इमेज
    4
    रेटिन-ए का उपयोग न करें यदि आप गर्भवती हों अगर आप गर्भवती हैं, तो आपको गर्भस्थ हो सकती है, आपको गर्भवती होने या स्तनपान कराने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि ट्रेटीनो उपचार के उपयोग के कारण भ्रूण की विकृतियों की सूचना दी गई है।
  • युक्तियाँ

    • निर्धारित अधिक से अधिक दवाएं लागू न करें। यह लाभ में वृद्धि नहीं करेगा
    • Retin-A क्रीम के लिए एक संवेदनशीलता परीक्षण लें यह सुझाव दिया जाता है कि आप सबसे कम खुराक से पहले शुरू करते हैं।

    Video: चेहरे की झुर्रियां, कील मुंहासे, दाग-धब्बे और कालापन दूर करने के लिए किसी वरदान से कम नहीं

    चेतावनी

    • Retin-A को अन्य सामयिक दवाओं के साथ मिश्रण न करें, क्योंकि वे त्वचा के बहुत अधिक desquamation या जलन पैदा कर सकते हैं।
    • इस उत्पाद का उपयोग करते समय प्रत्यक्ष धूप से बचें
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com