ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि क्या रे बान चश्मा झूठे हैं

धूप का चश्मा के लिए, कुछ भी नहीं रे-ब्रांड ब्रांड के क्लासिक चश्मा धड़कता है। चाहे आप वायफायर मॉडल, डर्टी हैरी मॉडल (एविएटर) या क्लबमास्टर मॉडल की परिष्कृत सुंदरता के क्लासिक रूप को प्राप्त करना चाहते हैं, कुछ के लिए व्यवस्थित न करें जो सबसे अच्छा नहीं है उन्हें धोखा न दें, बुद्धिमान उपभोक्ता बनें। मूल चश्मे और सस्ते नकल के बीच अंतर को पहचानना सीखें ताकि आप अपने विश्वास के साथ रे-प्रतिबंध का उपयोग कर सकें।

चरणों

विधि 1

चश्मे में दोष देखने के लिए
छवि का शीर्षक बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली चरण 1 है
1
प्लास्टिक की तरफ देखते और स्पर्श करें सभी वास्तविक रे-बान उत्पादों को उच्च गुणवत्ता वाले सामग्रियों और बेहतरीन विनिर्माण प्रक्रियाओं से बनाया गया है। विशेष रूप से, रे-बान धूप का चश्मा का प्लास्टिक निकाय एसीटेट के एक टुकड़े से बना है और हाथ से पॉलिश किया जाता है। इस कारण से, यह माना जाता है कि आप चश्मे में किसी भी निक, कठिन बिंदु या तेजी का पता लगाने नहीं देंगे। यह सब कम गुणवत्ता की एक विनिर्माण प्रक्रिया का नतीजा है, जो बताएगा कि यह जोड़ी इसकी कीमत का दावा नहीं करती है।
  • एक रे-बैन में नकली तेजी कहीं भी हो सकता है, लेकिन सब से ऊपर स्थानों पर जहां प्लास्टिक बनाने के लिए इस्तेमाल ढालना बंद कर दिया है, यानी, चश्मे के ऊपरी किनारों हैं कि पर होते हैं लेंस पर और "बाहों" के ऊपरी हिस्से को जो कानों पर आराम देते हैं।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 2 हैं

    Video: सीता स्वयंवर में तोड़े गए धनुष का अनसुना रहस्य - स्वयंवर तो एक बहाना था जाने अविश्वनीय कारण

    2
    अपने हाथों से, सामान्य से हल्का वजन की जांच करें अपने हाथों में अपना रे-बान ले लो उन्हें कुछ बार मुड़ें उन्हें धीरे से 3 या 5 सेमी (1 या 2 इंच) फेंक दें और उन्हें पुनः प्राप्त करें। चश्मे के पास कुछ वजन होंगे, स्पर्श करने के लिए उन्हें ठोस लगता होगा उन्हें हल्के, पतले या नाजुक दिखाई नहीं देना चाहिए। यदि आपके चश्मे के लिए कुछ शीट कागज (जैसे कि यह एक पेपरवाइट) ले जाने से हवा को रोकने के लिए पर्याप्त वजन नहीं लगते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे नकली हैं।
  • वास्तविक रे-बान में "हथियारों" (जो कि कानों पर बाकी) के अंदर धातु समर्थन रीनिफोन्स है, इसलिए उनका वजन है। यदि आपके पास मॉडल है जिसमें पारदर्शी हथियार (उदाहरण के लिए, क्लबमास्टर स्क्वायर), तो आपको धातु देखना चाहिए। अगर आप इसे नहीं देख पा रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह गलत है।
  • रेड बान धूप का चश्मा नकली कदम 3 बताओ कि छवि शीर्षक है
    3
    कांच के बिना लेंस की जांच करें अपने चश्मे निकालें और सामने से उन्हें देखें। इसे कील के साथ कुछ कोमल नल दें। अगर वे वास्तविक गिलास की तरह दिखते हैं, महसूस करते हैं और ध्वनि करते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत होगा, क्योंकि कई रे-बान चश्मा का ग्लास लेंस है। हालांकि, लेंस जो कांच नहीं हैं वे जरूरी नहीं हैं, जब तक कि वे सामान्य, बादल छाए या गरीब न हों।
  • यदि आपको लगता है कि लेंस कांच से बना नहीं है, तो घबराओ मत, क्योंकि कुछ रे-बान मॉडल के पास लेंस हैं जो कांच से बने नहीं हैं, बल्कि बहुत उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के हैं बिल्कुल स्पष्ट होना: कांच के लेंस से संकेत मिलता है कि चश्मा मूलतः मूल हैं, लेकिन जो कांच से बने नहीं हैं, वे जरूरी नहीं कि झूठे हैं।
  • रेड बान धूप का चश्मा नकली कदम 4 बताओ कि छवि का शीर्षक
    4
    निम्न गुणवत्ता वाले धातु के टिका देखें चश्मा खोलें और उन्हें पीछे से देखें। कोनों में टिकाएं अच्छी गुणवत्ता वाली धातु का बना होना चाहिए। वे चश्मे में एम्बेडेड होना चाहिए, उन्हें चिपकने या सस्ते प्लास्टिक का समर्थन नहीं करना पड़ता है। जैसा कि हमने पहले संकेत दिया है, ये जल्दबाजी और निम्न गुणवत्ता वाले विनिर्माण प्रक्रिया के लक्षण हैं।
  • कई रे-बान चश्मा, हालांकि सभी नहीं, एक विशिष्ट धातु का काज है जिसका इंटरलेसेस धातु के 7 "दांत" हैं आप इसे देख रहे हैं, तो महान है, लेकिन अगर नहीं, तो आप, चिंता करने की वजह से कभी कभी टिका उच्च गुणवत्ता धातु के अन्य प्रकार (जैसे एविएटर चश्मा और Clubmaster मॉडल) का उपयोग है।
  • रेड बान धूप का चश्मा हैं, बताओ कि छवि का शीर्षक है नकल चरण 5
    5
    चश्मे के कोनों पर कम गुणवत्ता वाले प्रिंट की तलाश करें सामने से चश्मे का निरीक्षण करें यदि आप अधिकांश ज़िवेयर या क्लबमास्टर मॉडल का उपयोग करते हैं, तो आपको आंखों के कोनों पर एक छोटा, चांदी और क्षैतिज रॉकस या कुछ अंडाकार अंक दिखाई देंगे। वे स्पष्ट, उज्ज्वल और अच्छी तरह से किया जाएगा। यह माना जाता है कि उस चमकदार सामग्री का कोई भी हिस्सा इसे छिड़काने से हटाया जा सकता है, न ही उसे निकाला जा सकता है। यदि प्रिंट ठीक नहीं किए जाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि चश्मा नहीं हैं।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 6 है
    6
    लेंस के किसी एक पर "आरबी" का कहना है कि एक बेहोश प्रिंट के लिए देखो ज्यादातर रे-बान मॉडल एक छोटा, लगभग अपूर्व चिह्न है जो "आरबी" के साथ रे-बान के हस्ताक्षर फ़ॉंट पर लेंस में से एक पर दिखाता है। यह एक बहुत छोटा ब्रांड है और यह लेंस के किनारे के पास स्थित है, लेकिन इसे समझने में आसान बनाने के लिए, यह एक विशिष्ट कोण से चश्मे को कुछ प्रकाश देता है। यदि वे झूठे हैं, तो आप इसे बिल्कुल नहीं देख पाएंगे या यह धुंधली या लापरवाही से दर्ज हो सकता है।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि वर्ष 2000 से पहले किए गए कुछ मॉडल में एक उत्कीर्णन है जो "बीएल" कहता है, जिसका अर्थ है "बॉश लॉम्ब ", कंपनी है जो रे-बान के मूल मालिक था 1 999 में बॉश लॉम्ब ने इटली के ल्यूक्सटिका को रे-बान को बेच दिया। यह नई संपत्ति लेबल और आधुनिक रे-बान चश्मा (नीचे देखें) की पैकेजिंग में परिलक्षित होती है।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 7 हैं
    7
    नाक पैड की गुणवत्ता की जांच करें धूप का चश्मा रे-बैन की एक मूल जोड़ी के भागों में से प्रत्येक नाक पर आराम आप पर चश्मा है जब पैड सहित उच्च गुणवत्ता सामग्री, से बना है। पैड एक फर्म और आरामदायक रबड़ सामग्री का होना चाहिए। उन्हें नाजुक, चिकनी, चिपचिपा या निकालना आसान नहीं होना चाहिए।
  • आपको कुछ छोटे लोगो को भी देखना चाहिए जो नाक पैड के धातु केंद्रों पर "आरबी" उभरा होता है। ये गुणवत्ता के लक्षण के रूप में कई (लेकिन सभी नहीं) रे-बान में शामिल किए गए हैं
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 8 है
    8
    मंदिर लोगो के संरेखण को देखें। अपने चश्मे को हटा दें और उन्हें बग़ल में देखें आपको मंदिर से संबंधित हिस्सों में रे-बान लोगो को तिर्छा में देखना होगा। इसे ध्यान से देखें इसे निर्दोष दिखना चाहिए, व्यावसायिकता के साथ एकजुट होना चाहिए और चश्मे के "बांह" के साथ अधिक या कम गठबंधन होना चाहिए अगर लोगो ग्लेज़ या पिंस के साथ पक्षों में दोषपूर्ण या चिपक जाता है, तो आपका चश्मा वास्तविक नहीं हो सकता है।
  • जाहिर है, बहुत पतले "हथियारों" (जैसे विमानकों) के साथ रे-बान मॉडल लोगो का अभाव है
  • छवि का शीर्षक बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 9 है
    9
    चश्मे के "हथियारों" के अंदर मॉडल नंबर ढूंढें। अपने चश्मे के "हथियार" के अंदर देखो यदि आपके पास एक रास्ता या क्लबमास्टर है, तो आप हथियारों के अंदर एक सफेद पाठ देखेंगे। बाएं हाथ पर, आप चश्मे के सीरियल और विनिर्माण संख्या देखेंगे दाहिने हाथ पर, रे-बान लोगो, "मेड इन इटली" और एक स्टाइलिस "सीई" (इसका अर्थ है कि चश्मे यूरोप में बेची जाने वाली प्रमाणित हैं)। अगर वह टेक्स्ट प्रकट नहीं होता है, तो धुंधला होता है या संक्षिप्त रूप से छपा जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि आपकी जोड़ी चश्मा निस्संदेह झूठी है।
  • यदि आप अभी भी अपने रे-बान की मूल पैकेजिंग रखते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि चश्मे की सीरियल संख्या बॉक्स लेबल से मेल खाती है। अन्यथा, यह लगभग निश्चित रूप से नकली है
  • हम दोहराते हैं, क्योंकि एविएटर मॉडल के "हथियार" बहुत अच्छे हैं, आपको उस मॉडल की बाहों में कोई भी टेक्स्ट नहीं दिखाई देगा।
  • विधि 2

    उचित पैकेजिंग के लिए खोजें
    बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 10 हैं
    1



    चश्मे के सीरियल नंबर देखने के लिए बॉक्स पर लेबल की जांच करें। यदि आप प्रीमियर चश्मा खरीदा है, तो वे एक बड़े सफेद शिपिंग लेबल वाले बॉक्स में आते हैं। उस लेबल में महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिए जो आपके चश्मे की पहचान करती है अन्यथा, वे संभवत: गलत हैं। रे-बान के आधिकारिक बक्से के लेबल पर निम्न जानकारी है:
    • मॉडल संख्या: "आरबी" या "0 आरबी" के साथ चार नंबरों के बाद शुरू करें।
    • सबमोडेल नंबर: चार अंकों के बाद एक पत्र के साथ शुरू करें।
    • लेंस प्रकार कोड: में एक अक्षर और एक संख्या का संयोजन होता है (उदाहरण के लिए: "2 एन")।
    • लेंस की मोटाई (मिलीमीटर में): इसमें दो-अंकीय संख्या है।
  • रेड बिन धूप का चश्मा नकली चरण 11 बताएं
    2
    मामले की उच्च गुणवत्ता वाले निर्माण का निरीक्षण करता है। सभी रे-बान चश्मा अपने ही केस के साथ आते हैं। अगर आपके पास यह नहीं है (यदि वे आपको एक प्लास्टिक बैग देते हैं), तो आपको चिंता करनी चाहिए, जब तक कि आप दूसरे (उदाहरण के लिए, किसी ऋणदाता से) खरीदे। मूल अंडरवियर मामलों में निम्नलिखित अच्छा विनिर्माण अंक होते हैं:
  • बाएं मोर्चे पर एक उज्ज्वल सुनहरा लोगो दिखाई देता है। लोगो को पढ़ना चाहिए: "100% यूवी प्रोटेक्शन, रे-बान, सनग्लासेस बाय लूक्सॉटिका" (100% यूवी संरक्षण, रे-बान, लक्सॉटिका द्वारा बनाए गए चश्मा)।
  • बटन पर रे-बान लोगो
  • बनावट वाले सामान (जो स्पर्श से दिखता है) असली लेदर
  • एक सुरक्षात्मक और ठोस सामने
  • सिले हुए साफ
  • रेड बान धूप का चश्मा हैं, बताओ कि छवि का शीर्षक है नकली कदम 12
    3

    Video: 1000 रूपए के सिक्के का वायरल सच | ABP News Hindi

    यह देखने के लिए ब्रोशर की जांच करें कि आपके पास त्रुटियां हैं या नहीं। वास्तविक रे-बान आम तौर पर एक छोटे ब्रोशर के साथ आते हैं जो खरीदे गए उत्पाद का वर्णन करता है, जिसमें प्रचार चित्र और अधिक शामिल हैं। ब्रोशर को अच्छी गुणवत्ता वाली चमकदार कागज के साथ पूरी तरह से मुद्रित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, वास्तविक रे-बान के चश्मे के ब्रोशर को सावधानीपूर्वक समीक्षा और प्रकाशन से पहले संपादित किया गया है। यदि ब्रोशर में कुछ प्रकार की त्रुटि होती है, तो वर्तनी, व्याकरण या जानकारी हो, चिंता करें
  • रेड बान धूप का चश्मा, नकली चरण 13 के बारे में बताएं
    4

    Video: डरावने सपने या बुरे सपने आते हैं तो क्या करें | Bad Dreams Remedy | Bure, Darawne Sapne

    देखें कि सफाई कपड़े उच्च गुणवत्ता का है या नहीं। रे-बान हमेशा चश्मे को साफ रखने के लिए एक छोटे से कपड़े के साथ आता है। अगर यह चश्मे के साथ नहीं आता है और अगर यह अपनी पारदर्शी प्लास्टिक की पैकेजिंग में नहीं आता है, तो यह संभव है कि कुछ भी वास्तविक नहीं है इस घटना में यदि आप अपने सफाई वाले कपड़े के साथ आते हैं, लेकिन यह बहुत अच्छा नहीं लगता है, यह एक संकेत भी हो सकता है कि सब कुछ गलत है। कपड़ा में निम्नलिखित दोष देखें:
  • दाग या संकेत जो संकेत देते हैं कि यह पहले ही इस्तेमाल किया जा चुका है
  • ठीक, मोटे या पहना बनावट
  • ढीली सीवन
  • सामग्री जो कम गुणवत्ता दिखती है
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 14 हैं
    5
    जांच लें कि लेंस पर स्टिकर अच्छी गुणवत्ता का है। रे-बान लेंस पर गुणवत्ता के लक्षण के रूप में एक विशिष्ट स्टीकर के साथ बेचा जाता है। स्टीकर काला और सोने (पीले नहीं) होना चाहिए और एक स्टार आकार के केंद्र में रे-बान लोगो होना चाहिए। सीमा के आसपास के पाठ को पढ़ना चाहिए: "100% यूवी संरक्षण" और "सनग्लास लक्सॉटिका द्वारा" यदि आपको नीचे खाई मिलती है, तो चिंता करें:
  • यदि पाठ का हिस्सा गायब है या यदि इसमें वर्तनी त्रुटियां हैं
  • अगर लोगो तारों के आकार के केंद्र में नहीं है
  • अगर स्टीकर के नीचे गोंद होता है (इसे स्थिर ऊर्जा के लिए धन्यवाद, इसे एक पारंपरिक स्टीकर की तरह नहीं होना चाहिए)।
  • विधि 3

    विक्रेता का मूल्यांकन करें
    रेड बान धूप का चश्मा नकली चरण 15 बताएं कि छवि शीर्षक है
    1
    केवल लाइसेंस वाले विक्रेताओं से खरीदें रे-बान के चश्मे खरीदने पर, सभी विक्रेताओं के समान नहीं होते हैं दुर्भाग्य से, कुछ नकल बेचते हैं या उधारदाताओं के मामले में, वे परवाह नहीं करते कि उनके मूल या नकली हैं। सुनिश्चित करें कि आप खरीदते हैं केवल उच्च गुणवत्ता वाला रे-बान चश्मा, केवल उन दुकानों में अपनी खरीदारी करें जो कि आधिकारिक तौर पर रे-बान निगम द्वारा प्रमाणित हैं
    • यदि आप यूएस में रहते हैं, तो ध्यान रखें कि आप अपने स्थान के पास प्रमाणित विक्रेताओं की खोज के लिए आधिकारिक रे-बान स्टोर पर स्टोर लोकेटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 16 है
    2
    ऐसे प्रस्तावों से सावधान रहें जो सच्चा होना अच्छा लगता है। कई लक्जरी उत्पादों के साथ, यदि आपका रे-बान चोरी हो रहा है, तो शायद यह है। हालांकि इस ब्रांड की कीमत मॉडल के आधार पर काफी भिन्न होती है, लेकिन यह कभी भी एक आर्थिक कीमत नहीं थी। चूंकि उन्हें बेहतरीन सामग्री के साथ हाथ से बनाया गया है, इसलिए रे-बान एक अनन्य उत्पाद है जो एक विशेष कीमत पर भी बेचा जाता है। अपने बाजार मूल्य से नीचे बिक्री वाले रे-बान धारणाओं पर भरोसा मत करें, भले ही विक्रेता आपको एक बहाना बताता है जो आपको छूट के बारे में बताता है।
  • उदाहरण के लिए, ध्यान रखें कि वेयफ़र मॉडलों की रेंज के भीतर, जिस प्रकार की कीमत में आमतौर पर एक नया रे-बान चश्मा है वह 60 अमरीकी डालर यूएस $ 300 यूएस डॉलर तक है
  • रेड बान धूप का चश्मा फर्जी चरण 17 बताएं
    3
    यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो रे-बान स्टोर से सीधे खरीदें यदि आपको विक्रेता की सच्चाई के बारे में कोई संदेह है, तो इसे क्यों खतरा है? यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ मूल चश्मा खरीद लें, उन्हें आधिकारिक राय-प्रतिबंध वेबसाइट से खरीदें: ray-ban.com। यह साइट आपको संपूर्ण सूची देखने की अनुमति देगा, जो स्पष्ट रूप से किसी भी संदिग्ध स्टोर पर खरीदने के लिए बेहतर होगा।
  • रेड बान धूप का चश्मा नकली कदम 18 बताओ कि छवि का शीर्षक है
    4
    कारणों से पता है कि हम गलत चश्मे का उपयोग करने की सलाह क्यों नहीं देते। ज्यादातर नकल की तरह, नकली रे-बान के चश्मे की गुणवत्ता का मूल के साथ कुछ नहीं करना है वे लगभग हमेशा खराब होते हैं, अधिक आसानी से तोड़ देते हैं और इतना अच्छा नहीं दिखते हैं हालांकि, इन स्पष्ट बिंदुओं के अलावा, अन्य कारक भी होते हैं, जैसे खरीदार आपको हतोत्साहित कर सकता है। रे-बान नकली चश्मा खरीदने और उनका उपयोग करने से बचने के लिए आपको यहां कुछ कारण दिए गए हैं:
  • नकली लोग सूरज की यूवी किरणों से पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं वास्तव में, यूवी संरक्षण के बिना धूप का चश्मा पहनना आंखों के लिए किसी भी पहनने की तुलना में बदतर हो सकता है
  • झूठे ग्लास कभी भी गारंटी के साथ नहीं आते हैं, इसलिए यदि वे तोड़ते हैं (जो झूठे लोगों के साथ कुछ अधिक होगा), तो आप नसीब नहीं करेंगे।
  • नकली चश्मा कारखानों में किया जा सकता है जहां श्रमिकों का शोषण किया जाता है। नकली चश्मे खरीदने की आदत में शामिल होने के बावजूद, यह जानने के बावजूद आप दुनिया के अन्य हिस्सों में अनुचित कामकाज का समर्थन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चश्मे के बाएं और दाएं किनारे पर रे-बान प्रिंट की जांच करें
    • गारंटी का भी आदेश दिया जाना चाहिए, अच्छी तरह से कट जाता है और पाठ या प्रारूप त्रुटियां नहीं होनी चाहिए।
    • सामान्य तौर पर, केवल मार्गिक मॉडल रे-बान आइकन के विवरण के साथ एक अतिरिक्त ब्रोशर के साथ आता है।
    • खाते में उस मूल्य को ध्यान में रखें जो आपने भुगतान किया था। यदि यह उचित लगता है, तो यह लगभग संभावना है कि वे असली हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निरीक्षण करने के लिए अच्छी रोशनी
    • चश्में, अगर आप उन्हें करीब से निरीक्षण करने के लिए उपयोग करते हैं
    • रे-बान वेबसाइट से मॉडल नंबर की सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com