ekterya.com

हिजाब कैसे पहनना

मुस्लिम महिलाएं अपने परिवार का हिस्सा नहीं होने वाले पुरुषों की उपस्थिति में अपने बाल को कवर करने के लिए हिजाब नाम की एक शाल पहनती हैं। यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो आपको आपके लिए सबसे उपयुक्त चुनने में मदद करेंगे।

चरणों

एक हिजाब चरण 1 पहनें
1
हिजाब की विभिन्न शैलियों के लिए इंटरनेट या कुछ मुस्लिम पत्रिकाएं देखें कई मुस्लिम महिलाएं हिजाब को रखने के तरीकों के बारे में कुछ ट्यूटोरियल्स का पालन करती हैं और ये सबसे अधिक बुनियादी से सबसे अधिक विस्तृत इस लेख के साथ आप सीखेंगे, खरीदारी के समय, किस प्रकार के हिजाब और उत्पादों को अनुमति दी जाती है, साथ ही विभिन्न प्रकार के हिजाब को कैसे लगाया जाए, यदि उन्हें पिन के साथ बंधे, मुड़ा, लपेटा या तय किया जाना चाहिए।
  • एक हिजाब चरण 2 पहनें
    2
    अपना हिजाब चुनें मुस्लिम कपड़ों की दुकान पर जाएं और हिजाब सेक्शन में देखें। कुछ कपड़े के एक टुकड़े से बने होते हैं, जो वर्ग, आयताकार या त्रिकोणीय हो सकते हैं और आपको आमतौर पर उन्हें लपेट करना पड़ता है, उन्हें पिन या उन्हें जगह रखने के लिए टाई करना अन्य हिजाब फैब्रिक ट्यूबों से बने होते हैं जो आपके सिर पर पड़ते हैं। आप इस मॉडल को कपड़े के एक या दो टुकड़ों में पा सकते हैं। ट्यूब के साथ हिजाब का प्रकार सामान्य रूप से, शुरुआती लोगों के लिए सबसे आसान है, क्योंकि उन्हें पिंस के साथ तय करने की आवश्यकता नहीं है। एक चुनें जो आपके कपड़े से मेल खाता है या आप एक तटस्थ रंग में भी एक चुन सकते हैं। चमकीले रंग के हिजाब पहनने में कुछ भी गलत नहीं है हिजाब रेशम और कपास जैसे प्राकृतिक फाइबर से बने होते हैं, जो इसे अधिक सहज बनाते हैं और कपड़े को "साँस" करने की अनुमति देते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक हिजाब चरण 3
    3

    Video: How to wear your hijab without inner cap | Aisha Mukhtar.

    जब आप तैयार हों तब अपने हिजाब का इस्तेमाल करना शुरू करें यदि आप अभी भी हिजाब को स्थायी रूप से उपयोग करने के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो आप अन्य मुसलमानों को भ्रमित या अपमानित कर सकते हैं। यही कारण है कि जब आप इसे स्थायी रूप से उपयोग करने की प्रतिबद्धता को तैयार करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो इसका उपयोग करना शुरू करना बेहतर होता है
  • एक हिजाब चरण 4 पहनें

    Video: जानिए दुनिया भर में कहाँ और कैसा पहना जाता है हिजाब

    Video: Bridal Niqab Tutorial

    4
    सीमित मत महसूस करो ऐसा मत सोचो कि हिजाब पहनकर आप को छोटा कर सकते हैं आपके मित्र आपके दोस्त बने रहेंगे अगर कोई आपको पूछता है कि आपने हिजाब पहनने का फैसला क्यों किया, तो उत्तर दें कि आप एक अच्छे मुस्लिम बनना चाहते हैं और वे उस प्रतिक्रिया के लिए आपका सम्मान करना शुरू करेंगे। यदि इसके विपरीत, वे आपको टिप्पणी करने और आलोचना करने लगते हैं, आपको यह तय करना होगा कि उनके बीच होने वाले मैत्री संबंधों को वह अंतर बर्दाश्त कर सकते हैं या भविष्य के संघर्षों से बचने के लिए दूर जाने के लिए आवश्यक हो सकता है या नहीं। दूसरी तरफ, आप सभी मुसलमानों का एक अच्छा प्रतिनिधि बन सकते हैं, जिससे यह दिखाया जा सकता है कि उन्हें अच्छे दिखने में भी रुचि है।



  • एक हिजाब पहनावा चित्र जिसका शीर्षक चरण 5
    5
    याद रखें कि आप सुंदर भी देख सकते हैं! आप तंग अंगरखे, घुमावदार स्कर्ट, चौड़े पैर पैंट और लंबी, संरचित जैकेट पहन सकते हैं। कई मुस्लिम महिलाएं कपड़े पहनती हैं, जो कपड़ों की कंपनियों उन्हें लंबे समय तक, आकस्मिक पहनने के लिए सुंदर कपड़े और कार्यालय के लिए सुरुचिपूर्ण सूट प्रदान करती हैं। हिजाब एक समान नहीं है और एक ही हिजाब को हमेशा के लिए पहनने का कोई कारण नहीं है।
  • एक हिजाब पहनावा चित्र जिसका शीर्षक चरण 6 है
    6
    यदि आप केवल लड़कियों के लिए एक पार्टी में हैं, तो आप चाहते हैं के रूप में पोशाक! यदि आप उन पार्टियों में से एक जाते हैं तो आपको स्वतंत्रता के नियमों का पालन करना होगा! अपने आप को दिखाएं कि आप हिजाब के तहत कैसे हैं, लेकिन ऐसा करने से पहले, जांच करें कि कमरे में कोई पुरुष नहीं हैं!
  • एक हिजाब चरण 7 पहनें
    7

    Video: हिजाब पहनने के विरोध में इस इंडियन खिलाड़ी ने ये बड़ा कदम उठा लिया Chess Player Soumya Swaminathan

    कपड़ों को खरीदें जो आप एक ही समय में सक्रिय और विनम्र होने की अनुमति देते हैं। यदि आप टीम के खेल का अभ्यास करते हैं, तो आपको टीम के वर्दी के तहत लंबे शॉर्ट्स या पैंट पहनने की आवश्यकता पड़ सकती है एक विशेष रूप से रंग के खेल के लिए डिज़ाइन किए गए हिजाब को टीम की वर्दी या तटस्थ रंग से मेल खाता है जिसे कोच द्वारा अनुमोदित किया गया है। अगर, दूसरी तरफ, आप किसी भी टीम के खेल, ढीले जॉगींग पैंट, लंबी-बाली वाली शर्ट और अभ्यास के लिए डिज़ाइन किए गए एक हिजाब का अभ्यास नहीं करते हैं, किसी भी शारीरिक गतिविधि के लिए उपयुक्त होंगे। तैराकी के लिए, आप एक पूर्ण-कवरेज स्विमिंग सूट पहन सकते हैं, जिसे आप किसी मुस्लिम कपड़ों की दुकान में पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप में भरोसा रखें और आप हिजाब पहनने के लिए अन्य लोगों का सम्मान करेंगे।
    • यदि आपके पास रेशमी बाल हैं, तो अपने बालों को वापस रखने के लिए दो टुकड़ों के हिजाब के छोटे भाग का उपयोग करें। इस तरह से आप हर पांच सेकंड में अपने हिजाब को समायोजित करने के लिए इंतजार किए बिना अन्य चीजें तैयार कर सकते हैं।
    • आप विभिन्न रंगों के हिजाब को अलग-अलग प्रकार के कपड़े से जोड़ सकते हैं!
    • यदि आप चाहें, तो आप अपना खुद का हिजाब बना सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हिजाब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com