ekterya.com

स्वाभाविक रूप से सुंदर कैसे देखना

यह आवश्यक नहीं है कि आप बहुत समय खो दें या कि आप अपने आप को स्वाभाविक रूप से सुंदर दिखने के लिए बहुत मेहनत करते हैं अपने आप को देखने और ताजा और साफ महसूस करने के लिए तैयार होने के लिए समय निकालें फिर कंघी और अपने आप को एक ऐसे तरीके से पेश करें जिससे आप सहज महसूस कर सकें और अपने आप को सुनिश्चित कर सकें। अपनी दिनचर्या में स्वस्थ आदतों को शामिल करने से आपको प्राकृतिक सौंदर्य प्राप्त करने में भी मदद मिल सकती है। आप कम समय में देखेंगे और उत्कृष्ट महसूस करेंगे।

चरणों

विधि 1

एक व्यक्तिगत मेकअप दिनचर्या बनाएं
छवि शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 1 देखें
1
एक शॉवर ले लो या अक्सर स्नान करते हैं गंदे, चिकना बाल और बदबूदार, पसीने से त्वचा आपको स्वाभाविक रूप से सुंदर दिखने या महसूस करने में मदद नहीं करेगा। नियमित रूप से स्नान या स्नान करना सुनिश्चित करें, अर्थात, हर दिन या हर दूसरे दिन। गंदगी, पसीना, तेल और शरीर की गंध को दूर करने के लिए अपना शरीर और चेहरे को धो लें इसके अलावा, शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें और कंडीशनर, आपके बाल प्रकार के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पादों का उपयोग करते हुए
  • हर दिन अपने बाल धोने के लिए आवश्यक नहीं है: आप इसे कुल्ला कर सकते हैं और अपने बालों के प्राकृतिक तेलों को सुरक्षित रखने के लिए समय-समय पर शैंपू छोड़ सकते हैं।
  • वर्षा करने के बाद दुर्गन्ध दूर करने के लिए मत भूलना
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 2 देखें
    2
    अपने चेहरे को हर रोज मिटाएं यह महत्वपूर्ण है कि आप गंदगी और तेलों को हटाने के लिए हर रोज अपना चेहरा धो लें, भले ही आप शॉवर न करें। अपनी त्वचा के प्रकार के लिए बनाई गई सफाईकर्ता चुनना याद रखें यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो तेलों के बिना एक चेहरे का क्लीनर चुनें। यदि आपकी त्वचा मुँहासे से ग्रस्त है, तो सैलिसिलिक एसिड के साथ एक उत्पाद खोजें। यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो थोड़ा नमी जोड़ने के लिए क्रीम क्लीनर का उपयोग करें। यदि आपकी त्वचा मिश्रित होती है, तो जेल क्लीनर्स का उपयोग करें
  • Video: 2 दिन में नाखूनों को लम्बे मजबूत और सुंदर (Beautiful) बनाने के रामबाण उपाय Strong Nail Growth Tips

    छवि शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 3 देखें
    3
    त्वचा को ह्यूमेक्ट करें वर्षा करने के बाद एक मॉइस्चराइज़र लगाने से आपकी त्वचा चिकनी, नरम और उज्ज्वल बनाए रखने में मदद मिलेगी। अपने प्रकार की त्वचा के लिए तैयार लोशन चुनें और इत्र या मजबूत रसायनों के साथ कुछ भी उपयोग न करें, जो इसे छान कर सकती है ग्लिसरीन जैसे हल्के पदार्थों के साथ उत्पादों की तलाश करें, जैसे कि लेनोलिन और लॉवेल एसिड जैसे emollients जैसे occlusives।
  • स्वाभाविक रूप से खूबसूरत चरण 4 देखें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दांतों को ब्रश करें और हर रोज सोओ। एक उज्ज्वल सफेद मुस्कान निश्चित रूप से आप सुंदर दिखने में मदद करेंगे। आपको दिन में कम से कम दो बार अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए और दिन में एक बार फ्लॉस करना चाहिए। इस तरह, आप अपने दांतों और मसूड़ों को स्वस्थ रखेंगे। आपको एक समय में 2 मिनट के लिए ब्रश करना चाहिए। आप रोगाणुओं को मारने और सांस को ताज़ा करने के लिए मुंह-वाश का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • अपने दांतों को सफेद करने के लिए, टूथपेस्ट के लिए सफेद रंग का चयन करें या सफेदी का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 5 देखें
    5
    थोड़ी देर और अपने हाथों और पैरों को नमस्कार करें स्वाभाविक रूप से सुंदर और सुंदर महसूस करने के लिए आप आसानी से अनियमित कटनी या कठोर और कठोर ऊँची एड़ी की समस्या का हल कर सकते हैं। ब्यूटी सैलून में अक्सर एक मैनीक्योर और पेडीक्योर प्राप्त करने का विकल्प होता है यदि आप घर पर अपने नाखूनों को ठीक करना चाहते हैं, तो उन्हें काट लें और उन्हें सूखा रखने के लिए अक्सर शॉर्ट और सॉफ्ट बनाए रखें मृत और शुष्क त्वचा को निकालने के लिए अपने हाथों और पैरों को उबालें, और फिर उन्हें सुखाने के बाद एक न्यूरॉइराइज़र लागू करें।
  • चिकनी और हाइड्रेटेड त्वचा प्राप्त करने के लिए हाथों या पैरों पर पैराफिन उपचार भी हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 6 देखें
    6
    छोड़ने से पहले सनस्क्रीन लागू करें आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसे सूरज से बचाने के लिए एक सनस्क्रीन का प्रयोग करें जो आपको पराबैंगनी किरणों और कम से कम 30 एसपीएफ़ के खिलाफ बचाता है जब भी आपको लगता है कि आप बाहर हैं। सनस्क्रीन झुर्रियां रोक सकती है, साथ ही साथ सूर्य की क्षति भी हो सकती है जो कैंसर का कारण बन सकती है। आप हल्के, हल्के रंग के कपड़ों के बाहर भी पहन सकते हैं, एक व्यापक ब्रूमिड टोपी और धूप का चश्मा पहन सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 7 है
    7
    होंठ नरम और चिकनी रखने के लिए एक होंठ बाम का उपयोग करें सूखा और कटौती होंठ दर्दनाक होते हैं और खराब दिखते हैं हमेशा की तरह एक होंठ बाम का उपयोग करके अपने होंठ को नरम और चिकना रखें। उन्हें बचाने के लिए एक सनस्क्रीन के साथ चुनें अपने पसंदीदा प्रकार को खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप उन्हें अपने बटुए या पॉकेट, कार और कार्यालय जैसे स्थानों पर स्टोर कर सकें।
  • विधि 2

    आपको शैली दें
    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर कदम 8 देखें
    1
    उपयोग साफ कपड़े कि तुम अच्छी तरह से फिट बैठता है एक आरामदायक और अच्छी तरह से संयुक्त सेट से आपको अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी, अगर आप झुर्रीदार और बदबूदार sweatshirt पहनते हैं। अक्सर अपने कपड़ों को धो लें और उन्हें एक तरफ रख दें ताकि आपके पास हमेशा साफ कपड़े न हों जो झुर्रियों के बिना होते हैं। यह सुरुचिपूर्ण बनाने के लिए आवश्यक नहीं है: सिर्फ उन चीजों का चयन करें जो आपको अच्छा महसूस कर सकें और इसमें कोई दाग या रिप्स न हो।
    • आपको फिट होने वाले कपड़े चुनें: आपको ढीले या बेकार नहीं होना चाहिए, न ही आपको निचोड़ करना चाहिए या आपको असहज महसूस करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर कदम 9 देखें



    2
    साधारण सामान चुनें यदि आप किसी के लिए विकल्प चुनने जा रहे हैं प्राकृतिक देखो, कई आकर्षक गहने या ज्वेलरी सामानों को अधिक मत करो। सरल सामान पर चिपकाएं और अपने आप को कुछ वस्तुओं पर सीमित करें, जैसे कि डिजाइनर स्कार्फ, एक सरल कंगन और उच्च रंग की ऊँची एड़ी के जूते आप डिजाइन के साथ बालियां, एक तटस्थ बैग और कम एड़ी के जूते भी चुन सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 10 देखें
    3
    एक केश विन्यास के लिए देखो जो आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है एक सम्मानित नाई के पास जाओ और पूछें कि हेयर स्टाइल आपके चेहरे और बालों के आकार के आकार के लिए क्या सुझाव देगी। एक हेयर स्टाइल चुनने के लिए एक साथ काम करें जो आपके बाल कंघी करने के प्रयास के अपने पसंदीदा स्तर से मेल खाता है, चाहे आप सुबह में अपने बालों को कंघी करना पसंद करें या चाहे आप एक और व्यक्ति को धोने और छोड़ दें फिर, अपने आप को इस तरह हर रोज कंगना सीखना और उन उत्पादों का चयन करें जिन्हें आपको आवश्यकता हो सकती है।
  • विभाजन के समाप्त होने से छुटकारा पाने के लिए हर 6 से 8 सप्ताह में अपनी युक्तियों काट लें और अपने बालों को स्वस्थ और सुंदर रखें।
  • छवि शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 11 देखें
    4

    Video: How to Be Very Fair (Hindi) अधिक गोरा कैसे दिखे

    एक प्राकृतिक रूप के लिए तैयार करें, यदि आप चाहें तो यदि आप श्रृंगार को लागू करने का निर्णय लेते हैं, तो यह प्रकाश होना चाहिए और अपनी विशेषताओं को थोड़ी मात्रा में उजागर करना चाहिए। एक रंग मॉइस्चराइज़र या हल्का आधार चुनें और सुनिश्चित करें कि यह आपकी हेयरलाइन और आपकी गर्दन पर अच्छी तरह से संयोजित करे। गाल पर लाल का उपयोग करें और एक पेंसिल या होंठ चमक लागू करें जो आपके होठों के प्राकृतिक रंग के कुछ ही रंग हैं। अपनी आँखें मस्करा के साथ और शायद छाया की एक तटस्थ स्वर के साथ।
  • सदैव desmaquíllate सो जाने से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप मेक-अप को नहीं सोचे। मेकअप न केवल चलाएगा और दाग करेगा, लेकिन यह आपके छिद्रों को भी बंद कर सकता है और मुँहासे पैदा कर सकता है।
  • विधि 3

    खाने की आदतों का विकास
    स्वाभाविक रूप से खूबसूरत चरण 12 देखें चित्र शीर्षक
    1
    एक लो स्वस्थ और संतुलित आहार. एक स्वस्थ आहार खाने से आपको अपने आप को देखने और उत्कृष्ट महसूस करने में मदद मिलेगी। दुबला प्रोटीन चुनें, जैसे चिकन और मछली, और हर दिन कई ताजा फल और सब्जियां खाएं। आपको हर दिन फलों और सब्जियों के विभिन्न रंगों, जैसे कि गाजर, बीट, केले, काली, ब्लूबेरी, मिर्च, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, स्ट्रॉबेरी, कीवी, हरी बीन्स और अनानास खाने के लिए लक्ष्य करना चाहिए। अपने आप को नमकीन और मिठाई के नमकीन खाने की खुशी दीजिए, जैसे फ्रेंच फ्राइज़ और मिठाई।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 13 देखें
    2
    लेना 240 मिलीलीटर पानी के 8 गिलास दैनिक। बहुत पानी पीने से आपके शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने की अनुमति मिलती है। यह आपको उज्ज्वल चमक के साथ स्वस्थ बाल और त्वचा प्राप्त करने में भी मदद करेगा। एक बोतल लाओ ताकि आप फिर से भर सकें ताकि आप सड़क पर पूरे दिन पानी पी सकते हों। यदि आप चाहें तो स्वाद के लिए पानी में खीरे, नींबू या जामुन भी जोड़ सकते हैं। बस घंटों को लगातार रखें और हाइड्रेटेड रहें।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 14 है
    3
    व्यायाम करें सप्ताह में कम से कम 3 बार लगातार व्यायाम आपको पसीना के माध्यम से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है, छिद्र को साफ करता है और रक्त परिसंचरण में सुधार करता है: यह सब आपको एक स्वस्थ चमक देगा सप्ताह में कम से कम 3 बार 30 से 60 मिनट का अभ्यास करें। आप कर सकते हैं तैरना, ज़ुम्बा नृत्य करने के लिए, लिफ्ट भार, trota, अभ्यास योग या किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि जो आपको पसंद है कुछ मस्ती के लिए देखो, लेकिन फिर भी मुश्किल।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 15 देखें
    4

    Video: मोटी नाक को पतली और सुंदर बनाने के घरेलू टिप्स || How to Make Your Nose Look Thinner | Makeup Tips

    आपको लक्ष्य करना चाहिए 7 से 8 घंटे सो जाओ हर रात रात में अच्छी तरह से आराम करने से आपकी त्वचा को संपूर्ण दिखना चाहिए और वास्तव में झुर्रियों को रोक सकता है। यदि आप स्वाभाविक रूप से सुंदर दिखना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप हर रात 7 से 8 घंटे सोते हैं। इसे "शांत नींद" नहीं कहा जाता है क्योंकि यह है।
  • Video: 1 दिन मे बिना मेहंदी बालों को (Naturally) कलर कैसे करे | Dye Hair Naturally At Home

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 16 देखें
    5
    अपने आप में मुस्कान और परियोजना का आत्मविश्वास मुस्कुराहट कुछ खूबसूरत है दूसरों पर मुस्कुराहट उन्हें आकर्षित करती है और इससे आपको खुश महसूस होता है यहां तक ​​कि अगर आप अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते, तो आप अभी भी कर सकते हैं ऐसा व्यवहार करना. एक अच्छा आसन बनाए रखें: सीधे खड़े हो जाओ और अपने हथियार को पार करने या घबराहट के साथ बढ़ने से बचें। आँखों में दूसरों को देखो, उन्हें एक दृढ़ हाथ दे, धीरे से और स्पष्ट रूप से बोलें।
  • युक्तियाँ

    • चिंता मत करो या बहुत ज्यादा जल्दी करो। कुछ ऐसा करने के लिए कम से कम 10 मिनट का समय लें, जो आपको आराम करने लगता है
    • कई रसायनों के साथ मेकअप लागू करने से बचें। इसके बजाय, प्राकृतिक उत्पादों का चयन करें और उन्हें कम से कम उपयोग करें
    • तेल की जेली या अरंडी तेल (और भौंहों, यदि आवश्यक हो तो) हर रात एक महीने या उससे अधिक के लिए उन्हें शर्त लगाने के लिए, उन्हें बढ़ने और चमकने में मदद करें।
    • यदि आप अंधेरे चक्रों को छिपाना चाहते हैं, तो थोड़ा जस्ता ऑक्साइड क्रीम डालें और धीरे से डालें।
    • आपको विश्वास करना चाहिए कि आप स्वाभाविक रूप से सुंदर हैं प्रत्येक व्यक्ति अलग है इसलिए, अपने आप को बदलने के बजाय, आप में से सबसे अच्छा हाइलाइट करें ऐसा करने के लिए, आपको वास्तव में पता होना चाहिए और अपने आप को सम्मान करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com