ekterya.com

कैसे कपड़े पर डाल करने के लिए

पोशाक डालना सिरदर्द हो सकता है, खासकर सुबह जब आप स्कूल या काम पर जाने की तैयारी कर रहे होते हैं चिंता मत करो, एक बार आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया आप एक दिल की धड़कन में अद्भुत और अजीब संगठनों पर डाल देंगे!

चरणों

भाग 1

अपने कपड़े चुनें
पुट टूगमेंट आउटफिट्स चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
अपनी अलमारी को व्यवस्थित करें कई बार, जब हम नहीं जानते कि क्या पहनना है या किसी संगठन को कैसे लगाया जाए, इसका मतलब है कि यह हमारी अलमारी का आयोजन करने का समय है। इसे व्यवस्थित करने का मतलब है कि आप उन कपड़ों को ढूंढना आसान होगा जो आप एक साथ रखे हुए संगठनों के लिए चाहते हैं और यह आपको आपके कपड़े के बारे में याद दिलाएगा।
  • आपके द्वारा लगभग उपयोग नहीं किए जाने वाली चीज़ों को छोड़ें ऐसी कोई बात नहीं है जो आपने केवल एक या दो बार पर डाल दिया है। उन लेखों के लिए जगह बनाएं जिनकी आप उपयोग करेंगे।
  • जब आप व्यवस्थित करते हैं, तो यह सुनिश्चित करना अच्छा होगा कि आपके पास अपने कपड़ों तक आसानी से पहुंच होनी चाहिए। इसे व्यवस्थित करने का एक आसान तरीका कपड़ों के लेख से है, ताकि सभी शर्ट एक साथ हो, सभी कपड़े एक साथ होते हैं, सभी स्वेटर एक साथ होते हैं, सभी कपड़े एक साथ होते हैं, और इसी तरह। जब आप जानते हैं कि सभी कपड़ों की चीज़ें कहाँ हैं, तो उन्हें ढूंढना आसान है।
  • पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक ऊपरी वस्त्र हैं आपको कुछ आवश्यक ऊपरी कपड़ों की आवश्यकता होगी जो आपकी अलमारी की नींव होगी। ये शीर्ष वस्त्र बहुमुखी और फैशन सबूत होना चाहिए यह बेहतर है कि आपके अलमारी के मूल घटक तटस्थ रंग जैसे काले, नौसेना नीले और हाथीदांत हों, ताकि आप उन्हें आसानी से मिलाकर मैच कर सकें।
  • अनौपचारिक शीर्ष वस्त्र: इन शीर्ष वस्त्र उदाहरण के लिए हैं, शॉर्ट और लंबी आस्तीन शर्ट, कैमिसोल और शर्ट (जो विशेष रूप से किसी अन्य परिधान के नीचे पहनने के लिए अच्छे हैं)।
  • कुछ और शानदार ब्लाउज ब्लाउज को एक ब्लेज़र या कार्डिगन के नीचे बटन के साथ पहना जा सकता है। वे एक छोटे से क्लास को पोशाक दे सकते हैं उन्हें जींस, एक स्कर्ट और जूते या गहने पहनें
  • अपने ऊपरी वस्त्र और आकस्मिक ब्लाउज पहनने के लिए तटस्थ रंगों में बटन के बिना कुछ स्वेटर, कार्डिगन बटन, जर्सीएं जोड़ें। वे परतें बनाने में बहुत अच्छे हैं, खासकर यदि आपका स्थानीय मौसम एक ही दिन में गर्म से ठंडा हो जाता है।
  • कुछ बुनियादी जैकेट हैं जो अच्छे हैं: काले चमड़े की जैकेट, एक तटस्थ नाविक जैकेट, एक रेनकोट और एक रंगीन जाकेट। विशेष ब्लेज़र्स को हल्के वसंत के मौसम में या नाविक जैकेट की तरह कुछ के आगे पहना जा सकता है
  • पुट टूगमेंट आउटफिट्स चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कपड़ों के तहत जरूरी है ये जीन्स, पैंट और स्कर्ट हैं जो कि शीर्ष वस्त्रों के साथ आप क्या पहनेंगे इसका आधार है। एक बार फिर, तटस्थ रंगों और शैलियों का चयन करना अच्छा है जो प्रत्येक नए फैशन के साथ नहीं बदलेगा
  • पैंट: कुछ जीन्स (बुनियादी पैंट एक अनौपचारिक घर के आसपास परियोजनाओं के लिए आप की सेवा के रूप में है कि दोनों आकस्मिक और औपचारिक पहनना गठबंधन और मौज-मस्ती कर सकते हैं) और कुछ और अधिक सुरुचिपूर्ण तटस्थ पैंट की है। ठंडे स्थानों के लिए, ऊन का कपड़ा अधिक सुंदर पैंट के लिए एक अच्छी सामग्री है।
  • स्कर्ट: एक सिलवाया वाला स्कर्ट और एक अनौपचारिक स्कर्ट आपके अलमारी के लिए अच्छा है बहुत अच्छी ट्यूब स्कर्ट और अधिक तंग स्कर्ट हैं जो सुंदर हैं कस्टम निर्मित स्कर्ट और पराजित, घुटने की लंबाई वाली गर्मियों की स्कर्ट आपके अधिक अनौपचारिक आवश्यकताओं के लिए अच्छे हैं।
  • कपड़े: आप बुनियादी और तटस्थ कपड़े पहने हुए किसी भी संगठन के लिए एक अच्छी नींव का निर्माण कर सकते हैं। क्लासिक छोटी काली पोशाक की बहुमुखी प्रतिभा का कारण यह है कि अलमारी में इतना आम क्यों होता है। आप इसका उपयोग आधार के रूप में अधिक सुंदर या कम सुंदर ढंग से और निश्चित रूप से करने के लिए कर सकते हैं, यह सब कुछ के साथ मेल खाता है। यदि आपको काला बहुत पसंद नहीं है, तो नौसेना नीला, सफेद या हाथी दांत में एक साधारण पोशाक की तलाश करें।
  • पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 4 नामक छवि

    Video: गुड़िया के लिए कपडे | पंख के साथ रंगीन पोशाख | बिना सीये आसानी से खुद बनाइए

    4

    Video: कटे फटे कपडे पर कढ़ाई, घर बैठे सीखे फटे कपडे पर एम्ब्रायडरी, EMBROIDERY ON TORN CLOTHS, SAREE, JEANS

    बोर्ड सहायक उपकरण सामान, विशेष रूप से, आपके कपड़े को व्यक्तिगत रूप से छूटे बिना आपके कपड़े को जोड़ सकते हैं बेल्ट, गहने, बैग, स्कार्फ और मोज़ा तटस्थ रंगों में और साथ ही अधिक अजीब और चमकीले रंगों में महान हैं। एक काली शर्ट और सिलवाया जीन्स के साथ एक उज्ज्वल दुपट्टा एक मजेदार और सरल संगठन हो सकता है।
  • हैंडबैग: यदि आप रंग में किसी भी विशिष्ट प्रवृत्ति है, तो (उदाहरण के लिए, यदि आप का उपयोग करते हैं, हरा, नीला और ग्रे) एक पूरक रंग का एक बैग (जैसे पीले सरसों या सोने के रूप में) लेता है अपने संगठन के लिए एक विशेष संपर्क जोड़ने के लिए। यह भी सुनिश्चित करें कि आपका बैग कार्यात्मक है यह हर रोज इस्तेमाल के लिए एक मुख्य बैग (अपने विभिन्न कामों रंगों से मेल खाना तटस्थ) और बैग है कि, विशिष्ट अवसरों पर इस्तेमाल किया जा सकता एक संगीत कार्यक्रम या एक फैंसी रेस्तरां के लिए जा रहा तरह के एक नंबर के लिए एक अच्छा विचार है।
  • आभूषण: गहने व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर बहुत निर्भर करता है। आपको तय करना होगा कि आप क्या चाहते हैं और उस पर आधारित काम करते हैं। शायद आप सबसे बड़ा और ज्यामितीय गहने या मोती पसंद करते हैं गहने का उपयोग एक विशेष रूप से किया जा सकता है जो आपके पोशाक को हाइलाइट करता है या जो आपकी विशिष्ट शैली के आधार पर आपके संगठन से बाहर खड़ा होता है।
  • बेल्ट: बेसिक प्रकार के बुनियादी बेल्ट चौड़े और पतले हैं वे महान परिवर्धन हो सकते हैं यदि वे तटस्थ या आपके वस्त्र के रंगों के पूरक हैं। विशेष रूप से विस्तृत बेल्ट, जब तक आपको सही आकार मिलते हैं, तब तक लगभग कुछ के साथ अच्छे दिखें। अगर आपका संगठन थोड़ा उबाऊ दिखता है, तो उसे एक मज़ेदार स्पर्श देने के लिए एक पतली बेल्ट जोड़ें।
  • स्कार्फ: ये दोनों कार्यात्मक (वे गर्म और आरामदायक हो सकते हैं) और उत्कृष्ट फैशन स्टेटमेंट हैं। यह कुछ तटस्थ स्कार्फ पाने के लिए एक बढ़िया विचार है, लेकिन आप प्रिंट के साथ कुछ भी जोड़ सकते हैं जो आप पसंद करते हैं और चमकीले रंग
  • मोज़ाः इन में आंतरिक चड्डी, चड्डी और मोज़ा शामिल हैं स्कर्ट और कपड़े के साथ प्रयोग के लिए आंतरिक काले या चमड़े के रंग की चड्डी खरीदें तटस्थ रंग की पोशाक की चड्डी और मोज़े खरीदें जो आपके जूते से मिलते हैं (उदाहरण के लिए, सफेद मोज़ा और काले सपाट जूते डाल थोड़ा अजीब लग सकता है)। तुम भी चमकीले चांदी आंतरिक चड्डी या गांगेय कपड़े चड्डी जैसे अधिक मज़ा चड्डी खरीद सकते हैं। आप उन्हें अपने छोटे काले कपड़े, एक प्यारी कार्डिगन और कुछ हड़ताली झुमके के साथ उपयोग कर सकते हैं।
  • पुट टूगमेंट आउटटीज़ चरण 5 नामक छवि
    5
    बहुमुखी जूते खरीदें जूते एक बहुत ही मज़ेदार और आरामदायक पोशाक बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। पोशाक बनाने के दौरान आपको विकल्प के लिए अपनी अलमारी में बुनियादी जूते की कुछ अलग-अलग शैलियों को रखना होगा। अलग-अलग कपड़ों के मदों के साथ अलग-अलग जूते बेहतर संयोजन करते हैं। याद करने के लिए कुछ: हल्के रंग के जूते (विशेष रूप से सफेद वाले) जल्दी से गंदे हो सकते हैं, इसलिए अपने जूते का रंग चुनने पर इस पर विचार करना सुनिश्चित करें!
  • जींस, स्कर्ट और कपड़े के साथ संयुक्त होने पर फ्लैट जूते महान होते हैं। अवसर के आधार पर, वे सुरुचिपूर्ण या नहीं हो सकते हैं कम से कम एक तटस्थ जोड़ी (एक बार फिर से: तटस्थ रंग अच्छे हैं!) और कुछ जो लाल पेटेंट या चमकदार चांदी के जूते की तरह अधिक रोमांचक हैं, अच्छा है।
  • जूते, खासकर ठंडे स्थानों में, बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप ब्लैक या ग्रे आकस्मिक बूट या एड़ी के साथ स्टाइलिश बूट खरीद सकते हैं कि आप जीन्स या ड्रेस से जोड़ सकते हैं। एड़ी के जूते भी काउबॉय पैंट और स्कर्ट के साथ अच्छे से मेल खाते हैं।
  • अपने आरामदायक जीन्स के साथ आरामदायक जूते पहनें आप उन्हें स्कर्ट के साथ रोज़ का उपयोग कर सकते हैं या जब आप लंबे और सुखद पैदल चलते हैं वे आराम से हैं और आप उन्हें घर का काम या बागवानी करने के लिए उपयोग कर सकते हैं (आप अपने सुंदर चीजों को गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं)।
  • पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    कुछ प्रमुख कपड़ों की तलाश करें जो एक फैशन स्टेटमेंट बनाते हैं। ये आपके लिए बहुत ही व्यक्तिगत टुकड़े हैं वे गहने, मोज़ा, जूते, स्कार्फ या उपरोक्त सभी हो सकते हैं इन प्रकार के वस्त्र एक संगठन को रोशन करते हैं जो अन्यथा तटस्थ होगा और इसे और अधिक रोमांचक और व्यक्तिगत बनाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उज्ज्वल पुष्प पोशाक आप काले लेगिंग के साथ पहन सकते हो सकता है, घुटनों से ऊपर काले जूते, एक हरे रंग की कार्डिगन और एक ग्रे दुपट्टा (जो हरे रंग के साथ मेल खाते हैं फूलों की पोशाक के तनों)। या आप अधिक साहसी हो सकते हैं और किराने लाउंज जूतों के साथ पोशाक पहन सकते हैं।
  • एक और उदाहरण एक शाही बैंगनी ब्लाउज है जिसे आप जीन्स के साथ अधिक आरामदायक बनाने के लिए या एक ब्लैक ट्यूब स्कर्ट और ग्रे बूट्स के साथ पहन सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने संगठनों को इकट्ठा करो
    पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 7 नामक छवि
    1
    कपड़े आइटम पर आधारित कार्य। अपने संगठन को इकट्ठा करने का एक अच्छा तरीका है कि कपड़ों के आइटम का चयन करें और उस आइटम के आधार पर बाकी संगठन को डिज़ाइन करें। आम तौर पर विशिष्ट आइटम एक ऐसा आइटम है जो एक फैशन स्टेटमेंट बनाते हैं, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है।
    • उदाहरण: यदि आप एक बड़े और सुंदर हार दिखाना चाहते हैं, तो एक नीलाकार के साथ एक सरल और तटस्थ शर्ट पहनें जिससे आप इसे देख सकें। इसे एक चरवाहे पैंट और एक फ्लैट जूते की एक जोड़ी के साथ जुडाइए। इस तरह, कॉलर आपके द्वारा चोरी किए गए कुछ चीज़ों के बिना संगठन का सबसे महत्वपूर्ण भाग के रूप में कार्य करता है।
    • आप किसी विशिष्ट रंग के आधार पर एक संगठन पर भी डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक हफ्ते में आप प्रतिदिन कुछ लाल पहन सकते हैं और उस कपड़ों के आधार पर तैयार किए गए वस्त्रों को एक साथ रख सकते हैं और अगले हफ्ते आप हरे रंग का चयन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ब्लैक ब्लाउज, नेवी ब्लू चड्डी, ब्लैक बूट्स और नीले गहने के साथ लाल स्कर्ट से मेल कर सकते हैं।



  • पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 8 नामक छवि
    2
    अपनी "एकसमान" चुनें इसका अर्थ है कि दो या तीन बुनियादी संगठनों को पहनना और उन्हें एक नया आधार प्रदान करना पसंद करना चाहिए, जबकि आप कुछ अलग-अलग करते हैं। ये ऐसे संगठन होंगे जो आपको सबसे आरामदायक महसूस करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप महसूस कर सकते हैं कि आप जींस अटक (काले और डेनिम), कुछ अलग शर्ट (दोनों लंबी आस्तीन और कम) और एक चर जूते (जैसे, आप संगठन एक साथ अधिक स्टाइलिश देखो कर सकता है पहनने के लिए करते हैं टखने के जूते या फ्लैट जूते की जोड़ी)। यदि आप आमतौर पर जीन्स पहनते हैं, तो आप आस्तीन रोल करके कुछ चीजें बदल सकते हैं (वसंत या गर्मियों के लिए एक अच्छा संस्करण)।
  • आप जीन्स और स्वेटर या स्कर्ट और स्वेटर के बीच भिन्न हो सकते हैं यह आपको और विकल्प प्रदान करता है जर्सी का रंग और प्रकार भिन्न हो सकते हैं और आप इसे गहने, स्कार्फ और विभिन्न जूते के साथ संशोधित कर सकते हैं, लेकिन मूल पोशाक जींस और जर्सी पैंट या स्कर्ट और स्वेटर होगा।
  • पुट टूगें आउटरीज़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    मिक्स और मैच करें मिश्रण और मैच कपड़े हर दिन विभिन्न संगठनों को चुनने के लिए आधार है। इस तरह आपको हर दिन टी-शर्ट और जीन्स का एक ही संयोजन पहनना पड़ता है (हालांकि इसमें कुछ भी गलत नहीं है, अगर आपको वह पसंद है)।
  • एक काले रंग का ब्लेज़र उदाहरण पहने हुए: आप रंगीन जाकेट के साथ जींस, एक सफेद शर्ट, एक उज्ज्वल ब्लाउज और फ्लैट पैंट जोड़ सकते हैं। आप रंगीन ब्लेज़र को एक पीला स्प्रिंग स्कर्ट के साथ मिल सकते हैं, एड़ी और बड़ा गहने के जूते या फिर आप अपने ब्लेज़र को एक रंगीन, लंबी वसंत की पोशाक पर पहन सकते हैं और सैंडल पहन सकते हैं।
  • आप केवल 8 विभिन्न कपड़ों की वस्तुओं के साथ विभिन्न संगठनों का निर्माण कर सकते हैं। एक ठोस रंग शर्ट और एक प्रिंट डिज़ाइन, जीन्स, स्कर्ट, एक ड्रेस, एक कार्डिगन, ब्लाउज और एक बनियाल चुनें। आप शर्ट का इस्तेमाल जींस, बनियान और सैंडल के आगे मुद्रित डिजाइन के साथ कर सकते हैं। आप कार्डिगन और पतली पट्टा या पोशाक, बनियान और जूते की एक जोड़ी के बगल में पोशाक पहन सकते हैं। या आप शीर्ष वस्त्रों में से प्रत्येक के साथ स्कर्ट डाल सकते हैं और शीर्ष पर वेस्ट या कार्डिगन पहन सकते हैं। गहने, एक दुपट्टा और जूते की जोड़ी जोड़ें
  • पुट टूगर आउटरीज़ चरण 10 नाम की छवि
    4
    मौसम को ध्यान में रखें मौसम बदलते समय आप अपना संगठन बदल सकते हैं (यदि आप ऐसा जगह पर रहते हैं जहां ऐसा होता है)। शरद ऋतु और सर्दियों के लिए सबसे गर्म स्कार्फ, स्वेटर और जैकेट बचाएं।
  • अपने ठंडे मौसम के जूते बूट करें और फ्लैट जूते और सैंडल आपके गर्म मौसम के जूते हैं।
  • मौसम के आधार पर रंग भी बदल सकते हैं। वर्ष के गर्म हिस्सों के दौरान आप फूलों को प्रतिबिंबित करने के लिए शांत और पुष्प प्रिंटों को रखने के लिए सफ़ेद रंग का उपयोग कर सकते हैं। सर्दियों के दौरान, उज्ज्वल रंग का उपयोग करने में मजेदार है, खासकर यदि आप अंधेरे या बरसात के स्थान पर रहते हैं, ताकि आपके चमकदार सुनहरा स्कार्फ या लाल रंग के कपड़े एक चमकदार दिन तक रंग की चमक लाए।
  • पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    5
    एक शैली पुस्तकालय बनाएं जैसा कि आप आउटफिट मिश्रणों, संयोजन और निर्धारित करने की कोशिश करते हैं कि आपकी आधार शैली क्या है, चित्र ले लो या प्रत्येक संगठन के लिए वर्णन लिखें। इस तरह आपको याद होगा कि क्या काम किया और क्या न हुआ, ताकि आप संगठन को फिर से विश्राम कर सकें या उस विशेष संगठन को याद कर सकें जो विफल रहे।
  • यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि क्या आप असुरक्षित महसूस करते हैं कि क्या उपयोग करें। बस अपने संगठनों की तस्वीरों की समीक्षा करें और आप को सबसे अच्छा पसंद करते हैं। आप आश्वस्त महसूस करेंगे क्योंकि आपको पहले से पता चल जाएगा कि जब आप अपना निर्णय लेंगे तो यह अच्छा लगेगा
  • पुट टूगमेंट आउटफिट्स चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    6
    संगठनों के विचारों के लिए देखो हर जगह संगठनों के विचारों के लिए देखो दुकान खिड़कियां, कैटलॉग और फ़ैशन मैगज़ीन, जो लोग पहनते हैं, आदि में पुतला देखो। यह आपको एक विचार देगा जो आप कोशिश कर सकते हैं।
  • आपको एक पत्रिका में या सड़क पर दिखाई देने वाली किसी संगठन के आधार पर अपने सभी अलमारी को नवीनीकृत करने की ज़रूरत नहीं है इसके बजाय, अपनी अलमारी के माध्यम से जाओ और देखें कि आपके पास पहले से क्या चीजें हैं जो आप उपस्थित होने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इस तरह आप नकल नहीं करेंगे, लेकिन आप अपनी खुद की शैली प्रिंट करेंगे।
  • पुट टूगमेंट आउटरीज़ चरण 13
    7
    अनुभव। यह एक साथ पोशाक पहनने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और विशेष रूप से इसे करने में अच्छा बनने के लिए। आपको वास्तव में पसंद करने वाले लोगों को खोजने से पहले आपको विभिन्न शैलियों, कपड़े और संगठनों की कोशिश करनी होगी।
  • बस उन संगठनों को पहनने के लिए वापस जाएं, जिन्हें आपको पसंद आया और जिनके साथ आप आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करते थे। आराम और आत्मविश्वास अच्छे दिखने की चाबी हैं
  • युक्तियाँ

    • इस्तेमाल किए गए कपड़े देखने के लिए दूसरे हाथ और धर्मार्थ भंडार की जांच करें। यह सस्ता है और आप अपने अलमारी में जोड़ने के लिए कूल और रोचक कपड़े पा सकते हैं।
    • अन्य लोगों के कपड़े, सामान या श्रृंगार के लिए प्रशंसा करना आपको अच्छा महसूस करता है! इसके अलावा, यह दिखाता है कि आप जिस तरह से देखते हैं, उससे आपको सहज महसूस होता है!
    • वर्तमान फ़ैशन का पालन न करें, उनके साथ बनाए रखने के लिए बहुत तेज़ बदलाव करें। क्या आप आराम करता है का उपयोग करें!

    चेतावनी

    • आप नए कपड़े खरीदने के लिए भाग्य खर्च कर सकते हैं, इसलिए पहले अपनी अलमारी में सभी कपड़े जांचें!
    • यदि आप वर्तमान फैशन में फिट करने के लिए एक परिधान बदलना चाहते हैं, सुइयों के साथ सावधान रहें!
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com