ekterya.com

पेशेवर पोकर खिलाड़ी कैसे बनें

शुक्रवार की रात आपके और आपके दोस्तों के लिए पुनर्मिलन का दिन बन गए हैं: वे एक पोकर के मैत्रीपूर्ण गेम खेलने के लिए मिलते हैं और आप हमेशा जीतते हैं उस कार्यालय की नौकरी अब इतना ग्लैमरस नहीं लगती है, खासकर जब आप कुछ प्यार करते हैं, तो आप पैसे की अच्छी रकम कमा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप पेशेवर बनने के लिए पर्याप्त हैं, तो वर्तमान से शुरू करने का कोई बेहतर समय नहीं है।

चरणों

भाग 1

पैमाने पर चढ़ो
एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 1 बनें वाला इमेज
1
जब आप अभी भी युवा हैं तो शुरू करें विश्व सीरीज पोकर के पिछले पांच चैंपियनों में से चार में से 25 साल या उससे छोटी थी ऐसा लगता है कि आप जितनी छोटी हैं, उतना बेहतर होगा जितना कि शीर्ष तक पहुंचने की संभावनाएं। यह शायद इसलिए है क्योंकि जब आप जवान होते हैं तो आप अधिक निडर और आक्रामक होते हैं।
  • यह जानने के लिए पर्याप्त नहीं है कि पोकर कैसे खेलें। आपको रणनीतियों, विवरण और विवरण, ब्लफ के बारे में पता होना चाहिए, और दूसरों को कब पहचानना चाहिए।
  • कई जगहों पर, आप कैसीनो में प्रवेश करने के लिए कानूनी आयु का होना चाहिए। हालांकि, अन्य भागों में जुआघरों के लिए अलग-अलग नियम हैं। यदि आपके पास आवश्यक आयु नहीं है, तो अपने इलाके में एक जगह की तलाश करें जहां आपको अन्य लोगों के साथ खेलने की इजाजत है जो गेम को गंभीरता से लेते हैं
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 2 बनें
    2

    Video: में वेगास एक व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी के रूप में मेरा पहला महीना - पोकर आय परिणाम

    पोकर में वास्तव में अच्छा बनें और उसके साथ हमारा मतलब होना चाहिए अविश्वसनीय रूप से अच्छा आपको इतना अच्छा होना चाहिए कि जब आप सामान्य खेलेंगे, तो आप जीत सकते हैं और अच्छी मात्रा में नकदी के साथ घर लौट सकते हैं। अगर आप एक ही कैसीनो में हर समय खेलते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है - जब तक यह एक नियमित न हो जाए तब तक जीतना चाहिए।
  • सभी प्रकार के लोगों के साथ खेलने का प्रयास करें जिन लोगों के साथ आप पढ़ सकते हैं और उन लोगों के साथ खेलते हैं जो नहीं करते हैं - उन लोगों के साथ जो हमेशा एक ही रणनीति का उपयोग करते हैं और जिनके पास एक भी नहीं है सुनिश्चित करें कि आपके विरोधियों की एक विस्तृत विविधता है जब आप किसी को मिलते हैं, आप हार नहीं पा सकते हैं, ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या उसके खिलाफ खेल सकते हैं जब तक आपको पता नहीं कि कैसे जीतना है।
  • न ही आप केवल खेलने पर ध्यान केंद्रित करते हैं उन्हें पकड़ो भी खेलने के लिए जानें ओमाहा, 5-कार्ड ड्रा या पोकर, और 7-कार्ड स्टड आप जानते हैं कि अधिक प्रकार, बेहतर आपके कौशल होंगे। इसके अलावा, संभव है कि किसी दिन आप इन प्रकारों के टूर्नामेंट में भाग लेते हैं।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर स्टेप 3 बनें वाला इमेज
    3
    आपके द्वारा खेलते समय की संख्या का रिकॉर्ड रखें, जिसकी कम से कम 1500 घंटों तक राशि होना चाहिए। आप शायद सोचते हैं: "वाह, यह एक कार्य शेड्यूल जैसा लगता है"। और यह वास्तव में है - इस से जीने के लिए सक्षम होने के लिए, आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए। और इसका मतलब है कि प्रत्येक खेल का नतीजा और परिणाम। यह करने के तीन कारण हैं:
  • यह आपको यह देखने के लिए मजबूर करता है कि आप किसी क्षण में कितना खो रहे हैं। तो खुद को बच्चा मत करो यदि आप हार रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप जहाज़ को छोड़ सकते हैं और आप जितनी जीत हासिल कर सकते हैं उतनी ही रख सकते हैं।
  • यह आपको धन की मात्रा देखने की अनुमति देता है जो आप उस पल में वास्तव में जीत रहे हैं इस जानकारी को जानने से आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपको अपनी ज़िंदगी बनाए रखने के लिए कितना शर्त चाहिए और आपको कितना खेलना चाहिए।
  • यह आपको अपनी कमजोरियों को भी जानने देता है यदि आप कुछ विस्तृत नोट जोड़ते हैं, तो आप कुछ त्रुटि पैटर्न पहचान सकते हैं
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 4
    4
    अपने बजट की स्थापना करें चूंकि आप अपनी गतिविधि को तब तक रिकॉर्ड कर रहे हैं जब तक, यह चरण सरल होगा अपने आप से पूछें कि आर्थिक सुरक्षा के लिए आपको कितना धन मासिक रूप से प्राप्त करना चाहिए। कुछ के लिए, जवाब $ 5,000 है - दूसरों के लिए, $ 25,000। क्या आप पूर्ण समय पोकर के लिए समर्पित करने के लिए पर्याप्त कमाते हैं? आप औसत पर प्रति घंटे कितना कमाते हैं?
  • यदि आपने निष्कर्ष निकाला है कि आपको कम समय में अधिक धन अर्जित करने के लिए अपने दांव लगाने की आवश्यकता है, तो आपके पास मजबूत प्रतिस्पर्धा होगी आप प्रमुख लीग टूर्नामेंट में खेलेंगे। या फिर आप अपने इलाके में भी रह सकते हैं और कुछ जीत सकते हैं। आप क्या करने में सक्षम हैं?
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    तीव्र दबाव में खेलते हैं जिम्बो और बुब्बा के साथ खेलना, कोने पर, और उन्हें मारना लगातार समान नहीं है, जो कि विशेष निजी कमरे में खेलने वाले खिलाड़ियों को लगातार मारते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास वास्तव में क्या जरूरत है, जब चीजें मुश्किल हो जाएं तो खेलते रहें क्या आप शांत रह सकते हैं?
  • शांत रहना और तर्क से पोकर बहुत प्रभावित होता है कभी-कभी, एक अच्छा खिलाड़ी भी परेशान हो जाता है और वह एक त्रुटि पैदा करता है जिसे बाद में पछतावा होता है। जब आप गहन प्रतिस्पर्धा के माहौल से परिचित होते हैं, तो आप चिंता के आदी हो जाते हैं और अंततः इसे नष्ट कर देते हैं (कम से कम कुछ हद तक)
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 6
    6
    अपनी पृष्ठभूमि निर्धारित करें इसे निधि कहा जाता है या अपनी जेब में खेलने के लिए पैसे की राशि के लिए बैंकोल लें। दो प्रकार हैं:
  • सीमा के साथ गेम के लिए पृष्ठभूमि आमतौर पर बड़ी शर्त सीमा 300 राशि है जो आप आप बाहर सेट धन की राशि जीतने के लिए शर्त चाहिए निर्धारित है। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, प्रति घंटा एक बड़ी शर्त के लाभ की आशा करते हैं आप एक मेज पर $ 10 और $ 20 है, जहां बड़ी शर्त $ 40 है खेलते हैं तो फिर 300 के लिए बड़ी शर्त की राशि गुणा, अपने कुल लाभ $ 1600 राशि होता (यह मानते हुए आप 40 घंटे एक सप्ताह खेलने ) और आपको 12,000 डॉलर की निधि की आवश्यकता होगी
  • सीमा के साथ गेम के लिए पृष्ठभूमि इस प्रकार के फंड में एक मानक सीमा नहीं है खेल शुरू करने के लिए एक सामान्य नियम प्रवेश मूल्य की मात्रा 20 से 25 गुना के बीच होना चाहिए। यदि आपने यह निर्धारित किया है कि आपको टेबल पर खेलने की जरूरत है जहां अधिकतम प्रवेश मूल्य 500 डॉलर है, तो आपके पास $ 12,500 का निधि होना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने शिल्प को सही
    एक व्यावसायिक पोकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    ऐसी जगह ढूंढें जहां आप एक स्थिर तरीके से पैसे कमा सकते हैं। एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि आपका नाम प्रबुद्ध पोस्टर पर होना चाहिए - इसका अर्थ है कि पोकर खेलना आपकी नौकरी है आपको पेशेवर पोकर खिलाड़ी बनने के लिए दुनिया भर के सर्किटों पर खेलने की ज़रूरत नहीं है - यह केवल आय का मुख्य स्रोत होना चाहिए। यदि आपको एक या दो जगह मिलती है जहां आप अच्छी तरह से कर रहे हैं, तो वहां रहें। यह आपकी दैनिक रोटी होगी
    • यह बहुत संभावना है कि यदि आप केवल एक या दो स्थानों में खेलेंगे तो आप एक प्रतिष्ठा बनाएंगे। यह संभव है कि कुछ लोग अब आप के खिलाफ खेलना नहीं चाहते, या इससे भी बदतर, कि वे आपकी आदतों और रणनीतियों को पहचानते हैं। यदि आपको लगता है कि यह शुरू हो रहा है, तो आपको अपने खेल क्षेत्र का विस्तार करना होगा और अनसुचित अजनबियों के साथ खेलना शुरू करना होगा।
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 8
    2
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में नहीं रहते हैं, तो ऑनलाइन पोकर खेलते हैं। यदि आप किसी दूसरे देश में रह रहे अविश्वसनीय पोकर खिलाड़ी बनने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो आप अपना निधि बढ़ाने के लिए ऑनलाइन खेल सकते हैं। बहुत से लोग इस विकल्प को पसंद करते हैं, क्योंकि यह आम तौर पर तेज और पीड़ा रहित होता है, और वास्तव में, उस व्यक्ति से पैसे कमाने में आसान होता है जिसके साथ आप आमने-सामने से बात नहीं करते हैं।
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो ऐसा करना संभव है, लेकिन यह कानूनी नहीं हो सकता है एक राष्ट्रीय कानून जो ऑनलाइन पोकर कंपनियों को वित्तपोषण से बैंकों को प्रतिबंधित करता है हाल ही में अधिनियमित किया गया है। हालांकि, आप अभ्यास करने के लिए नि: शुल्क खेल सकते हैं या आप विदेश से आईपी पते को हुक कर सकते हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी अनुशंसित नहीं है।



  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 9
    3
    अपने फंड के लिए धन इकट्ठा करना शुरू करें याद रखें कि उस विशाल संख्या को आपने पिछली अनुभाग में गणना की थी? आपको गंभीरता से खेलने के लिए उस राशि की ज़रूरत है उस पैसे का उपयोग प्रवेश मूल्य का भुगतान करने के लिए किया जाएगा, शर्त के लिए और कई बार जब भाग्य आपके पक्ष में नहीं है हर बार जब आप गेम जीतते हैं, तो अपने फंड के लिए अलग से आधा यदि आप अक्सर खेलते हैं, तो आपको कुछ महीनों में पैसे एकत्र करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अधिक तीव्र टूर्नामेंट में प्रवेश करने के लिए प्रलोभन का शिकार न करें, जब तक आप सभी पैसे एकत्र नहीं किए हैं। आप अपनी सारी कमाई को समाप्त कर सकते हैं और खरोंच से शुरू करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। धैर्य रखें
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र 10
    4
    आपातकाल के लिए एक आरक्षित निधि है कुछ लोगों को बस रणनीति के खेल के लिए पर्याप्त खुफिया नहीं है और एक तरफ अपने सारे पैसे खोने का अंत हो जाता है ताकि उन्हें यकीन हो कि बड़ा विजेता होगा कई लोग एक पैसा के बिना घर लौटते हैं और अपने दोस्तों के पक्ष में पूछते हैं। ऐसा मत होने दो! संभावित तूफानों के लिए थोड़ा प्रावधान बचाएं - अर्थात, यदि आप खेल के आदी हो गए हैं और आपको कोई बुरा जादू नहीं है जो आपको कुछ भी नहीं छोड़ देता है
  • यदि आपको लगता है कि ऐसा कुछ आपके साथ हो रहा है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें इस प्रकार की लत आपके परिवार और प्रियजनों के अतिरिक्त, आपके जीवन को बर्बाद कर सकती है। आपकी समस्या के बारे में बात करें या यदि आवश्यक हो तो हेल्पलाइन पर कॉल करें
  • एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    5
    स्तर कम करने के लिए शर्मिंदा मत हो तो खेल रहे Jimbo और बुब्बा अपने गृहनगर के लिए कुछ कैसीनो में प्रमुख टूर्नामेंट में खेल रहे खर्च और आप अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जब आप लास वेगास की तरह एक बड़ा स्थान पर चले गए, आप को हरा कर ली? अपने गर्व लाओ और उठो अपने गेम को ठीक करें और फिर से प्रयास करें। शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है।
  • यह एक विकास अवसर पर विचार करें आप गलत कहां गए? आप बेहतर क्या कर सकते थे? इस अनुभव को अपने अहंकार को नुकसान पहुंचाने के बजाय, यह एक संकेत के रूप में ले लें कि अभी भी सुधार करने के लिए पहलु हैं
  • भाग 3

    यह शीर्ष तक पहुंचता है
    एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक स्टेप 12
    1
    नकद खेल और टूर्नामेंट में भाग लें I स्थानीय कैसीनो में नियमित रूप से खेलने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण मात्रा में जीतने के लिए आपको गेम खेलने चाहिए जहां दांव अधिक हैं, जैसे टूर्नामेंट में। उस क्षेत्र के सबसे बड़े केसिनो में से एक पर जाएं जहां आप पैसे कमाते हैं और अवसरों का लाभ उठाने के लिए स्थानीय खेलों में भाग लेते हैं।
    • बड़े टूर्नामेंट (जैसे विश्व पोकर टूर्नामेंट) में $ 10,000 का प्रवेश मूल्य है। यह स्तर उन लोगों के लिए आरक्षित है, जिनके पास बहुत अच्छा पैसा है जो वे बिना कर सकते हैं। इन प्रकार के जोखिमों को लेने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास आर्थिक स्थिरता है।
  • एक पेशेवर पोकर प्लेयर बनें 13
    2
    बड़े लोगों से जानें पोकर के इतिहास में, ऐसे कई महान खिलाड़ी और विशेषज्ञ हैं जिनके ज्ञान का लाभ उठाया जाना है। इसके बारे में पढ़ें, वीडियो देखें और कक्षाएं ले जाएं। उन लोगों में खुद को प्रेरित करें जिन्होंने इसे हासिल किया और अब वे आपको दिखाते हैं कि यह संभव है।
  • फिल गॉर्डन की "लिटिल ग्रीन बुक" ("द ग्रीन बुक ऑफ पोकर") या डॉयल ब्रूनन के "सुपर सिस्टम II" ("सुपर सिस्टम द्वितीय") को पढ़कर प्रारंभ करें। आप पाएंगे कि खेल के ऐसे पहलू हैं जो आपके पास भी नहीं हुए हैं।
  • कुछ इंटरनेट पोकर साइटें ऐसी घोटाले हैं जो एक ऐसी सामग्री के बदले पैसे के लिए पूछने की कोशिश करती हैं जो आपकी सेवा नहीं करेंगे, खासकर यदि आप पहले से बहुत अच्छे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए खरीदने से पहले अच्छी तरह से जांच करें कि यह एक गुणवत्ता वाला उत्पाद है
  • यदि आप कुछ पोकर खिलाड़ी जानते हैं जो आपको कुछ सिखा सकते हैं, तो उस सहायता का लाभ उठाएं एक पोकर कोच रखने (यहां तक ​​कि जब आप बहुत अच्छा कर रहे हैं) आपके गेम को काफी सुधार कर सकते हैं आपको कुछ सीखने का लाभ मिलेगा- और वे किसी को उन चीज़ों के बारे में सिखाने का लाभ लेते हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। दोनों जीत
  • Video: पोकर युक्तियाँ: एक व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी बन कैसे [एलेक पूछें]

    एक पेशेवर पोकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    3
    बड़े और बेहतर केसिनो में, साथ ही टूर्नामेंट में खेलना शुरू करें जैसे ही आप अपने इलाके के कैसीनो और जुए के हॉल में सब कुछ उखड़ना शुरू करते हैं, उसमें भाग लेने के लिए बड़ी और बड़ी टूर्नामेंट देखें। लेकिन हमेशा अपनी छोटी-सी जगहों को लेना और अपनी आर्थिक स्थिति और आपके कौशल के बारे में यथार्थवादी होना मत भूलना। इस प्रकार के खेल में, अगर आप धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं लेकिन निश्चित रूप से, आप दौड़ जीतेंगे।
  • इस बिंदु पर, आपके पास पहले से ही सैकड़ों संपर्क हैं जो आपको पोकर की दुनिया के बारे में सूचित कर सकते हैं। इंटरनेट पर अनुसंधान करें, न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें और ऐसे लोगों के संपर्क में रहें जो आम तौर पर टूर्नामेंट और गेम में आपकी रुचि रखते हैं।
  • Video: तो तुम एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी बनना चाहता हूँ

    एक प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    4
    अपना काम छोड़ दो एक बार जब आप इसे कमाने के लिए पर्याप्त कमाते हैं और जानते हैं कि आप इस तरह से जारी रख सकते हैं, तो कार्यालय का काम छोड़ने का समय है। लेकिन याद रखना, अब आपको पोकर खेलना चाहिए यह आय का एकमात्र स्रोत है आपके लिए जोखिम पहले से कहीं अधिक है। लेकिन इसे इस तरीके से देखें: इससे आपके गेम में सुधार हो सकता है।
  • अन्य अवसर लेने की कोशिश करें जो एक पेशेवर खिलाड़ी बनने के साथ आते हैं, जैसे कि शिक्षण, पुस्तक लिखना या वेबसाइट होने पर इस तरह, पोकर आपका जीवन है, लेकिन आपको हर हफ्ते 40 घंटे खेलने या हर समय जीतने की ज़रूरत नहीं है। जीवन, यहां तक ​​कि जब आप एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी हैं, तो तनावपूर्ण हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ब्लफ़ को इतना अक्सर न देखें यदि आप ऐसा करते हैं, तो अन्य खिलाडिय़ों को पता चलेगा कि आप क्या साजिश रच रहे हैं और अपने सच्चे इरादों को देखते हैं, तो आप चिप्स खो सकते हैं
    • आप अपने गेम कंसोल के लिए पोकर का खेल खरीद सकते हैं, जो आपको अकेले खेलने और अभ्यास करने की अनुमति देगा।
    • यदि आप पोकर में अच्छा जानते हैं, तो उससे पूछें कि वह आपकी सहायता करने के लिए और आपको सिखाया कि वह क्या जानता है

    चेतावनी

    • उस शर्त को मत करो जो आपके पास नहीं है। रिटायर जब भी आवश्यक।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com