ekterya.com

कैसे पोकर में ब्लफ़ करने के लिए

एक जोखिम भरा रणनीति होने के नाते, पोकर में झुकाव ऐसा कुछ नहीं है जिसे लगातार किया जाना चाहिए लेकिन रात के बड़े बर्तन को लेने के लिए उस असाधारण मौके के लिए, आपको अपने रास्ते को ढंकने में सक्षम होना चाहिए। यहां पोकर में सफलतापूर्वक ब्लफ़ करने में सक्षम होने के कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

ब्लफ़ इन पोकर चरण 1 नामक छवि
1
दांव पर ध्यान दें। Bluffing गलत हो सकता है और आपको बहुत अधिक धन खोना है, और आपको अपने कार्ड दिखाना पड़ सकता है! एक नाव पर पैसे दांव लगाकर जिसे आप जानते हैं कि आप जरूरी नहीं जीतेंगे, आप एक बड़ा जोखिम ले रहे हैं दूसरी ओर, कभी-कभी अवसर दिए जाएंगे और यह जीतना बहुत आसान होगा, और अन्य खिलाड़ी सुंदर दिखेंगे "faroleables", इसलिए जोखिम लेने के लिए इसके लायक हो जाएगा यह समझना आवश्यक है कि फिल्मों में दिखाई देने से लालटेन कम आम हैं - ज्यादातर मामलों में, आपके पास अच्छे कार्ड होने चाहिए।
  • टूर्नामेंट में, कम चिप्स वाले उन लोगों से बचें, जिनके चिप्स में डालने की ज्यादा आशंका नहीं है या जिनके पास बहुत से लोग हैं और जो आपको ऊपर से देख सकते हैं। जिनके पास मध्यम मात्रा में चिप्स हैं, वे इस रणनीति का सही लक्ष्य हैं।
  • ब्लफ़ जब यह करने योग्य है, लेकिन जब दांव अधिक होते हैं - ब्लफिंग उच्च दांव में बेहतर काम करता है - अधिक दबाव है!
  • प्रतिभाशाली पोकर खिलाड़ियों के हाथों खेलने के हजारों और हजारों के बाद अपने कौशल का अधिग्रहण। यदि आप अनुशासन और एक खुले दिमाग के साथ पोकर खेलना जारी रखते हैं, तो सफलतापूर्वक बुलबुले की संभावनाएं काफी बढ़ जाएंगी। एक अच्छा ब्लफ़ एक अच्छा कथाकार है और वह जानता है कि कैसे करना है "असली देखो"।
  • सबसे अच्छा ब्लफ़ तब होता है जब कोई नहीं जानता कि आपने यह किया है और वे आपको पकड़ नहीं पा रहे हैं!
  • ब्लफ़ इन पोकर चरण 2 नामक छवि
    2
    गप्पी व्यवहार को कैसे पढ़ें "बताना-कथा व्यवहार" वे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे पोकर खेलने का विश्लेषणात्मक हिस्सा हैं। न केवल पता पता है जब किसी और झांसा दे रहा है, लेकिन पता झांसा दे के आम लक्षण आप अनजाने में प्रदर्शन को रोकने के लिए प्रयास करने के लिए काम करेगा करने के लिए मदद करता है। इसके अलावा, कई बार आपको लगता है कि आप एक farol- कर रहे हैं अपने भांजीमार व्यवहार के बारे में पता है कि वे नाटक करने के लिए जब आप किसी आप झांसा दे रहे हैं सोचना चाहते अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता हो के बारे में दूसरों की सलाह सुनें, भले ही आप नहीं कर रहे हैं !
  • देखें कि कैसे चिप्स रखा जाता है चिप्स को सावधानी से रखा जा सकता है, एक एक करके, फेंक दिया जाता है, फिसल जाता है, आदि। यदि कोई खिलाड़ी अपनी चिप्स बहुत जोरदार और खुद से दूर रखता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि उसकी चिप्स अनजाने में उससे दूर हो रही है, और वह बड़बड़ा सकता है इसके विपरीत, एक व्यक्ति जो चिप्स को खुद के करीब देता है, वह बेहोश कह रहे हैं कि वह पैसे वापस कर रहा है।
  • शरीर की भाषा का निरीक्षण करें आँखों की टिकी, होंठ आंदोलनों, स्क्रैचिंग इशारों, नाक उछालने, श्वास संयम और हाथों की गति (जैसे चेहरे के हिस्से को कवर करने) के लिए देखो। ये सब बातें बता सकती हैं कि आप झुकाव कर रहे हैं
  • हिलाना शक्ति का संकेत माना जाता है
  • जब आपका प्रतिद्वंद्वी कार्य करता है जैसे कि उसे ताकत है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह कमजोर है। आपके बदले में घूरते हुए, बर्तन को छानना या मुस्कुराहट करना जब एक निश्चित कार्ड खोला जाता है तो आम लक्षण होते हैं।
  • अन्य खिलाड़ियों को बतखाने वाला व्यवहार सीखने के लिए देखो जब वे झपकी ले रहे हैं उन लोगों से अच्छी चालें जानें जो अच्छी तरह से ब्लफ़ करते हैं
  • ब्लफ़ इन पोकर चरण 3 नामक छवि
    3
    लौकिक पोकर चेहरा विकसित करना भावनाओं को दिखाने के लिए या गेम में कुछ अन्य भागीदारी नहीं करने की क्षमता के साथ सहज ज्ञान और तीव्र बुद्धि को जोड़ा जाना चाहिए। अपने अक्षरों को कभी-कभी देखें किसी भी जानकारी को मत देना और अपने चेहरे को एक पत्थर के रूप में अभिव्यक्तिहीन रखें। बुरा कार्ड देखने पर निराशा दिखाने से बचें - यह महत्वपूर्ण है अगर आप एक के खिलाफ खेल रहे हों।
  • सामान का उपयोग करने पर विचार करें जंगली पश्चिम काउबॉय अपने चेहरे को कवर करने के लिए अपनी टोपी पहनते थे। टेलीविज़न पोकर के युग में, कुछ नवीन सामान जैसे पागल टोपी, काले चश्मा और दिखावटी कपड़े एक खिलाड़ी को वाणिज्यिक उत्पाद की जीवित छवि में बदल सकते हैं।
  • एक हुडी और धूप का चश्मा आपके चेहरे को कवर करेंगे।
  • ब्लफ़ इन पोकर चरण 4 नामक छवि
    4
    ब्लफिंग प्रारंभ करें हालांकि नीचे दिए गए निर्देशों को विशेष रूप से साधन के लिए बनाया गया है "टेक्सास होल्ड `एम", इन्हें किसी भी प्रकार के पोकर पर लागू किया जा सकता है
  • ब्लफ़ इन पोकर चरण 5 नामक छवि
    5
    आप कितने खिलाड़ी हैं जब आपके विरोध में कम होते हैं, तो बेहतर होने पर आपके मुकाबले की संभावना बेहतर होती है, क्योंकि आपको कम बर्तन से बाहर निकलना होगा। एक या दो खिलाड़ियों को झटका देने से यह तीन या अधिक के साथ करने से अधिक लाभदायक होता है
  • Video: सब कुछ पोकर [एपि - ट्यूटोरियल ब्लफ़ कैसे। 05] | PokerStars




    ब्लफ़ इन पोकर चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: कैसे ब्लफ़ करने के लिए | पोकर ट्यूटोरियल

    फ्लॉप देखने से पहले, सट्टेबाजी के पहले दौर के भीतर, दूसरे द्वारा बनाई गई शर्त को दांव लगाएं या बढ़ाएं। बहुत ज्यादा शर्त मत करो और एक शर्त बढ़ाएं, जो पहले से बहुत अधिक है अगर आपको लगता है कि किसी के पास एक बड़ा हाथ है
  • Video: शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ पोकर Bluffs | PokerStars

    ब्लफ़ इन पोकर चरण 7 नामक छवि
    7
    फ्लॉप या मोड़ के बाद, यदि संभव हो तो अपनी बारी का खर्च करें अगले दौर में उचित शर्त बनाएं सट्टेबाजी लगातार अपने प्रतिद्वंद्वी को लगता है कि वह वास्तव में जीतने वाला हाथ है और आप जितनी चिप्स जीत सकते हैं उतनी ही आप जितनी कोशिश कर सकते हैं। एक अच्छा ब्लफ प्रदर्शन करने के लिए साहस की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर सही ढंग से किया जाता है तो यह काम करेगा।
  • ब्लफ़ इन पोकर चरण 8 नामक छवि
    8
    याद रखें कि नदी के बाद की शर्त सबसे महत्वपूर्ण है यह शक्तिशाली और डरा देता होगा यदि वे अपनी बारी बिताते हैं, तो एक बड़ी शर्त बनाएं यदि एक खिलाड़ी आपके सामने दांव लगाता है, तो दो चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। यदि शर्त छोटा है, तो एक महत्वपूर्ण वृद्धि यह हाथ से बाहर हो सकती है। हालांकि, यदि आप एक बड़े एक बनाते हैं, जैसे कि यह एक ब्लफ़ थे, तो आपका सबसे अच्छा मौका भुगतान करना होगा और आपके सभी चिप्स के साथ जाना होगा। पोकर में सबसे अच्छा लग रहा है कि किसी को एक ब्लाउज में आश्चर्यचकित किया जा सकता है और अपने स्वयं के ब्लफ़ के साथ एक बड़े बर्तन जीत सकता है।
  • बारी कार्ड बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप मोड़ पर काफी हद तक शर्त लगाते हैं, तो आप इससे पहले मामूली वेतन अर्जित करेंगे, दूसरों को डराया जाएगा यदि आप सोचते हैं कि आप मोड़ पर हाथ जीते हैं, तो आप पारित करने की इच्छा कर सकते हैं और फिर नदी पर पागल की तरह शर्त लगा सकते हैं। यदि आप पिछले दौर से गुजर चुके हैं, तो खिलाड़ियों को एक बड़ी शर्त का भुगतान करने की अधिक संभावना है, आप सोच सकते हैं कि आप ब्लफिंग हो सकते हैं यह इससे भी बेहतर काम करता है अगर आपको आश्चर्यचकित किया गया है (गलती से?)
  • ब्लफ़ इन पोकर चरण 9 नामक छवि
    9
    याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण पहलू आपकी शर्त के साथ एक कहानी कह रहा है इस आलेख के आपने जो भी सुझाव दिए हैं, उसके बावजूद नदी पर एक बेहिचक शर्त अपने आप में एक सुसंगत कहानी नहीं होगी।
  • उदाहरण के लिए: मान लीजिए कि आप फ्लॉप से ​​पहले बढ़ गए हैं, और आप 9-3-जे के फ्लॉप के साथ फिर से शर्त लगा सकते हैं। किसी ड्रॉ की कोई संभावना नहीं के साथ, आपका विरोधी सोच सकता है कि आपके पास जैक या जोड़ी हाथ में है यदि बदले में एक 3 और बाइट फिर से लाया जाता है, तो आपके प्रतिद्वंदी निश्चित रूप से नहीं सोचेंगे कि आपके पास वास्तविक हाथ है, क्योंकि आप फ्लॉप से ​​पहले इतने मजबूत नहीं हो सकते हैं कि एक हाथ से 3 जो केवल फ्लॉप पर मजबूत करने के लिए था एक दंपति एक स्मार्ट खिलाड़ी बस अपनी दांव का भुगतान करेगा और उसने जिस भी हाथ का गठन किया है, उसके साथ बर्तन पर शर्त लगाएगी। फ्लॉप की बनावट पर ध्यान दें और देखें कि हाथ कैसे विकसित होता है। अपने सट्टेबाजी पैटर्न के साथ अपने हाथ के लिए एक सुसंगत और विशिष्ट कागज का प्रतिनिधित्व करें
  • आपके विरोधियों के हाथों को कमजोर करने वाले कार्ड के साथ फ़्लैश यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने एक फ्लॉप पर भुगतान किया है जिसमें उसने जे -7-2 को फेंक दिया और बारी से 7 लाया, तो आपके प्रतिद्वंद्वी ने जो भी जोड़ी बनाई है, वह पहले के रूप में मजबूत बने रहने के लिए अच्छा समय नहीं है। दूसरी तरफ, यदि बारी से एक कश्मीर लाया जाता है, जब तक कि आपके प्रतिद्वंद्वी के पास जैक या सातवें न हों, अब उसका हाथ अच्छा नहीं दिखता है, इसलिए वह रिटायर होने की अधिक संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • किसी विशेष हाथ को जीतने की संभावनाओं की गणना करने और अपने गेम को चेतावनी देने के लिए उस जानकारी का उपयोग करने का तरीका जानें।
    • एक और नौसिखिया त्रुटि: यदि आप अपने टेबल पर खिलाड़ियों को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि धोखेबाज़ केवल कुछ ही कार्ड खेलते हैं या उन्हें जिस तरह से खेलते हैं, उदाहरण के लिए:
    • एक खिलाड़ी को बड़ा हाथ मिलता है (एके) - जब फ्लॉप खोला जाता है, तो वह अपने किसी भी कार्ड को नहीं लाता है, फिर वह मोड़ पर एक जोड़ी बनाने की उम्मीद करने के लिए बड़ी दांव देने की भयानक गलती करता है, और मोड़ पर ) अपनी सभी संभावनाएं खो देता है, कुछ अजीब कारणों से यह दांव का भुगतान जारी रहता है। सुनहरा नियम यह है कि जब आप पराजित हो गए और रिटायर हो गए! बेशक, एक पेशेवर भी एके के साथ खेलने जा रहा है, लेकिन वह फ्लॉप से ​​पहले बहुत कुछ शर्त लगाने जा रहा है, अधिमानतः, केवल एक ही सामना करना पड़ता है।
    • यह त्रुटि केवल (एके) पर आधारित नहीं है, लेकिन कई नौसिखिए खिलाड़ी एक ही इक्का और दूसरे हाथ से ऐसा करते हैं एक इक्का ही अच्छा है, अगर आप इसका लाभ उठा सकते हैं, और अगर आपको जो ऐस मिला है, वह आपको हाथ नहीं देता, फिर पीछे हटना
  • इसके विपरीत, आम तौर पर बहस के लिए एक अच्छा विचार नहीं है यदि कई लोग फ्लॉप को देखते हैं। एक मजबूत संभावना है कि किसी ने कम से कम दो जोड़े या एक पैर (10-खिलाड़ी होल्डम में औसत जीत वाला हाथ) बना दिया है। आपको भारी शर्त लगाने की ज़रूरत होगी और इस खेल से असली हाथ पाने के लिए एक ठोस प्रतिष्ठा होगी।
  • कुछ फ्लॉप (एक पैर, उदाहरण के लिए) खुद को उबालने के लिए उधार देते हैं (कुछ बिना शर्त) या अर्ध-ब्लीफ (अपने हाथ को उल्टा कर) एक फ्लॉप होने के लिए "faroleable", यह अजीब होना चाहिए और इसे कमाने के कुछ तरीके होंगे। फ्लॉप पर तीन रानी एक अच्छा उदाहरण है। पोकर के पास कौन है यह जानने की चिंता होगी डर और जोखिम ब्लफिंग के सबसे अच्छे दोस्त हैं क्योंकि अच्छे पोकर खिलाड़ी आसानी से पैसे कमाने की तलाश करते हैं। इस स्थिति में, शीर्ष पदों पर ब्लफ़ करना बेहतर होता है ताकि अगर उन पदों में से किसी को विजयी हाथ मिल जाए, तो यह बग़ैर पास और भुगतान करने की अधिक संभावना होगी।
  • बफ़र सबसे अच्छा है जब नाव छोटा है क्योंकि कोई भी वास्तव में आपके साथ विवाद नहीं करना चाहता है। दूसरों को लगता है, "ठीक है, अगर वह कुछ अच्छा है, तो वह जीत जाएगा। यदि नहीं, तो मैं जीत सकता था, लेकिन जोखिम इसके लायक नहीं है"। यहां तक ​​कि अगर यह बहुत सारा पैसा नहीं है, तो यह एक फायदा हो सकता है अगर आप इसे सही करते हैं।
  • जिस तरह से प्रत्येक खिलाड़ी शर्त याद करने की कोशिश करो! प्रत्येक खिलाड़ी अपने कार्ड के प्रकार के आधार पर उनके दांव के लिए एक पैटर्न रखता है और जो लोग सोचते हैं कि दूसरों के पास है संभवतः इस पर ध्यान देना बहुत आसान है जब आप हाथ नहीं खेल रहे हों (जैसे कि आप पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं)।
  • बुनियादी दीपक इस तरह कम या ज्यादा है: आपके पास कुछ नहीं है आपके विरोधियों के पास कुछ नहीं है सट्टेबाजी। वे रिटायर करते हैं कभी-कभी खुले सीढ़ी परियोजनाओं से रिटायर होने के लिए उन्हें मुश्किल हो जाता है अपने विरोधियों को जानें
  • बहुत सारे ब्लफ्स मत बनें यह आवश्यक है कि अन्य खिलाड़ियों को लगता है कि आप केवल अच्छे हाथ खेलते हैं
  • दूसरों को छोड़ने पर आपको अपने कार्ड नहीं दिखाना पड़ता है आप नाव उठा सकते हैं और सभी को कल्पना कर सकते हैं कि आपके पास क्या था। यह सबसे अधिक अनुशंसित है
  • यह सोचने की गलती है कि ब्लफ में शामिल कोई गणित नहीं है। गणित के अनुसार, यह एक अच्छा विचार धोखा करने की अगर आप एक देर से की स्थिति में और एक या दो विरोधियों जो फ्लॉप देखना चाहते हैं का सामना कर रहे है। छोटे समूह यह सुनिश्चित करते हैं कि अन्य लोगों के पास कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं है दूसरे शब्दों में, जुआ में सभी के लिए एक बड़ा खतरा होता है। कुछ जोखिम के एक पॉट पर बेट पोकर में एक बुरा रणनीति है, इसलिए यदि एक युवा या अनुभवहीन खिलाड़ी दांव, शायद (auméntale) झांसा दे और अगर आप पुराने और अनुभवी हैं, आप विश्वास कर सकते हैं कि आपके शर्त है कुछ कम से कम (रिटायर) के साथ समर्थित ध्यान रखें कि शुरुआती स्थिति में खिलाड़ियों को गुमराह करने की कोशिश की जाएगी, बशर्ते उनके पास अच्छा हाथ होगा वह गेम का हिस्सा है
  • एक अच्छे खिलाड़ी को मापने के लिए, उनकी सट्टेबाजी संरचना देखें इन खिलाड़ियों को अपने खेल के लिए पर्याप्त मिश्रण करने, उदाहरण के लिए, उच्च टोक़ होने के साथ एक नाव में प्रवेश करेंगे, और फिर कुछ ही हाथों बाद में एक ही स्थिति में एक ही शर्त बनाने के लिए करते हैं, लेकिन जुड़ा कार्ड के साथ इस बार वृद्धि हुई है। यह आपको भ्रमित करने में लगेगा, जब आप उनके खिलाफ सट्टेबाजी करेंगे, तो आपको पूरी तरह से यकीन नहीं होगा कि उनके पास कौन सा हाथ है
  • इस कारण से, यह उनके चेहरे में counterintuitive लग जाएगा, तो आप बेहतर एक ब्लफ़ एकदम शुरुआत में एक अच्छा खिलाड़ी आमतौर पर समय आप लालटेन बनाने के लिए तैयार हैं की वृद्धि हुई की तुलना में एक अच्छा खिलाड़ी बनाने के लिए, के लिए आपको चेतावनी बेहतर स्थिति चुनें, जब तक आपके पास सबसे अच्छा हाथ न हो। एक धोखेबाज़ टेलीविजन पर कई पोकर देखा है और संदेह है कि सभी दांव झोंके हुए हैं
  • अपना खेल जानें क्या आप भविष्यवाणी कर सकते हैं कि जब कोई खिलाड़ी अपने पत्तों को प्रदर्शित किए बिना बर्तन लेने की कोशिश कर रहा है? ब्लीफ़िंग में इन स्थितियों को पहचानना और उनका फायदा उठाना शामिल है
  • ब्लूफ के लिए एक बुनियादी आवश्यकता सफलतापूर्वक अन्य खिलाड़ियों के साथ एक मेज है जो कार्ड के बारे में सोचते हैं "आप" आपके पास है कई कम सीमा होल्डम गेम्स में (जिसे कॉल किया गया "कोई फ़ोल्डर नहीं"), खिलाड़ी केवल अपने ही हाथों के बारे में सोचते हैं - और इसलिए, यहां एक ब्लफ बहुत कम काम करता है
  • एक अच्छा खिलाड़ी जानता है, जब पीछे हटने के लिए जब भी त्यागने नदी (नदी) संभव रंग और सीढ़ियों के खिलाफ पर इक्के के बारे में उनकी जोड़ी को पता है। अधिकांश नौसिखिए खिलाड़ियों नदी (नदी) कमजोर हाथों से पर भुगतान करने के लिए है क्योंकि वे क्या आपके विरोधी है की गणना नहीं है, के बाद से ही अपने स्वयं के कार्ड देखने के लिए जाते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्ड का एक डेक
    • पोकर चिप्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com