ekterya.com

रिमोट कंट्रोल के साथ एक लघु सेलबोट कैसे चुन सकता है

लघु दूरस्थ-नियंत्रित सेलबोट सभी उम्र के लिए बहुत मज़ेदार हैं आप एक सेलबोट चुन सकते हैं जिसे आप चाहते हैं क्योंकि कई विकल्प हैं आप एक निर्मित खरीद सकते हैं या आप खुद को डिज़ाइन और खुद बना सकते हैं। कारकों को ध्यान में रखना है जो आपके अनुभव हैं, वह स्थान जहां आप नेविगेट करेंगे, प्रतिस्पर्धा की डिग्री और निश्चित रूप से बजट की आवश्यकता है। आपके द्वारा चुनी गई सेलबोट आपको परिवार और दोस्तों के साथ कई मजेदार आउटडोर मनोरंजन प्रदान करेगा

चरणों

विधि 1
बाजार में उपलब्ध सेलबोट्स का अध्ययन करें

शीर्षक वाला चित्र रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 1 चुनें
1
लघु सेलबोट के प्रकार के बारे में सब कुछ पढ़िए। लघु आकार के नौकाओं के पास अक्सर उनके जीवन शैली के सेलबोट के रूप में एक ही डिग्री के परिष्कार होते हैं। सबसे परिष्कृत सेलबोट रेसिंग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और नाविक उन्हें फोन करते हैं "लघु नौकाओं"। यह खिलौना सेलबोट के सबसे परिष्कृत मॉडल को अलग करता है जो ऑनलाइन या संबंधित दुकानों में बेचे जाते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 2 चुनें
    2
    सेलबोट जटिल हैं प्रतिस्पर्धा के लिए उपयोग की जाने वाली लघु नौकाओं की गुणवत्ता बेहतर, अधिक प्रतिरोधी और खिलौना सेलबोटों की तुलना में अधिक महंगा है। वे उन हिस्सों का उपयोग करते हैं, जिन्हें आप एक शौक की दुकान में खरीद सकते हैं, ताकि आप यॉट की मरम्मत कर सकें, अगर आपको कुछ हुआ हो आपको अक्सर एक खिलौना सेलबोट से स्पेयर पार्ट्स आयात करना पड़ता है
  • शीर्षक वाला चित्र रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 5 चुनें
    3
    पैसा खर्च करने के लिए तैयार किसी भी शौक के रूप में, लघु नौका की लागत उसके परिष्कार की डिग्री से जुड़ी है। लघु नौका बाजार उच्च योग्य छोटी कंपनियों द्वारा और कुछ बड़ी कंपनियों द्वारा आपूर्ति की जाती है खिलौना सेलबोट बाजार बड़े खिलौना कंपनियों द्वारा आपूर्ति की जाती है।
  • लघु नौकाओं की लंबी अवधि की लागत मछली पकड़ने और गोल्फ खेलने की लागत से काफी कम है। शुरूआत की लागत नाविक की किस्मत और क्षमता पर निर्भर करती है और सेलबोट (एक किट या भागों के साथ) के निर्माण के साथ-साथ उसी के परिष्कार की डिग्री भी तय करती है। आप प्रामाणिक लघु नौका बनाने के लिए यूएस $ 450 और $ 5,000 के बीच खर्च करेंगे। आप सेलबोट और आवश्यक उपकरण प्राप्त करने के बाद, नेविगेशन की लागत कम है।
  • शीर्षक वाला छवि रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 6 चुनें
    4

    Video: आर सी ट्रक SCANIA unboxed हो जाता है, भरी हुई और पहली बार के लिए गंदे!

    उस आकार की गणना करें जो आपकी रुचि रखते हैं महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक सेलबोट का आकार है। यदि आप अपने पाल में हवा परिवर्तन और नियंत्रण की प्रतिक्रिया में अंतर करने के लिए सेलबोट नहीं देख सकते हैं, तो आप इसे पानी में अन्य सेलबोट्स के आसपास संचालित नहीं कर पाएंगे।
  • एक नया दर्शक जो समुद्र में नौकाबंदी देख रहा है, उसके आकार पर आश्चर्य होगा जब आप किनारे पर जायेंगे। एक छोटा सा जो नौकायन कर रहा है वह 2.4 मीटर (8 फीट) तक माप सकता है और लगभग 35 किलोग्राम (80 पौंड) वजन कर सकता है।
  • व्यावहारिक दृष्टि से, सेलबोट की न्यूनतम लंबाई 60 सेमी (24 डिग्री होनी चाहिए") यदि आप अन्य बड़े थंबनेल के बीच ब्राउज़ करना चाहते हैं
  • विधि 2
    रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल करें

    1
    क्या आप remotes के बारे में पता होना चाहिए न्यूनतम रिमोट कंट्रोल सिस्टम में दो आवृत्ति चैनल हैं। इकाइयों, रेडियो ट्रांसमीटर और रेडियो रिसेप्शन सिस्टम की प्रत्येक जोड़ी, एक असतत आवृत्ति पर संचालित होती है जिससे कि कई रिमोट कंट्रोल यूनिट एक ही समय और स्थान पर बिना संघर्ष के काम कर सकें।
  • शीर्षक वाला चित्र रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 3 चुनें
    2
    रिमोट कंट्रोल चैनल का उपयोग करता है चैनल की संख्या कार्य की संख्या को दर्शाती है जो किट सीधे नियंत्रण करेगी। बुनियादी दो-चैनल सिस्टम आपको एक चैनल में संवहन को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। दूसरा चैनल मोमबत्तियों के आंदोलन और स्थिति को संचालित करता है।
  • शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 4 चुनें

    Video: कैसे बदलने के बिना आर सी रिमोट कंट्रोल कार बैटरी चार्ज करने के लिए | कैसे रिमोट मरम्मत करने के लिए नियंत्रण कार

    3
    नियंत्रणों में हेरफेर करना सीखें सेलबोट का पूरा संचालन किनारे पर रेडियो ट्रांसमीटर के नियंत्रण के माध्यम से करेगा। कप्तान सेलबोट की दिशा और पाल को नियंत्रित करेगा आप लघु रूप से नेविगेट कर सकते हैं जैसे कि यह एक जीवन-आकार नौका था।
  • शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 7 का चयन करें
    4
    आप अपनी दृश्यता द्वारा सीमित होंगे जिस सैलबोट पर आप नेविगेट कर सकते हैं, वह दूरी रेडियो ट्रांसमीटर और सिस्टम के रिसीवर की रेंज, साथ ही साथ आपकी दृश्य क्षमता पर निर्भर करती है। पाल, मुआवजा और शीर्षक सेट करने के लिए दृश्यता बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा आप टकराव से बचना चाहिए।
  • विधि 3
    सेलबोट के प्रकार

    एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    वर्गों या प्रकारों के नियमों को जानें सबसे महत्वपूर्ण और प्राचीन प्रकार या उन के साथ कक्षाएं "सूत्र"। विभिन्न लघुचित्रों को नुकसान पहुंचाने के बजाय, कई नियम बनाए गए ताकि सेलबोट्स के बीच कई भिन्नताएं हो सकें।
    • रेसिंग सेलबोट्स का सबसे बड़ा बेड़ा 50/800 वर्ग या अंतर्राष्ट्रीय मार्बलहेड कक्षा में पाया जा सकता है।
    शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 13 बुलेट 1 चुनें
  • यह सूत्र बहुत सरल है। सेलबोट में 125 सेमी की लंबाई (50 के साथ एक मोनोकोक होना चाहिए") और पाल की अधिकतम 0.51 वर्ग मीटर (800 वर्ग इंच)।
    शीर्षक वाला चित्र रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 13 बुलेट 2 चुनें
  • स्टार 45 क्लास एक डिज़ाइन का होता है और इसमें विशिष्टताएं होती हैं जो सेलबोट्स के बीच महत्वपूर्ण प्रदर्शन के अंतर में होती हैं।
  • निम्नलिखित हेलमेट में होना चाहिए: रिमोट कंट्रोल रिसीवर, उसी के लिए बैटरी, पाल के लिए एक चरखी, उसी के लिए बैटरी और दो या अधिक इमदा मोटर तंत्र जो कि सेलबोट को निर्देशित करते हैं और चरखी को नियंत्रित करते हैं।


    शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 13 बुलेट 4 चुनें
  • विधि 4
    पर्याप्त आवश्यकताओं

    एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने लघु सैलबोट के लिए उपयुक्त आवश्यकताओं की जांच करें यह महंगा हो सकता है अगर उपकरण बहुत जटिल हो।
    • मस्तूल की सामग्री कार्बन फाइबर के टुकड़ों तक, सरल लकड़ी से, एल्यूमीनियम के माध्यम से हो सकती है। निर्माण के समय के दृष्टिकोण से, एल्यूमीनियम उत्कृष्ट है। यदि आप नमक पानी में जा रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप एनोडाइज किए गए एल्यूमीनियम का उपयोग करें।
    शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 14 बुलेट 1 चुनें
  • शीर्षक वाला छवि रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 15 चुनें
    2
    मोमबत्तियां पेशेवर बनाएं मोमबत्तियां पेशेवर रूप से बनाई जानी चाहिए यदि आप गंभीरता से चलाना चाहते हैं
  • यदि आप कपड़ा मोमबत्तियों का उपयोग करने जा रहे हैं तो आपको नियंत्रण इकाइयों का उपयोग करना होगा
  • चरखी के लिए दो बहुत ही उपयोग किए जाने वाले कॉन्फ़िगरेशन हैं लूप या ड्रम कॉन्फ़िगरेशन, ड्रिल के चारों ओर फैब्रिक या पाश को घुमाएगी जो एक ड्राइव मोटर के शाफ्ट पर मुहिम की जाती है। हाथ विन्यास एक संचरण मोटर के शाफ्ट पर घुड़सवार एक हाथ के लिए पाल के कपड़े का पालन करता है।
  • 3
    एक हवाई जहाज और सेलबोट के बीच अंतर की सराहना करें रिमोट-नियंत्रित सेलबोट और रिमोट-नियंत्रित विमान के बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंतर यह है कि जब आप इसे पालते हैं, तो आप को अनुभव करना बहुत मुश्किल है, भले ही आपको अनुभवहीन न हो। इसलिए यदि आप सेलबोट खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको एक लघु नाविक मिलेगा जो आपको अपनी नाव पर जाने के लिए इसे करने के लिए नेविगेट करने देगा।
  • स्थानीय दुकानों, पार्क विभागों और समाचार पत्रों के बारे में पूछें, ताकि आप किसी नज़दीकी स्थान पर एक रिमोट-नियंत्रित नाविक नाविक का पता लगा सकें। स्थान पर आओ और जिस तरह से वह नेविगेट करता है, निरीक्षण करें और कुछ लघुचित्रों को नेविगेट करें।
  • एक नेविगेशन क्लब के लिए खोजें यदि एक से अधिक स्थानीय क्लब है, तो उन पर जाएं और एक का चयन करें जो आपको अधिक आरामदायक महसूस करता है और जहां आप उस श्रेणी को नेविगेट कर सकते हैं जिसे आप शुरू करना चाहते हैं सदस्यों से बात करें और उन सबके बारे में सलाह के लिए पूछें जो आपके साथ शुरू होने वाले लघु वर्ग से चिंतित हैं। आप कर सकते हैं सभी सेलबोटों की कोशिश करो। अधिकांश सदस्य अपने थंबनेल के साथ नेविगेशन परीक्षण करने के लिए तैयार होंगे
  • विधि 5
    लघु सेलबोट को बूट करें

    शीर्षक वाला छवि रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 9 चुनें
    1
    उस स्थान का विश्लेषण करें जहां आप सेलबोट लॉन्च करेंगे। रिमोट-नियंत्रित मॉडल में पर्याप्त गहराई के साथ एक बर्तन क्षेत्र होना चाहिए ताकि उलटना क्षतिग्रस्त न हो। 50/800 मार्बलहेड वर्ग के लिए विशिष्ट गहराई 38 से 45 सेमी (15 से 18) है")। यह संभावना है कि आपको पानी में चलना और सेलबोट को ठीक करना है।
  • शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 10 चुनें
    2
    योजना बनाएं ताकि आप एक सुलभ बोट के माध्यम से अपने सेलबोट को पुनर्प्राप्त कर सकें।
  • एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    एक आधुनिक रेसिंग नौका की जुदाई को क्लब से जोड़ा जाना चाहिए, जैसा कि सामान्य आकार की नाव में है। संलग्न मोमबत्तियों के साथ एक 3 मीटर (19 फीट) मस्तूल को स्टोर करने के लिए एक जगह को अलग रखें।
  • विधि 6
    लघु सेलबोट को देखें

    शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 12 चुनें
    1
    लघु सेलबोट की देखभाल करें एक गुणवत्ता वाले सेलबोट एक निवेश है जो कई वर्षों तक चलेगा। कुछ लोगों के पास सेलबोट हैं जो कई पीढ़ियों तक नीचे दिए गए हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 8 चुनें
    2
    सेलबोट का भंडारण स्थान का विश्लेषण करें आप जल के किनारे पर सेलबोट कैसे पहुंचेगी? जब आप इसे फेंक देते हैं तो आपको क्या लेना चाहिए (जल की गहराई, सेलबोट का वजन, इसका आकार, आदि)? सेलबोट की छड़ियों के लिए आपको उसी चीज को ध्यान में रखना चाहिए
  • शीर्षक वाला चित्र एक रेडियो नियंत्रित मॉडल सेलबोट चरण 17 का चयन करें
    3
    जब आपको संदेह है और उत्तर ढूंढने के लिए, समस्या का सामना करने वाले लोगों से परामर्श करें। ऐसा लगता है कि उन्होंने इंटरनेट स्रोतों में या नौकायन क्लब बुलेटिन में जवाब छोड़ दिए हैं।
  • युक्तियाँ

    • लघु सेलबोट बिल्डर्स पूरे विश्व में हैं इंटरनेट इन लोगों को अपने ज्ञान साझा करने की अनुमति देता है और सेलबोट बिल्डरों के भी समुदाय हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com