ekterya.com

समुद्र में कयाकिंग कैसे अभ्यास करें

यह आश्चर्यजनक नहीं है कि हाल ही के वर्षों में कयाकिंग की प्रथा को लोकप्रियता मिली है। न केवल स्वस्थ मज़ा है, बल्कि एक उत्कृष्ट कार्डियोवास्कुलर और मांसपेशीय व्यायाम भी है जो आपको पूरी तरह से अलग परिप्रेक्ष्य से दुनिया को देखने की अनुमति देता है। हालांकि, पानी में प्रवेश करने से पहले, एक समुद्री कयाक को पैडल करने के लिए और पूरे दोपहर (या अधिक) के लिए यह करने के लिए तैयार करने के लिए, कयाक में और बाहर जाना सीखना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1

कयाक में और बाहर निकलना सीखें
सागर कयाक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही तरीके से प्रवेश करने के तरीके जानने के लिए कयाक को मैदान पर रखें। जबकि एक कवायक पानी में प्रवेश कर सकता है, यह काफी संभव है कि एक नौसिखिया कयाक को टिप करने के लिए कारण होगा।
  • सागर कयाक चरण 2 नामक छवि
    2
    जब आप टब में प्रवेश करते हैं तो अन्य पैडलर्स को डॉक के विरुद्ध कयाक को पकड़ने के लिए कहें डॉक पर अपने वजन का समर्थन करें और टब के बीच में दोनों पैरों को रखें। जब आप डॉक पर दृढ़ता से पकड़ते हैं, तो अपने शरीर को कयाक के अंदर ले जाएँ। डॉक जारी करते हुए अपने पैरों को टब के सामने स्लाइड करें - फिर कयाक को स्थिर करें। बाहर निकलने के लिए, रिवर्स में उल्लेखित चरणों का पालन करें।
  • विधि 2

    संपत्ति के साथ पंक्ति
    सागर कयाक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    सीधे बैठो और अपने घुटनों के साथ थोड़ा तुला। अधिकांश समुद्री कयकों में "छेद" या छोटे पैडल होते हैं जो पैडल पैरों को आराम करने और सही मुद्रा बनाए रखने के लिए समायोजित कर सकते हैं। पानी में कश्ती को रखने से पहले इष्टतम आकृति और आराम प्राप्त करने के लिए इन पैरों और बैक छेदों को समायोजित करें।
  • सागर कयाक चरण 4 नामक छवि

    Video: बच्चे कयाकिंग साहसिक || माँ सोमवार

    2
    चप्पल को दृढ़ता से लें और कंधे की ऊंचाई पर अपना हाथ रखें किनारे के नीचे पानी में चप्पल की एक तरफ डुबकी। पानी से निकालने के लिए कयाक की कड़ी और ऊपर की तरफ खींचो। जब पैडल के एक तरफ पानी से बाहर आता है, तो दूसरे के साथ पिछले चरणों को दोहराएं। इस प्रक्रिया को स्पष्ट रूप से दोहराएं और चप्पू के साथ अपने हाथों को आगे नहीं बढ़ें।
  • सागर कयाक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एक तह चुनें हवा के प्रतिरोध को कम करने के लिए अधिकांश अयस्क असममित हैं। एक सममित ओअर के साथ, कोर्स कम किया जा सकता है, लेकिन आपको लगातार पैडल चालू करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 3

    पानी पर अपना समय तैयार करें
    सागर कयाक चरण 6 नामक छवि
    1
    कायाक के प्रकार के अनुसार आपके पास कयाक का अभ्यास करने का तरीका चुनें, जोखिम / इनाम अनुपात और एक नेविगेटर के रूप में आपकी क्षमता। उदाहरण के लिए, गति के लिए डिज़ाइन किए गए एक चिकनी नायक को कोई सुरक्षात्मक फोम नहीं है और अगर इसे चट्टानों या शार्क द्वारा छेद दिया जाता है ठोस प्लास्टिक स्कूपर कयाक्स बहुत टिकाऊ होते हैं और इस तरह के प्रभावों को अधिक विश्वसनीयता के साथ सामना कर सकते हैं।
  • सागर कयाक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2



    एक नेविगेशन योजना तैयार करें हालांकि एक नेविगेशन योजना दुर्घटनाओं को रोकती नहीं है, यह किसी मित्र या परिवार के सदस्य को आपके मार्ग, अपने गंतव्य और मामले में वापसी का अनुमानित समय जानने की अनुमति देगा।
  • सागर कयाक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक जीवन जैकेट, एक सिग्नलिंग डिवाइस और एक बैटरी संचालित टॉर्च पहनें जो आप कयाक के धनुष में रख सकते हैं। ये आइटम न केवल आपकी ज़िंदगी को बचा सकते हैं, लेकिन खोज समूहों को खोले जाने के मामले में आपको ढूंढने में आसान बना सकते हैं।
  • सागर कयाक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    यात्रा के लिए पर्याप्त पानी लाओ आम तौर पर, प्रति व्यक्ति पानी का एक गैलन सुझाया जाता है, लेकिन अगर सवारी लंबी है तो आप की आवश्यकता के मुकाबले अधिक लेना बेहतर होता है। यह आपके कैलोरी मांग को कवर करने के लिए प्रोटीन में उच्च स्नैक्स भी लेता है, जैसे सूखे फल या प्रोटीन बार।
  • Video: 5 तरीके आप एक KAYAK में मर सकता! (कायाकिंग से पहले इस घड़ी!)

    सागर कयाक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    हाथ से एक बील पंप या बड़ी स्पंज लें यदि कवायक टब में एक लहर जमा होती है, तो इसे जल्दी से सूखने का एक तरीका होना उचित है यह भी एक स्कर्ट पहनना उचित है, विशेष रूप से हिंसक समुद्रों में या ठंडा मौसम में, तत्वों से बाथटब की रक्षा के लिए और अपने पैरों और निचले हिस्से को सूखा रखें।
  • सागर कयाक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक लंगर ले जाने पर विचार करें आप एक बाल्टी और कपड़े, प्लास्टिक या रस्सी के रस्सी के साथ एक बना सकते हैं या आप बस एक खरीद सकते हैं। यदि आप रोइंग बंद कर देते हैं तो वर्तमान या वायु पांच मिनट में आपको 50 मीटर तक खींच सकती है
  • सागर कयाक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: कयाकिंग-बेसिक Paddling तकनीक

    अपने कश्ती के साथ जाने से पहले मौसम की रिपोर्ट पर ध्यान दें और उस पानी की गहराई का पता करें जिसमें आप पाल रहे हैं। कयाक की सतह काफी बड़ी है, एक छोटे से सेलबोट की तरह।
  • युक्तियाँ

    • उन सभी जगहों को रखें, जिन्हें एक एअरटेट बैग में गीला नहीं करना चाहिए, जिसे आप किसी भी आउटडोर स्टोर में खरीद सकते हैं या किसी डिस्काउंट शृंखला के बाहरी भाग में खरीद सकते हैं।
    • सुरक्षित नेविगेशन सबक ले लो संयुक्त राज्य अमेरिका के तट रक्षक सहायक एक अपेक्षाकृत कम कीमत पर इन सबक प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • जैसा कि आप दूर जाते हैं, ऐसे तट पर ऑब्जेक्ट, जो कि इमारतों, पेड़ों, पहाड़ियों आदि जैसे हवा को काटते हैं। वे बहुत कम कर रहे हैं कुछ नाविकों को समुद्र में घसीटा जा सकता है, इसलिए हवा, धाराओं, सूर्य की रोशनी और आपकी रोइंग क्षमता पर ध्यान दें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक लंगर है, तो उसमें अपना पूरा विश्वास मत डालें। आपको इसे प्रभावी रूप से उपयोग करने की आवश्यकता है
    • एक चिकना नायक, विशेष रूप से सबसे नाजुक मॉडल, में मार्लिन या स्वोर्डफ़िश का एक रूप होता है जो बड़े शार्क को आकर्षित कर सकता है।
    • एक समुद्र तट या पूल पर तैरने के विपरीत, खुले समुद्र में तैरना धीमा है ठंडे पानी में तैरते समय Hypothermia एक महत्वपूर्ण कारक है।
    • झूली कुरसी का उपयोग करना एक समस्या है, क्योंकि शार्क गलती से झुंड को काटने के लिए विश्वास करता है कि यह एक मछली है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com