ekterya.com

कैसे काम के लिए कूपन की एक किताब बनाने के लिए

आप एक स्थिति है जहाँ आप एक देर से उपहार बनाने या `फादर्स डे` या माँ, क्रिसमस या किसी के जन्मदिन के लिए देर से एक प्राप्त करने की आवश्यकता में अपने आप को मिल जाए, तो एक किताब उपयोगी कार्य कूपन से भरा बनाने पर विचार करें। इस प्रकार, समय की परवाह किए बिना व्यक्ति जो कूपन किताब एक कूपन का कहना है कि आप अपने कुत्ते के लिए एक सवारी देने के लिए और उसे स्नान के लिए है, तो आप घर ड्राइव करने के लिए निकल वितरित कर देगा, बारिश देर में घूमना आप अपने कुत्ते को चलना और घर के अंदर इसे लाने स्नान के लिए, जबकि यह हिला कि। हालांकि इस उपहार आपके लिए सबसे अच्छा क्रिसमस के उपहार की तरह नहीं लग सकता है, यह व्यक्ति जो कूपन पुस्तक वितरित कर देगा के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। विशेष रूप से आप के अलावा अतिरिक्त यह त्वरित और मूल में मदद, और भी बदले में कुछ एहसान मिल की जरूरत है।

चरणों

कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 1
1
कूपन की संख्या में निर्धारित कूपन की संख्या निर्धारित करें सबसे पहले आप के बारे में सोचना चाहिए कि आप उसे कितना पसंद करते हैं औसत राशि पांच होनी चाहिए, लेकिन आप तय कर सकते हैं कि क्या आप उस व्यक्ति की जरूरतों के आधार पर अधिक या कम होना चाहते हैं, जिनके पास आप को कूपन किताब देनी है और उनके पास रिश्ते हैं मात्रा के बारे में चिंता मत करो, क्योंकि आप कूपन एक किताब में रखेंगे, चाहे कितनी भी हो।
  • Video: How to Apply Voter ID Card Online II अपना पहचान पत्र ऑनलाइन बनबाये {RB-Tech ) (Hindi )

    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2
    2
    कूपन के लिए कुछ विचारों के बारे में सोचो कूपन आप जानते हैं कि एक लाख साल में ऐसा कभी नहीं होगा पर काम न रखें, लेकिन एक थकाऊ काम है कि आप उस व्यक्ति को खोजने के लिए और क्या करने के लिए नहीं करना चाहती है, लेकिन आप क्या करना है। यह कार्य बीस मिनट से अधिक नहीं लेना चाहिए। वह व्यक्ति जिसने उन्हें कूपन किताब और क्या शिकायत के रोजाना के काम हमेशा होता है वितरित होंगी के बारे में सोचो। उदाहरण के लिए, आप इन विचारों को कूपन पर रख सकते हैं:
  • कुत्ते को चलना या पालतू जानवरों की देखभाल करना। वह व्यक्ति जिसने उन्हें कूपन पुस्तक वितरित कर देगा एक पालतू जानवर है तो कहते हैं कि तुम एक दोपहर से दूर ले सकते हैं खरीदारी जाने के लिए जब तुम स्नान, कुत्ता टहलने फ़ीड और इस के साथ कि खेलने के अलावा। वहाँ कई रूपों आप इस विकल्प के लिए कर सकते हैं, तो मैं मूल पता है! उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ गुर सिखाने, एक पुरस्कार खरीदने के लिए या पालतू जानवरों के लिए सैलून में ले सकता है।
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 1
  • व्यंजन धोएं, कटलरी को पॉलिश करें या डिशवॉशर खाली करें ये गंदे और थकाऊ कार्य आपको उस व्यक्ति को अनुमति देगा, जिसे आप कूपन किताब देते हैं, जब आप उन्हें बनाते हैं और आप उन्हें खुश महसूस करते हैं।
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 2
  • गंदा कपड़े धो लें, कपड़े आदि ये कार्य उस व्यक्ति को देगा जिससे आप कूपन की किताब को देते हैं, शांति का एक पल और चिंता से मुक्त होते हैं, क्योंकि आपको कपड़े धोना या जोड़ना नहीं पड़ता है दया की एक इशारा के रूप में, आप उसे बता सकते हैं कि आप भी उसे लोहे करेंगे
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 3
  • व्यवस्थित करें। यदि आप एक बहुत ही संगठित व्यक्ति हैं, तो इस कौशल को साझा करें और उस व्यक्ति को बताएं कि आप कूपन की किताब किसके पास देंगे, आप अपनी डेस्क को साफ करेंगे या अपनी किताबों की अलमारी को जिस तरीके से आप चाहते हैं, उसके अनुसार व्यवस्थित करेंगे। यह बहुत उपयोगी होगा, खासकर अगर इस व्यक्ति का एक बहुत गंदा जीवन और तनाव से भरा होता है।
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 4
  • बगीचे के काम करो रेक के साथ गिर गए पत्तों में शामिल हों, बर्फ को एक फावड़ा से उठाएं या बगीचे के लॉन को घास दें। जिस व्यक्ति को आप कड़ी मेहनत के साथ इन कठोर कार्यों के साथ दे रहे हैं उसे मदद करने के लिए आप बैठकर आराम कर सकते हैं
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 5
  • बच्चों की देखभाल करें अगर आपने कभी सुना है कि वह व्यक्ति शिकायत करता है कि वह एक रात से बाहर जाना चाहता है, लेकिन क्योंकि वह अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए किसी को नहीं मिल पा रहा है, तो उनकी देखभाल करने की पेशकश करें। इस तरह, आप बिना परेशानी छोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप डोरा एक्सप्लोरर जैसे बच्चों के कार्यक्रमों के वर्णों को चुम्बन करना चाहते हैं, तो बच्चों को यह संकेत किसी की तुलना में अधिक सराहना होगा। सुनिश्चित करें कि आप बदले में पैसे नहीं मांगते, क्योंकि यह एक पक्ष है
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 6
  • एक प्रतिस्थापन के रूप में परोसें यदि आप जिस व्यक्ति को कूपन किताब देते हैं, तो एक घटना शुरू करने और उसकी सहायता या समन्वय करने के लिए एक समझौता किया है, लेकिन इसमें शामिल नहीं किया जा सकता है, तो उसके बदले जाकर उसे एक दिन बंद करें। आप घटना पर पहुंच सकते हैं और उस व्यक्ति को आने के लिए बहाना नहीं कर सकते हैं, लेकिन कहते हैं कि आप उसे प्रतिस्थापित कर देंगे और क्या किया जाना चाहिए!
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 7
  • 3
    कूपन करें यह वह कदम है जहां आपको मूल होना चाहिए। उन्हें शैली, गहने दे और उन्हें बाहर खड़ा कर दें। आप एक साधारण नमूना बना सकते हैं और फिर फोटोकॉपी और कार्य लिख सकते हैं या आप प्रत्येक कूपन अद्वितीय बना सकते हैं। कूपन में सामान्य लोगों की तरह एक आयताकार आकार होना चाहिए, लेकिन आप उन्हें दिल की एक आकृति भी दे सकते हैं, उदाहरण के लिए। वैसे भी, इन्हें सटीक आकार होना चाहिए जो आपको उस कार्य के सभी विवरण डालने की अनुमति देता है जो आप करेंगे और कम से कम मूल दिखना चाहिए।
  • यदि आप तय करते हैं कि कूपन में एक आयताकार आकृति है, तो इनके लिए एक अच्छा आकार 8x5 इंच (20x12 सेंटीमीटर) होगा।
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 3 बुलेट 1
  • कूपन बनाने के लिए मोटी कार्डबोर्ड का उपयोग करें और उनके लिए एक आधिकारिक और पेशेवर उपस्थिति है।
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 3 बुलेट 2
  • जानकारी कूपन पर होना चाहिए कार्य का नाम होगा (जैसे, कुत्ते), दिन गए जब आप कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, सोमवार या गुरुवार), बार आपको लगता है कि कूपन का उपयोग कर सकते हैं (जैसे, दो बार), संपर्क जानकारी और पते (उदाहरण के लिए, 111-222-3333 फोन या शेरी लेन 9 में मुझे जाएँ)। इसी तरह, आप (एक घंटे के लिए उदाहरण के लिए उपलब्ध है, फ़ीड शामिल और पालतू कुत्ते स्पिट्ज नस्ल, आदि पर लागू नहीं होता स्नान) में अधिक विस्तृत जानकारी दे सकते हैं और समय समाप्ति तिथि (उदाहरण के लिए, समाप्त हो रहा है उपहार के एक साल बाद दिए गए थे)।
    मेक ए कूपन बुक टू टास्क के लिए स्टेप 3 बुलेट 3
  • छेद या स्टेपल कूपन बनाने के लिए कमरे छोड़ें


    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 3 बुलेट 4
  • 4

    Video: एक मोर पंख और बस..........सारी समस्या समाप्त

    इच्छित क्रम में कूपन रखें यदि आप एक बहुत ही संगठित व्यक्ति हैं और आपके पास समय है, तो आप श्रेणियों जैसे कि पालतू जानवर, भोजन, फैशन, बगीचे के काम आदि जैसे कार्यों को अलग कर सकते हैं। एक कार्डबोर्ड सेपरेटर की सहायता से इस तरह, आप श्रेणी के अनुसार संबंधित कामों को रखेंगे।
  • एक कवर रखें जो कहते हैं: "एलिसिया की कूपन बुक, जेवियर द्वारा बनाई गई ... मेरी क्रिसमस!"। आप संदेश को अपनी इच्छा के अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
    कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक चरण 4 बुलेट 1
  • 5

    Video: How To Gas connection online apply रसोई गैस के नए कनेक्शन के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कैसे करे,

    कूपन के एक तरफ दो छेद बनाएं ये सभी कूपनों पर एक ही ऊंचाई पर होना चाहिए ताकि आप उन्हें आसानी से एक साथ रख सकें।
  • 6
    इन छेदों के माध्यम से एक लूप या रस्सी रखें।
  • कार्य शीर्षक के लिए एक कूपन बुक करें शीर्षक 7
    7

    Video: BPL राशन कार्ड फिर से शुरु, kya milega ration card mein By Technical Raghav

    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • आप मुख्य कूपन कर सकते हैं, उन्हें कूपन की एक सामान्य पुस्तक के रूप में पेस्ट कर सकते हैं या एक छेद बना सकते हैं, प्रस्तुति क्या आप चाहते हैं पर निर्भर करेगा।
    • आपके कूपन की गतिविधियों के विकल्प के लिए इतना समय का उपभोग नहीं करना पड़ता है और न ही बहुत महंगा है वे सामान्य गतिविधियों जैसे कि एक साथ चलना या दोपहर में 6 बजे फोन पर हर रविवार को बातचीत करना पसंद कर सकते हैं।
    • एक स्पोर्ट्स गेम या थियेटर के लिए शैली का स्पर्श या टिकट देने के लिए कूपन बुक पर टाई जोड़ें
    • जो व्यक्ति कूपन पुस्तक वितरित कर देगा कूपन किताब में कटौती या कूपन प्राप्त करने के लिए लिंक को हटाने के लिए करना होगा या इसे, तोड़ने के लिए जब तक आप एक भूमिका है कि मुड़ा और एक व्यवस्थित तरीके से हटाया जा सकता है प्राप्त होगा। उस व्यक्ति को इस प्रक्रिया को समझाएं जिसे आप कूपन पुस्तक देते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जब आप जिस व्यक्ति को कूपन की किताब को कूपन का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो आप कूपन के अनुसार क्या करने के लिए बाध्य होंगे। इसलिए, अगर आपको नहीं लगता कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो इस पुस्तक को मत करो या कम कूपन करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोटी कार्डबोर्ड
    • कैंची
    • पेन्स, मार्कर, चमक, ग्लिटर और अन्य उपकरणों को सजाने के लिए गोंद
    • टाई या रस्सी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com