ekterya.com

कैसे एक घोड़े की नाल को फेंकने के लिए

हम में से कई घोड़े की नाल नहीं मिल सकते हैं, लेकिन यह घुड़दौड़ का सेट खोजने में आसान है, जिसमें यू-आकार के धातु के टुकड़े और दांव शामिल हैं, जहां उन्हें फेंकने पर उन्हें डालें। यह आपको शुरू करने की जरूरत है, इसलिए अपने पिछवाड़े में एक फ्लैट क्षेत्र ढूंढें और खेलना शुरू करें।

चरणों

भाग 1
घोड़े के साथ खेलने के लिए सीखना

फेंक एक हॉर्सशू चरण 1 नामक छवि
1
एक बड़े क्षेत्र का पता लगाएं जो फ्लैट है एक टेप के उपाय के साथ, जमीन के एक अपेक्षाकृत फ्लैट खंड को मापें जो लंबाई में कम से कम 9.1 मीटर (30 फीट) और अधिमानतः 12.2 मीटर (40 फीट) है। यह आपके घोड़े का शुभारंभ क्षेत्र होगा। 12.2 मीटर (40 फीट) हॉर्सशो की पिच में सबसे लंबी दूरी है और टूर्नामेंट में सबसे आम है, लेकिन अगर आप केवल मस्ती के लिए खेलते हैं तो आप थोड़ी दूरी का उपयोग कर सकते हैं
  • यदि मैदान बच्चों के लिए है तो यह एक छोटे से एक का उपयोग करने के लिए आदर्श होगा, 4.6 मीटर (15 फीट) में से एक पर्याप्त होगा और ध्यान रखें कि पक्ष के दो हिस्से को लगाए, उन्हें मैदान के विपरीत छोर पर डालने के बजाय, सबसे अच्छा बच्चों को जब उन्हें फेंकते हुए घुड़सवार मारने से रोकने के लिए।
  • फेंक एक हॉर्सशो चरण 2 नामक छवि
    2
    मंजिल पर दो दांव कील। मैदान के प्रत्येक छोर पर एक छोटे हथौड़ा के साथ दो दांव लगाए, उनके बीच 12 डिग्री के झुकाव के साथ, ताकि वे जमीन पर सही न बने हों। एक स्थायी पिच फील्ड बनाने के लिए लगभग 91 सेंटीमीटर (36 इंच) लंबा और व्यास में 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) का उपयोग करें। आप जमीन से 38 सेंटीमीटर (15 इंच) निकलने वाली किसी भी हिस्से का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 12 डिग्री का झुकाव ऊर्ध्वाधर और एक क्षैतिज के बीच की दूरी का लगभग 1/8 है।
  • थ्रो ए हॉर्सशू चरण 3 नामक छवि
    3
    हालत क्षेत्र (यह वैकल्पिक है)। आप इस चरण को छोड़ सकते हैं और तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं या अपने क्षेत्र की स्थिरता और स्थायित्व को सुधारने के लिए निम्नलिखित विधियों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप घुड़सवारी या फिसलने से घुड़सवारी को रोकने के लिए चाहते हैं, तो आप नम रेत के एक छोटे से छेद खो सकते हैं या हर हिस्से के आसपास नीली मिट्टी भी डाल सकते हैं। दांव फर्म रखने के लिए, दांव के लिए ढलान छेद के साथ लकड़ी का प्रवेश दबाना
  • फेंक एक हॉर्सशू चरण 4 नामक छवि
    4
    निर्णय लें कि आप खुद को कहां स्थान दे सकते हैं आमतौर पर एक खेल दो प्रतियोगियों या दो टीमों के बीच खेला जाता है, दोनों तरफ खड़े होकर। पुरुषों की टूर्नामेंट के लिए, उन्हें 11.3 मीटर (37 फीट) की रेखा के पीछे हिस्सेदारी से फेंक दिया जाता है, जबकि महिलाओं की टूर्नामेंट के लिए, 18 साल से कम और 70 साल के लिए, आदर्श 8.2 मीटर (27 पैर) का हिस्सा है अगर आप एक शौकिया के रूप में खेलना चाहते हैं, तो आप फिट होने के रूप में अपनी हिस्सेदारी के करीब लाइनों को आकर्षित कर लें, ताकि खिलाड़ियों के पास घोड़े की नाप को लक्ष्य के करीब फेंकने का अवसर मिले।
  • थ्रो ए हॉर्सशू चरण 5 नामक छवि
    5
    दांव के आसपास का क्षेत्र साफ़ करें घोड़े भारी होते हैं और फेंका जाने पर खतरनाक हो सकता है। ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक क्षेत्र से कम से कम 3 मीटर (10 फीट) है और उन्हें पता है कि खेल शुरू हो रहा है।
  • फेंक एक हॉर्सशू चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पहला खिलाड़ी दो घुड़दौड़ियां फेंकता है शुरूआती खिलाड़ी को एक समय में एक बार फेंकना चाहिए, जो घोड़े की हिस्सेदारी को संभवतः करीब हिस्से के रूप में गिरने की कोशिश कर रहा है, तो उसे मैदान के पीछे खड़ा होना चाहिए ताकि दूसरे खिलाड़ी खेलना शुरू कर सकें।
  • लॉन्च तकनीक को बाद में विस्तार से समझाया जाएगा।
  • Video: असर देखना है तो ऐसे करें घोड़े की नाल का असरदार प्रयोग - Ghode Ki Naal Kaise Use Karen

    फेंक एक हॉर्सशू चरण 7 नामक छवि
    7
    दूसरे खिलाड़ी को दो घुड़दौड़ियां दूसरे हिस्से में फेंकनी चाहिए। जो खिलाड़ी इस प्रकार है वह अपने प्रतिद्वंद्वी के घुड़सवार के पास, हिस्सेदारी के बगल में रखा गया है। वह विपरीत हिस्से को इंगित करना चाहिए और दोनों घोड़े की नाल को फेंक देना चाहिए।
  • टीमों के साथ गेम बदलकर खेला जाता है, प्रत्येक खिलाड़ी प्रति बारी के दो घुड़दौड़ियां फेंकता है
  • फेंक द हॉर्सशो चरण 8
    8
    स्कोर गणना करें एक सामान्य गेम में, प्रत्येक खिलाड़ी को एक अंक प्राप्त होता है अगर उसकी घोड़े की नाल हिस्सेदारी से 15 सेंटीमीटर (6 इंच) हो जाती है और प्रत्येक समय के लिए घोड़े की नाल का हिस्सा (यह अंग्रेजी में "घंटी" कहा जाता है) के लिए लंगर डाले जाते हैं। यह तब तक खेला जाता है जब तक प्रतिभागियों में से कोई एक निश्चित अंक तक नहीं पहुंचता है, उदाहरण के लिए 20, 40, 50 या उन बिंदुओं पर सहमति जताई गई है।
  • वैकल्पिक और गेम को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए, आप रद्द करने के नियमों का उपयोग कर सकते हैं। एक गोल प्रति गोल खिलाड़ी को दिया जाता है जो अपने घोड़े की नाल को अपने संबंधित हिस्से के करीब ले जाता है दो अंक दिए गए हैं यदि कोई खिलाड़ी "दोनों" घोड़ों के लिए प्रबंधन करता है तो उनके विरोधी की तुलना में हिस्सेदारी के करीब आते हैं। तीन अंक अभी तक घोड़े की नाल को खड़े करने के लिए प्राप्त किया जाता है, लेकिन यदि दोनों प्रतिस्पर्धियों ने ऐसा करने का प्रबंधन किया है, तो कोई भी अंक प्राप्त नहीं करता है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप उनसे एक के बजाय दो अंक दे सकते हैं, जो यह हासिल करते हैं कि उनके घुड़सवार दांव पर लंगर डाले जाते हैं।
  • भाग 2
    एक घोड़े की नाल पकड़े हुए

    फेंक द हॉर्सशो चरण 9

    Video: Ghode ki naal

    1
    1¼ बारी पकड़ की कोशिश करो यह पेशेवर खिलाड़ियों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय पकड़ है, आप को गिरने और हिस्सेदारी के आसपास के आसपास घोड़े की नाल 1 ¼ मोड़ बनाकर गोली मारनी चाहिए। घोड़े की नाल को पकड़ो ताकि आपकी बाहों या "शाखाओं" को अपनी बाईं ओर इंगित करें, आपको अपने अंगूठे को उस शाखा पर रखा जाना चाहिए जो निकटतम है शाखा के नीचे अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों को रखें, वक्र अंदर के किनारे पर रहने दें। घोड़े की नाल स्थिर रखने के लिए अपनी छोटी उंगली निचोड़ें। आप मध्य या छोटी उंगली के आगे अपनी अंगूठी की अंगूठी रख सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप अधिक आरामदायक कैसे महसूस करते हैं
    • अगर आपको हाथ छोड़ दिया जाता है, तो दाहिनी ओर इशारा करते हुए घोड़े की नाल रखें।
    • कई कस्टम पकड़ रहे हैं नजदीकी शाखा के केंद्र में अपने अंगूठे को रखें, उसे स्थानांतरित करें और देखें कि फेंकने के लिए कौन से स्थिति अधिक आरामदायक है
    • घोड़े की नाल के कोहनी के आसपास अपनी उंगली न मोड़ो। प्रसिद्ध खिलाड़ी रॉय स्मिथ ने 1 9 46 में लिखा "यह घोड़ों और बच्चे के गाड़ियों के साथ हुआ।"
  • फेंक एक हॉर्सशू चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: Injured horse treatment in accident | एक्सीडेंट में घायल घोड़े का उपचार




    2
    3/4 बारी पकड़ की कोशिश करो यह पकड़ 1¼ बारी के समान है, लेकिन शाखाएं दाहिनी ओर इंगित करती हैं। अपनी कोहनी से घोड़े की नाल पकड़ो इस पकड़ के साथ विभिन्न मांसपेशियों को फेंकने के लिए उपयोग किया जाता है, यह कुछ के लिए एक लाभ में परिणाम देता है लेकिन दूसरों को यह परेशान करता है। इस तरह फेंकने की कोशिश करें कि घोड़े की नाल 3/4 की बारी बनती है, ताकि आप अपने हिस्से को आगे बढ़ा सकें।
  • फेंक द हॉर्सशो चरण 11
    3
    स्मरर्सल्ट के साथ लॉन्च का प्रयास करें इस बार, यह फेंक दिया जाता है ताकि घोड़े की नाल को फ्लैट फेंकने के बजाय "पैर ऊपर" उड़ जाए। इस तकनीक के कई रूप हैं, अपने आप को जाने और प्रयोग करें। यदि आप कोहनी में घोड़े की नाल रखते हैं, तो नीचे या नीचे के अपने अंगूठे के साथ फेंकना आसान हो जाएगा।
  • यह रिलीज 4.5 मीटर (37 फीट) की दूरी पर गलत हो सकता है, हालांकि, कई विशेषज्ञ काम करते हैं और कुछ मामलों में पिछले रिलीज की तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं जब यह कम दूरी की बात आती है।
  • थ्रो ए हॉर्सशू चरण 12 नामक छवि
    4
    घोड़े की नाल को मजबूती से पकड़ो यह इतनी कड़ी मेहनत न करें, जो आपकी कलाई को प्रभावित कर सकती है, बस इसे तंग पर्याप्त रखें ताकि वह समय से पहले बच न सके। यदि आपके हाथ से दर्द होता है, तो हल्का घोड़े का उपयोग करें
  • भाग 3
    अपने लॉन्च को पूरा करना

    फेंक द हॉर्सशो चरण 13
    1
    एक सही आसन अपनाने यदि आप सही हाथ रखते हैं, तो दांव के बाईं तरफ खड़े रहें। सीधे लेकिन आराम से रहें, यदि आप चाहें तो आप थोड़ी सी जगह पर रह सकते हैं। अपने कंधों को सीधे उस हिस्से के सामने रखें जो आप लक्ष्य कर रहे हैं
    • यदि आप वामपंथी हैं, तो दांव के दाहिनी ओर खड़े रहें।
  • थ्रो ए हॉर्सशू चरण 14 नामक छवि
    2
    एक रोलिंग रिलीज बनाएं घोड़े की नाल वापस पकड़ो और इसे अपने शरीर के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। जब डाली, अपने बाएं पैर को ले जाएँ अपना हाथ सीधे रखें और अपनी कलाई को बहुत ज्यादा नहीं ले जाने की कोशिश करें, इसलिए आपके पास अधिक नियंत्रण होगा। घोड़े की नाल स्लाइड चलें और धीरे-धीरे घुमाएं
  • 3
    कुछ प्रतियोगियों खेल की रेखा के पीछे एक स्थान छोड़ते हैं और फेंकने से पहले एक कदम उठाते हैं। यह तकनीक अधिक ताकत दे सकती है, लेकिन इसे मास्टर करने के लिए अभ्यास लेता है।
  • थ्रो ए हॉर्सशू चरण 15 नामक छवि
    4
    लॉन्च रखें घोड़े की नाल को जैसे ही आप उसके साथ आँख से संपर्क है ड्रॉप। फेंकने के बाद उठाए गए हाथ को रखते हुए आपको शर्मिंदा होने से रोक दिया जाएगा और उचित फेंक को सुनिश्चित करेगा।
  • फेंक एक हॉर्सशू चरण 16 नामक छवि
    5
    अपने लॉन्च को सही पथ दें एक अच्छी तरह से शुरू की घोड़े की नाल दो या तीन मीटर (7 या 10 फीट) लम्बा और 40 या 50 डिग्री झुकाव के साथ हिस्से के पास जमीन के आसपास मक्खियों। यदि आपकी हिस्सेदारी रेत या बजरी से घिरा है, तो एक मजबूत और कम उच्च प्रक्षेपण करना सबसे अच्छा होगा, इसलिए घोड़े की नाल हिस्से के सामने खड़ी होगी और इसके प्रति स्लाइड करें। यदि आप टूर्नामेंट में खेलने की योजना बना रहे हैं, तो मिट्टी का उपयोग रेत के स्थान पर करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन यह खराब आदतों को उत्पन्न कर सकता है, लेकिन यह आकस्मिक खिलाड़ियों के लिए अच्छी रणनीति है।
  • उड़ान के दौरान घोड़े की नाल पर एक नरम "लड़खड़ा" आप सही ढंग से उभरने में मदद करेगा, यदि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो किसी कोने के बजाय स्पिनिंग फेंक का उपयोग करें। अपने अंगूठे को आगे बढ़ने का प्रयास करें ताकि आप वॉकबल की मात्रा को वैकल्पिक कर सकें।
  • फेंक द हॉर्सशो चरण 17
    6
    ताकत और झुकाव की आदर्श राशि प्राप्त करने का अभ्यास आपको एक पकड़ ढूंढने के लिए कुछ अभ्यास की ज़रूरत होगी जिसके साथ आप आराम कर सकते हैं और पता है कि घोड़े की नाल को कैसे फेंकना मुश्किल है। यह अभ्यास सही समय निर्धारित करने के लिए सेवा करेगा जब आपको घोड़े की नाल जारी करना चाहिए, ताकि यह हिस्सेदारी का सामना करने वाली शाखाओं के साथ भूमि हो। एक बार जब आप जानते हैं कि रोटेशन और ताकत की मात्रा कितनी है तो आप को सही ढंग से फेंकने की ज़रूरत है, इसलिए आपको अभ्यास करना चाहिए ताकि आप अधिकांशतः हिस्से में लंगर करने के लिए घोड़े की नाल ले सकें।
  • अपने व्यवहारों में आपकी मदद करने के लिए आप अपने घोड़े की नाल रंग कर सकते हैं, इससे उन्हें हवा में देखने में आसान होगा। अपने कैरियर का फिल्मांकन भी एक विकल्प है
  • युक्तियाँ

    • जब तक दोनों प्रतिद्वंद्वियों ने खेले हैं तब तक अंक गिनें मत। यदि दोनों खिलाड़ी एक ही गेम में सहमति व्यक्त किए गए स्कोर पर पहुंचते हैं, तो उसे एक ड्रॉ माना जाएगा, या दो अंक आगे बढ़ने तक वे खेल सकते हैं।
    • यदि आपको यकीन नहीं है कि घोड़े की नाल को स्टेक करने के लिए लंगर दिया गया है, तो सीधे घोड़े की नाल के एक हाथ से दूसरी छड़ी पर सीधा छड़ी डाल दें। अगर छड़ी हिस्से को छू नहीं पाती है और यह घोड़े की नाल से घिरा हुआ है, तो इसे लंगर किया गया माना जाता है।

    चेतावनी

    • जब तक हर कोई हिस्सेदारी से दूर नहीं हो जाता है तब तक फेंक न दें। एक घोड़े की नाल द्वारा मारा जा रहा है की दर्द असहनीय है, जब तक आप अस्पताल में समाप्त हो सकता है।
    • जूते या अन्य जूते पहनना जो आपकी उंगलियों को सुरक्षित करता है वह जूते से आपकी रक्षा करने का सबसे अच्छा विकल्प है जो आपके पैरों पर गिर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com