ekterya.com

ठंड में कैसे पढ़ा जाए

क्या आप अगली पार्टी में सफल होना चाहते हैं? ठंड पढ़ना महान जादूगर, भाग्यदर्शक, मनोविज्ञान और अन्य मनोरंजन और भड़काऊ द्वारा उपयोग किया जाने वाला क्लासिक चाल है। सही सवाल पूछ कर, ध्यान से सुनकर, कुछ चीजों का अनुमान लगाकर, आप सबसे अधिक संदेह भी कर सकते हैं कि आप वास्तव में आत्मा की दुनिया से संवाद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपना विषय चुनें

शीत पढ़ें चरण 1 नामक छवि
1
अपना विषय चुनें "विषय" यह वह व्यक्ति है जिसे आप ठंड में पढ़ेंगे।
  • यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप ठंड में पहले पढ़ लेंगे। अब आपको अपने विषय से सीखना होगा, बेहतर होगा कुछ ठंडे पाठकों में ऐसे साथी भी होते हैं जो ठंडे पढ़ने से पहले विषय पर मुलाकात या साक्षात्कार करते हैं ताकि पाठक इस जानकारी को विषय और दर्शकों को प्रभावित करने के लिए उपयोग कर सके।
  • किसी को चुनने का एक अच्छा तरीका स्वयंसेवकों से पूछना है, क्योंकि स्वयंसेवक आमतौर पर अधिक ग्रहणशील होते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे यह मानना ​​चाहेंगे कि आप वास्तव में मृतकों से संवाद कर सकते हैं या आप उनसे चीजें देख सकते हैं जिन्हें आपको नहीं पता होना चाहिए। लेकिन संदेह से सावधान रहें
  • हवा में एक शॉट फेंको हवा का शॉट एक तकनीक है जिसमें आप एक या एक से अधिक सामान्य विवरण बनाते हैं "मैं किसी ऐसे व्यक्ति को देख रहा हूं जो हाल ही में वैवाहिक समस्याएं बना रहा है", या "बिली नामक कोई व्यक्ति है, मुझे लगता है, जो अपनी पोती के साथ संवाद करने के लिए कह रहा है।" जब आप ये बयान कर रहे हैं, तो दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को देखें। यह बहुत संभावना है कि उनमें से कोई व्यक्ति वैवाहिक समस्याओं या बिली नाम के एक दादा-दादी के पास है
  • यदि आप उम्मीदवारों की संख्या को और कम करना चाहते हैं, तो आप अधिक विशिष्ट विवरण कर सकते हैं, जैसे कि "बिली का एक लंबा जीवन था मुझे मछली पकड़ने का आनंद लेना था, नहीं, शायद शिकार - वह सड़क पर बाहर होना पसंद करता था।" उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें, जिन्होंने आपके पहले सामान्य बयान पर प्रतिक्रिया दी और अधिक प्रतिक्रियाएं देखने के लिए। इस तकनीक का उपयोग करके, आप अपने विषय का विश्वास प्राप्त कर सकते हैं और पढ़ना शुरू करने से पहले ही दर्शकों को विस्मित कर सकते हैं।
  • शीत पढ़ें चरण 2 नामक छवि
    2
    अपना विषय देखें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास केवल कुछ पल उसे जानना है, तो आप अपने प्रोफाइल को घटाकर बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • अपने कपड़े देखकर आपको व्यक्ति के बारे में सुराग मिलेगा तुम्हारी उम्र, जिस तरह से आप पोशाक, ऊंचाई और वजन, और शादी की अंगूठी की उपस्थिति या अनुपस्थिति, कुछ सुराग हैं जो आपको तुरंत व्यक्ति के बारे में और जानने में मदद कर सकते हैं
  • व्यक्ति की शरीर की भाषा पढ़ें पढ़ना शुरू करने के दौरान और उसके दौरान, ध्यान से विषय की शरीर की भाषा का निरीक्षण करें। आपत्तिजनक इशारों, चेहरे की अभिव्यक्ति और आसन में परिवर्तन आपको बता सकते हैं कि क्या व्यक्ति चिंतित हो रहा है, जो एक संकेत है कि आपने कुछ ऐसा कहा है जो सही है या आप इसे करने वाले हैं। निराशा के संकेत आपको बताएंगे कि आपने कुछ गलत कहा है और अगर आप जल्दी और डरते हुए अपने आप को सही करते हैं, तो व्यक्ति और दर्शकों (यदि कोई है) आपके सुधार के कारण आश्चर्यचकित होंगे।
  • शीत पढ़ें चरण 3 नामक छवि
    3
    व्यक्ति के बारे में मान्यताओं की एक मानसिक सूची बनाएं जब आप देखते हैं, तो कुछ चीजों के बारे में सोचें, जिनके बारे में आप समस्याओं के बिना अनुमान लगा सकते हैं आपके कुछ मान्यताओं गलत होंगे, लेकिन वे आपके मन में चरित्र बनाने में मदद करेंगे।
  • कोल्ड रीड चरण 4 नामक छवि
    4
    इस विषय को तैयार करें अपने आप को परिचय और इस विषय का नाम प्राप्त करें उसे आंखों में देखो और उसे बताओ, अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो आप आत्माओं से संवाद कर सकते हैं। समझाओ कि जो व्यक्ति है "दूसरी ओर से" वह वास्तव में उसके साथ संवाद करना चाहता है, लेकिन आप केवल एक नाली या मध्यस्थ हैं, और आपको इस विषय की मदद की आवश्यकता होगी। इससे पढ़ना अधिक नाटकीय होता है, इस विषय को संभव त्रुटियों के लिए तैयार करता है और उनके सहयोग की भरपाई करती है।
  • विधि 2
    ठंड पढ़ने शुरू करें

    Video: ठंड में जरूर खाएं ये 9 चीजें, इनसे मिलती है शरीर को गर्मी

    कोल्ड रीड चरण 5 नामक छवि
    1
    मत्स्य पालन जाना अगर आप एक सवाल पूछते हैं, तो आप अक्सर एक ही विषय की प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे। उदाहरण के लिए, आप पूछते हुए हवा की गोली के दौरान सीखे गए चीजों को स्पष्ट कर सकते हैं, "तो, बिली आपका दादा है?" प्रश्नों से उन तरीकों से पूछें, जो कथन की तरह लगते हैं। इस तरह, यदि विषय जवाब की पुष्टि करता है, तो ऐसा लगता है कि आप पहले से ही उत्तर को पहले ही जानते थे अगर विषय इंगित करता है कि बिली अपने दादाजी नहीं थे, तो ठीक है क्योंकि आप सिर्फ एक सवाल पूछ रहे थे।
  • शीत पढ़ें चरण 6 नामक छवि
    2
    अपने सवालों के जवाब बनाएँ अधिकांश समय, विषय आवश्यक से अधिक जानकारी प्रदान करेगा। मैं ऐसा कुछ कह सकता हूं, "नहीं, बिली मेरे चाचा थे मैं एक खेत पर रहता था" इसके साथ अब आप वास्तव में अपने विषय के बारे में कुछ जानते हैं अधिक जानकारी पूछने के लिए इस जानकारी का उपयोग करके, आप इस विषय के बारे में वास्तव में बहुत कुछ जानते हैं कि इस छाप को दे देंगे। यदि आप अच्छे श्रोता हैं, तो आप इस प्रक्रिया को थोड़ी तेजी से बढ़ा सकते हैं।
  • शीत पढ़ें चरण 7 नामक छवि



    3
    अधिक गहरा। एक बार जब आप प्रश्न (या पढ़ना) की एक पंक्ति पर काम कर रहे हैं, तो ऐसा करना जारी रखें। यदि, उदाहरण के लिए, विषय का कहना है कि वह निर्णय ले रहा है, तो आप इस वाक्य को पूरा कर सकते हैं, "लेकिन इस निर्णय में एक और व्यक्ति भी शामिल है" अधिकांश निर्णयों में एक और व्यक्ति शामिल होता है यदि आप चौकस और बहादुर हैं, और आप ध्यान दें कि विषय में शादी की अंगूठी है, तो आप इसके बजाय कुछ कह सकते हैं, "लेकिन यह निर्णय आपके पति / पत्नी को शामिल करता है"। यदि आप हिट - क्योंकि यह बयान बहुत स्पष्ट है, लेकिन उस व्यक्ति के दृश्यमान विशेषता पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है - आप और भी प्रभावशाली दिखेंगे।
  • शीत पढ़ें चरण 8 नामक छवि
    4
    स्थिति का सकारात्मक विश्लेषण करें। एक बार जब आप अपने विषय को खोलने में सहायता करते हैं और आप क्या कह रहे हैं, तो आप को पढ़कर संतोषजनक तरीके से पढ़ने से मृतक रिश्तेदार या मित्र से संदेश देकर बंद कर सकते हैं। आपको बहुत सटीक नहीं होना चाहिए और आपको सलाह देना नहीं है बस उस विषय को बताएं जो वह सुनना चाहता है, कि सब कुछ ठीक हो जाएगा
  • आप उदाहरण के लिए कह सकते हैं, "बिली आपको यह जानना चाहती है कि वह हमेशा आपकी देखभाल कर रहा है और वह आपको याद दिलाता है। वह खुश है और आप भी होना चाहते हैं। और आप होंगे। आप सही निर्णय लेंगे" आप अपने पढ़ने के लिए और अधिक यथार्थवादी स्पर्श देने के लिए खुद को प्रस्तुत करने वाली चुनौतियों के बारे में कुछ चेतावनी जोड़ सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यक्ति को अच्छा लगता है।
  • विधि 3
    अपने पैरों के निशान को कवर

    शीत पढ़ें चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: बच्चों में सर्दी जुकाम और खांसी के प्रकार, बचाव और उपचार | cough & cold prevention and treatment

    Video: बच्चों को सर्दी जुकाम से कैसे बचाएं, जानें उपाय

    बार्नम स्टेटमेंट का उपयोग करें बार्मन बयान, जिसका नाम सर्कस एनीमेटर पी.टी. के सम्मान में दिया गया है। बर्नम, वे बयान हैं जो लगभग किसी के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन यह इस धारणा को देते हैं कि आप विषय के बारे में कुछ जानते हैं। बरनम बयान थोड़ा सा हवा शॉट की तरह है, केवल अब यह सिर्फ एक व्यक्ति के साथ है
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "आप अपने जीवन में एक महान व्यक्तिगत निर्णय लेने वाले हैं" किसी भी समय ज्यादातर लोग बड़े निर्णय लेने के बारे में हैं विषय शायद प्रभावित होगा और अधिक जानकारी प्रदान करेगा।
  • शीत पढ़ें चरण 10 नामक छवि
    2
    अपने विषय के उत्तर को बनाएं एक ठंडे पाठक जो करता है, उसके बारे में बहुत कुछ केवल दोहराता है जो विषय ने कहा है। ऐसा इस तरह से करें कि ऐसा लगता है कि आपको पहले से ही जवाब पता था। यदि आप यह समझदारी से कर सकते हैं, तो विषय बच जाएगा कि वह वह था जिसने आपको जानकारी दी थी।
  • मान लीजिए कि विषय का कहना है कि वह एक बड़ा फैसला करने वाला है आप बस कह सकते हैं, "हाँ, यह सही है," और उस तरह से उचित प्रतिक्रिया जैसे कि यह तुम्हारा था। आप आगे भी कह सकते हैं, "हाँ, यह है। और यह आपको थोड़ी देर के लिए चिंतित था।" विषय जितनी अधिक जानकारी प्रदान करता है, उतनी अधिक जानकारी आपको उपयुक्त हो सकती है।
  • शीत पढ़ें चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    का प्रयोग करें विराम जानकारी पकड़ने का एक तरीका आपके विषय से प्रतिक्रिया पाने के लिए पर्याप्त समय तक रोकना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप यह कहते हैं कि निर्णय आपके पति के साथ किया जाना चाहिए, तो आप यह देखने के लिए एक क्षण प्रतीक्षा कर सकते हैं कि व्यक्ति इसके बारे में कुछ कहता है। यह आपको तुरंत बता सकता है कि आप सही हैं या नहीं, या वे आपको और अधिक बता सकते हैं। उत्तरार्द्ध मामले में, भौतिक प्रतिक्रियाओं का पालन करें। यदि आप कुछ ऐसा देखते हैं जो आपको बताता है कि आप सही रास्ते पर हैं, तो कुछ बयान जारी रखें जैसे, "और वह इस बारे में चिंतित है।"
  • शीत पढ़ें चरण 12 नामक छवि
    4
    अपनी गलतियों को कवर करें कभी-कभी कोई प्रश्न पूरी तरह से जगह से बाहर हो जाएगा और यदि आप जल्दी से और सुंदर ढंग से वसूल नहीं करते हैं तो यह भ्रम को बर्बाद कर सकता है।
  • मान लीजिए कि उदाहरण के लिए व्यक्ति कहता है कि वह कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के बारे में नहीं है इस को संभालने के कई तरीके हैं एक यह कह सकता है कि आत्मा किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बात कर रही है जो दोनों जानते हैं एक अन्य घोषणा के अस्थायी स्थान को बदल सकता है, "लेकिन आपने पिछले साल एक महत्वपूर्ण फैसला किया, एक नई शुरुआत की तरह कुछ" या आप जिस तरीके से अपना जवाब बनाते हैं, उसे बदल सकते हैं, "मैं समझता हूं कि आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है।" जब तक वे इस विषय को समझें तब तक प्रश्नों को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • मीटिंग छोटी और रहस्यमय रखो यदि आप जानते हैं कि आप कम से कम उस व्यक्ति के साथ फिर से मिलेंगे, भविष्य के उत्तरों के आधार पर कुछ बिंदुओं का विकास करेंगे।
    • टैरो कार्ड और चाय के बचे हुए सामान जैसे सामान नाटक जोड़ सकते हैं और ठंड पढ़ने की प्रक्रिया से कुछ ध्यान खींच सकते हैं।
    • याद रखें कि विषय शायद आपकी शक्तियों में विश्वास करना चाहता है, और आपको अपने विश्वास को प्रोत्साहित करना है। वह आपके पास वास्तव में अधिक से अधिक ज्ञान देगा।
    • अपने खेल का अभ्यास करें कुछ फैशनेबल शब्दों को जानें, समझाने के लिए सीखें। एक अभिनेता बनें मूड की स्थापना
    • पहचान के साथ कर्मचारी अक्सर भूल जाते हैं कि वे इसे पहन रहे हैं। एक सरल ठंड पढ़ना व्यक्ति का नाम अनुमान लगा रहा है कई बार, मां वह है जो बच्चे का नाम रखती है। आप अपने विशेष शक्तियों में अपने विश्वास को मजबूत करने के लिए इसका उल्लेख कर सकते हैं।
    • इंद्रधनुष रूले Barnum बयान के समान है इंद्रधनुष रूले में, आप इस विषय के व्यक्तित्व की एक विशेषता के बारे में एक सामान्य बयान करते हैं, लेकिन आप इसके विपरीत विशेषता को परिभाषित करके अपनी शर्त (और विषय को खोलने के लिए आमंत्रित) भी कवर करते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "आप निर्णय सावधानी से और धैर्यपूर्वक करना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी आप थोड़ा आवेगपूर्ण होते हैं।"

    चेतावनी

    • आप इस तकनीक का उपयोग करने वाले लोगों के बारे में बहुत सावधान रहें। ऐसे लोग हैं जो अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं जब आप बताते हैं कि यह सिर्फ एक चाल है (और आपको इसे हमेशा प्रकट करना चाहिए)। यदि आप गलत व्यक्ति चुनते हैं तो वे गुस्सा या चोट लग सकते हैं। लोगों की भावनाओं के साथ खेलना किसी तरह क्रूर है और अक्सर परिणाम होते हैं।
    • कुछ संदेहकर्ता केवल स्वयंसेवकों के लिए धोखाधड़ी का एक शो बनाने के लिए होंगे जो ठंडे पठन है। यदि आप किसी को स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हुए सुनते हैं कि वे उस पर विश्वास नहीं करते हैं, या अगर कोई उम्मीदवार बहुत अभिमानी लगता है, तो किसी और को चुनें
    • आनन्द के लिए इसका उपयोग किया जाना चाहिए जितना अच्छा आप इस में मिलता है, यह सिर्फ एक चाल है
    • किसी भी व्यक्ति पर आप के प्रभाव के बारे में सावधान रहें सलाह देने, बुरी खबरों की भविष्यवाणी या भावनात्मक घाव खोलने पर बहुत सावधान रहें। पढ़ने के बाद, विषय को यह बताएं कि यह केवल मनोरंजन उद्देश्यों के लिए था
    • कई पाठकों हैं और "मानसिक" बिना कुटिलता जबकि कुछ केवल कुछ पैसे बनाना चाहते हैं, कुछ और अधिक खतरनाक होते हैं। पंथ के नेताओं और अपराधियों के मामले हैं, उदाहरण के लिए, जो इन तकनीकों का उपयोग उनके पीड़ितों को चकित करने के लिए करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com